NDTV Khabar

Farook abdullah


'Farook abdullah' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में गुलाम नबी आजाद किससे मिलने जा रहे हैं, फारुख अब्दुल्ला को फिर लिया गया हिरासत में, जम्मू-कश्मीर से जुड़ी आज की 15 बड़ी बातें

    कश्मीर में गुलाम नबी आजाद किससे मिलने जा रहे हैं, फारुख अब्दुल्ला को फिर लिया गया हिरासत में, जम्मू-कश्मीर से जुड़ी आज की 15 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट से जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत मिलने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि उनकी याचिका में यह कहीं लिखा है कि वह परिवार या किसी नेता से मिलने जा रहा हूं. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि घाटी में बीजेपी के नेता को छोड़कर सभी को हिरासत में रखा गया है. जाहिर सी बात है वो आवाज नहीं उठाएंगे. उन्‍होंने कहा कि मैं घाटी के लोगों से मिलूंगा और कोर्ट को बताउंगा कि वो कैसे रह रहे हैं ताकि कोर्ट सरकार को बताए कि उनके खाने पीने का सही इंतजाम हो सके. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैंने अपने परिवार वालों से मिलने की बात कही है क्‍योंकि मेरे भाई, बहन, भतीजे सभी वहां रहते हैं. मैं उनको लेकर चिंतित हूं. मैं वहां के दूसरे लोगों को लेकर भी चिंतित हूं. जो लोग वहां शिकारे पर काम करते हैं उनकी रोजी रोटी रोज की आमदनी पर निर्भर करती है. जब 100 रुपये उनके घर में आते हैं तब जाकर उनके घर में चूल्‍हा जलता है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं यह देखना चाहता हूं कि वो कैसे रह रहे हैं. उनकी रोजी रोटी कैसे चल रही है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर आज कई खबरें आई हैं. श्रीनगर से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक आज जम्मू-कश्मीर को लेकर गहमागहमी का दिन रहा है.

  • Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती की चौंकाने वाली हार, फारुक अब्दुल्ला जीते

    Lok Sabha Election 2019: महबूबा मुफ्ती की चौंकाने वाली हार, फारुक अब्दुल्ला जीते

    महबूबा ने ट्वीटर पर हार स्वीकार करते हुए कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अपने लोगों का प्यार और स्नेह मिला. उन्हें मेरी नाकामियों के लिए अपनी नाराजगी जताने का पूरा अधिकार है. मैं उनके फैसले को पूरी नम्रता से स्वीकार करती हूं.

  • जम्मू-कश्मीर पर घमासान, उमर अब्दुल्ला बोले- शाबाश मोदी साहब! 56 इंच का सीना फेल हो गया

    जम्मू-कश्मीर पर घमासान, उमर अब्दुल्ला बोले- शाबाश मोदी साहब! 56 इंच का सीना फेल हो गया

    एनसी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि भारत-विरोधी ताकतों के सामने मोदी (PM Modi) का ‘एकदम से घुटना टेक देना बहुत शर्मनाक’है.

  • मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

    मुश्किल में फारूक अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट घोटाले की जांच करेगा सीबीआई

    जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने करोड़ों रुपये के क्रिकेट घोटाले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं। इस घोटाले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला सहित जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कई अधिकारी शामिल बताए जा रहे हैं।

  • अनुच्छेद 370 को खत्म करना व्यापक अशांति को बुलावा देना होगा : फारुक अब्दुल्ला

    अनुच्छेद 370 को खत्म करना व्यापक अशांति को बुलावा देना होगा : फारुक अब्दुल्ला

    स्वास्थ्य कारणों से फारूक अब्दुल्ला भले ही देश से दूर हैं, लेकिन तीन बार जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे वरिष्ठ नेता राज्य का विशेष दर्जा समाप्त करने के भाजपा के 'खतरनाक' इरादों को लेकर चिंतित हैं और उनका मानना है कि ऐसा हुआ तो 'बड़े पैमाने पर अशांति' पैदा होगी।