NDTV Khabar

Fraud


'Fraud' - 446 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 6 लग्जरी कार बेचने को लिए 1.15 करोड़, ठगी का आरोपी जिम मालिक गिरफ्तार

    6 लग्जरी कार बेचने को लिए 1.15 करोड़, ठगी का आरोपी जिम मालिक गिरफ्तार

    राहुल नारंग अपनी लग्जरी कार व संपत्ति बेचने के नाम पर लोगों से रुपये ठगता था. राहुल अब तक कई लोगों से ठगी कर चुका है. पुलिस के मुताबिक, चितरंजन पार्क निवासी सुनील वर्मा ने साल 2018 में ठगी की शिकायत दी थी. पीड़ित ने बताया था कि ग्रेटर कैलाश निवासी राहुल नारंग ओलंपिया नाम की एक जिम का मालिक है. उसने अपनी 6 लग्जरी कार के बदले उनसे 1.15 करोड़ रुपये लिए थे, हालांकि उसने सिर्फ एक कार ही उन्हें दी थी.

  • 20 करोड़ की ठगी में एक ही परिवार के 4 लोग गिरफ्तार

    20 करोड़ की ठगी में एक ही परिवार के 4 लोग गिरफ्तार

    दिल्ली (Delhi) की आर्थिक अपराध शाखा ने बैंकों से 20 करोड़ की ठगी के आरोप में एक ही परिवार के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में विजय अरोड़ा उसका भाई अश्वनी अरोड़ा और उनकी पत्नियां हैं.आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर के मुताबिक इन लोगों ने अपनी अलग अलग 3 कंपनियों के जरिये शाहदरा और लोनी की 3 संपत्तियों को करोलबाग के नारायणा के पंजाब एंड सिंध बैंक में गिरवी रखा और करोड़ों रुपये ले लिए.

  • दिल्ली में जिगोलो क्लब जॉइन कराने के नाम पर ठगी, पुलिस की पकड़ में आया आरोपी

    दिल्ली में जिगोलो क्लब जॉइन कराने के नाम पर ठगी, पुलिस की पकड़ में आया आरोपी

    पश्चिमी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने जिगिलो बनने की चाहत रखने वाले लोगों से ठगी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

  • ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के लिए अलॉट जमीन में निवेश का झांसा देकर 12 करोड़ रु. ठगे, एक गिरफ्तार

    ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के लिए अलॉट जमीन में निवेश का झांसा देकर 12 करोड़ रु. ठगे, एक गिरफ्तार

    शरण पाल को पता चला कि आरोपियों ने उनकी कंपनी के शेयर में हेराफेरी कर अपनी कंपनी के शेयर केपिटल को बड़ा दिया है और शेयर एक दूसरी कंपनी में विक्रम कथूरिया और और संदीप मदान नाम के लोगों को ट्रांसफर कर दिए हैं. इस तरह शरण पाल सिंह का कुल 12 करोड़ रुपया ठगा गया.

  • मुंबई: धोखाधड़ी की जांच करती पुलिस की टीम को मिले हत्या के सुराग, पूरी कहानी जानकर उड़ गए होश

    मुंबई: धोखाधड़ी की जांच करती पुलिस की टीम को मिले हत्या के सुराग, पूरी कहानी जानकर उड़ गए होश

    महाराष्ट्र पुलिस के सामने हैरान करने वाला मामला सामने आया है. धोखाधड़ी के एक मामले की जांच करती हुई पुलिस एक महिला के हत्या के राज तक जा पहुंची. मामला मुंबई से सटे काशमीरा इलाके का है. पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले जिससे एक महिला की हत्या का राज खुल गया. खास बात यह है कि उस हत्या की कहीं कोई शिकायत भी दर्ज नही थी. मीरा भायंदर के डीसीपी विजयकांत सागर के मुताबिक 15 दिसंबर 2019 को दूसरे के क्रेडिट कार्ड से 15 लाख रुपये निकाले जाने की FIR दर्ज हुई थी. 

  • दिल्ली पुलिस ने PMO में खुद को सलाहकार बताने वाले जालसाज को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने PMO में खुद को सलाहकार बताने वाले जालसाज को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय में खुद को सलाहकार बताने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति पर एक्सपोर्ट के नाम पर जालसाजी का आरोप है. व्यक्ति को IGI एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी ने फेस मास्क बनाने वाली कंपनी के माल को सऊदी अरब भेजने के लिए कस्टम क्लियरेन्स के नाम पर 7 लाख रुपए लिए थे. 

