NDTV Khabar

Fake Baba


'Fake baba' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की नापाक हरकत सामने आई है. हनी ट्रैप में सेना के जवानों को फंसाने की साजिश का खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रच रही थी. फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश का यह एक नया ट्रेंड सामने आया है. ऐसे 150 फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइलों का पता लगा है जिनके जरिए ऐसी हरकतें होती हैं. इंडियन आर्मी ने अक्टूबर में अपनी सभी यूनिटों को नए सिरे से एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी में सोशल मीडिया पर संयम बरतने की सलाह दी गई है.

  • आशु महाराज पर लगा मां-बेटी से रेप का आरोप, जानिए ऐसे ही 10 फर्जी बाबाओं की कहानी

    आशु महाराज पर लगा मां-बेटी से रेप का आरोप, जानिए ऐसे ही 10 फर्जी बाबाओं की कहानी

    पिछले कई समय से ऐसे कई बाबाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है जिन पर बेहद संगीन आरोप लगे हैं.

  • क्यों फ़र्ज़ी बाबाओं के चंगुल में लोग फंस रहे हैं?

    क्यों फ़र्ज़ी बाबाओं के चंगुल में लोग फंस रहे हैं?

    'गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागूं पांय, बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताय.' कबीर की अमरवाणी कहती है कि अगर गोविंद और गुरु दोनों साथ खड़े हों तो पहले गुरु के पैर छूने चाहिए क्योंकि उन्होंने ही गोविंद के दर्शन कराए.

  • कोई था गार्ड, किसी के चलते थे बीयर बार, आसाराम सहित 14 'स्वयंभू बाबाओं' की कहानी

    कोई था गार्ड, किसी के चलते थे बीयर बार, आसाराम सहित 14 'स्वयंभू बाबाओं' की कहानी

    धर्म गुरु आसाराम बापू पर जोधपुर की अदालत बच्ची से रेप के मामले में आज फैसला सुनाने जा रही है. ऐसे में एक बार देश में चल रहे स्वयंभू बाबाओं के रेकैट पर कई बार लोगों ने सवाल उठाए और इनके आश्रमों पर चल रही गैरकानूनी गतिविधियों के चलते भी कई लोगों ने प्रश्न खड़े किए हैं. ऐसे में एक बार फिर यह समझना जरूरी हो जाता है कि देश में ऐसे कितने और कैसे बाबा हैं जिन पर खुद धर्म से जुड़े परिषद ने उंगलियां उठाई हैं.

  • अखाड़ा परिषद की तीसरी सूची जारी, स्वामी चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णन फर्जी बाबा घोषित

    अखाड़ा परिषद की तीसरी सूची जारी, स्वामी चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णन फर्जी बाबा घोषित

    परिषद ने कहा कि यह दोनों बाबा किसी संन्यासी परंपरा से नहीं आते. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शुक्रवार को बैठक में महंतों ने प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और विरोध स्वरूप कुम्भ 2019 का शाही स्नान नहीं करने का एलान कर दिया.

  • दूसरी लिस्ट : अखाड़ा परिषद ने रेप के आरोपी वीरेंद्र देव दीक्षित समेत इन बाबाओं को किया फर्जी घोषित

    दूसरी लिस्ट : अखाड़ा परिषद ने रेप के आरोपी वीरेंद्र देव दीक्षित समेत इन बाबाओं को किया फर्जी घोषित

    शुक्रवार को हुई बैठक में 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि शामिल हुए और तीन बाबा को सर्वसम्मति से फर्जी घोषित किया गया. बैठक में इसके साथ ही सात प्रस्ताव पारित किए गए. फर्जी बाबा की सूची में पहले नम्बर पर बस्ती के स्वामी सचिदानंद सरस्वती को रखा गया. दूसरे नम्बर पर दिल्ली के वीरेंद्र देव दीक्षित का नाम है, जिन पर आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगा है. 

