NDTV Khabar

Final Phase Voting


'Final phase voting' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव 2020: मतदान के लिए कहीं बनाया गया पुल, तो कोई खटिया पर वोटिंग करने पहुंचा, देखें Video

    बिहार चुनाव 2020: मतदान के लिए कहीं बनाया गया पुल, तो कोई खटिया पर वोटिंग करने पहुंचा, देखें Video

    Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के तीसरे और अंतिम चरण (Final Phase Voting) के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार यानी सात नवंबर को मतदान जारी है.  जहां सभी की निगाहें राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्षी महागठबंधन के बीच कांटे के मुकाबले पर टिकी हैं. वहीं, दूसरी तरफ वोटिंग के लिए लोगों में भरपूर जोश देखा जा रहा है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में हुआ 55.22% मतदान

    बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में हुआ 55.22% मतदान

    Bihar Election 3rd Phase Voting: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 55.22% मतदान हुआ है. चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी. 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में 56.66 फीसदी मतदान हुआ था. आखिरी चरण की 78 विधानसभा सीटों पर करीब 2.34 करोड़ वोटर हैं, जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. सभी की निगाहें राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्षी महागठबंधन के बीच कांटे के मुकाबले पर टिकी हैं. चुनाव में राजग जहां सरकार विरोधी कारक (एंटी इन्कम्बेंसी फैक्टर) को टालने के लिये पूरा जोर लगा रहा है, वहीं राजद नीत महागठबंधन भी पूरे जोश में है. देखना होगा कि मतदान दूसरे चरण के 55.6 फीसदी से आगे जा पाता है या नहीं.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • NEWS FLASH: NDTV Poll of Polls 2019: सुखबीर बादल की बेटी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस मिला

    NEWS FLASH: NDTV Poll of Polls 2019: सुखबीर बादल की बेटी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस मिला

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की हर छोटी बड़ी अपडेट के साथ देश-दुनिया, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com