NDTV Khabar

Farmers protest in madhya pradesh


'Farmers protest in madhya pradesh' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलिस फायरिंग में हुई 5 किसानों की मौत, मध्‍य प्रदेश सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी रिपोर्ट

    पुलिस फायरिंग में हुई 5 किसानों की मौत, मध्‍य प्रदेश सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी रिपोर्ट

    मध्य प्रदेश के मंदसौर ज़िले में जिन पांच किसानों की जान गई है वो पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए थे. ये बात मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट में लिखकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी है. मंत्रालय को राज्य सरकार ने ये भी बताया गया है कि किसानों का विरोध प्रदर्शन अब सात जिलों में पहुंच चुका है.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : कृषि मंत्री योग में हैं, किसान आंदोलन में

    प्राइम टाइम इंट्रो : कृषि मंत्री योग में हैं, किसान आंदोलन में

    महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों का इतना बड़ा आंदोलन हो गया लेकिन कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह अपने संसदीय क्षेत्र मोतिहारी में बाबा रामदेव के साथ योग कार्यक्रम में दिखाई दिये. ऐसे तनावपूर्ण समय में किसानों के बीच न जाने की सलाह राहुल गांधी को दी गई मगर उस पर बेहतर अमल कृषि मंत्री ने किया. पांच किसानों की मौत के बाद भी कृषि मंत्री नहीं बोले हैं. शायद उनका मन योग में रमा हुआ है. किसानों से बातचीत में भी उनकी कोई भूमिका अभी तक सामने नहीं आई है.

  • किसान आंदोलन के बीच बाबा रामदेव के साथ योग कर रहे कृषि मंत्री राधामोहन सिंह!

    किसान आंदोलन के बीच बाबा रामदेव के साथ योग कर रहे कृषि मंत्री राधामोहन सिंह!

    महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश में किसान आंदोलन हिंसक रूप ले चुका है. मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की फायरिंग में 5 लोगों की मौत से तो हालात और भी खराब हो गए. उधर महाराष्‍ट्र में किसानों की खुदकुशी का सिलसिला थम नहीं रहा. इन सबके बीच केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह योग कर रहे हैं.

  • आंदोलन के दौरान 5 किसानों की मौत पर कुछ नहीं बोले कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री

    आंदोलन के दौरान 5 किसानों की मौत पर कुछ नहीं बोले कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री

    मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों का आंदोलन चल रहा है, लेकिन केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री राधामोहन सिंह ख़ामोश हैं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह इसके पीछे असामाजिक तत्वों का हाथ देख रहे हैं जबकि ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर इसके लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं.