NDTV Khabar

France


'France' - 466 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑफिस ट्रिप के दौरान शख्स ने किया सेक्स, हुई मौत, कोर्ट ने कहा- 'वर्कप्लेस एक्सिडेंट'

    ऑफिस ट्रिप के दौरान शख्स ने किया सेक्स, हुई मौत, कोर्ट ने कहा- 'वर्कप्लेस एक्सिडेंट'

    पेरिस (Paris) में ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को सन्न कर दिया. फ्रांस (France) का एक शख्स बिजनेस ट्रिप पर गया और संबंध बनाने के दौरान उसकी मौत हो गई. उनकी मृत्यु को "कार्यस्थल दुर्घटना" करार दिया गया.

  • रेस जीतने के लिए घोड़े ने किया जॉकी पर हमला, दांत से खींचा हाथ और... देखें VIDEO

    रेस जीतने के लिए घोड़े ने किया जॉकी पर हमला, दांत से खींचा हाथ और... देखें VIDEO

    फ्रांस (France) में घोड़ों की रेस हुई, जहां ऐसी घटना हुई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. पेरिस के पास मेसन-लफिटे रेसकोर्स (Maisons-Laffitte Racecourse) में एक घोड़े ने प्रतिद्वंद्वी जॉकी को काटने की कोशिश की.

  • PM मोदी ने जब डोनाल्ड ट्रंप के हाथ पर जोर से मारी ताली तो Twitter पर लोगों ने यूं बनाए Memes

    PM मोदी ने जब डोनाल्ड ट्रंप के हाथ पर जोर से मारी ताली तो Twitter पर लोगों ने यूं बनाए Memes

    यहां पर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से खास मुलाकात की और कश्मीर समेत तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा की. इसी दौरान मीडिया के सामने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच कुछ हंसी-मजाक के पल को भी कैमरे में कैद कर लिया गया. संवाददाताओं से बात करने के दौरान पीएम मोदी और ट्रंप के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली. एक मौका ऐसा भी आया जब दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़कर ठहाका लगाने लगे. इसी दौरान पीएम मोदी ने ट्रंप का हाथ पकड़ लिया और प्यार से थपकी दी. पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन...

    इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और ट्रंप के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली. एक मौका ऐसा भी आया जब दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़कर ठहाका लगाने लगे. प्रेस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग हमें बातें करने दीजिए, जरूरत पड़ने पर आपको जानकारी दी जाएगी. 

  • TOP 5 NEWS: फ्रांस में पीएम मोदी का भाषण, आर्थिक नरमी पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान

    TOP 5 NEWS: फ्रांस में पीएम मोदी का भाषण, आर्थिक नरमी पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान

    पीएम ने कहा, 'फ्रेंच फुटबॉल टीम के बहुत से प्रशंसक भारत में हैं.' पीएम मोदी ने कहा, 'बैंक खातों को खोलने में भारत ने रिकॉर्ड बनाया. आज नए भारत में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद, जनता के पैसे की लूट, आतंकवाद पर लगाम कसी जा रही है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. नए भारत में थकने और रुकने का सवाल ही पैदा नहीं होता.' 

  • पीएम मोदी से फ्रांस में भारतीयों ने की मुलाकात तो बौखलाया पाकिस्तान, वायरल हो रहा ये Video

    पीएम मोदी से फ्रांस में भारतीयों ने की मुलाकात तो बौखलाया पाकिस्तान, वायरल हो रहा ये Video

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें वह भारतीयों से मिल रहे हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान पीएम मोदी फ्रांस में मौजूद बोहरा समुदाय के लोगों से भी मिले, जिसके हाथ में तिरंगा था. फिलहाल जहां एक ओर फ्रांस की राजधानी पेरिस में पीएम मोदी के भाषण के बाद देश-विदेश के भारतीयों का हुजूम उत्साहित दिखा, वहीं पाकिस्तान बौखलाता हुआ नजर आया.

