NDTV Khabar

Former ncp minister


'Former ncp minister' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित अनंतराव पवार बारामती के विधायक हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार का जन्म 22 जुलाई 1959 को महाराष्ट्र के देवलाली में हुआ. 60 वर्षीय अजित पवार ती पत्नी सुनेत्रा पवार हैं. महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड से हायर सेकेंडरी तक शिक्षित अजित पवार के दो पुत्र पार्थ पवार और जय पवार हैं. अजित पवार (Ajit Pawar) शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे हैं. अजित के पिता अनंतराव मशहूर फिल्म निर्देशक वी शांताराम के साथ काम करते थे. वे चाहते थे कि अजित भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएं, लेकिन उन्होंने अपने चाचा शरद पवार की राह चुनी. साल 1982 में अजित ने राजनीति में प्रवेश किया और कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री के बोर्ड में चुने हुए. वे पुणे जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन भी रहे. इसी दौरान बारामती से लोकसभा सांसद भी निर्वाचित हुए, बाद में उन्होंने शरद पवार के लिए यह सीट खाली कर दी थी.

  • एनसीपी नेता छगन भुजबल और उनके परिवार की 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क

    एनसीपी नेता छगन भुजबल और उनके परिवार की 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कुर्क

    आयकर विभाग ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल और उनके परिवार की 300 करोड़ रुपये मूल्य की बेनामी संपत्ति कुर्क कर ली है.

  • महाराष्‍ट्र : बीजेपी विधायक पर भ्रष्टाचार का आरोप साबित, लेकिन 4 महीने बाद भी कार्रवाई नहीं

    महाराष्‍ट्र : बीजेपी विधायक पर भ्रष्टाचार का आरोप साबित, लेकिन 4 महीने बाद भी कार्रवाई नहीं

    महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक डॉ. विजय कुमार गावित के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का खुलासा होने के बावजूद सरकार की चुप्पी राज्य में नए विवाद की जड़ बनी हुई है. विपक्ष के तीखे हमले के बीच एनसीपी से आए और बीजेपी के टिकट पर नंदुरबार विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने डॉ. विजयकुमार गावित को बचाते हुए महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार की सांस फूल रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com