NDTV Khabar

Foni


'Foni' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Fani तूफान मचा रहा था कोहराम, उसी वक्त जन्मी ये बच्ची, डॉक्टर बोले - ये है बेबी फोनी

    Fani तूफान मचा रहा था कोहराम, उसी वक्त जन्मी ये बच्ची, डॉक्टर बोले - ये है बेबी फोनी

    Fani Cyclone: फानी चक्रवात आने के बाद शुक्रवार (3 मई) को ओडिशा के एक रेलवे अस्पताल में पैदा हुई एक बच्ची का नाम डॉक्टरों ने ‘बेबी फोनी’ (Baby Fani) रखा. 

  • Cyclone Fani: जब भयंकर तूफान के आगे 250 फीट की भारी-भरकम क्रेन भी ढह गई, देखें- VIDEO

    Cyclone Fani: जब भयंकर तूफान के आगे 250 फीट की भारी-भरकम क्रेन भी ढह गई, देखें- VIDEO

    तूफान फानी (Cyclone Fani) ने ओडिशा में किस तरह कहर बरपाया है, इसका उदाहरण एक वीडियो में देखने को मिला. करीब 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं के आगे 250 फुट का भारी भरकम क्रेन भी नही टिक सका. वीडियो में दिख रहा है कि एक निर्माणाधीन इमारत के पास लगी क्रेन तेज हवाओं को झेल नहीं सकी और यह बगल के मकानों पर गिर पड़ी. 

  • Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

    Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चक्रवाती तूफान ‘फानी’ के कारण एम्स पीजी 2019 परीक्षा के लिए भुवनेश्वर में परीक्षा केन्द्र रद्द किये जाने की शुक्रवार को घोषणा की और सूचना तथा सहायता उपलब्ध कराने के लिए एक 24x7 हेल्पलाइन नम्बर की शुरूआत की. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया और किसी भी सूचना के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 011 23061302/23063205/ 23061469 (फैक्स) पर कॉल करने के लिए कहा. 

  • Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    भारत के ओडिशा राज्य से शुक्रवार को टकराने वाले भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) से नेपाल के कुछ क्षेत्रों का मौसम प्रभावित होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी.

  • 'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

    'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO

    Cyclone Fani: ओडिशा ( Cyclone Fani In Odisha) में फानी तूफान (Fani Cyclone) का कहर जारी है. आंधी-तूफान के बीच भुवनेश्वर में एम्स (AIIMS Bhubaneswar) के हॉस्टल (AIIMS Hostel) की छत उड़ गई.

  • भारतीय नौसेना ने बताया कितना ताकतवर है 'Cyclone Fani', दिखाईं ये 3 तस्वीरें

    भारतीय नौसेना ने बताया कितना ताकतवर है 'Cyclone Fani', दिखाईं ये 3 तस्वीरें

    Cyclone Fani: भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ने शुक्रवार को सुबह ओडिशा (Fani Cyclone In Odisha) तट पर दस्तक दी.

  • Cyclone Fani: सड़कों पर गिरे पेड़, तो कइयों के घर हुए तबाह, Photos में देखें फानी चक्रवाती तूफान का कहर

    Cyclone Fani: सड़कों पर गिरे पेड़, तो कइयों के घर हुए तबाह, Photos में देखें फानी चक्रवाती तूफान का कहर

    Cyclone Fani Photos: ओडिशा के चक्रवाती तूफान (Fani) से पूरा शहर तहस-नहस होने के कगार पर है. लोगों की झोपड़ियां तूफानी आंधी से बर्बाद हो चुकी हैं. सड़कों के किनारे पर मौजूद पेड़ टूटकर नीचे गिर रहे हैं. पुरी तट के नजदीकी इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है.

  • Cyclone Fani In Odisha: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां कॉल कर मांग सकते हैं मदद

    Cyclone Fani In Odisha: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां कॉल कर मांग सकते हैं मदद

    Fani Cyclone In Odisha: भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ने शुक्रवार को सुबह ओडिशा (Fani Cyclone In Odisha) तट पर दस्तक दी.

  • Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इस आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

  • Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल, हरभजन सिंह ने कहा- 'सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं...'

    Cyclone Fani का शॉकिंग Video हुआ वायरल, हरभजन सिंह ने कहा- 'सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं...'

    Fani Cyclone In Odisha: तूफान फानी (Cyclone Fani) ओडिशा के पुरी तट (Cyclone Fani In Puri) पर पहुंच चुका है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी तूफान फानी के प्रकोप को देखकर हैरान रह गए.

  • Cyclone Fani: ओडिशा पहुंचा तूफान 'फानी', एयरफोर्स और नौसेना अलर्ट पर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani: ओडिशा पहुंचा तूफान 'फानी', एयरफोर्स और नौसेना अलर्ट पर, 10 बड़ी बातें

    Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.  जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं. चक्रवात फानी से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. सरकार ने लोगों से शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान घरों के अंदर ही रहें. उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. दूसरी तरफ, राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि तूफान के टकराने की पूरी प्रक्रिया चार-पांच घंटे की होगी. आपको बता दें कि वर्ष 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद साइक्लोन फानी अब तक का सबसे खतरनाक तूफान माना जा रहा है.

  • Cyclone Fani: 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद हो सकता है सबसे खतरनाक, हवा की रफ्तार हो सकती है 175 kmph, सेना अलर्ट पर

    Cyclone Fani: 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद हो सकता है सबसे खतरनाक, हवा की रफ्तार हो सकती है 175 kmph, सेना अलर्ट पर

    भीषण चक्रवाती तूफान फोनी (Cyclone Fani) के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी में दस्तक देने की आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. संयुक्त तूफान चेतावनी केंद्र (जेडब्ल्यूटीसी) की तरफ से जारी नवीनतम पूर्वानुमान के मुताबिक 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद फोनी सबसे खतरनाक चक्रवात माना जा रहा है, जिसके तीन मई को दोपहर बाद जगन्नाथ पुरी से गुजरने की आशंका है और इस दौरान हवा की रफ्तार 175 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास रहने की उम्मीद है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर पुरी से करीब 660 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित तूफान (Cyclone Fani) ओडिशा तट की तरफ अभी 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है.