NDTV Khabar

First rank


'First rank' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देवदर्शदीप कैसे बने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा में नंबर वन?

    देवदर्शदीप कैसे बने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा में नंबर वन?

    “शेरा दी कौम पंजाबी” ये पंक्तियां सिर्फ़ फ़िल्मी गानों तक ही नहीं सिमटी हैं, आपको आम जिंदगी में भी ऐसी कई मिसालें मिल जाएंगी. पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की सिविल सेवा परीक्षा में पहले नंबर पर आए देवदर्शदीप ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. पटियाला के रहने वाले 24 साल के देवदर्शदीप ने ये स्थान बिना किसी कोचिंग के अपने प्रयास में हासिल किया है. इतना ही नहीं, वे इस बार हुई इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में भी रैंक 12 लाकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं.

  • गेट में यूपीटीटीआई के छात्र अनुज गुप्‍ता ने मारी बाजी

    गेट में यूपीटीटीआई के छात्र अनुज गुप्‍ता ने मारी बाजी

    तकनीकी संस्थानों में एमटेक प्रवेश के लिए ‘गेट’ का परिणाम घोषित कर दिया गया है. टेक्सटाइल में उत्तर प्रदेश वस्त्र प्रौद्योगिकी के छात्रों ने जबरदस्‍त बाजी मारी है. जी हां, टेक्सटाइल केमेस्ट्री में अनुज गुप्ता ने पूरे भारत में पहला स्‍थान हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है. अनुज ने 1000 में से 964 अंक हासिल किए हैं. उत्तर प्रदेश वस्त्र प्रौद्योगिकी संस्थान के 13 छात्रों की रैंक ऑल इंडिया में 40 से कम है.

  • ओआरओपी : पूर्व सैनिकों को बकाये की पहली किस्त के रूप में दिए गए 1,465 करोड़ रुपये

    ओआरओपी : पूर्व सैनिकों को बकाये की पहली किस्त के रूप में दिए गए 1,465 करोड़ रुपये

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को ‘एक रैंक एक पेंशन’ (ओआरओपी) योजना के तहत 7.75 लाख रक्षा पेंशनभोगियों के लिए सरकारी नियमों के तहत 1465 करोड़ रुपये मूल्य के पिछले बकाये को जारी किया।