  • दिल्ली: मुसाफिर से घुलमिलकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भांडोफोड़, इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

    दिल्ली: मुसाफिर से घुलमिलकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भांडोफोड़, इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

    उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के DCP विजयन्ता आर्या के मुताबिक उन्हें 6 अक्टूबर को संजय नाम के एक शख्स ने शिकायत की. वो सोनीपत से बाराबंकी अपने बेटे के साथ घर जा रहे था, इसी बीच सिंधु बॉर्डर पर उतरकर वो ई-रिक्शे पर बैठ गया. ई रिक्शे पर बैग लिए 4 और लोग बैठ गए उन्होंने बताया कि वो भी लखनऊ जा रहे हैं. बातों-बातों में उन्होंने संजय और उसके बेटे से दोस्ती कर ली. फिर कहा कि बस का टिकट जहांगीरपुरी से एक ट्रेवल एजेंट से ले लेते हैं जो उनका जानकार है. 

  • व्यापारी ने बीमा राशि के लिए खुद की मौत की साजिश रची : पुलिस

    व्यापारी ने बीमा राशि के लिए खुद की मौत की साजिश रची : पुलिस

    हरियाणा के एक व्यवसायी ने कथित तौर पर अपनी ही मौत की साजिश रची, ताकि उसका परिवार बीमा का दावा कर सके. पुलिस ने यह जानकारी दी. इसके तीन दिन पहले पुलिस ने उसकी कार से एक शव बरामद किया और परिवार द्वारा कहा गया कि उसे 11 लाख रुपये के लिए मार दिया गया.

  • बैंक को लाखों रुपये का चूना लगाने वाला गिरफ्तार, फर्जी कंपनी बना कर्मचारियों की सैलरी स्लिप पर लिया लोन

    बैंक को लाखों रुपये का चूना लगाने वाला गिरफ्तार, फर्जी कंपनी बना कर्मचारियों की सैलरी स्लिप पर लिया लोन

    आरोपी ने विदेश की नामी कम्पनी के नाम पर UAI SERVICES व MINDTREE नाम की दिल्ली में दो कम्पनियों को बनाकर सिर्फ 5 कर्मचारी रखे. दोनों कम्पनियों के सैलरी रजिस्टर अलग अलग किन्तु दोनों कम्पनियों में कर्मचारी यही 5 रखे गए. एक कम्पनी में राजेश शर्मा को मालिक दिखाया गया और दूसरी कम्पनी के मालिक के रूप में प्रदीप शर्मा को दिखाया गया. 

  • निवेश के जरिये आकर्षक लाभ का लालच देकर 200 लोगों से धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

    निवेश के जरिये आकर्षक लाभ का लालच देकर 200 लोगों से धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि दोनों सीधे लोगों से किसी भी योजना के लिए पैसे लेने के लिए अधिकृत नहीं थे. पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी फरार हो गए थे. पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि महिला सूरत में है जिसके बाद एक पुलिस दल को बृहस्पतिवार को गुजरात भेजा गया जिसने उसे गिरफ्तार किया.

  • दिल्ली : ऑनलाइन शराब बेचने के नाम पर 1500 लोगों से ठग लिए लाखों रुपए

    दिल्ली : ऑनलाइन शराब बेचने के नाम पर 1500 लोगों से ठग लिए लाखों रुपए

    पुलिस ने हाफ़िज़ तुफैल को भी गिरफ्तार कर लिया. हाफ़िज़ तुफैल ने बताया कि नसीर उसका रिश्तेदार है जो डिजिटल वॉलेट से उसके अकाउंट में पैसा भेजता है और फिर कैश ले लेता है. नसीर इसके बदले उसे कमीशन देता है. इस मामले में पुलिस नसीर की तलाश कर रही है जो इसी तरीके से 1500 से ज्यादा लोगों को ऑनलाइन शराब बेचने के नाम पर ठग चुका है.

  • सस्‍ते दामों पर मोबाइल-इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का ऑफर दे करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 अरेस्‍ट

    सस्‍ते दामों पर मोबाइल-इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने का ऑफर दे करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 अरेस्‍ट

    पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड सहित चार ठगों को सेक्टर 100 से गिरफ्तार किया है. अब तक यह गिरोह लाखों लोगों से एक अरब से ज्यादा रुपये की ठगी कर चुका है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 05 लैपटाप व 12 डेबिट कार्ड, 4 आधार कार्ड, 3 पैन कार्ड, 2 इंटरनेट डोंगल, 2 चैक बुक, 2 एप्पल वाच और ठगी के 17 लाख से ज्यादा रुपये बरामद किए हैं. 

