NDTV Khabar

Festive season 2017


'Festive season 2017' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फेस्टिव सीजन के बाद ऐसे पटरी पर लाएं अपनी लाइफस्टाइल, बीमारियों से मिलेगी सुरक्षा

    फेस्टिव सीजन के बाद ऐसे पटरी पर लाएं अपनी लाइफस्टाइल, बीमारियों से मिलेगी सुरक्षा

    फेस्टिवल का सीजन खत्म हो चुका है, कई लोगों ने भागदौड़ के चलते इस फेस्टिव सीजन में अपनी लाइफस्टाइल में काफी हद तक बदलाव किया होगा. लेकिन अब वक्त आ चुका है कि आप फिर से एक हेल्दी लाइफस्टाइल की तरफ रुख करें. क्योंकि दीवाली खत्म होते ही मौसम में बदलाव भी आने लगता है. हवाएं धीरे-धीरे सर्द होने लगती हैं. ऐसे में बीमारियां होने का खतरा सबसे ज्यादा होता है. सर्दी, जुकाम, गले में दर्द, खांसी, वायरल फीवर और पेट की बीमारियां इस बदलते हुए मौसम के साथ आती हैं.

  • दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली 2017:बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दीवाली: त्योहारों के मौके पर वैसे तो सब कुछ खास होता है, लेकिन हमारे देश में मीठे के बिना कोई भी त्योहार नहीं मनाया जाता है. अब दीवाली आ रही है ऐसे में मिठाइयों को ना कह पाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इसके कारण कई लोगों को अपने वजन, कैलोरी और शुगर बढ़ने की भी चिंता सताती है. आजकल बाजार में मिलावटी मिठाई ने भी त्योहारों की मिठास कम कर दी है. लेकिन थोड़ी सावधानी रखकर आप बिना किसी चिंता के इस फेस्टिव सीजन का भरपूर मजा उठा सकते हैं.

  • दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    दिवाली 2018: बिना किसी बीमारी की चिंता के खुलकर मनाएं दीवाली का त्योहार

    इन पांच दिनों में धनतेरस (Dhanteras), छोटी दिवाली (Chhoti Diwali), बडी दिवाली (Badi Diwali), गोवर्धन पूजा (Govardhan Pooja) और भाई दूज (Bhai Dooj) आते हैं. आमतौर पर यह त्योहार अक्टूबर या नवंबर में ही आता है. हर घर में धन की वृद्धि और कारोबर में बरकत बने रहने के लिए लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि सभी भगवानों को पूजने की विधि या तरीका अलग होता है. सभी को अलग सामग्रियां चढ़ाई जाती हैं सबके लिए अलग मंत्र होता है.

  • Diwali 2017: इस फेस्टिव सीजन इन तरीकों से रखें खुद को फिट

    Diwali 2017: इस फेस्टिव सीजन इन तरीकों से रखें खुद को फिट

    दीवाली 2017: त्योहारों का सीजन चल रहा है, हाल ही में देशभर के सभी लोगों ने दशहरे के पर्व को धूमधाम से मनाया. अब दीवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. जाहिर सी बात है कि लगातार बड़े फेस्टिवल आने से भागदौड़ भी बढ़ जाती है. फेस्टिव सीजन में कई ऐसे काम होते हैं जिन्हें पूरा करना होता है. दीवाली में लोग कई दिनों तक शॉपिंग करते हैं. इसके बाद घर को चमकाने में जुट जाते हैं. लेकिन ऐसे में कहीं आप खुद की फिटनेस के साथ कोई समझौता तो नहीं कर रहे?

  • Diwali 2017: दीवाली पर इन मंत्रों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में होगा खुशियों का बसेरा

    Diwali 2017: दीवाली पर इन मंत्रों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में होगा खुशियों का बसेरा

    Diwali 2017: रौशनी और प्रकाश का त्योहार दीपावली आने वाली है. पूरा देश इस दिन का काफी बेसब्री से इंतजार करता है. इसके लिए बकायदा कई दिन पहले से तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इस त्योहार के दिन लोग अपने लिए खूब शॉपिंग भी करते हैं. नए कपड़े और नई-नई चीजें इस दौरान घर में आती हैं. साथ ही दीवाली के लिए घर को अच्छी तरह से साफ किया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

  • फेस्टिव सीजन में अगर आप भी दिखना चाहती है फैशनेबल, तो ट्राई करें ये ज्वैलरी

    फेस्टिव सीजन में अगर आप भी दिखना चाहती है फैशनेबल, तो ट्राई करें ये ज्वैलरी

    आज की भारतीय महिलाएं वैश्विक फैशन से प्रेरित हैं और प्रयोग करने में बिल्कुल हिचकिचाती नहीं हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि इस त्योहार के सीजन में परंपरागत शैली के आभूषण को आधुनिक शैली के आभूषणों के साथ पहनना चलन में है.

  • इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...

    इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...

    दिवाली 2017: त्योहारों के दौरान फिट रह कर ही सही मायने में इसका लुत्फ उठाया जा सकता है. पार्यप्त मात्रा में पानी पीना और रोजाना 30 मिनट टहलना आपको फिट रखने के लिए कारगर उपाय है.

  • इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...

    इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...

    दिवाली 2018: त्योहारों के दौरान फिट रह कर ही सही मायने में इसका लुत्फ उठाया जा सकता है. पार्यप्त मात्रा में पानी पीना और रोजाना 30 मिनट टहलना आपको फिट रखने के लिए कारगर उपाय है.

  • Health Tips: त्योहारों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, ये टिप्स आएंगे काम

    Health Tips: त्योहारों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, ये टिप्स आएंगे काम

    दिवाली 2018: त्योहारों के दौरान फिट रह कर ही सही मायने में इसका लुत्फ उठाया जा सकता है. पार्यप्त मात्रा में पानी पीना और रोजाना 30 मिनट टहलना आपको फिट रखने के लिए कारगर उपाय है.