NDTV Khabar

Festive season


'Festive season' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Viral Video: फेस्टिवल सीजन में इन गानों ने TikTok पर खूब मचाई धूम, देखें ऐसे ही टॉप-10 वीडियो

    Viral Video: फेस्टिवल सीजन में इन गानों ने TikTok पर खूब मचाई धूम, देखें ऐसे ही टॉप-10 वीडियो

    इन गानों में बॉलीवुड की टॉप सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) सहित नोरा फतेही (Nora Fatehi) और पंजाबी सॉन्ग भी रहे. हम आपके लिए लेकर आए हैं टॉप 10 बॉलीवुड गाने, जिन्होंने फेस्टिव सीजन में जमकर धूम मचाई.

  • Weight Loss Tips: त्योहारी सीजन में ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने और मोटापा रोकने के लिए करें ये काम

    Weight Loss Tips: त्योहारी सीजन में ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने और मोटापा रोकने के लिए करें ये काम

    Weight Loss Tips: त्योहारी सीजन के दौरान रक्त शर्करा के स्तर (Blood Sugar Level) को कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. क्योंकि इस दौरान आपके चारों और मिठाई, जलेबी, घी, गुलाब जामुन, लड्डू, रसमलाई, बर्फी और बहुत सारी चीजें होती हैं. जो आपको आकर्षित करती हैं.

  • Weight Loss: 6 टिप्स जिससे त्योहारी सीजन में नहीं बढ़ेगा वजन!

    Weight Loss: 6 टिप्स जिससे त्योहारी सीजन में नहीं बढ़ेगा वजन!

    Weight Loss: त्योहारों और छुट्टियों में एक्सरसाइज न करने का बहाना न बनाएं. लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉउटिन्हो का कहना है कि वजन न बढ़े इसके लिए रोजाना 2 सेहतमंद भोजन और नियमित 15 मिनट का व्यायाम करना जरूरी होता है.  

  • दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन त्योहारी मौसम से पहले शुरू होगा

    दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन त्योहारी मौसम से पहले शुरू होगा

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद यादव ने मंगलवार को कहा कि दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन त्योहारी मौसम से पहले शुरू हो जाएगा. यह ट्रेन व्यस्त दिल्ली-कटरा मार्ग पर चलेगी. उन्होंने साथ ही कहा कि शयनयान श्रेणी की 40 ऐसी रेलगाड़ियां 2022 तक तैयार हो जाएंगी. यादव ने बताया कि दिल्ली-कटरा रेलगाड़ी में कई सुधार किए गए हैं. जैसे अधिक सुविधाजनक सीट और खानपान की जगह. इसका वजन कम है, जिससे ऊर्जा की खपत भी कम होगी.

  • इस फेस्टिव सीज़न में इन 7 चीज़ों से सजाएं अपना घर

    इस फेस्टिव सीज़न में इन 7 चीज़ों से सजाएं अपना घर

    दिवाली, दशहरा, भाई दूज, करवा चौथ जैसे तमाम फेस्टिवल आने वाले हैं. इन त्योहारों में हर कोई अपना घर फूलों और मार्केट में मिलने वाली लड़ियों और झालरों से सजाता है.

  • त्यौहारों के मौसम में प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी सरकार

    त्यौहारों के मौसम में प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटी सरकार

    त्यौहारों के मौसम से ठीक पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से कहा है कि वे प्याज और दाल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए पहल शुरू करें. दिल्ली के विज्ञान भवन में राज्यों के खाद्य मंत्रियों के साथ एक बैठक के दौरान खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने यह बात कही.