  • फ्रांस में लगे मोदी-मोदी के नारे, जानिए पीएम के भाषण की 10 बड़ी बातें

    फ्रांस में लगे मोदी-मोदी के नारे, जानिए पीएम के भाषण की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने फ्रांस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, 'भारत और फ्रांस की दोस्ती अटूट है. ये मित्रता नयी नहीं है बल्कि सालों पुरानी है. हर परिस्थिति में दोनों देश साथ रहे हैं. दुख की घड़ी में भी दोनों देश साथ रहे हैं. हम आपसी उपलब्धि पर खुश होते हैं.' पीएम ने कहा, 'फ्रेंच फुटबॉल टीम के बहुत से प्रशंसक भारत में हैं. इन दिनों सबलोग राम की भक्ति में डूबे हैं. पेरिस राम में राम गया है.' उन्होंने कहा, 'भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है. भारत आशाओं और आकांक्षाओं का देश है. मुझे वादे याद रहते हैं इसलिए प्रचंड जनादेश मिला है.'

  • फ्रांस में भारतीयों से बोले पीएम मोदी- भारत से आपका रिश्ता 'मिट्टी' और फ्रांस से 'मेहनत' का है

    फ्रांस में भारतीयों से बोले पीएम मोदी- भारत से आपका रिश्ता 'मिट्टी' और फ्रांस से 'मेहनत' का है

    पीएम मोदी फ्रांस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा, 'भारत और फ्रांस की दोस्ती अटूट है. ये मित्रता नयी नहीं है बल्कि सालों पुरानी है. हर परिस्थिति में दोनों देश साथ रहे हैं. दुख की घड़ी में भी दोनों देश साथ रहे हैं. हम आपसी उपलब्धि पर खुश होते हैं.' पीएम ने कहा, 'फ्रेंच फुटबॉल टीम के बहुत से प्रशंसक भारत में हैं. इन दिनों सबलोग राम की भक्ति में डूबे हैं. पेरिस राम में राम गया है.'

  • भारत और पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए: फ्रांसीसी राष्ट्रपति

    भारत और पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए: फ्रांसीसी राष्ट्रपति

    फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को द्विपक्षीय ढंग से कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए और क्षेत्र में किसी तीसरे पक्ष को ‘‘हस्तक्षेप'' नहीं करना चाहिए या हिंसा को भड़काना नहीं चाहिए. मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आमने-सामने की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की. वार्ता के बाद एक साझा प्रेस बयान में राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जम्मू कश्मीर पर भारत द्वारा लिए गए हाल के फैसले से अवगत कराया और यह भी बताया कि यह भारत की संप्रभुता से जुड़ा है.

  • NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान- कैपिटल गेन पर सरचार्ज वापस लिया गया

    NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान- कैपिटल गेन पर सरचार्ज वापस लिया गया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज फ्रांस रवाना होंगे, यूएई और बहरीन भी जाएंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी आज फ्रांस रवाना होंगे, यूएई और बहरीन भी जाएंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन के दौरे पर रवाना हो जाएंगे. खास बात यह है कि इन तीनों देशों ने कश्मीर मसले पर खुलेआम भारत का समर्थन किया है. प्रधानमंत्री के इसे दौरे का पहला पड़ाव फ्रांस होगा, जिसने कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त होने से संबंधित हालिया घटनाक्रम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत का समर्थन किया है.

  • NEWS FLASH: CBI रिमांड पर भेजे गए पी. चिदंबरम, परिवार और वकील को रोजाना एक घंटे की मुलाकात की इजाजत

    NEWS FLASH: CBI रिमांड पर भेजे गए पी. चिदंबरम, परिवार और वकील को रोजाना एक घंटे की मुलाकात की इजाजत

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • फ्रांस के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से कहा- संयम बरतें और द्विपक्षीय तरीके से सुलझाएं कश्मीर मुद्दा

    फ्रांस के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान से कहा- संयम बरतें और द्विपक्षीय तरीके से सुलझाएं कश्मीर मुद्दा

