Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Fraud


'Fraud' - 396 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मंटो ट्रिलॉजी की यूट्यूब पर धूम, तीन पार्ट में बनी है फिल्म...

    मंटो ट्रिलॉजी की यूट्यूब पर धूम, तीन पार्ट में बनी है फिल्म...

    मंटो की तीसरी फिल्म ‘पहलू जो मंटो ने छुआः समलिंगी प्यार’ को हाल में होली के अवसर पर यूट्यूब पर रिलीज किया गया. इससे पहले दिसंबर 2019 में ‘फ्रॉड मंटो’ और नवंबर 2019 में ‘मंटो की शादी’ रिलीज की गई थी.

  • 10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दोनों (कालरा और उसकी पत्नी) प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे.’’ एजेंसी ने कालरा, उसकी पत्नी और पीएनबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ इस मामले को हाथ में लेने के एक साल से अधिक समय बाद 22 दिसंबर, 2016 को आरोपपत्र दायर किया था.

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को झटका, नागपुर की अदालत में चलता रहेगा ट्रायल

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को झटका, नागपुर की अदालत में चलता रहेगा ट्रायल

    फड़णवीस पर 2014 के चुनावी हलफनामे में कथित रूप से अपने खिलाफ लंबित दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का आरोप है. उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में 2019 में फडणवीस के खिलाफ मुकदमा चलाने का आदेश दिया था, जिसकी समीक्षा के लिए फड़णवीस ने याचिका दायर की थी. 

  • NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    NDMC के करीब 200 कर्मचारियों के खाते में आते ही वेतन हुआ गायब...

    नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) कर्मचारियों के ठगों ने वेतन आते ही रकम निकाल ली. इस बाबत दो कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. घटना की पुष्टि नई दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दिनेश कुमार ने की है.

  • SBI का ATM काटकर 25 लाख रुपये उड़ा ले गए चोर, पुलिस ने शुरू की जांच

    SBI का ATM काटकर 25 लाख रुपये उड़ा ले गए चोर, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्होंने कहा कि एफ एसएल टीम को बुलाया गया है. साथ ही ATM के आसपास के मकानों पर लगे CCTV को खंगाला जा रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तहकीकात की. बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी प्रारंभ कर दी है

  • विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

    विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगने वाला गिरफ्तार

    विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर 500 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से ठगी करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में एक युवती समेत दो लोगों की पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि कुछ युवकों ने 29 जनवरी को सेक्टर 20 थाना में दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि अशोक, मनोज, राजू, अरुण, पूजा और रोहन आदि सेक्टर 3 में फिरोज इंटरप्राइजेज नाम से एक कंपनी चला रहे हैं.

  • 'जामताड़ा' वेब सीरीज से प्रभावित होकर लोगों को चूना लगाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    'जामताड़ा' वेब सीरीज से प्रभावित होकर लोगों को चूना लगाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    हाल ही में रिलीज हुई 'जामताड़ा' वेब सीरीज से प्रभावित होकर 26 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी एक रिश्तेदार को नए क्रेडिट कार्ड पर मुफ्त उपहार कार्ड देने के बहाने लोगों को कथित रूप से धोखा देने के लिए गिरफ्तार किया गया.

  • खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    सीबीआई अधिकारी के नाम पर रिश्वत लेने की कोशिश और धमकाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए लोगों की पहचान हैदराबाद के वाई मनिवर्धन रेड्डी और मधुराई के सेल्वम रामराज के रूप में हुई है. यह दोनों बैंक फ्रॉड के एक मामले में गुंटूर में एक आरोपी से सीबीआई अधिकारी के नाम पर लाखों रुपये की डिमांड कर रहे थे. आरोपियों के पास ऐसा सॉफ्टवेयर भी है जिसकी मदद से ये सीबीआई के केस में फंसे आरोपियों को कॉल करते थे और उस शख्स के मोबाइल पर नंबर सीबीआई हेड क्वार्टर का आता था.

  • मध्य प्रदेश: 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!

    मध्य प्रदेश: 6 हजार रुपये कमाने वाले के खाते से 132 करोड़ का लेन-देन!

    रवि ने गुरुवार को बताया कि उसके पास जब आयकर विभाग का नोटिस आया तो वह चौंक गया. उसने अपने स्तर पर इस संबंध में जानकारी ली, तब पता चला कि आयकर विभाग ने यह नोटिस एक अवैध बैंकिंग ट्रांजेक्शन के मामले में उसे भेजा है. रवि गुप्ता के नाम, पैनकार्ड और फोटो उपयोग कर किसी ने मुंबई के मलाड में एक्सिस बैंक के एक ब्रांच में फर्जी खाता खुलवा लिया है.

