NDTV Khabar

Extramarital affairs


'Extramarital affairs' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विवाहेत्तर संबंध आरोप के मामले में महिला का मुंडन कर गांव में घुमाया गया

    विवाहेत्तर संबंध आरोप के मामले में महिला का मुंडन कर गांव में घुमाया गया

    पुलिस ने शनिवार को बताया कि पीड़िता के पिता ने इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद दो महिलाओं समेत छह व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के एक अफसर ने बताया कि यह घटना बुधवार रात नीलागिरी थाने के सांकलियापाडा गांव में हुई थी. उन्होंने बताया कि महिला को नज़दीकी जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया था. वह बाद में घर लौटी.

  • पत्नी और बॉयफ्रेंड की लव स्टोरी में हुई पति की एंट्री, दोनों ने मिलकर किया फिर ऐसा

    पत्नी और बॉयफ्रेंड की लव स्टोरी में हुई पति की एंट्री, दोनों ने मिलकर किया फिर ऐसा

    नोएडा में ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. पत्नी और बॉयफ्रेंड के बीच आया पति तो दोनों ने मिलकर पति को जान से मारने की प्लानिंग की और उस पर गोलियां चलवा दीं.

  • 'शादी से पहले सेक्स करने से फैलता है HIV', इस स्कूल में 10वीं के बच्चों ऐसे कराया जा रहा है एड्स से जागरुक

    'शादी से पहले सेक्स करने से फैलता है HIV', इस स्कूल में 10वीं के बच्चों ऐसे कराया जा रहा है एड्स से जागरुक

    क्या 'शादी से पहले सेक्स' संबंधों से व्यक्ति जानलेवा ह्यूमन इम्यूनोडिफिशियेंसी वायरस (HIV) की चपेट में आ जाता है? केरल के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई जा रही पाठ्य-पुस्तकों की मानें तो कुछ ऐसा ही होता है.

  • महिला को था अवैध संबंधों का शक, रात में सो रहे पति का काट डाला प्राइवेट पार्ट

    महिला को था अवैध संबंधों का शक, रात में सो रहे पति का काट डाला प्राइवेट पार्ट

    महिला ने अपने पति का प्राइवेट पार्ट उस वक्त काटा, जब वह रात में सो रहा था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'महिला को अपने पति के अवैध संबंध होने का शक था, जिसकी वजह से धारदार चाकू से उसका प्राइवेट पार्ट काट डाला.' युवक दर्द में जब चिल्लाने लगा तो पड़ोसी आवाज सुनकर वहां पहुंचे और उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को हिरासत में ले लिया. युवक तमिलनाडु में काम करता था, वह तीन महीने पहले ही घर आया था.

  • सीआरपीएफ के पूर्व जवान ने दोस्त को गोलियों से उड़ाया, बीवी से संबंध का था शक

    सीआरपीएफ के पूर्व जवान ने दोस्त को गोलियों से उड़ाया, बीवी से संबंध का था शक

    अर्धसैनिक बल के एक पूर्व कर्मी ने रविवार को अपने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि उसे अपने दोस्त पर अपनी पत्नी के साथ विवाहेतर संबंध होने का संदेह था.

  • सुप्रीम कोर्ट बोला: व्यभिचार अपराध नहीं, पति, पत्नी का मालिक नहीं, पढ़ें इस मामले की पूरी टाइमलाइन

    सुप्रीम कोर्ट बोला: व्यभिचार अपराध नहीं, पति, पत्नी का मालिक नहीं, पढ़ें इस मामले की पूरी टाइमलाइन

    सुप्रीम कोर्ट ने व्यभिचार कानून को रद्द कर दिया और अब से यह अपराध नहीं रहा. सुप्रीम कोर्ट की प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सर्वसम्मति से व्यभिचार से संबंधित दंडात्मक प्रावधान को असंवैधानिक करार देते हुए उसे मनमाना और महिलाओं की व्यक्तिकता को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए निरस्त किया. मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा ने कहा, "व्यभिचार अपराध नहीं हो सकता. यह निजता का मामला है. पति, पत्नी का मालिक नहीं है. महिलाओं के साथ पुरूषों के समान ही व्यवहार किया जाना. इस मामले में हुई सुनवाई से संबंधित घटनाक्रम कुछ इस प्रकार रहा.

  • सुप्रीम कोर्ट के ये हैं 5 जज, जिन्होंने समलैंगिकता के बाद अब व्यभिचार को किया अपराध से बाहर

    सुप्रीम कोर्ट के ये हैं 5 जज, जिन्होंने समलैंगिकता के बाद अब व्यभिचार को किया अपराध से बाहर

    158 साल पुराने कानून IPC 497 (व्यभिचार) की वैधता  (Adultery under Section 497) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपना फैसला सुना दिया. सुप्रीम कोर्ट के पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने व्यभिचार को आपराधिक कृत्य बताने वाले दंडात्मक प्रावधान को सर्वसम्मति से निरस्त किया. सुप्रीम कोर्ट ने 157 साल पुराने व्यभिचार को रद्द कर दिया और कहा कि किसी पुरुष द्वारा विवाहित महिला से यौन संबंध बनाना अपराध नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि व्यभिचार कानून असंवैधानिक है. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि व्यभिचार कानून मनमाना और भेदभावपूर्ण है. यह लैंगिक समानता के खिलाफ है. मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस रोहिंटन नरीमन, जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदु मल्होत्रा के संविधान पीठ ने यह फैसला सुनाया है. बता दें कि इस पीठ ने ही धारा 377 पर अपना अहम फैसला सुनाया था. इससे पहले इसी बेंच ने समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से अलग किया था. तो चलिए जानते हैं उन पांचों जजों के बारे में...

