NDTV Khabar

Former pm manmohan singh


'Former pm manmohan singh' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस के पूर्व नेता ने अनुच्छेद 370 को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का किया स्वागत

    कांग्रेस के पूर्व नेता ने अनुच्छेद 370 को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का किया स्वागत

    कांग्रेस का मानना है कि अनुच्छेद 370 अस्थायी प्रावधान है लेकिन अगर बदलाव लाया जाना है तो इसे जम्मू-कश्मीर के लोगों की इच्छाओं के मुताबिक. मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके कृपाशंकर ने अनुच्छेद 370 हटाने के कदम पर कांग्रेस की मुखालफत के विरोध में पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने यहां एक बयान में मनमोहन सिंह की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं इस बयान का स्वागत करता हूं कि कांग्रेस धारा 370 रद्द करने के खिलाफ नहीं है.

  • मोदी सरकार का 'एकपक्षीय' रवैया संघीय राजनीति के लिए ठीक नहीं: मनमोहन सिंह

    मोदी सरकार का 'एकपक्षीय' रवैया संघीय राजनीति के लिए ठीक नहीं: मनमोहन सिंह

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि एकपक्षीय सोच संघीय नीति और सहकारी संघवाद के लिये ठीक नहीं है. सिंह ने वित्त आयोग के समक्ष रखे गए अतिरिक्त विषयों और राज्यों पर उनके संभावित प्रभाव के बारे में राजधानी में एक राष्ट्रीय परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘सरकार वित्त आयोग के विचारणीय विषय व शर्तों में फेरबदल करना भी चाहती थी तो अच्छा तरीका यही होता कि उस पर ‘राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन’ का समर्थन ले लिया जाता.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह छठी बार राज्यसभा सदस्य बने, राजस्थान से निर्विरोध निर्वाचित

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह छठी बार राज्यसभा सदस्य बने, राजस्थान से निर्विरोध निर्वाचित

    राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस के डॉ मनमोहन सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. निर्वाचन अधिकारी एवं विधानसभा सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने सोमवार को अपराह्न तीन बजे के बाद नाम वापसी का समय निकल जाने पर डॉ सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया. माथुर ने इस अवसर पर सिंह का निर्वाचन प्रमाण पत्र उनके द्वारा अधिकृत सरकारी मुख्‍य सचेतक डा महेश जोशी ने प्राप्‍त किया.

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भय की राजनीति को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले - कहीं ऐसा न हो ....

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भय की राजनीति को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले - कहीं ऐसा न हो ....

    सिंह ने कहा कि भय की राजनीति उम्मीदों की राजनीति पर हावी नहीं हो, इसके लिये जनता विधायकों पर निर्भर रहती है और यह देश के लिये जरूरी है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रबोधन कार्यक्रम के माध्यम से विधायक राज्य के प्रति अपने संसदीय दायित्व को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    क्या पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? यह एक बेहद दिलचस्प सवाल है जिसका जवाब आने वाले दिनों में मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी ने डॉ मनमोहन सिंह से अमृतसर से चुनाव लड़ने की अपील की है. रविवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से डॉक्टर मनमोहन सिंह चुनाव लड़ें.

  • भारत-पाक तनाव पर बोले पूर्व PM मनमोहन सिंह- दोनों देशों का नेतृत्व सूझबूझ से लेगा काम

    भारत-पाक तनाव पर बोले पूर्व PM मनमोहन सिंह- दोनों देशों का नेतृत्व सूझबूझ से लेगा काम

    सिंह ने अपने संबोधन में कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों का नेतृत्व सूझबूझ से काम लेगा तथा हम आर्थिक विकास में फिर लगेंगे जो भारत एवं पाकिस्तान की आधारभूत आवश्यकता है.’ पुरस्कार के लिए आयोजक... गैर सरकारी संगठन ‘इंडिया नेक्सट’ को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार उन्हें वर्षों तक प्रेरित करता रहेगा. उन्होंने कहा, ‘मैं इस सम्मान के लिए आपको धन्यवाद देता हूं. यह मेरे लिए विशेष दिन है. यह ऐसा दिन है जब हमारा देश आपसी आत्म विनाश की पागल दौड़ के कारण एक अन्य संकट में उलझ गया है. यह दौड़ भारत एवं पाकिस्तान, दोनों देशों में चल रही है.’

  • परमाणु हथियारों का पहले इस्तेमाल नहीं करने को लेकर प्रतिबद्ध है भारत: मनमोहन सिंह

    परमाणु हथियारों का पहले इस्तेमाल नहीं करने को लेकर प्रतिबद्ध है भारत: मनमोहन सिंह

    उन्होंने कहा कि कुछ पुराने हथियार नियंत्रण समझौतों को इतिहास बनाने की कोशिशों से मौजूदा परमाणु वैश्विक व्यवस्था पर तनाव बढ़ रहा है. पिछले 70 सालों में परमाणु विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के परिपक्व होने का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि अब उन तक पहुंच और उन्हें हासिल करना आसान है, जिसके कारण नए प्रसार जोखिम एवं नई चुनौतियां पैदा हो गई हैं. उन्होंने कहा कि कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस), अंतरिक्ष में बढ़ती पहुंच और साइबर जगत की संवेदनशीलताओं के घटनाक्रमों ने ज्यादा अनिश्चितता को जन्म दिया है.

  • ये हैं The Accidental Prime Minister के अटल बिहारी वाजपेयी, असल जिंदगी में बेचते हैं 'चाय'

    ये हैं The Accidental Prime Minister के अटल बिहारी वाजपेयी, असल जिंदगी में बेचते हैं 'चाय'

    'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)' को लेकर खबर आई है कि एक चाय वाले से फिल्म में पूर्व प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का किरदार करवाया गया है.

