NDTV Khabar

Farmers rally


'Farmers rally' - 39 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के पहाड़गंज में तीसरी मंजिल से गिरकर महाराष्ट्र के किसान की मौत

    दिल्ली के पहाड़गंज में तीसरी मंजिल से गिरकर महाराष्ट्र के किसान की मौत

    दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के अंबेडकर भवन के तीसरी मंजिल से गिरने से एक किसान की मौत हो गई. घटना देर रात 3 बजे की है. मरने वाला शख्स किसान मुक्ति मार्च में शामिल होने के लिए दिल्ली आया था. कल पूरे दिन किसान मार्च में शामिल था. देर शाम पहाड़गंज के अंबेडकर भवन में रुकने आया था. पुलिस के मुताबिक रैली खत्म होने के बाद काफी संख्या में महाराष्ट्र के किसान यहां रुके थे. मरने वाले किसान का नाम करण सैंटा है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

  • Top 5 News : चुनावी मौसम में RSS का मंदिर राग, किसानों की रैली में राहुल का हुंकार

    Top 5 News : चुनावी मौसम में RSS का मंदिर राग, किसानों की रैली में राहुल का हुंकार

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS)अयोध्या में राम मंदिर को लेकर रथ यात्रा निकालने जा रहा है. मंदिर के लिए जन समर्थन जुटाने की कवायद दिल्ली से शुरू होगी. दिल्ली से शुरू होने वाली यह यात्रा 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक पूरी दिल्ली में निकाली जाएगी. किसानों की रैली में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान का किसान कोई तोहफा नहीं मांग रहा, वह सिर्फ अपना हक मांग रहा है. 

  • हिमाचल से दूध के दाम का हिसाब आया है, लूट का हिसाब आया है...

    हिमाचल से दूध के दाम का हिसाब आया है, लूट का हिसाब आया है...

    ​मेरे माता-पिता ऊना ज़िले के पनगोडा गांव में रहते हैं. हम 1981 से गायें पाल रहे हैं. 2012 तक राज्य दुग्ध सहकारिता की गाड़ियां आती थीं और छोटे किसानों से दूध ले जाती थीं, जबकि दाम बहुत कम मिलता रहा. 18 रुपये प्रति लीटर. कुछ समय बाद सहकारिता की गाड़ी आनी बंद हो गई. 2016 में Verka ने दूध लेना शुरू कर दिया. आज दाम 23 रुपये प्रति लीटर है. यह दाम शुद्ध दूध का है.

  • ट्रैफिक अलर्ट: दिल्ली की सड़कों पर उतरे देश के अन्नदाता, इन रास्तों से बचकर रहें दिल्लीवाले

    ट्रैफिक अलर्ट: दिल्ली की सड़कों पर उतरे देश के अन्नदाता, इन रास्तों से बचकर रहें दिल्लीवाले

    बड़ी तादाद में जुटे किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने पुख़्ता इंतज़ाम किए हैं. 3500 पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है... इस बात की आशंका है कि रामलीला मैदान के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक पर असर पड़ सकता है.

  • Kisan March LIVE Updates: किसान रैली में पहुंचे राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल, PM मोदी पर बोला हमला

    Kisan March LIVE Updates: किसान रैली में पहुंचे राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल, PM मोदी पर बोला हमला

    Kisan March in Delhi LIVE Updates: मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए एक बार फिर से देशभर के किसान संसद मार्च करेंगे. किसानों की कर्जमाफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर विभिन्न राज्यों के किसान (Kisan Mukti March) दिल्ली में इकट्ठा हुए हैं.