  • Skincare Tips: त्वचा की देखभाल कैसे करें, स्किन केयर के 7 टिप्स और घरेलू उपाय

    Skincare Tips: त्वचा की देखभाल कैसे करें, स्किन केयर के 7 टिप्स और घरेलू उपाय

    Skincare Tips in Hindi: त्वचा की देखभाल के उपाय हम हर मौसम में तलाशते हैं. अब जबकि मौसम बदल रहा है और गर्मियां दस्तखद दे चुकी हैं. त्वचा की देखभाल कैसे करें, घरेलू उपाय? मखमली त्वचा के राज क्या हैं? 35 के बाद चेहरे की देखभाल कैसे करें? तैलीय त्वचा की देखभाल के उपाय? रूखी त्वचा के लिए क्रीम कौन सी इस्तेमाल करें? तो यह दुविधा झेलने वाले आप अकेले नहीं. ऐसे बहुत से लोग हैं जो अक्सर स्किन केयर टिप्स, स्किन केयर रूटीन, स्किन केयर टिप्स इन समर से जुड़े सवाल करते हैं. लेकिन इन सबसे जवाब मिलना और उन जवाबों का असर होना न होना देखने वाली बात हो जाती है.

  • Diwali 2019: दिवाली पर प्रदूषण से बचें, यूं मनाएं पॉल्यूशन फ्री दिवाली

    Diwali 2019: दिवाली पर प्रदूषण से बचें, यूं मनाएं पॉल्यूशन फ्री दिवाली

    दिवाली (Diwali 2019)  पर्यावरण अनुकूल दिवाली मनाने के खास टिप्स भारत के सबसे बड़े और प्रतिभाशाली त्योहारों में से एक है. दिवाली को रोशनी का त्योहार माना जाता है. यह त्योहार अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है.

  • 3 दुपट्टे, जो आपके पुराने सूट को देंगे नया लुक

    3 दुपट्टे, जो आपके पुराने सूट को देंगे नया लुक

    लेकिन अगर आप इस बार कपड़ों की शॉपिंग में चूक गई हैं तो यहां दिए गए तीन दुपट्टों को देखिए. ये दुपट्टे ही आपको परफेक्ट दीवाली लुक देने के लिए काफी हैं. 

  • सामन्था अक्किनेनी जैसा फेस्टिव लुक, यहां मिलेगा आपके बजट में

    सामन्था अक्किनेनी जैसा फेस्टिव लुक, यहां मिलेगा आपके बजट में

    मदुरई में हुए एक इवेंट में साउथ इंडियन एक्ट्रेस सामन्था अक्किनेनी एक बहुत ही खूबसूरत पीले रंग की चंदेरी साड़ी में दिखीं.

  • इन 4 टिप्‍स से इस फेस्टिव सीजन में दमकेगी आपकी स्किन

    इन 4 टिप्‍स से इस फेस्टिव सीजन में दमकेगी आपकी स्किन

    हम अक्‍सर अपनी स्किन को इग्‍नोर कर देते हैं. चाहे बात हो फेस्टिवल की या फिर शादी की. अपनी स्किन को हाइड्रेट करने के बाद मेकअप अप्‍लाई करें.

  • Paytm Mall Sale 20 सितंबर से, Redmi Note 5 Pro समेत कई फोन पर मिलेगा कैशबैक

    Paytm Mall Sale 20 सितंबर से, Redmi Note 5 Pro समेत कई फोन पर मिलेगा कैशबैक

    Paytm Mall Festive Season Sale में Samsung Galaxy Note 9, Google Pixel 2 XL, Samsung Galaxy J8, Moto G6, Redmi Note 5 Pro, Honor 9 Lite, Honor Play समेत कई स्मार्टफोन पर शानदार ऑफर्स मिलेंगे।

  • Google Doodle celebrates December global festivities: क्रिसमस हॉलिडे पर इस बच्चे ने ली चोरों की खबर, देखें Video!

    Google Doodle celebrates December global festivities: क्रिसमस हॉलिडे पर इस बच्चे ने ली चोरों की खबर, देखें Video!

