NDTV Khabar

Extradition case


'Extradition case' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विजय माल्‍या को भारत लाने का रास्‍ता हुआ साफ, ब्रिटेन की अदालत ने दिए प्रत्‍यर्पण के आदेश

    विजय माल्‍या को भारत लाने का रास्‍ता हुआ साफ, ब्रिटेन की अदालत ने दिए प्रत्‍यर्पण के आदेश

    भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है. ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को फैसला दिया कि शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को भारतीय अधिकारियों को सौंपा जा सकता है.

  • क्रिश्चियन मिशेल के बाद अब विजय माल्या के प्रत्यर्पण की तैयारी, CBI की टीम लंदन रवाना

    क्रिश्चियन मिशेल के बाद अब विजय माल्या के प्रत्यर्पण की तैयारी, CBI की टीम लंदन रवाना

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद अब जल्द ही भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या का भी प्रत्यर्पण हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस साईं मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में अहम सुनवाई में शामिल होने के लिए रविवार को लंदन रवाना हो गई है.

  • अगस्ता-वेस्टलैंड मामले पर बीजेपी का हमला: कांग्रेस का हाथ, मामा' मिशेल को बचाने के साथ, वकीलों की फौज उतारी

    अगस्ता-वेस्टलैंड मामले पर बीजेपी का हमला: कांग्रेस का हाथ, मामा' मिशेल को बचाने के साथ, वकीलों की फौज उतारी

    अगस्ता-वेस्टलैंड मामले पर भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगस्ता-वेस्टलैंड के बिचौलिए मिशेल के भारत में लैंड करते ही कांग्रेस के सारे वकील बचाने में लग गए.

  • मिशेल के प्रत्यर्पण और मेरे 'कर्ज चुकाने के ऑफर' का कोई कनेक्शन नहीं है, प्लीज पैसा ले लीजिए: विजय माल्या

    मिशेल के प्रत्यर्पण और मेरे 'कर्ज चुकाने के ऑफर' का कोई कनेक्शन नहीं है, प्लीज पैसा ले लीजिए: विजय माल्या

    माल्या ने ट्वीट में कहा, 'आदरपूर्वक, मुझ पर टिप्पणी करने वालों से कहना चाहता हूं कि मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि मेरे प्रत्यर्पण के फैसले और कर्ज चुकाने के प्रस्ताव को हालही में दुबई से हुए प्रत्यर्पण से कैसे जोड़ा जा रहा है. चाहें मैं कहीं भी रहूं, मेरी अपील यही है, 'प्लीज पैसा ले लीजिए'. मैं इस किस्से को खत्म करना चाहता हूं कि मैंने बैंकों का पैसा चोरी किया है.'

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल का केस लड़ने वाले वकील को यूथ कांग्रेस ने पार्टी से निकाला

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) का केस लड़ने वाले वकील एल्जो जोसेफ (Aljo Joseph) को युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने पार्टी से निकाल दिया है. एल्जो जोसेफ कांग्रेस पार्टी में इंडियन यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडे ने बताया कि जोसेफ व्यक्तिगत स्तर पर मिशेल की पैरवी कर रहे थे. उन्होंने पैरवी करने से पहले यूथ कांग्रेस से बातचीत नहीं की थी. इंडियन यूथ कांग्रेस इस तरह की पैरवी की हिमायती नहीं है. इसलिए जोसेफ को लीगल डिपार्टमेंट और पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील: कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील: कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील (AgustaWestland) मामले में भारत की जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) को देर रात एक प्राइवेट प्लेन में दुबई से भारत लाया गया. देर रात उससे CBI मुख्यालय में पूछताछ भी की गई. इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत (CBI Special Court) में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया.

  • अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे? जानें क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाए जाने के मायने

    अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे? जानें क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाए जाने के मायने

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को गल्फस्ट्रीम जेट से भारत ले आया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि क्रिश्चियन मिशेल के आने से कई सारे राज खुल सकते हैं. मिशेल के आने पर भारतीय जांच एजेंसियों की पूछताछ में वह उन नेताओं और नौकरशाहों के नाम उगल सकता है जिन्हें 3600 करोड़ रुपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के लिए कथित रूप से रिश्वत दी गई थी. इससे रफाल डील पर कांग्रेस के आरोपों का सामना कर रही है मोदी सरकार नये सिरे से कांग्रेस पर आक्रामक हो सकती है. ऐसा हो सकता है कि मोदी सरकार कांग्रेस सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार का पता लगाएगी और चुनाव में इसे भुनाने की कोशिश भी करेगी. 

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में भारत की जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को देर रात एक प्राइवेट प्लेन में दुबई से भारत लाया गया. देर रात उससे CBI मुख्यालय में पूछताछ भी की गई. इसके बाद मिशेल को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया. बता दें कि सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. मिशेल क्रिश्चियन से पूछताछ में कई सवालों के जवाब मिलेंगे. संभव है, ये राज़ खुले कि यहां उसने किन-किन लोगों को पैसे दिए. ये पूरा सौदा यूपीए के दौर में हुआ और एनडीए का आरोप है कि इसमें यूपीए के नेताओं की मिलीभगत है. दरअसल एनडीए के लिए ये रफ़ाल सौदे की राजनीतिक काट भी है. बता दें कि सीबीआई की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि NSA अजित डोभाल के 'निर्देशन के तहत एक अभियान' में क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित किया गया है. पिछले महीने ही दुबई कोर्ट में उसकी याचिका खारिज हो गई थी उसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

  • क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए चला ऑपरेशन 'यूनिकॉर्न', NSA अजीत डोभाल संभाल रहे थे कमान, 10 खास बातें

    क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के लिए चला ऑपरेशन 'यूनिकॉर्न', NSA अजीत डोभाल संभाल रहे थे कमान, 10 खास बातें

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे ( Agusta Westland chopper Case) में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स (Christian Michel) को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया. मिशेल को लेकर आ रहा गल्फस्ट्रीम का विमान रात दस बजकर 35 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा. हालांकि अभी यह साफ पता नहीं चल पाया है कि मिशेल (Christian Michel) को अदालत में पेश करने से पहले रात में किसी सुरक्षित मकान में रखा जाएगा या सीबीआई के मुख्यालय में रखा जाएगा. आपको बता दें कि अधिकारियों की एक टीम मिशेल को लाने के लिए दुबई गई थी और प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद मिशेल को भारत वापस लाया गया. दुबई सरकार ने उसे प्रत्यर्पित करने की मंजूरी दे दी थी. इससे पहले इस कदम के खिलाफ की गई उसकी अपील को वहां की एक अदालत ने खारिज कर दिया था. बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स (Christian Michel James) के प्रत्यर्पण को कूटनीतिक मोर्चे पर भारत की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. आइये आपको बताते हैं इस प्रत्यर्पण के पीछे की 10 खास बातें.

  • विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा लंदन का वेस्टमिंस्टर कोर्ट

    विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा लंदन का वेस्टमिंस्टर कोर्ट

    लंदन का वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट कोर्ट भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में 10 दिसंबर को फैसला सुनाएगा. विजय माल्या बुधवार को मामले की सुनवाई के लिए लंदन की अदालत में पेश हुआ था. माल्या पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वारंट के बाद से जमानत पर है. उसपर भारत में करीब 9 हजार करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं.

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला: भगोड़ा विजय माल्या भारत छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से मिला था

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला: भगोड़ा विजय माल्या भारत छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से मिला था

    भारतीय बैंकों को चूना लगाने वाला भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. शनिवार को राहुल गांधी ने दावा किया कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या भारत छोड़कर भागने से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मिला था. हालांकि, राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं का नाम बताने से इनकार कर दिया. लंदन में भारतीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने बड़े विजय माल्या जैसे बड़े उद्योगपतियों के लिए नरम रुख अपनाने का आरोप लगाकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला. बता दें कि विजय माल्या बैंकों के घोटाले में आरोपी और वांटेड है. 

