NDTV Khabar

Gandhi maidan News in Hindi


'Gandhi maidan' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी आज बिहार में फूकेंगे चुनावी बिगुल, जमुई और गया में मांगेंगे सहयोगी दलों के लिए वोट

    PM मोदी आज बिहार में फूकेंगे चुनावी बिगुल, जमुई और गया में मांगेंगे सहयोगी दलों के लिए वोट

    इन दोनों लोकसभा क्षेत्रों से भाजपा का कोई भी उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ रहा है. जमुई से भाजपा की सहयोगी पार्टी लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान मैदान में हैं वहीं गया से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने पूर्व सांसद भगवती देवी के बेटे विजय कुमार मांझी को चुनावी मैदान में उतारा है. बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. जमुई और गया में पहले चरण में यानी 11 अप्रैल को मतदान होना है.

  • NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ संबोधित करेंगे. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी संबोधित करेंगे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • 10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की 'संकल्प रैली' (Patna Sankalp Rally) को संबोधित किया. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ किया. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) भी मौजूद थे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बिगुल फूंक दिया. जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को पटना में जनसभा होगी. इससे पहले विपक्ष अभी से पुराने विडियो जारी कर रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी करके पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को निशाना बनाया है.

  • राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    राहुल गांधी ने सहयोगियों से कहा, तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ूंगा - 10 खास बातें

    रविवार को पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के अपने सहयोगियों को साफ़ किया कि अगर आप कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े रहेंगे तो कांग्रेस पार्टी भी लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक उनकी सहयोगी बन कर चुनाव लड़ेगी. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. तक़रीबन 28 साल बाद कांग्रेस बिहार में अपने दम पर रैली कर रही थी. रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, मीरा कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे. राहुल गांधी ने बिहार में शिक्षा और रोज़गार को लेकर कई वादे किए. अपने वादों को वज़न देने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का ज़िक्र किया, जहां कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसानों के क़र्ज़ माफ़ किए गए. राहुल ने कहा कि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्ज़ा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिहार समेत पूरे देश के किसानों का क़र्ज़ माफ़ करेगी. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में बीजेपी की सरकार केवल उद्योगपतियों को हज़ारों करोड़ बांट रही है लेकिन अगर उनकी सरकार बनी तो ग़रीबों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी.

  • पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

  • Dussehra 2018: बिहार के इस मैदान में खड़ा है 70 फीट ऊंचा रावण, 25 लाख रुपये हुए खर्च

    Dussehra 2018: बिहार के इस मैदान में खड़ा है 70 फीट ऊंचा रावण, 25 लाख रुपये हुए खर्च

    Dussehra 2018: शुरुआत में रावण वध समारोह में मात्र 500 रुपये खर्च आए थे, जबकि आज यह राशि 25 लाख रुपये के करीब पहुंच गई है.

  • इन 5 वजहों से मायावती ने लालू यादव के मंसूबे पर फेरा पानी

    इन 5 वजहों से मायावती ने लालू यादव के मंसूबे पर फेरा पानी

    बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने ही दावा किया कि बिहार में महागठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने व सपा-लालू की नजदीकियों की वजह से मायावती अब इस गठबंधन पर भरोसा नहीं कर पा रही हैं.

  • लालू यादव की 7 रैलियों के अनोखे नाम, कभी 'लाठी' तो कभी 'चेतावनी' रैली...

    लालू यादव की 7 रैलियों के अनोखे नाम, कभी 'लाठी' तो कभी 'चेतावनी' रैली...

    आइए लालू यादव की पिछली कुछ विशाल रैलियों का जिक्र करते हैं, जो देश-दुनिया में अपने नाम की वजह से भी सुर्खियों में रही.

  • बिहार : नीतीश से सवाल पूछना दो युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने 7 घंटे तक कस्‍टडी में रखा

    बिहार : नीतीश से सवाल पूछना दो युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने 7 घंटे तक कस्‍टडी में रखा

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य के उद्यमियों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में दो युवकों को सवाल पूछना महंगा पड़ गया. दोनों युवकों को पटना के गांधी मैदान थाने में करीब सात घंटे तक हिरासत में रखा गया.

  • पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़

    पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़

    बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में शनिवार से पुस्तक प्रेमियों की भीड़ उमड़ेगी. 11 दिनों के लिए यहां किताबों की आकर्षक दुनिया सजेगी, जिसमें बड़ी संख्या में प्रकाशक व पुस्तक प्रेमियों के भाग लेने की संभावना है.

  • 'क्विंटलिया बाबा' से 'जी आया नू'...नीतीश कुमार के नए ब्रांड बिहार की कहानी

    'क्विंटलिया बाबा' से 'जी आया नू'...नीतीश कुमार के नए ब्रांड बिहार की कहानी

    2013 में गांधी मैदान पर हुए हादसे के बाद अब लगता है, इस समारोह के साथ नीतीश ने अपनी छवि पर लगे दाग धो लिए हैं, और बिहार को ऐसे राज्य के रूप में स्थापित करने में कामयाबी पाई है, जहां प्रशासन और प्रबंधन बेहद शानदार है...

  • पटना : पोस्टरों के जरिये पीएम मोदी, बीजेपी पर तंज, बम विस्फोट पीड़ितों से वादाखिलाफी का आरोप

    पटना : पोस्टरों के जरिये पीएम मोदी, बीजेपी पर तंज, बम विस्फोट पीड़ितों से वादाखिलाफी का आरोप

    बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तीन साल पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की 'हुंकार रैली' के दौरान हुए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट की तीसरी बरसी पर पटना के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर तंज कसा गया है.

  • पटना के एक होटल में पुलिस ने सात लोगों को शराब पीते हुए गिरफ्तार किया

    पटना के एक होटल में पुलिस ने सात लोगों को शराब पीते हुए गिरफ्तार किया

    पटना शहर के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक होटल के एक कमरे में सात लोगों को शराब पीते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

  • खुद में एक इतिहास समेटे पटना के गांधी मैदान की दस खास बातें...

    खुद में एक इतिहास समेटे पटना के गांधी मैदान की दस खास बातें...

    बिहार में नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस समारोह में बहुत से जाने माने लोग मौजूद रहेंगे, ये अलग बात है कि उनमें ज्यादातर गैर भाजपाई होंगे, जो देश की सियासत में नए समीकरणों का संकेत है।

  • किसान सम्मान रैली में बोले राहुल गांधी, यह 'मेक इन इंडिया' नहीं, मोदी जी का 'टेक इन इंडिया' है

    किसान सम्मान रैली में बोले राहुल गांधी, यह 'मेक इन इंडिया' नहीं, मोदी जी का 'टेक इन इंडिया' है

    किसान सम्मान रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में तीन बार जमीन अधिग्रहण अध्‍यादेश लाकर अपने 'मन की बात' कही, लेकिन बाद में उसे वापस लिया, यह कांग्रेस की जीत जरूर है, लेकिन उससे पहले ये देश के किसानों की जीत है।

  • स्वाभिमान रैली में नीतीश, सोनिया और लालू ने चुन-चुन कर पीएम मोदी पर साधा निशाना

    स्वाभिमान रैली में नीतीश, सोनिया और लालू ने चुन-चुन कर पीएम मोदी पर साधा निशाना

    बिहार में दो महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल सहित तीन दलों के महागठबंधन ने रविवार को राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में संयुक्त रैली कर अपनी एकता व ताकत का प्रदर्शन पूरे जोश के साथ किया।

12»

Advertisement

 

Gandhi maidan वीडियो

Gandhi maidan से जुड़े अन्य वीडियो »