NDTV Khabar

Flood in bihar


'Flood in bihar' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    मृतकों की संख्या में लगातार तीसरे दिन कोई बढोतरी नहीं हुई. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक आपदा से 13 जिले प्रभावित हुए हैं. सबसे ज्यादा 37 लोगों की मौत सीतामढ़ी में हई है. वहीं, मधुबनी में 30, अररिया (12), दरभंगा (12), शिवहर (10), पूर्णियां (नौ), किशनगंज (सात),मुजफ्फरपुर (चार), सुपौल (तीन), पूर्वी चंपारण (दो) और सहरसा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

  • बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    राज्य के सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिलों में दरभंगा है, जहां अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस महीने के शुरू में नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बिहार में बाढ़ आई है. दरभंगा जिले में हायाघाट के पास एक रेलवे पुल के नीचे जल स्तर बढ़ कर खतरे के निशान के ऊपर चला गया.

  • बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 72.78 लाख लोग प्रभावित, दरभंगा में नेशनल हाइवे के किनारे लोगों ने लिया शरण

    बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 72.78 लाख लोग प्रभावित, दरभंगा में नेशनल हाइवे के किनारे लोगों ने लिया शरण

    बिहार में बाढ़ की वजह से हालात खराब होते जा रहे हैं. दरभंगा जिले के ककरघाटी गांव के पास गुजरने वाले हाइवे-57 पर लोगों  ने शेल्टर बना लिए हैं और वहां पर शरण ले रखी है. लेकिन हाइवे के किनारे इस तरह से शेल्टर बनाने से दुर्घटना का भी खतरा है साथ ही जाम भी लग सकता है. लेकिन कोई रास्ता न देख पुलिस ने इस आशंका को टालने के लिए कई इंतजाम किए हैं. आप तस्वीरों से अंदाजा लगा सकते हैं कि सड़क के किनारे कितने शिविर लगे हैं. गौरतलब है कि बिहार और असम में बाढ़ की स्थिति अब भी भयावह बनी हुई है. दोनों पूर्वी राज्यों में बाढ़ से करीब 1.11 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं और मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 166 हो गयी.  असम में मरने वालों का आंकड़ा 64 पहुंच गया जबकि बिहार में यह आंकड़ा 102 रहा. 

  • बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हुई 

    बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हुई 

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी और दरभंगा जिलों में राहत शिविरों का दौरा किया. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार असम में मोरीगांव से दो लोगों और धेमाजी, ग्वालपाड़ा और कामरूप से एक-एक व्यक्ति के मरने की सूचना है. 

  • असम की बाढ़ में 12 और लोगों की गई जान, बिहार में भी हालात बुरे 

    असम की बाढ़ में 12 और लोगों की गई जान, बिहार में भी हालात बुरे 

    राज्य के प्रभावित जिलों के 3,024 गांवों में 44,08,142 लोग बाढ़ की चपेट में हैं. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में बाढ़ की वजह से 13 जुलाई से अब तक 129 पशु मारे गये हैं, इनमें 10 गैंडे, आठ सांभर हिरण, आठ जंगली सुअर, पांच बारहसिंगा, एक हाथी और एक जंगली भैंस शामिल हैं.

  • बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश राज्य की पांच नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल चार मौतों में अररिया में दो लोग जबकि शिवहर और किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • उतर बिहार में बाढ़ से हालात खराब, लेकिन ट्विटर पर भिड़े हैं तेजस्वी और सुशील मोदी

    उतर बिहार में बाढ़ से हालात खराब, लेकिन ट्विटर पर भिड़े हैं तेजस्वी और सुशील मोदी

    बिहार में कई जिलों में बाढ़ का क़हर जारी हैं. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ की स्थिति पर रविवार को मंत्री और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जो इन दिनों पटना से नदारद रहने के कारण अपनी पार्टी और विपक्ष दोनों की आलोचना झेल रहे हैं, इस मुद्दे पर सक्रिय हुए तो उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उन्हें एक साथ कई नसीहत दे डाली.

  • सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के साथ पूर्वोत्तर राज्यों में इस मॉनसून में बारिश की सबसे अधिक कमी दर्ज की गयी.

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से ही बारिश देखने को मिली. देश के कई इलाकों के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में शनिवार की तरह ही रविवार की सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिला. हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिली. अभी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. बारिश के साथ-साथ मौसम में अंधेरा छाया हुआ. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर को लेकर बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, आरकेपुरम, हॉजखास इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर 16, 20 आदि में भी बारिश की खबर है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ के लिए कई राज्यों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज भी तेज बारिश हो सकती है.  हालांकि, दिल्ली एनसीआर में आज मौसम साफ है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आज के लिए भी प्रदेश के आठ जिलों, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली एनसीआरक में आज धूप है और आसमान भी साफ नजर आ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: दिल्ली, UP, और उत्तराखंड में तेज बारिश की चेतावनी, बरेली में हो रही मूसलाधार बारिश

    Weather Report: दिल्ली, UP, और उत्तराखंड में तेज बारिश की चेतावनी, बरेली में हो रही मूसलाधार बारिश

    दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज भी सुबह में कुछ जगहों पर बारिश देखने को मिली. कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी दिख रही है. आमसान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त के लिए देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, उद्धम सिंह नगर और चंपाव जिले में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Update:  दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी दिख रही है. बारिश की वजह से यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा 26 अगस्त तक के लिये जारी बारिश संबंधी पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है.