  • माल्या ने कहा, जेल में कुदरती रोशनी और हवा नहीं, लंदन की कोर्ट ने मंगवाया VIDEO

    माल्या ने कहा, जेल में कुदरती रोशनी और हवा नहीं, लंदन की कोर्ट ने मंगवाया VIDEO

    लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को जमानत दे दी है. प्रत्यर्पण मामले में विजय माल्या के खिलाफ अगली सुनवाई अब 12 सितंबर को होगी. सुनवाई के दौरान लंदन की अलादत ने भारत से उस जेल का एक वीडियो भी देने को कहा है, जहां प्रत्यर्पण के बाद माल्या को रखने की योजना है. माल्या ने कुछ दिन पहले भारतीय जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए याचिका लगाई थी.

  • प्रवर्तन निदेशालय के बयान को शराब कारोबारी विजय माल्या ने किया खारिज

    प्रवर्तन निदेशालय के बयान को शराब कारोबारी विजय माल्या ने किया खारिज

    भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी द्वारा दिये गए बयान को खारिज कर दिया, जिसमें दावा किया जा रहा है कि विजय माल्या 'प्ली बार्गेनिंग' यानी सौदे-बाजी का प्रयास कर रहा है. अधिकारी ने कहा था कि विजय माल्या के हालिया प्रस्ताव का कोई विक्लप नहीं है, जिसमें विजय माल्या ने कहा था कि अगर उसकी जब्त संपत्ति मुक्त हो जाती है तो उसे बेचकर वह बैकों के सभी बकाया राशि का भुगतान करने को तैयार है. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के बयान को खारिज करते हुए माल्या ने ट्वीट किया, 'मीडिया रिपोर्ट्स ने एक ईडी अधिकारी को उद्धृत करते हुए कहा कि मैं एक याचिका सौदा करने का प्रयास कर रहा हूं.  मैं सम्मानपूर्वक सुझाव देना चाहूंगा कि अधिकारी पहले ईडी की चार्ज शीट को पढ़ लें. 

  • PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

    PNB घोटाला : नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, PMLA कोर्ट ने दी हरी झंडी

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कानूनी प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है. इसके लिए पीएमएलए कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है. बता दें कि नीरव मोदी के UK में होने की खबर है. मुंबई की एक विशेष अदालत ने फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध को आज मंजूर कर लिया है.

  • भारत ने माल्या के कानूनी दल को उनके प्रत्यपर्ण संबंधी दस्तावेज सौंपे

    भारत ने माल्या के कानूनी दल को उनके प्रत्यपर्ण संबंधी दस्तावेज सौंपे

    भारत सरकार ने विजय माल्या के प्रत्यपर्ण से संबंधित दस्तावेज उनके कानूनी दल को सोमवार को ब्रिटेन की अदालत की समयसीमा के भीतर सौंप दिए.

  • अवमानना मामले में विजय माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा : सुप्रीम कोर्ट

    अवमानना मामले में विजय माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा : सुप्रीम कोर्ट

    किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या की सजा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा कि माल्या की सजा पर फैसला प्रत्यर्पण के बाद ही होगा.

  • भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होना भारत की बड़ी सफलता

    भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होना भारत की बड़ी सफलता

    मंगलवार को दोपहर में खबर आई कि भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. शाम तक उन्हें जमानत भी मिल गई. लेकिन इसी के साथ उनके प्रत्यार्पण की जो प्रक्रिया शुरू हो गई है, उसे भारत अपने हक में मान रहा है. वैसे भारतीय समय के मुताबिक करीब तीन बजे स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने विजय माल्या को गिरफ्तार कर वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया.

  • धरुण रवि को भारत नहीं भेजा जाएगा

    धरुण रवि को भारत नहीं भेजा जाएगा

    अपने साथ रहने वाले समलैंगिक साथी पर जासूसी करने के लिए दोषी ठहराये गये रटगर्स यूनिवर्सिटी के एक भारतीय मूल के छात्र को न्यूजर्सी की एक जेल से छोड़ने के बाद भारत निर्वासित नहीं किया जाएगा।

Advertisement