  • 158 साल पुराने व्यभिचार कानून को सुप्रीम कोर्ट ने किया रद्द, संविधान पीठ ने कहा- यह अपराध नहीं

    158 साल पुराने व्यभिचार कानून को सुप्रीम कोर्ट ने किया रद्द, संविधान पीठ ने कहा- यह अपराध नहीं

    157 साल पुराने कानून IPC 497 (व्यभिचार) की वैधता  (Supreme Court verdict on Adultery under Section 497) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)का फैसला गुरुवार को आएगा. सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की संविधान पीठ ने 9 अगस्त को व्यभिचार की धारा IPC 497 पर फैसला सुरक्षित रखा था. पीठ तय करेगी कि यह धारा अंसवैधानिक है या नहीं, क्योंकि इसमें सिर्फ पुरुषों को आरोपी बनाया जाता है, महिलाओं को नहीं.

  • व्यभिचार मामले पर सुप्रीम कोर्ट बोला- महिला के साथ गैरसमानता का बर्ताव करना असंवैधानिक

    व्यभिचार मामले पर सुप्रीम कोर्ट बोला- महिला के साथ गैरसमानता का बर्ताव करना असंवैधानिक

    157 साल पुराने कानून IPC 497 (व्यभिचार) की वैधता  (Supreme Court verdict on Adultery under Section 497) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला गुरुवार को आएगा. सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की संविधान पीठ ने 9 अगस्त को व्यभिचार की धारा IPC 497 पर फैसला सुरक्षित रखा था. पीठ तय करेगी कि यह धारा अंसवैधानिक है या नहीं, क्योंकि इसमें सिर्फ पुरुषों को आरोपी बनाया जाता है, महिलाओं को नहीं.

  • करण जौहर ने इस एक्टर को दी Extramarital Affair से बचने की कमाल की ट्रिक

    करण जौहर ने इस एक्टर को दी Extramarital Affair से बचने की कमाल की ट्रिक

    फिल्ममेकर करण जौहर ने फेमस रेडियो शो 'कॉलिंग करण' के दौरान एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) को विवाहेतर संबंधों (Extramarital Affair) से दूर रहने के उपाय बताए.

  • ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इस्तीफा दिया

    ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इस्तीफा दिया

    आस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बार्नबाय जॉयस ने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद शुक्रवार को पद से इस्तीफे का ऐलान किया. जॉयस ने ट्वीट कर कहा, "मैं सोमवार (26 फरवरी) को नेशनल पार्टी के नेता और देश के उप प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दूंगा. Barnaby Joyce

  • घरवाली-बाहरवाली के चक्कर में फंसा शख्स, 3-3 दिन साथ रहने पर हुआ पत्नियों में समझौता

    घरवाली-बाहरवाली के चक्कर में फंसा शख्स, 3-3 दिन साथ रहने पर हुआ पत्नियों में समझौता

    बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ थाने में पुलिस को भी नहीं समझ आ रहा था कि वह क्या करे क्योंकि एक शख्स पर दो महिलाएं दावा कर रही थीं कि वह उनका पति है. इतना ही नहीं दोनों महिलाओं के दावों के पुख्ता सबूत थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुण नाम के शख्स को लेकर यह झगड़ा चल रहा था. एक महिला ने बताया कि अरुण से उसकी शादी 1996 में हुई थी और उससे उनके बच्चे भी हैं. वहीं दूसरी महिला ने भी अरुण के साथ शादी के फोटो और वीडियो पुलिस को दिखाए. दूसरी महिला का कहना था कि उसे नहीं पता था कि अरुण पहले से ही शादी-शुदा है.

  • विवाहेतर संबंध के चलते एनआरआई की हैदराबाद में हत्या

    विवाहेतर संबंध के चलते एनआरआई की हैदराबाद में हत्या

    ‘नेशनल बैंक ऑफ अबु धाबी’ में काम करने वाले 35 वर्षीय एनआरआई की हत्या कर उसके शव को एक निर्माणाधीन घर में दफन कर दिया गया था. वह पिछले हफ्ते हैदराबाद के फलकनुमा इलाके से लापता हो गया था. पुलिस ने गुरुवार को सैयद इमरान के शव को खुदाई करके बाहर निकाला जो ‘नेशनल बैंक ऑफ अबु धाबी’ में उपभोक्ता सेवा अधिकारी था.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पति का विवाहेतर संबंध हमेशा क्रूरता नहीं होता

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पति का विवाहेतर संबंध हमेशा क्रूरता नहीं होता

    उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि किसी व्यक्ति के विवाहेतर संबंध और उसकी पत्नी का संदेह हमेशा ऐसी मानसिक क्रूरता नहीं होती, जिसे आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रावधान माना जाए, लेकिन यह तलाक का आधार हो सकता है.

  • विवाहेतर रिश्तों में पकड़े जाने पर रेप का आरोप लगाती हैं महिलाएं : हाईकोर्ट

    विवाहेतर रिश्तों में पकड़े जाने पर रेप का आरोप लगाती हैं महिलाएं : हाईकोर्ट

    पांच साल तक बलात्कार के आरोप में जेल काट चुके एक व्यक्ति को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बरी करते हुए कहा है कि विवाहेतर संबंधों के तहत किसी के साथ यौन संबंध स्थापित करते हुए पकड़ी जाने वाली महिला अपने चरित्र को बचाने के लिए बलात्कार का आरोप लगा सकती है।