  • फर्जी बाबाओं की सूची बनाने वाले महंत मोहन दास ट्रेन से हो गए लापता

    फर्जी बाबाओं की सूची बनाने वाले महंत मोहन दास ट्रेन से हो गए लापता

    गुरमीत राम रहीम को दो रेप केसों में 20 साल कैद की सजा मिलने के बाद देश के कई हिस्सों में फर्जी बाबाओं के खिलाफ आवाजें उठीं. इस परिणाम यह हुआ कि इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की. अब अखाड़ा के प्रवक्ता और उदासी अखाड़ा के महंत मोहन दास हरिद्वार से कल्याण (मुम्बई) की यात्रा के दौरान रास्ते में लापता हो गए हैं. उनके मोबाइल की अंतिम लोकेशन रविवार शाम को मेरठ में मिली है, मगर उनका कोई पता नहीं चल पाया है. राजकीय रेलवे पुलिस अधीक्षक, भोपाल (एसपी, जीआरपी) अनीता मालवीय ने सोमवार को बताया कि महंत मोहन दास हरिद्वार-लोकमान्य तिलक टर्मिनल गाड़ी क्रमांक 12172 के ए-वन कोच में यात्रा कर रहे थे. वे निजामुद्दीन स्टेशन पर उतरे थे. उसके बाद उन्हें किसी भी यात्री व अटेंडेंट ने नहीं देखा.'

  • फर्जी बाबा घोषित किए जाने से बौखलाए आसाराम, बोले- 'मैं संत नहीं, गधा हूं'

    फर्जी बाबा घोषित किए जाने से बौखलाए आसाराम, बोले- 'मैं संत नहीं, गधा हूं'

    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा ‘‘फर्जी’’ बाबा घोषित पर आसाराम नाराज है. आसाराम से जब एक पत्रकार ने पूछा कि वह किस श्रेणी के 'बाबा' हैं तो वह बिफर पड़े. उन्होंने खुद को 'गधा' कहा.

  • 14 फर्जी बाबाओं की सूची में से एक बाबा ने अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष को भेजा नोटिस

    14 फर्जी बाबाओं की सूची में से एक बाबा ने अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष को भेजा नोटिस

    14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी करने वाले अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष नरेन्द्र गिरि को फर्जी घोषि‍त एक बाबा ने कानूनी नोटिस भेज दिया है. कुछ और भेजने की तैयारी में हैं. फर्जी घोषित बाबाओं के अर्द्धकुंभ में आने पर रोक लग सकती है.

  • हर धंधे में फेल हो चुका था निर्मल बाबा, फिर भक्‍तों को देने लगा काला पर्स रखने और गोलगप्‍पे खाने की सलाह

    हर धंधे में फेल हो चुका था निर्मल बाबा, फिर भक्‍तों को देने लगा काला पर्स रखने और गोलगप्‍पे खाने की सलाह

    अखि‍ल भारतीय अखाड़ा परिषद ने एक लिस्‍ट जारी कर ईश्‍वर की कृपा भक्‍तों तक पहुंचाने का दावा करने वाले निर्मल बाबा उर्फ निर्मलजीत सिंह को फर्ज़ी करार दिया है. निर्मल बाबा पर आय से अध‍िक संपत्ति के अलावा अंधविश्‍वास और ठगी के कई केस दर्ज हैं. कुछ साल पहले तक टीवी चैनलों पर निर्मल बाबा और उसके समागम काफी छाए हुए थे.

  • ये हैं 14 'फर्जी' बाबा: कोई था गार्ड, किसी के चलते थे बीयर बार

    ये हैं 14 'फर्जी' बाबा: कोई था गार्ड, किसी के चलते थे बीयर बार

    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने लिस्ट जारी कर 14 बाबाओं को फर्जी बताया है. इलाहाबाद में अखाड़ा परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में जारी की गई लिस्ट में कई स्वयंभू बाबाओं के नाम हैं.

  • 2000 रुपये के भी नकली नोट आ गए, आगे चलकर इसे बंद किया जाए : बाबा रामदेव

    2000 रुपये के भी नकली नोट आ गए, आगे चलकर इसे बंद किया जाए : बाबा रामदेव

    योग गुरु बाबा रामदेव ने नोटबंदी की तारीफ की और कहा है कि कालेधन की समस्या से निपटने के लिए भविष्य में 2000 रुपये का नोट छापना बंद करना चाहिए.

  • पतंजलि के खिलाफ षडयंत्र रच रही हैं बहुराष्ट्रीय कंपनियां : रामदेव

    पतंजलि के खिलाफ षडयंत्र रच रही हैं बहुराष्ट्रीय कंपनियां : रामदेव

    योग गुरु रामदेव ने सोमवार को बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि उसके उत्पादों के खिलाफ ‘झूठी व फर्जी’ प्रयोगशाला रिपोर्ट दाखिल की गई हैं।

  • रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार

    रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार

    बालकृष्ण पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपना पासपोर्ट बनवाया है। उन्हें कोर्ट में पेश होने को कहा गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। इसके बाद उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com