NDTV Khabar

Factorial


'Factorial' - 237 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोएडा : फोन निर्माता कंपनी के गोदाम में आग लगी

    नोएडा : फोन निर्माता कंपनी के गोदाम में आग लगी

    उन्होंने बताया कि गोदाम में प्लास्टिक के सामान में लगी आग के कारण जहरीला धुआं निकल रहा है जिसकी वजह से आग बुझाने में परेशानी आ रही है. ऐसे में आसपास रहने वाले लोगों को भी धुएं की वजह से सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कवायद में जुटी हैं. आग लगातार बढ़ रही है. इस आग से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा है.

  • महाराष्ट्र के एक केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, दो की मौत, छह घायल : पुलिस

    महाराष्ट्र के एक केमिकल फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, दो की मौत, छह घायल : पुलिस

    इस धमाके में एक 32 साल की महिला की मौत हो गई, वहीं उसके पति और तीन बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री के दो अन्य मजदूर भी घायल हो गए हैं, जिन्हें नगरपालिका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

  • जींद में आचार के गोदाम पर छापा, लगी थी फफूंद, मिले पक्षियों के पंख

    जींद में आचार के गोदाम पर छापा, लगी थी फफूंद, मिले पक्षियों के पंख

    हरियाणा के सीएम दस्ते और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अचार के एक बड़े कारखाने (गोदाम) पर छापेमारी की जहां सड़ांध मारते अचार में फफूंद, मरी हुई मक्खियां और पक्षियों के पंख पाए गए.

  • 'मेला' एक्टर फैसल खान करने जा रहे हैं डायरेक्टोरियल डेब्यू, 'फैक्ट्री' फिल्म का पोस्टर हुआ रिलीज

    'मेला' एक्टर फैसल खान करने जा रहे हैं डायरेक्टोरियल डेब्यू, 'फैक्ट्री' फिल्म का पोस्टर हुआ रिलीज

    फैसल खान (Faisal Khan) रोमांटिक थ्रिलर फिल्म 'फैक्ट्री' के साथ निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें वह मुख्य भूमिका भी का निभा रहे हैं. इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार कनौजिया, रोली रयान, रिब्बू मेहरा और शरद सिंह भी हैं.

  • दिल्ली : नरेला की जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां 

    दिल्ली : नरेला की जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियां 

    बताया जा रहा है कि नरेला स्थित एक जूता फैक्टरी के बेसमेंट में आग लगी थी. आग बुझाने में लगे दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है. फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है. इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. 

  • RPSC: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरर समेत कई अन्य भर्ती परीक्षाओं के लिए की तारीखों की घोषणा

    RPSC: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरर समेत कई अन्य भर्ती परीक्षाओं के लिए की तारीखों की घोषणा

    RPSC Exam Dates: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने  स्कूल लेक्चरर, असिस्टेंट स्टैटिस्टिकल ऑफिसर, इंस्पेक्टर फैक्टरी और बॉयलरों, फिजियोथेरेपिस्ट और कृषि अनुसंधान अधिकारी पदों के लिए परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 23 नवंबर से 21 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा अजमेर और जयपुर में आयोजित की जाएगी. इस बात की जानकारी RPSC ने दी है. RPSC ने यह भी बताया है कि स्कूल लेक्चरर ( संस्कृत विभाग) की जानकारी बाद में जारी की जाएगी. 

  • OnePlus Nord अपने आप हो रहा है रीसेट, यूज़र्स का दावा

    OnePlus Nord अपने आप हो रहा है रीसेट, यूज़र्स का दावा

    यूज़र्स की शिकायत के अनुसार, उनका OnePlus Nord हैंडसेट अचानक ही जेब में रखा-रखा गर्म होने लगता है। यूज़र्स के चेक करने पर पता चलता है कि फोन अपने-आप ही फैक्ट्री रीसेट हो रहा होता है। इसके परिणामस्वरूप स्मार्टफोन रीसेट होने के बाद यूज़र्स अपना सारा डेटा खो चुके होते हैं।

  • दिल्ली: नकली घी बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

    दिल्ली: नकली घी बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने बवाना इलाके में एक नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. नकली घी बनाने के मामले में फैक्टरी मालिक समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही नकली घी से भरी 284 पेटियां भी बरामद की गई हैं. गिरफ्तार आरोपियों में संदीप ,अक्षय ,रोहित ,रतन और अंकेश है. संदीप फैक्टरी मालिक है.

  • दिल्ली के इंद्रलोक में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

    दिल्ली के इंद्रलोक में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

    दिल्ली के इंद्रलोक में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिल रही है. तीन मंजिला इमारत में लगी आग में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. यह आग इंद्रलोक के शहजादा पार्क की दुकान में लगी है. जिस इमारत में आग लगी है, उसके दोनों तरफ बिल्डिंगें दिखाई दे रही हैं, वहां से बाहर निकलने का रास्ता भी एक ही नजर आ रहा है. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के वाहन आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

  • मेघालय में अब महिला फैक्ट्री कर्मचारियों को मुफ्त मिलेंगे सैनिटरी नैपकिन

    मेघालय में अब महिला फैक्ट्री कर्मचारियों को मुफ्त मिलेंगे सैनिटरी नैपकिन

    सरकारी प्रवक्ता ने बताया, कि 40 साल पुराने सेवा नियमों में संशोधन के बाद अब कारखानों के सभी श्रमिकों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) प्रदान करना भी अनिवार्य बना दिया गया है.

  • तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्टरी में धमाका, 7 लोगों की मौत

    तमिलनाडु के कुड्डालोर में पटाखा फैक्टरी में धमाका, 7 लोगों की मौत

    तमिलनाडु (Tamilnadu) के कुड्डालोर जिले में एक पटाखा फैक्टरी में धमाके (Explosion) की खबर है. इस धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. तमिलनाडु पुलिस ने यह जानकारी दी. पटाखा फैक्टरी में हुए धमाके की वजह पता लगाने के लिए जांचकर्ता मौके पर मौजूद हैं.

  • फरीदाबाद की कलपुर्जों की फैक्ट्रियां संकट में, करीब 25 फीसदी कारोबार घटा

    फरीदाबाद की कलपुर्जों की फैक्ट्रियां संकट में, करीब 25 फीसदी कारोबार घटा

    लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देशभर में इंडस्ट्री की हालत अच्छी नहीं है. फरीदाबाद (Faridabad) में ट्रक, कार और मोटरसाइकिल के पार्ट्स बनाने की छोटी-बड़ी पांच हजार फैक्ट्रियां हैं जहां दो से तीन लाख लोगों को रोजगार मिलता है. लेकिन अनुमान है कि इस साल इनका काम 20 से 25 फीसदी तक कम हो गया है. फरीदाबाद में फैक्ट्रियों में मोटरसाइकिल से लेकर ट्रेन तक के कलपुर्जे तैयार होते हैं. इन फैक्ट्रियों में तीन लाख से ज्यादा मजदूर काम करते हैं.

  • नोएडा में सैकड़ों फैक्ट्रियां बंद, कोरोबारी और मजदूर आर्थिक संकट में फंसे

    नोएडा में सैकड़ों फैक्ट्रियां बंद, कोरोबारी और मजदूर आर्थिक संकट में फंसे

    लॉकडाउन के चलते अर्थव्यवस्था का पहिया पटरी से उतर गया है. अकेले गौतमबुद्ध नगर में 300 से ज्यादा फैक्ट्रियों पर ताले लग गए हैं और पांच हजार से ज्यादा फैक्ट्रियां बंद होने की कगार पर हैं. सबसे ज्यादा असर गारमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली फैक्ट्रियों पर पड़ा है. गारमेंट की फैक्ट्री में रखी लाखों की मशीनें धूल खा रही हैं और सैकड़ों लोगों के काम करने की जगह पर सन्नाटा पसरा है.

  • दिल्ली : ओखला के एक गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली : ओखला के एक गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर

    दिल्ली (Delhi Fire) के ओखला स्थित लालकुआं इलाके में आग लगने की जानकारी मिल रही है. आग वहां ई-कार्ट बिल्डिंग स्थित एक गोदाम में लगी है. बताया जा रहा है कि बहुमंजिला इमारत के पहले फ्लोर पर आग लगी है. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं.

  • आयुध निर्माण फैक्टरियों के कर्मचारियों का 12 अक्टूबर से देशव्यापी हड़ताल का ऐलान

    आयुध निर्माण फैक्टरियों के कर्मचारियों का 12 अक्टूबर से देशव्यापी हड़ताल का ऐलान

    हथियार और गोला-बारूद बनाने वाली फैक्टरियों के निगमीकरण के विरोध में देशभर  के करीब 80 हजार कर्मचारी 12 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हडताल पर जाने का ऐलान किया है.  रक्षा क्षेत्र के तीनों फेडरेशनों भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ, ऑल इंडिया डिफेंस एम्प्लॉयीज फेडरेशन और इंडियन नेशनल डिफेंस वर्कर्स फेडरेशन के अनुसार रक्षा मंत्रालय के अधीन आयुध निर्माणियों का निगमीकरण की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा से खतरा होगा.  इससे पहले चार रक्षा मंत्रियों के लिखित आश्वासन के बाद भी सरकार ने वार रिजर्व आयुध निर्माणियों के निगमीकरण का जो फैसला लिया है वो एक आत्मघाती कदम है. 

  • भारत सरकार ने फिर की चीनी ऐप्स पर कार्रवाई, 47 ऐप्स बैन

    भारत सरकार ने फिर की चीनी ऐप्स पर कार्रवाई, 47 ऐप्स बैन

    पिछले महीने जून के अंत में भारत सरकार ने TikTok के अलावा 58 चीनी ऐप्स को भारत में बैन घोषित कर दिया था, जिसमें ShareIt, UC Browser, Shein, Club Factory, Clash of Kings, Helo, Mi Community, CamScanner, ES File Explorer, VMate जैसे कई ऐप्स शामिल थे।

  • गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

    गाजियाबाद में बड़ा हादसा, मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जहां ये लोग काम कर रहे थे उसके ऊपर छप्पर था और बिजली का तार गिर गया जिसके चलते आग लग गई और छप्पर भरभरा कर नीचे गिर पड़ा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com