NDTV Khabar

Flood News in Hindi


'Flood' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात: भारी बारिश के चलते बनासकांठा जिले के कई इलाकों में भरा पानी, देखें Videos

    गुजरात: भारी बारिश के चलते बनासकांठा जिले के कई इलाकों में भरा पानी, देखें Videos

    बनासकांठा जिले के कई हिस्सों में पानी भर गया हैं. इनमें से अम्बाजी इलाके की एक वीडियो को एएनआई ने शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पूरी सड़क पर पानी भरा हुआ है.

  • बाढ़ के प्रकोप में मध्य प्रदेश के कई जिले, CM शिवराज ने की PM मोदी से बात

    बाढ़ के प्रकोप में मध्य प्रदेश के कई जिले, CM शिवराज ने की PM मोदी से बात

    मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बात कर उन्हें बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया है. बालाघाट के कुल्मी गांव के तीनों लोगों को एयरलिफ्ट कर लिया गया. 

  • मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से तबाही, बचाव कार्य में जुटी सेना और NDRF

    मध्य प्रदेश के 9 जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ से तबाही, बचाव कार्य में जुटी सेना और NDRF

    मौसम ठीक होते ही हेलीकाप्टर्स के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाएगा. होशंगाबाद, रायसेन और सीहोर जिलों मे बाढ़ सहायता के लिए सेना बुलाई गई है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्यों में लगी हुई हैं. 

  • बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार : तेजस्वी यादव ने बाढ़ और कोरोना के बहाने CM नीतीश कुमार पर की सवालों की बौछार

    बिहार (Bihar Elections 2020) में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का खेल तेज हो रहा है. शनिवार को अखबारों में होम क्वॉरंटीन की खबरों को गलत करार देते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मीडिया के सामने आए और फिर एक बार बाढ़ (Bihar Flood) और कोरोना (Coronavirus) के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से कई सवाल पूछे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार पिछले 15 वर्षों में तरक्की की जगह बर्बादी की ओर बढ़ता गया. आज भी बाढ़ जैसी विभीषिका अगर तबाही मचाती है तो उसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार हैं.

  • मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Flood) के कई जिलों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. पानी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए डैम के गेट खोले जा रहे हैं. होशंगाबाद स्थित इटारसी के तवा डैम के भी सभी 13 गेटों को खोल दिया गया है. इन गेटों को 13 फीट की ऊंचाई तक खोला गया. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, तवा डैम से 5,33,823 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

  • दिल्ली में खतरे के निशान के करीब बह रही यमुना, केजरीवाल सरकार ने कहा- निपटने को तैयार

    दिल्ली में खतरे के निशान के करीब बह रही यमुना, केजरीवाल सरकार ने कहा- निपटने को तैयार

    हरियाणा के यमुनानगर के हथिनिकुंड बांध से पानी छोड़े जाने के चलते दिल्ली में यमुना खतरे के निशाने के करीब बह रही है. हालांकि, दिल्ली सरकार का कहना है कि बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए उसकी तैयारी पूरी है.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • गुजरात में मूसलाधार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित, बिहार में बाढ़ से हालात गंभीर, 10 बड़ी बातें...

    गुजरात में मूसलाधार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित, बिहार में बाढ़ से हालात गंभीर, 10 बड़ी बातें...

    गुजरात के कई इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश के कारण नदियां उफान पर रहीं और 100 से अधिक बांधों को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया. वहीं बिहार में शनिवार से किसी नये इलाके में बाढ़ का प्रकोप सामने नहीं आया लेकिन राज्य में इस आपदा से हालात गंभीर हैं.

  • VIDEO: मध्य प्रदेश में 'आफत' की बारिश, टूटे रिकॉर्ड, बह गईं 15 झुग्गियां

    VIDEO: मध्य प्रदेश में 'आफत' की बारिश, टूटे रिकॉर्ड, बह गईं 15 झुग्गियां

    भोपाल में 24 घंटे में 8.5 इंच बारिश हुई, जो 14 साल बाद अगस्त में एक दिन में हुई बारिश का रिकॉर्ड है. वहीं इंदौर में 100 साल में पहली बार एक दिन में 12.5 इंच पानी बरसा. इस मानसून में पहली बार सभी 52 जिलों में बारिश हुई है. भोपाल में बड़ा तालाब के कैचमेंट एरिया में जमकर बारिश होने की वजह से तालाब लगभग फुल टैंक लेवल तक पहुंच गया, जिसकी वजह से भदभदा डैम के 11 में से 10 गेट खोलने पड़े.

  • मध्यप्रदेश में दो दिन से भारी बारिश जारी, भोपाल में बाढ़ में फंसे 85 लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश  में दो दिन से भारी बारिश जारी, भोपाल में बाढ़ में फंसे 85 लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश में जुलाई माह और अगस्त के पहले पखवाड़े में काफी कम बारिश हुई. लेकिन पिछले दो दिनों में राज्य के कई जिले भारी बारिश के गवाह बने. मौसम विभाग के अधिकारियों ने प्रदेश में मॉनसून की स्थिति को लेकर यह जानकारी दी है. भोपाल और आसपास के क्षेत्र में पिछले 24 घंटों के दौरान लगातार बारिश के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और शहर की कई निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई है. आपदा मोचन दल (NDRF) ने भोपाल जिले में बाढ़ में फंसे लगभग 85 लोगों को और लगभग दो दर्जन मवेशियों को बचाया है. इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  एनडीआरएफ की तारीफ की है और उन्हें धन्यवाद दिया है. इंदौर में भी भारी बारिश से निचली बस्तियों में पानी भर गया है. इन इलाकों से ढाई हजार लोगों को सुरक्षित निकाला गया है.

  • उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर, टापू में तब्दील हुए 578 गांव

    उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर, टापू में तब्दील हुए 578 गांव

    उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस समय खतरे के निशान से ऊपर बह रही शारदा, राप्ती और घाघरा नदियों की बाढ़ से प्रदेश के आम्बेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रूखाबाद, गोण्डा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, पीलीभीत, संतकबीर नगर तथा सीतापुर के 875 गांव प्रभावित हैं.

  • गुरुग्राम में भी बारिश का कहर, जमीन में धंसा मुख्य सड़क का हिस्सा

    गुरुग्राम में भी बारिश का कहर, जमीन में धंसा मुख्य सड़क का हिस्सा

    दिल्ली-NCR (Delhi-NCR Rain) में बारिश का सितम जारी है. बारिश से लोगों को गर्मी से जरूर राहत मिली है लेकिन जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram Rain) में आज (गुरुवार) सुबह एक व्यस्त सड़क का एक बड़ा हिस्सा भारी बारिश के चलते धंस गया. मिली जानकारी के अनुसार, इफको चौक की सड़क कुछ मीटर तक जमीन में धंस गई. सड़क धंसने के बाद इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है.

  • असम में आई बाढ़ के लिए अक्षय कुमार ने राहत कोष में दिए एक करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री ने Tweet कर कही ये बात

    असम में आई बाढ़ के लिए अक्षय कुमार ने राहत कोष में दिए एक करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री ने Tweet कर कही ये बात

    बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) किसी की आपदा के समय जनता की मदद के लिए सबसे पहले आगे आते हैं. कोरोना काल में पीएम केयर फंड में पैसे में पैसे दान करना हो या कोरोना (Corona) वॉरियर्स की अलग-अलग तरीके से मदद करना.

  • उत्तर भारत के कई राज्यों में बादल फटने और अचानक बाढ़ का संकट, Flood Advisory जारी

    उत्तर भारत के कई राज्यों में बादल फटने और अचानक बाढ़ का संकट, Flood Advisory जारी

    केंद्रीय जल आयोग की ओर कुछ उत्तर भारत के कुछ पहाड़ी जिलों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की गई है. यह एडवाइजरी देश के कुछ हिस्सों में हो रही लगातार बारिश और कई नदियों में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जारी की गई है. 

  • बाढ़ के मुद्दे पर संसदीय समिति ने बिहार सरकार के अधिकारियों से पूछे तीखे सवाल

    बाढ़ के मुद्दे पर संसदीय समिति ने बिहार सरकार के अधिकारियों से पूछे तीखे सवाल

    सूत्रों के मुताबिक बिहार बाढ़ पर हुए मंथन में बिहार सरकार के अधिकारियों ने राज्य में बाढ़ के संकट के लिए नेपाल की तरफ से सीमावर्ती ज़िलों में बहने वाली नदियों में ज्यादा पानी छोड़ने को ज़िम्मेदार ठहराया. लेकिन सांसदों ने उनसे सवाल-जवाब करते हुए पूछा कि बिहार सरकार ने सीमावर्ती ज़िलों में बाढ़ प्रबंधन के लिए सक्रियता से पहल क्यों नहीं की? ड्रेजिंग और दे-सिल्टिंग ऑपरेशन्स सही तरीके से क्यों नहीं किये गए?

  • तेलंगाना : भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई इलाकों में बाढ़, हेलीकॉप्टर तैनात 

    तेलंगाना : भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई इलाकों में बाढ़, हेलीकॉप्टर तैनात 

    Telangana Rains: मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री ने बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की है और मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और मंत्रियों से बात की है. साथ ही हैदराबाद में दो कंट्रोल रूम बनाने का आदेश दिया है. उन्होंने मंत्रियों को कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों से नियमित आधार पर तालमेल स्थापित करने का निर्देश दिया है." 

  • असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 134 लोगों की हो चुकी है मौत

    जल संसाधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बागमती नदी सीतामढी, मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा में, बूढी गंडक नदी समस्तीपुर एवं खगडिया में, कमला बलान नदी मधुबनी में और खिरोई दरभंगा में बुधवार को खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जल संसाधन विभाग के अनुसार विभाग के अंतर्गत सभी बाढ़ सुरक्षात्मक बांध सुरक्षित हैं. बिहार में बाढ़ से अबतक कुल 24 व्यक्तियों की अबतक मौत हो चकी है. 

  • बिहार में लोगों का टूटा सब्र का बांध, कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी को बनाया बंधक

    बिहार में लोगों  का टूटा सब्र का बांध, कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी को बनाया बंधक

    आक्रोशित लोगों का कहना था कि पिछले 10 साल से उस क्षेत्र के विधायक रहने के बाद भी शशिभूषण हजारी ने कोई काम नहीं किया है. लोग विधायक से उनके कामकाज का हिसाब मांग रहे थे. बताते चले की बिहार में आने वाले दिनों में विधानसभा का चुनाव होने वाला है.

12345»

Advertisement

Flood फोटो

Flood वीडियो

Flood से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com