  • 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद के रहने वाले जीएस राजू और एवी प्रसाद को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को ईडी ने बैंक फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया. इन दोनों आरोपियों और उसकी कंपनी मेसर्स LMIPHL द्वारा हैदराबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक के साथ करीब 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़ा का आरोप है. हालांकि वो 700 करोड़ का लोन आज ब्याज सहित करीब 1,768 करोड़ रुपया हो चुका है. जीएस राजू मेसर्स LMIPHL कंपनी में प्रमोटर पद पर कार्यरत हैं.

  • पूर्व CEO चंदा कोचर से रकम वसूली के लिए ICICI Bank पहुंचा हाईकोर्ट

    पूर्व CEO चंदा कोचर से रकम वसूली के लिए ICICI Bank पहुंचा हाईकोर्ट

    कर्मचारी को किए गए भुगतान को वापस लेने का प्रावधान मुनाफा कम होने या फिर कर्मचारी के अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने की स्थित में लागू किया जा सकता है. यह हलफनामा कोचर की उस याचिका के जवाब में दाखिल किया गया है, जिसमें उन्होंने अपनी बर्खास्तगी को चुनौती दी है। कोचर का कहना है कि उन्होंने बैंक को स्वेच्छा से छोड़ दिया था और उसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया.

  • अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल, अवैध रूप से दर्द की दवाएं बांटने का लगा आरोप

    अमेरिका में भारतीय मूल के डॉक्टर को जेल, अवैध रूप से दर्द की दवाएं बांटने का लगा आरोप

    जज ने कुमार को 5,09,365 अमेरिकी डॉलर मुआवजा देने और 72,000 डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया, इसके अलावा 4,94,900 डॉलर की उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी.

  • ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो हो जाएं सावधान, ठाणे में सामने आया ठगी का मामला

    ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो हो जाएं सावधान, ठाणे में सामने आया ठगी का मामला

    जिसके बाद 24 दिसंबर को उन्हें किसी राजेंद्र शर्मा नाम के शख्स की तरफ से कॉल आया कि वह फर्नीचर खरीदना चाहते हैं. आरोपी ने पेटीएम और गूगल पे के जरिए भुगतान करने की बात कही.

  • OLX पर गाड़ी बेचने का झांसा दे सवा लाख रुपए ठगे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

    OLX पर गाड़ी बेचने का झांसा दे सवा लाख रुपए ठगे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

    बातचीत में गाड़ी की कीमत एक लाख 35 हजार 450 रुपये तय हुई. गाड़ी बेचने वाले व्यक्ति ने पेटीएम से भुगतान करने को कहा. इस पर राशि भेज दी गई. व्यक्ति ने 21 दिसम्बर को गाड़ी देने की बात कही. पेमेंट होने के बाद गाड़ी बेचने वाले ने फोन को स्विच ऑफ कर लिया.

  • कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि आरोपी के पास से स्किमिंग उपकरण, मैग्नेटिक चिप्स, बैटरी, कैमरा जैसे उपकरण और कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. शर्मा ने कहा, ‘हम उसके साथियों के बारे में पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं. उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.’

  • मुंबई : 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

    मुंबई : 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश

    एक तरफ घुसपैठियों को भारतीय नागरिक बनने से रोकने के लिए कड़े कानून बन रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ फर्जी दस्तावेजों के जरिए विदेशियों के पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. एक तरफ देश में नागरिकता कानून में संशोधन पर घमासान जारी है दूसरी तरफ सिर्फ 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनने का गोरखधंधा जारी है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच लोगों को पकड़ा है जिनमें दो बांग्लादेशी हैं.

  • ऑनलाइन किया पिज्जा ऑर्डर, बैंक उकाउंट से कट गए 95 हजार

    ऑनलाइन किया पिज्जा ऑर्डर, बैंक उकाउंट से कट गए 95 हजार

    बेंगलुरु के एक शख्स को पिज़्ज़ा मंगाना इतना महंगा पड़ा कि अब शायद ही कभी वो ज़िंदगी में ऑनलाइन पिज़्ज़ा ऑर्डर करे. ऑलाइन पिज्जा ऑर्डर करने पर शख्स के साथ 95 हजार की हेराफेरी हो गई.  

  • गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर बनाकर अच्छी नौकरी देने के बहाने करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर बनाकर अच्छी नौकरी देने के बहाने करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) प्रीतपाल सिंह ने बताया कि आरोपी टाइम्सजॉब डॉट कॉम जैसी प्रमुख साइटों से नौकरी चाहने वालों का रिज्यूम प्राप्त करके अभ्यर्थियों को आकर्षक नौकरियां देने की पेशकश करते थे. सिंह ने बताया, 'हमारी साइबर अपराध शाखा को 15 जुलाई 2019 को एक शिकायत मिली थी जिसमें शिकायतकर्ता राहुल कौशिक ने आरोप लगाया था कि एक महिला ने उनको फोन करके बताया उनके सीवी में सुधार की जरूरत है.

Advertisement