    गूगल ने अपने डूडल में दिखाया है कि पेंगुइन्स का परिवार छुट्टियां मनाने के लिए निकल गया है. हालांकि अभी क्रिसमस को एक हफ्ता बचा है. हॉलीवुड की क्रिसमस के मौके पर देखने वाली पांच बेहतरीन फिल्में

  • फेस्टिव सीजन के बाद ऐसे पटरी पर लाएं अपनी लाइफस्टाइल, बीमारियों से मिलेगी सुरक्षा

    फेस्टिव सीजन के बाद ऐसे पटरी पर लाएं अपनी लाइफस्टाइल, बीमारियों से मिलेगी सुरक्षा

    फेस्टिवल का सीजन खत्म हो चुका है, कई लोगों ने भागदौड़ के चलते इस फेस्टिव सीजन में अपनी लाइफस्टाइल में काफी हद तक बदलाव किया होगा. लेकिन अब वक्त आ चुका है कि आप फिर से एक हेल्दी लाइफस्टाइल की तरफ रुख करें. क्योंकि दीवाली खत्म होते ही मौसम में बदलाव भी आने लगता है. हवाएं धीरे-धीरे सर्द होने लगती हैं. ऐसे में बीमारियां होने का खतरा सबसे ज्यादा होता है. सर्दी, जुकाम, गले में दर्द, खांसी, वायरल फीवर और पेट की बीमारियां इस बदलते हुए मौसम के साथ आती हैं.

  • दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली: त्योहारों के मौके पर वैसे तो सब कुछ खास होता है, लेकिन हमारे देश में मीठे के बिना कोई भी त्योहार नहीं मनाया जाता है. अब दीवाली आ रही है ऐसे में मिठाइयों को ना कह पाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इसके कारण कई लोगों को अपने वजन, कैलोरी और शुगर बढ़ने की भी चिंता सताती है. आजकल बाजार में मिलावटी मिठाई ने भी त्योहारों की मिठास कम कर दी है. लेकिन थोड़ी सावधानी रखकर आप बिना किसी चिंता के इस फेस्टिव सीजन का भरपूर मजा उठा सकते हैं.

  • दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    इन पांच दिनों में धनतेरस (Dhanteras), छोटी दिवाली (Chhoti Diwali), बडी दिवाली (Badi Diwali), गोवर्धन पूजा (Govardhan Pooja) और भाई दूज (Bhai Dooj) आते हैं. आमतौर पर यह त्योहार अक्टूबर या नवंबर में ही आता है. हर घर में धन की वृद्धि और कारोबर में बरकत बने रहने के लिए लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि सभी भगवानों को पूजने की विधि या तरीका अलग होता है. सभी को अलग सामग्रियां चढ़ाई जाती हैं सबके लिए अलग मंत्र होता है.

  • Diwali 2017: इस फेस्टिव सीजन इन तरीकों से रखें खुद को फिट

    Diwali 2017: इस फेस्टिव सीजन इन तरीकों से रखें खुद को फिट

    दीवाली 2017: त्योहारों का सीजन चल रहा है, हाल ही में देशभर के सभी लोगों ने दशहरे के पर्व को धूमधाम से मनाया. अब दीवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. जाहिर सी बात है कि लगातार बड़े फेस्टिवल आने से भागदौड़ भी बढ़ जाती है. फेस्टिव सीजन में कई ऐसे काम होते हैं जिन्हें पूरा करना होता है. दीवाली में लोग कई दिनों तक शॉपिंग करते हैं. इसके बाद घर को चमकाने में जुट जाते हैं. लेकिन ऐसे में कहीं आप खुद की फिटनेस के साथ कोई समझौता तो नहीं कर रहे?

  • Diwali 2017: दीवाली पर इन मंत्रों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में होगा खुशियों का बसेरा

    Diwali 2017: दीवाली पर इन मंत्रों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में होगा खुशियों का बसेरा

    Diwali 2017: रौशनी और प्रकाश का त्योहार दीपावली आने वाली है. पूरा देश इस दिन का काफी बेसब्री से इंतजार करता है. इसके लिए बकायदा कई दिन पहले से तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इस त्योहार के दिन लोग अपने लिए खूब शॉपिंग भी करते हैं. नए कपड़े और नई-नई चीजें इस दौरान घर में आती हैं. साथ ही दीवाली के लिए घर को अच्छी तरह से साफ किया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

Advertisement