NDTV Khabar

Final


'Final' - 776 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • खिलाड़ी ने विकेट लेने के बाद दिखाया 'Babaji Ka Thullu', कपिल शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें VIDEO

    खिलाड़ी ने विकेट लेने के बाद दिखाया 'Babaji Ka Thullu', कपिल शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें VIDEO

    वेस्टइंडीज के स्पिनर एश्ले नर्स (Ashley Nurse) ने विकेट लेने के बाद अजब-गजब तरीके से जश्न मनाया. उन्होंने कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की तरह 'बाबा जी का ठुल्लू' (Babaji ka Thullu) दिखाया.

  • BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल सयुंक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 355 उम्मीदवारों को सफलता हाथ लगी है.

  • Bigg Boss 13 Contestants Final List: कंटेस्टेंट्स के नाम का हुआ खुलासा, देखें पूरी लिस्ट

    Bigg Boss 13 Contestants Final List: कंटेस्टेंट्स के नाम का हुआ खुलासा, देखें पूरी लिस्ट

    Bigg Boss 13:  Bigg Boss 13 का आज ग्रैंड प्रीमियर है, और सलमान खान (Salman Khan) बिग बॉस के हाउस में एंट्री करने वाले 12 कंटेस्टेंट से अनोखे अंदाज में मिलवाएंगे. शो को लेकर पहले से ही फैन्स में काफी एक्साइटमेंट है. क्योंकि इस बार फिनाले केवल 4 हफ्तों में ही होगा.

  • करीना कपूर ने 'Fevicol Song' पर किया ऐसा तूफानी डांस, Video देख थिरक उठेंगे आप

    करीना कपूर ने 'Fevicol Song' पर किया ऐसा तूफानी डांस, Video देख थिरक उठेंगे आप

    बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) की अदाओं का कोई जवाब नहीं है. वैसे तो बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर हमेशा सुर्खियां बटोरती रहती हैं.

  • World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship: अमित से पहले विजेंदकर सिंह (2009), विकास कृष्ण (2011), शिवा थापा (2015) और गौरव बिधुरी (2019) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं, लेकिन ये सभी मुक्केबाजों का पदक कांस्य तक ही सिमटा रहा.

  • SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा 2017 के रिजल्ट (SSC CHSL 2017 Final Result) की तारीख की घोषणा कर दी है. एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) 15 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा.

  • महाराष्ट्र : बीड़ में अद्भुत वाकया, बहुओं ने सास को अंतिम विदाई में दिया कंधा

    महाराष्ट्र : बीड़ में अद्भुत वाकया, बहुओं ने सास को अंतिम विदाई में दिया कंधा

    बहुओं ने दिया सास की अर्थी को कंधा दिया. महाराष्ट्र के बीड़ में एक अद्भुत वाकया सामने आया. भारत में किसी की मृत्यु होने पर अमूमन उसके पुत्र और दूसरे पुरुष ही अर्थी को कंधा देते हैं. औरतों को दूर ही रखा जाता है. हालांकि आजकल घर की लड़कियों को अग्नि देने का मौका मिलना शुरू हुआ है. लेकिन बीड़ में जो हुआ वह अनोखा था. घर की चार बहुओं ने सास की अर्थी को कंधा देकर मिसाल कायम की.

  • NRC को लागू करने के पक्ष में है मणिपुर, केंद्र से संपर्क करेंगे: बीरेन सिंह

    NRC को लागू करने के पक्ष में है मणिपुर, केंद्र से संपर्क करेंगे: बीरेन सिंह

    मुख्यमंत्री ने कहा, 'केंद्र का दृष्टिकोण बहुत स्पष्ट है कि किसी भी अवैध प्रवासी को देश में कहीं भी रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह एक बहुत स्पष्ट संदेश है.' यह पूछे जाने पर कि राज्य इस योजना को लागू कैसे करेगा, तो उन्होंने कहा 'यह केंद्र सरकार के माध्यम से किया जाएगा.

  • NRC को लेकर अमित शाह बोले, 'भारत में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे'

    NRC को लेकर अमित शाह बोले, 'भारत में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देंगे'

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार गुवाहाटी में एक रैली के दौरान एनआरसी में बाहर किए गए लोगों को लेकर अपनी राय व्यक्त की

  • विदेश मंत्रालय ने कहा, एनआरसी से छूट गये लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं

    विदेश मंत्रालय ने कहा, एनआरसी से छूट गये लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं

    विदेश मंत्रालय (एमईए) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) से बाहर रहे लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं और वे कानून के तहत मौजूद सभी विकल्पों का इस्तेमाल कर लेने तक अपने अधिकारों का पूर्व की तरह उपयोग करते रहेंगे.

  • NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

    NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

    असम के सोनितपुर जिले में एक महिला ने उन अफवाहों के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली कि उसका नाम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की शनिवार को जारी की गई अंतिम सूची में नहीं है. उसके परिवार के सदस्यों ने यह दावा किया. बहरहाल, जिला प्रशासन ने इससे इनकार किया कि यह घटना एनआरसी के प्रकाशन से जुड़ी है. महिला के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि सोनितपुर के दुलाबाड़ी इलाके की रहने वाली सायरा बेगम (42) ने एनआरसी में अपना नाम ना होने की खबर सुनने के बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली.