  • The Accidental Prime Minister: मनमोहन सिंह बने अनुपम खेर ने खोला राज, शूटिंग के पहले दिन हुआ कुछ ऐसा- Video

    The Accidental Prime Minister: मनमोहन सिंह बने अनुपम खेर ने खोला राज, शूटिंग के पहले दिन हुआ कुछ ऐसा- Video

    The Accidental Prime Minister: संजय बारू (Sanjay Baru) की किताब पर आधारित फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)' 11 जनवरी को रिलीज हो रही है. फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह बने हैं तो संजय बारू का रोल अक्षय खन्ना कर रहे हैं.

  • The Accidental Prime Minister: अनुपम खेर ऑटो वाले से बोले, क्या लगता है पिक्चर हिट होगी तो मिला ये जवाब- Video

    The Accidental Prime Minister: अनुपम खेर ऑटो वाले से बोले, क्या लगता है पिक्चर हिट होगी तो मिला ये जवाब- Video

    The Accidental Prime Minister: ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में कांग्रेस नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का किरदार निभा रहे अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस दिलचस्प वीडियो को पोस्ट किया है और लिखा हैः 'हमारे देश का आम आदमी राजनैतिक रूप से बहुत जागरूक है.'

  • The Accidental Prime Minister को देख कन्फ्यूज हुईं अनुपम खेर की मॉम, बोलीं- बिट्टू तो पागल है...Video

    The Accidental Prime Minister को देख कन्फ्यूज हुईं अनुपम खेर की मॉम, बोलीं- बिट्टू तो पागल है...Video

    The Accidental Prime Minister Trailer: अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वे अपनी मॉम को 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister)' फिल्म का पोस्टर दिखाते हैं और उनकी मम्मी की बहुत ही मजेदार प्रतिक्रिया सामने आती है

  • 'मूक प्रधानमंत्री' कहे जाने पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने यह दिया जवाब

    'मूक प्रधानमंत्री' कहे जाने पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने यह दिया जवाब

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि लोग कहते हैं कि मैं मूक प्रधानमंत्री था. मुझे लगता है कि यह पुस्तक खंड ( मनमोहन सिंह की किताब) खुद बोलती है.‘चेंजिंग इंडिया’ शीर्षक के साथ प्रकाशित छह खंड की अपनी पुस्तक के विमोचन समारोह में उन्होंने यह बात कही.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह: PM मोदी को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजनीतिक संवाद के स्तर में आई गिरावट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने परवर्ती नरेंद्र मोदी से सोमवार को सार्वजनिक भाषणों में संयम बरतने की अपील की. मनीष तिवारी की किताब 'फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन के दौरान सिंह से जब राजनेताओं की भाषा के स्तर में आई गिरावट पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि वह संयम बरतें जो प्रधानमंत्री की तरह हो. प्रधानमंत्री जब उन राज्यों में जाते हैं जहां भाजपा का शासन नहीं है तब उनका दायित्व होता है कि वह उस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें जिसका अब आमतौर पर व्यवहार हो रहा है."

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले, PM मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बोले, PM मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अपने आचरण के जरिये उदाहरण स्थापित करना चाहिए. जो प्रधानमंत्री की नैतिकता के अनुरूप भी हो. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक “फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स” के विमोचन के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि उन्हें संयम बरतते हुए पीएम पद की गरिमा बरकरार रखनी चाहिए”. 

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हमला, PM मोदी 'असत्यवादी प्रधानमंत्री' हैं, उन्होंने लोगों का यकीन तोड़ा

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हमला, PM मोदी 'असत्यवादी प्रधानमंत्री' हैं, उन्होंने लोगों का यकीन तोड़ा

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनका शासन भारत के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि उन्होंने मतदाताओं का भरोसा तोड़ा है और ऐसी सरकार का नेतृत्व किया है जो देश में साम्प्रदायिक हिंसा, लिंचिंग और गऊ-रक्षा से जुड़ी घटनाओं पर ‘अक्सर चुप रही’. मनमोहन सिंह कांग्रेस नेता शशि थरूर की पुस्तक ‘द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’ के विमोचन पर बोल रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के तहत देश के विश्वविद्यालयों और सीबीआई जैसे राष्ट्रीय संस्थानों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. 

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, जताई चाय पर चर्चा की इच्छा- देखें Video

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को अनुपम खेर ने किया बर्थडे विश, जताई चाय पर चर्चा की इच्छा- देखें Video

    Manmohan Singh Birthday: मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारु की किताब 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' पर फिल्म बनने की घोषणा से ही इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई थी. विजय रत्नाकर गुट्टे की इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा अक्षय खन्ना अहम किरदार में दिखेंगे.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने की सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसले की आलोचना, जस्टिस ने कहा था- हिंदुत्व जीने का तरीका

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने की सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसले की आलोचना, जस्टिस ने कहा था- हिंदुत्व जीने का तरीका

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय के दिवंगत न्यायाधीश, जस्टिस जे.एस. वर्मा के 1990 के दशक में दिए गए प्रसिद्ध मगर विवादास्पद फैसले 'हिंदुत्व जीने का तरीका' को दोषयुक्त बताया है.

  • Video: बंदरों के आतंक से परेशान नजर आईं अनुपम खेर की मॉम, बोलीं- 'मुझे डरा रहा है मुसटंडा'

    Video: बंदरों के आतंक से परेशान नजर आईं अनुपम खेर की मॉम, बोलीं- 'मुझे डरा रहा है मुसटंडा'

    अनुपम खेर (Anupam Kher) इन दिनों काफी व्यस्त हैं. वे सिर्फ बॉलीवुड में फिल्में ही नहीं कर रहे हैं बल्कि विदेशों में भी कई प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं. अनुपम खेर 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार भी निभा रहे हैं.