  • आखिर क्यों दिल्ली की सड़कों पर उतरा देश का अन्नदाता, हजारों किसानों का आज संसद मार्च, 10 बड़ी बातें

    आखिर क्यों दिल्ली की सड़कों पर उतरा देश का अन्नदाता, हजारों किसानों का आज संसद मार्च, 10 बड़ी बातें

    किसानों को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए एक बार फिर से देशभर के किसान देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों पर जमा हुए हैं. किसानों की कर्जमाफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिए जाने समेत कई मांगों को लेकर विभिन्न राज्यों के किसान (Kisan Mukti March) दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंच गए हैं. दो दिवसीय किसान मुक्ति मार्च का आज यानी शुक्रवार को दूसरा और आखिरी दिन है और किसान आज अपनी मांगों को लेकर संसद मार्च करेंगे. किसानों ने सरकार और प्रशासन को चेताया है कि अगर उन्हें संसद की ओर जाने से रोका गया तो फिर वे न्यूड प्रदर्शन करेंगे. किसान (Kisan Mukti March) इस बार सिर्फ दो मांगों को लेकर यह आंदोलन कर रहे हैं. उनकी पहली मांग है कि उन्हें कर्ज से पूरी तरह मुक्ति दी जाए और दूसरी अपनी दूसरी मांग में फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजा चाहते हैं. ऐतिहासिक रामलीला मैदान पर लाल टोपी पहने और लाल झंडा लिए किसानों ने 'अयोध्या नहीं, कर्ज माफी चाहिए' जैसे नारे लगाते दिखे.

  • क्या दिल्ली में फिर होगा किसान आंदोलन? इस तारीख को दिल्ली में जुटेंगे देश भर के किसान

    क्या दिल्ली में फिर होगा किसान आंदोलन? इस तारीख को दिल्ली में जुटेंगे देश भर के किसान

    देश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर दिल्ली का रुख करेंगे. अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के बैनर तले दिल्ली के रामलीला मैदान में दो दिवसीय किसान महासम्मेलन का आयोजन किया गया है. यह सम्मेलन 29 और 30 नवंबर को होगा. समिति के अध्यक्ष वीएम सिंह ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि तीन दिन के इस आंदोलन के दौरान 28 नवंबर को सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधि दिल्ली के सीमीवर्ती शहरों फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम में एकत्र होंगे. इसके बाद सभी किसान संगठन दो दिवसीय किसान महासम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पैदल मार्च कर रामलीला मैदान पहुंचेंगे.

  • मोदी सरकार के खिलाफ देश भर के किसान-मजदूरों का ने रामलीला मैदान से संसद तक किया पैदल मार्च

    मोदी सरकार के खिलाफ देश भर के किसान-मजदूरों का ने रामलीला मैदान से संसद तक किया पैदल मार्च

    आज देश की राजधानी दिल्ली में वाम दलों के समर्थन में आज यानी बुधवार को किसान और मजदूर सगंठन मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं. वाम दलों के समर्थन वाले किसान एवं मजदूर संगठनों की ओर से बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन किया गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसान एवं मजदूर किसी एक रैली में एकजुट होकर हिस्सा ले रहे हैं. आज सुबह से ही दिल्ली की सड़कों पर किसानों और मजदूरों की रैली का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. दरअसल, किसानों और मजदूरों की मांग है कि महंगाई पर लगाम लगाई जाए. काम के सही दाम मिले. साथ ही मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी भत्ता तय किया जाए. किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू किया जाए और गरीब खेतीहर मजदूर और किसानों के कर्ज माफ हो आदि. 

  • NEWS FLASH: सैनिटरी नैपकिन को जीएसटी से छूट दी गयी, जीएसटी परिषद ने कई उत्पादों पर कर की दरें कम की : वित्त मंत्री पीयूष गोयल

    NEWS FLASH: सैनिटरी नैपकिन को जीएसटी से छूट दी गयी, जीएसटी परिषद ने कई उत्पादों पर कर की दरें कम की : वित्त मंत्री पीयूष गोयल

    पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का एक माह से कम समय में यूपी का यह तीसरा दौरा है.

  • NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर के राजपुरा का करेंगे दौरा. गौरतलब है कि यह वही इलाका है जहां बीते कुछ समय में सबसे ज्यादा बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी और उन्नाव जिले सहित आसपास के इलाके में आज आंधी और बारिश का अनुमान लगाया है. गुरुवार की शाम को नागपुर स्थित संघ के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के भाषण की चर्चा हो रही है और हर कोई अपने-अपने हिसाब से उसका मतलब निकाल रहा है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • NEWS FLASH : धर्म के आधार पर राष्‍ट्र की परिभाषा गलत, वसुधैव कुटुंबकर भारत का मंत्र रहा है : संघ के कार्यक्रम में बोले प्रणब मुखर्जी

    NEWS FLASH : धर्म के आधार पर राष्‍ट्र की परिभाषा गलत, वसुधैव कुटुंबकर भारत का मंत्र रहा है : संघ के कार्यक्रम में बोले प्रणब मुखर्जी

    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • राहुल पीएम मोदी पर बरसे, मध्यप्रदेश के मंत्री ने कहा 'थ्री ईडियट्स' के चतुर

    राहुल पीएम मोदी पर बरसे, मध्यप्रदेश के मंत्री ने कहा 'थ्री ईडियट्स' के चतुर

    मंदसौर गोलीकांड में मृत लोगों के परिजनों से पिपलिया मंडी में मंच के पीछे जाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाक़ात की. रैली को नाम दिया गया था किसान समृद्धि-संकल्प. राहुल जब मंच पर आए तो कांग्रेस की सरकार बनते ही, कर्ज माफी जैसे चुनाव वादे किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना भी साधा.

  • मंदसौर में बोले राहुल गांधी- सरकार बनी तो 10 दिनों के अंदर MP के किसानों का कर्जा माफ होगा

    मंदसौर में बोले राहुल गांधी- सरकार बनी तो 10 दिनों के अंदर MP के किसानों का कर्जा माफ होगा

    मंदसौर कांड की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर के दौरे पर हैं. बता दें कि मंदसौर में आज ही के दिन एक साल पहले किसानों के ऊपर पुलिस ने गोलीबारी की थी, जिसमें 6 किसानों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की रैली में कानून व्यवस्था बनाए रखने के पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. करीब 50 पुलिस अधिकारी, सुरक्षा बलों की पांच कम्पनियां, 600 अतिरिक्त जवानों की तैनाती है.

  • मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी आज, राहुल गांधी रैली से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुअात

    मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी आज, राहुल गांधी रैली से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुअात

    मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की घटना की पहली बरसी पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली पिपलियामंडी में होगी. राहुल गांधी की रैली में गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवार वालों को भी बुलाया गया है. राहुल इन लोगों से अलग से मुलाकात करेंगे.

  • NEWS FLASH : BJP अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री पहुंचे

    NEWS FLASH : BJP अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री पहुंचे

    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • हजारों किसानों का मोर्चा मुंबई पहुंचा, सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा के घेराव का ऐलान

    हजारों किसानों का मोर्चा मुंबई पहुंचा, सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा के घेराव का ऐलान

    भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार की कृषि संकट से निपटने में विफलता के विरोध में 35 हजार के करीब किसानों का मोर्चा मुंबई के बेहद करीब पहुंच गया है.

  • 35 हजार किसान पहुंचे मुंबई के करीब, 12 मार्च को करेंगे महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव

    35 हजार किसान पहुंचे मुंबई के करीब, 12 मार्च को करेंगे महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव

    ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करने निकले क़रीब 35 हज़ार किसान अब मुंबई के क़रीब पहुंच चुके हैं.

  • महाराष्ट्र में किसानों की भव्य रैली पहंची शाहपुर, मौर्चा जा रहा है मुंबई

    महाराष्ट्र में किसानों की भव्य रैली पहंची शाहपुर, मौर्चा जा रहा है मुंबई

    6 मार्च को नासिक से निकला किसानों का मोर्चा ठाणे जिले के शाहपुर तक पहुँच गया है. आज सुबह साढ़े 5 बजे शाहपुर के छोटे से गांव से निकल कर वासिन्द की तरफ बढ़ रहा है. जैसे-जैसे मोर्चा मुंबई की तरफ आगे बढ़ रहा है किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है. 8 मार्च को कसारा घाट से उतरने के बाद शाहपुर तहसील के कई गांव के किसानों ने ना सिर्फ मोर्चे में शामिल किसानों का स्वागत किया बल्कि खुद भी मोर्चे में शामिल हो गए.