NDTV Khabar

Feni


'Feni' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब ओडिशा में 'फानी' मचा रहा था कहर, तभी पैदा हुई यह बच्ची और नाम रखा 'फोनी'

    जब ओडिशा में 'फानी' मचा रहा था कहर, तभी पैदा हुई यह बच्ची और नाम रखा 'फोनी'

    भुवनेश्वर में इस चक्रवात के बीच एक बच्ची ने जन्म लिया जिसका नाम फ़ोनी (फानी) रखा गयाय. बच्ची कल सुबह 11 बजे रेलवे अस्पताल में पैदा हुई.

  • Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इस आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

  • Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    चक्रवाती तूफ़ान फानी धीरे-धीरे ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. अगले कुछ घंटों में यह ओडिशा के पुरी तट से टकराएगा. इस वक्त ये तूफ़ान पुरी से 80 किमी और गोपालपुर से 65 किमी दूर है, जब ये तट से टकरायाएगा तब इसकी रफ़्तार 170 से 200 किलोमीटर/घंटा हो सकती है. तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश हो रही है. गंभीर नुक़सान की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीमें हाई अलर्ट पर हैं. नेवी की टीम भी ओडिशा पहुंच गई है. क़रीब 10 लाख लोगों को तटीय इलाक़ों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. हालात को देखते हुए रात 1 बजे से भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. 100 से ज़्यादा ट्रेनें रद्द हैं. राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और दफ़्तरों को बंद रखा गया है, लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. ओडिशा के अलावा आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी फ़ोनी तूफ़ान की वजह से अलर्ट है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भी इसका पड़ने की आशंका है. किसानों की सलाह दी गई है कि वह अपनी फसल को सुरक्षित स्थान पर रखें 3 मई को 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार से हवा और बारिश हो सकती है.

  • Fani Cyclone: आखिर तूफान का नाम 'फानी' कैसे पड़ा? जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    Fani Cyclone: आखिर तूफान का नाम 'फानी' कैसे पड़ा? जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    Fani Cyclone: बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'फानी' (Fani) तेज़ी से उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है. इसका केंद्र चेन्नई से 810 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व की ओर और मछलीपट्टनम (आंध्रप्रदेश) से 950 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में था.

  • गोवा की 'फेनी' की तर्ज पर 'नीरा' की बिक्री को प्रोत्साहित करेगी बिहार सरकार

    गोवा की 'फेनी' की तर्ज पर 'नीरा' की बिक्री को प्रोत्साहित करेगी बिहार सरकार

    बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद ताड़ी (ताड़ व खजूर के पेड़ का रस) की बिक्री पर भी रोक लगा दिए जाने के बाद सरकार विकल्प के तौर पर 'नीरा' की बिक्री को प्रोत्साहित देगी।

  • अबकी बार गोवा गए तो क्‍या पता क्‍लब में ही मिल जाए 'फेनी'

    अबकी बार गोवा गए तो क्‍या पता क्‍लब में ही मिल जाए 'फेनी'

    गोवा की दो चीजें बहुत मश्‍हूर हैं, एक समुद्री तट यानी बीच और दूसरी वहां की लोकल और लोकप्रिय शराब फेनी। अगर आप अक्‍सर गोवा जाते रहते हैं और फेनी आपको बहुत पसंद है, तो आपके लिए ये अच्‍छी खबर साबित हो सकती है। कौन जाने कि कुछ दिनों बाद जब आप गोवा की ट्रिप पर जाएं, तो आपको फेनी के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत ही न हो।