  • NRC लिस्ट को लेकर ओवैसी ने अमित शाह से पूछा सवाल, क्या अब भी अपने बयान पर कायम

    NRC लिस्ट को लेकर ओवैसी ने अमित शाह से पूछा सवाल, क्या अब भी अपने बयान पर कायम

    ओवैसी ने कहा कि उन्होंने असम में कई लोगों से बात की थी जिन्होंने बताया कि बच्चों का नाम सूची में नहीं है जबकि उनके अभिभावकों के नाम सूची में शामिल हैं. उन्होंने कहा, 'अगर विदेशी न्यायाधिकरण सही तरीके से काम करता है तो यह संख्या और कम होगी। बहरहाल, 19 लाख ज्यादा संख्या है.'

  • ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

    ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

    बनर्जी ने बड़ी संख्या में बंगालियों को एनआरसी की अंतिम सूची से 'बाहर' रखे जाने पर भी चिंता जताई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'एनआरसी की विफलता ने उन सभी लोगों को उजागर कर दिया है जो इससे राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें देश को बहुत जवाब देने है.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'ऐसा तब होता है जब कोई कार्य समाज की भलाई और देश के व्यापक हित के बजाय गलत उद्देश्य के लिए किया जाये.' 

  • कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    शनिवार को जारी की गई राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची में जगह नहीं पाने वालों में कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले के एक पूर्व सैन्यकर्मी, एआईयूडीएफ के एक वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के नाम भी शामिल हैं. यही हाल कांग्रेस विधायक इलियास अली की बेटी का भी है. 

  • बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा ने NRC लिस्ट को बताया 'दोषपूर्ण', कहा- लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है

    बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा ने NRC लिस्ट को बताया 'दोषपूर्ण', कहा- लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने आज जारी किए गए नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की सूची को "दोषपूर्ण" करार दिया और कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य के कुछ हिस्सों में सूची के पुनर्मूल्यांकन के लिए फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

  • असम में NRC लिस्ट हुई जारी, 19.06 लाख लोग हुए बाहर, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    असम में NRC लिस्ट हुई जारी, 19.06 लाख लोग हुए बाहर, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Assam NRC List 2019: असम में कड़ी सुरक्षा के बीच एनआरसी लिस्ट (Assam NRC list) जारी कर दी गई है. एनआरसी के समन्वयक प्रतीक हजेला ने बताया है कि 3,11,21,004 लोगों को लिस्ट में शामिल किया गया है. जबकि 19,06,657 लोगों को लिस्ट में जगह नहीं दी गई है. इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने कोई दावा नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग इससे सहमत नही हैं वे ट्रिब्युनल में अपील कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र राज्य के कई इलाक़ों में धारा 144 भी लगाई गई है. जिन लोगों के नाम अंतिम सूची में नहीं होंगे उनकी सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है. पिछले साल आई एनआरसी की ड्राफ़्ट सूची में क़रीब 40 लाख लोगों के नाम नहीं थे. जिसके बाद एक कमेटी बनाई गई और आज फ़ाइनल लिस्ट जारी की गई. इस नई लिस्ट में ड्राफ़्ट सूची से बाहर किए गए क़रीब 21 लाख लोगों के नाम जोड़ दिए गए हैं. इस लिस्ट में जिनका नाम है वही देश के नागरिक माने जाएंगे और जिनका नाम नहीं होगा वो विदेशी माने जाएंगे.

  • 41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    असम में नागरिकों की अंतिम सूची (NRC) आज सुबह 10 बजे ऑनलाइन प्रकाशित कर दी जाएगी. किसी भी शख्स को भारतीय या गैर-भारतीय बताने वाली पहली सूची प्रकाशित होने के एक साल बाद आने वाली इस सूची में 41 लाख से ज़्यादा लोगों के नाम दर्ज नहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट देने के बाद अंतिम NRC सूची की घोषणा सबसे बड़ा घटनाक्रम होगा. असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पहली बार 1951 में प्रकाशित किया गया था, और अब उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अपडेट किया गया है, ताकि असम में रह रहे भारतीय नागरिकों और उन लोगों को अलग-अलग किया जा सके, जो मार्च 25, 1971 के बाद गैरकानूनी तरीके बांग्लादेश से भारत में घुसे.

  • 41 लाख लोगों की चिंता के बीच असम में कल प्रकाशित हो जाएगी अंतिम NRC सूची

    41 लाख लोगों की चिंता के बीच असम में कल प्रकाशित हो जाएगी अंतिम NRC सूची

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट देने के बाद अंतिम NRC सूची की घोषणा सबसे बड़ा घटनाक्रम होगा. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "सूची सुबह 10 बजे तक ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगी, और जिनके पास इंटरनेट नहीं है, वे राज्य सरकार द्वारा स्थापित किए गए सेवा केंद्रों में जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं..."