NDTV Khabar

Extradition case


'Extradition case' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा लंदन का वेस्टमिंस्टर कोर्ट

    विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा लंदन का वेस्टमिंस्टर कोर्ट

    लंदन का वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट कोर्ट भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा. विजय माल्या बुधवार को मामले की सुनवाई के लिए लंदन की अदालत में पेश हुआ था. माल्या पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वारंट के बाद से जमानत पर है. उसपर भारत में करीब 9 हजार करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं.

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला: भगोड़ा विजय माल्या भारत छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से मिला था

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला: भगोड़ा विजय माल्या भारत छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से मिला था

    भारतीय बैंकों को चूना लगाने वाला भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. शनिवार को राहुल गांधी ने दावा किया कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या भारत छोड़कर भागने से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मिला था. हालांकि, राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं का नाम बताने से इनकार कर दिया. लंदन में भारतीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने बड़े विजय माल्या जैसे बड़े उद्योगपतियों के लिए नरम रुख अपनाने का आरोप लगाकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला. बता दें कि विजय माल्या बैंकों के घोटाले में आरोपी और वांटेड है. 

  • माल्या ने कहा, जेल में कुदरती रोशनी और हवा नहीं, लंदन की कोर्ट ने मंगवाया VIDEO

    माल्या ने कहा, जेल में कुदरती रोशनी और हवा नहीं, लंदन की कोर्ट ने मंगवाया VIDEO

    लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को जमानत दे दी है. प्रत्यर्पण मामले में विजय माल्या के खिलाफ अगली सुनवाई अब 12 सितंबर को होगी. सुनवाई के दौरान लंदन की अलादत ने भारत से उस जेल का एक वीडियो भी देने को कहा है, जहां प्रत्यर्पण के बाद माल्या को रखने की योजना है. माल्या ने कुछ दिन पहले भारतीय जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए याचिका लगाई थी.

  • प्रवर्तन निदेशालय के बयान को शराब कारोबारी विजय माल्या ने किया खारिज

    प्रवर्तन निदेशालय के बयान को शराब कारोबारी विजय माल्या ने किया खारिज

    भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी द्वारा दिये गए बयान को खारिज कर दिया, जिसमें दावा किया जा रहा है कि विजय माल्या 'प्ली बार्गेनिंग' यानी सौदे-बाजी का प्रयास कर रहा है. अधिकारी ने कहा था कि विजय माल्या के हालिया प्रस्ताव का कोई विक्लप नहीं है, जिसमें विजय माल्या ने कहा था कि अगर उसकी जब्त संपत्ति मुक्त हो जाती है तो उसे बेचकर वह बैकों के सभी बकाया राशि का भुगतान करने को तैयार है. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के बयान को खारिज करते हुए माल्या ने ट्वीट किया, 'मीडिया रिपोर्ट्स ने एक ईडी अधिकारी को उद्धृत करते हुए कहा कि मैं एक याचिका सौदा करने का प्रयास कर रहा हूं.  मैं सम्मानपूर्वक सुझाव देना चाहूंगा कि अधिकारी पहले ईडी की चार्ज शीट को पढ़ लें. 

  • PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

    PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है. इसके लिए पीएमएलए कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है. बता दें कि नीरव मोदी के UK में होने की खबर है. मुंबई की एक विशेष अदालत ने फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध को आज मंजूर कर लिया है.

  • भारत ने माल्या के कानूनी दल को उनके प्रत्यपर्ण संबंधी दस्तावेज सौंपे

    भारत ने माल्या के कानूनी दल को उनके प्रत्यपर्ण संबंधी दस्तावेज सौंपे

    भारत सरकार ने विजय माल्या के प्रत्यपर्ण से संबंधित दस्तावेज उनके कानूनी दल को सोमवार को ब्रिटेन की अदालत की समयसीमा के भीतर सौंप दिए.

  • अवमानना मामले में विजय माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा : सुप्रीम कोर्ट

    अवमानना मामले में विजय माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा : सुप्रीम कोर्ट

    किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या की सजा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा कि माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा.

  • भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होना भारत की बड़ी सफलता

    भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होना भारत की बड़ी सफलता

    मंगलवार को दोपहर में खबर आई कि भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. शाम तक उन्हें जमानत भी मिल गई. लेकिन इसी के साथ उनके प्रत्यार्पण की जो प्रक्रिया शुरू हो गई है, उसे भारत अपने हक में मान रहा है. वैसे भारतीय समय के मुताबिक करीब तीन बजे स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने विजय माल्या को गिरफ्तार कर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया.

  • धरुण रवि को भारत नहीं भेजा जाएगा

    धरुण रवि को भारत नहीं भेजा जाएगा

    अपने साथ रहने वाले समलैंगिक साथी पर जासूसी करने के लिए दोषी ठहराये गये रटगर्स यूनिवर्सिटी के एक भारतीय मूल के छात्र को न्यूजर्सी की एक जेल से छोड़ने के बाद भारत निर्वासित नहीं किया जाएगा।

Advertisement