    फ्रांस के यूरोप तथा विदेशी मामलों के मंत्री ज्यां-य्वेस ले ड्रियन की पाकिस्तानी समकक्ष से फोन पर हुई बातचीत के बाद फ्रांसीसी प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर बताया, "दोनों मंत्रियों ने जम्मू एवं कश्मीर के हालात का मुद्दा उठाया... ज्यां-य्वेस ले ड्रियन ने कश्मीर को लेकर फ्रांस का सतत रुख याद दिलाया कि यह दोनों देशों (भारत तथा पाकिस्तान) पर निर्भर करता है कि द्विपक्षीय राजनैतिक वार्ता के दायरे में रहकर इस विवाद को हल किया जाए, ताकि स्थायी शांति कायम हो सके..."

  • फ्रांसीसी सम्मान पाने वाले पहले भारतीय शेफ बने प्रियम चटर्जी, राजदूत बोले- 'आपको दिल्ली जाकर...'

    फ्रांसीसी सम्मान पाने वाले पहले भारतीय शेफ बने प्रियम चटर्जी, राजदूत बोले- 'आपको दिल्ली जाकर...'

    युवा शेफ प्रियम चटर्जी फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंड्रे जेग्लर द्वारा फ्रांसीसी अवार्ड शेवलियर मेरिटे एग्रिकोले (ऑर्डर ऑफ एग्रीकल्चर मेरिट) से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

  • पेरिस में गर्मी का सत्तर साल का रिकार्ड टूटा, बेल्जियम में भी पारा चढ़ा

    पेरिस में गर्मी का सत्तर साल का रिकार्ड टूटा, बेल्जियम में भी पारा चढ़ा

    यूरोप के कई देशों में इस साल गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. फ्रांस की राजधानी पेरिस में गुरुवार का दिन सबसे गर्म रहा और सात दशकों का रिकार्ड टूट गया. उधर बेल्जियम में बुधवार को सबसे अधिक गर्म दिन रहा. पेरिस में जहां तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा वहीं बेल्जियम के लेगे शहर में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • भारत के रेलवे स्टेशनों की अब और बढ़ेगी चमक, फ्रांस देगा 7,00,000 यूरो का अनुदान

    भारत के रेलवे स्टेशनों की अब और बढ़ेगी चमक, फ्रांस देगा 7,00,000 यूरो का अनुदान

    जिसके तहत भारत में रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यक्रम के लिए क्षमता निर्माण के वास्ते सात लाख यूरो का अनुदान दिया जाएगा. इस समझौते पर रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाडी, यूरोप तथा विदेश मामलों के फ्रांस के राज्य मंत्री जीन बैप्टिस्ट लेमॉयने, भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जीग्लर और फ्रांस दूतावास तथा भारतीय रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए.

  • राफेल सौदे में एफआईआर या सीबीआई जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र

    राफेल सौदे में एफआईआर या सीबीआई जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र

    केंद्र सरकार ने कहा है कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) रिपोर्ट ने इन लड़ाकू विमानों की कथित 'अत्यधिक कीमत' के बारे में याचिकाकर्ताओं की मुख्य दलीलों को झूठा साबित कर दिया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल 14 दिसंबर के उस फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग करने वाली याचिकाओं को केंद्र सरकार ने खारिज करने की मांग की है, जिस फैसले में फ्रांसीसी कंपनी दासौल्ट (Dassault) से 36 लड़ाकू विमानों की खरीद पर सरकार को क्लिन चिट दी गई थी.

  • मरीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करता था ये डॉ., पहले देता था जहर और फिर...

    मरीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करता था ये डॉ., पहले देता था जहर और फिर...

    बीबीसी ने बताया कि, फ्रेडरिक पेचियर, जो कि एक एनेस्थेसियोलॉजिस्ट है उस पर जहर देने के सात मामलों में पहले ही जांच हो चुकी है, जबकि जहर देने से कुल मिलाकर 9 मौतें हुई हैं.