  • फेसबुक पर विदेशी महिला बनकर पहले पादरी से की दोस्ती, फिर कुछ यूं...

    फेसबुक पर विदेशी महिला बनकर पहले पादरी से की दोस्ती, फिर कुछ यूं...

    ब्रिटिश महिला के नाम से फेसबुक (Facebook) पर अकाउंट बनाकर, दोस्ती करके महंगे उपहार भेजने का झांसा देकर केरल के एक पादरी (Kerala Catholic priest) से साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.

  • 1,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में ‘क्वालिटी लिमिटेड’ के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

    1,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में ‘क्वालिटी लिमिटेड’ के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

    सीबीआई ने क्वालिटी लिमिटेड और इसके निदेशकों संजय ढींगरा, सिद्धांत गुप्ता, अरुण श्रीवास्तव के अलावा अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा, ‘‘शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले सहायत संघ को करीब 1400.62 करोड़ रुपये का चूना लगाया. 

  • पीएम मुद्रा लोन देने के नाम पर ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार 

    पीएम मुद्रा लोन देने के नाम पर ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार 

    दिल्ली के शाहदरा जिले की पुलिस ने एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये पीएम मुद्रा लोन देने के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुके हैं. शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के मुताबिक वीरेंद्र कुमार नाम के एक शख्स ने शिकायत करते हुए बताया कि वो अपना नया कारोबार शुरू करने के लिए इंटरनेट पर लोन के लिए सर्च कर रहा था तभी उसे 2 दिन बाद एक फोन आया और फोन करने वाले ने बताया कि वो बहुत कम ब्याज पर 10 लाख रुपये का पीएम मुद्रा लोन दिलवा देगा. बस लोन मिलने के पहले फ़ाइल चार्ज ,जीएसटी चार्ज और दूसरे चार्ज देने होंगे.

  • UP के पूर्व चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल व उनके दामाद पर केस दर्ज, ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप 

    UP के पूर्व चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल व उनके दामाद पर केस दर्ज, ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप 

    शिकायतकर्ता संजय अग्रवाल की शिकायत के मुताबिक, उनका नेताजी सुभाष प्लेस में दफ्तर है और वे कई उत्पादों का आयात-निर्यात करते हैं. दीपक सिंघल के साथ उनकी पहले से ही जान-पहचान है. जनवरी 2017 में दीपक सिंघल उनसे मिलने दफ्तर आए थे और साथ में दीपक अग्रवाल भी थे. सिंघल ने उन्हें बताया था कि दीपक अग्रवाल उनका दामाद है. 

  • पिछले चार साल में बैंक फ्रॉड के 38 आरोपी देश छोड़कर भागे, सरकार ने संसद में दी जानकारी

    पिछले चार साल में बैंक फ्रॉड के 38 आरोपी देश छोड़कर भागे, सरकार ने संसद में दी जानकारी

    वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने संसद में बताया कि 'सीबीआई ने बताया है कि बैंकों के साथ वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मामलों में शामिल 38 लोग 1 जनवरी, 2015 से 31 दिसंबर, 2019 के बीच में देश छोड़कर भाग चुके हैं.'

  • ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, अर्धसैनिक बलों का जवान बनकर देते थे घटना को अंजाम

    ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, अर्धसैनिक बलों का जवान बनकर देते थे घटना को अंजाम

    दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने OLX  और QUIKR ऐप के जरिए बुज़ुर्गों को निशाना बनाने वाले ठगी के एक गैंग का पर्दाफाश किया है.गैंग पीड़ितों को सेना और अर्धसैनिक बलों का जवान बताकर विश्वास जीतता था.ठगी के नूंह ,भरतपुर और मथुरा के त्रिकोणीय एंगल का भी पता चला है. पीड़ितों को फ़र्ज़ी पेटीएम स्क्रीनशॉट भेजकर QR कोड स्कैन करने के लिए कहा जाता था. इस मामले में पुलिस ने 10 आरोपी को गिरफ्तार किया है, पकड़े गए लोगों में 2 नाबालिग हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com