NDTV Khabar

Gandhi News in Hindi


'Gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से वायदा किया था कि वे दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार दिलवाएंगे. बहुत बड़ा सपना दिया, सच्चाई निकली- 14 करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी जी की पॉलिसीज (नीतियों) ने बेरोजगार बना दिया है. ये क्यों हुआ- गलत पॉलिसीज के कारण. यह बात उन्होंने एक वीडियो संदेश में कही है.

  • पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ''असत्य की गंदगी'' भी साफ़ करनी है.’’

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा - जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा - जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में ‘चीनी घुसपैठ’ के उल्लेख वाली एक रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाए जाने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि यह कोई संयोग नहीं, बल्कि सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है.

  • बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    बासमती चावल GI टैग मामला: शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र

    मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग मिलने के नाम पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच राजनीति तेज हो गयी है. पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पंजाब तथा अन्य राज्यों के हित में मध्यप्रदेश को बासमती चावल की जीआई टैग की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था.

  • राहुल गांधी ने ग्राफ शेयर कर चेताया- नौकरी और अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मिल सकती हैं और बुरी खबरें 

    राहुल गांधी ने ग्राफ शेयर कर चेताया- नौकरी और अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मिल सकती हैं और बुरी खबरें 

    राहुल गांधी ने आगाह किया है कि अर्थव्यवस्था (Economy) और रोजगार (Jobs) के मोर्चे पर अभी और बुरी खबरें आने की आशंका है. राहुल गांधी ने जिस ग्राफ को शेयर किया है, उसमें पीपुल्स कॉन्फिडेंस लेवल लिखा है और स्त्रोत (Source) में भारतीय रिजर्व बैंक लिखा है. 

  • कोरोनावायरस: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, "20 लाख का आंकड़ा पार, गायब मोदी सरकार"

    कोरोनावायरस: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज,

    17 जुलाई के अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने 10 अगस्त तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 लाख पहुंचने की बात कही थी और कहा था, "सरकार को इस महामारी को रोकने के लिए ठोस और मजबूत कदम उठाने चाहिए." आज के अपने ट्वीट में उन्होंने इसीलिए अपने पुराने ट्वीट को जोड़ा है.

  • राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल गांधी बोले-पॉजिटिव एजेंडे के साथ बिहार चुनाव में उतरेंगे, PM और CM नीतीश पर साधा निशाना

    राहुल ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में सबको साथ लेकर और विकल्प बनकर जनता के बीच जाना है.सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने फरवरी में कोरोना और आर्थिक संकट के बारे में आगाह किया था कि तूफान आने वाला है. मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि मैंने खुशी से नहीं बोला था.’’

  • चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

    चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

    रक्षा मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- "चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के प्रधानमंत्री के पास नाम लेने तक का साहस नहीं है."

  • चीनी घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय ने जारी किया डॉक्यूमेंट तो राहुल गांधी बोले- PM झूठ क्यों बोल रहे हैं?

    चीनी घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय ने जारी किया डॉक्यूमेंट तो राहुल गांधी बोले- PM झूठ क्यों बोल रहे हैं?

    रक्षा मंत्रालय ने लद्दाख के कई इलाकों में मई महीने में चीनी सेना के घुसपैठ को लेकर एक डॉक्यूमेंट जारी किया है, जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने गुरुवार को एक ट्वीट में सवाल उठाया कि 'पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं?'

  • केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार को कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह पर दिए गए प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान से हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता को लेकर ''निश्चित रुख'' होता तो देश आज ऐसे हालात का सामना नहीं कर रहा होता.

  • राम मंदिर पर प्रियंका गांधी के बयान पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने जताई अप्रसन्नता

    राम मंदिर पर प्रियंका गांधी के बयान पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने जताई अप्रसन्नता

    कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में अहम सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने बुधवार को प्रस्ताव पारित कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी वाद्रा द्वारा दिए गए बयान पर अप्रसन्नता जताई. मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय नेतृत्व की हुई बैठक में पार्टी ने प्रस्ताव को स्वीकार किया और कहा कि बयान गलत समय पर दिया गया.

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

  • राम मंदिर भूमि पूजन पर बोले राहुल गांधी- राम प्रेम हैं, वो कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते

    राम मंदिर भूमि पूजन पर बोले राहुल गांधी- राम प्रेम हैं, वो कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते

    अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण शुरू करने से पहले हुए भूमि पूजन के दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. राहुल ने लिखा, 'मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं. राम प्रेम हैं, वे कभी घृणा में प्रकट नहीं हो सकते. राम करुणा हैं, वे कभी क्रूरता में प्रकट नहीं हो सकते. राम न्याय हैं, वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते.' 

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सबमें हैं और सबके हैं और ऐसे में पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहा भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बनना चाहिए.

  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा - सही समय पर सही फैसले...

    कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा - सही समय पर सही फैसले...

    प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई को कहा था कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है. उन्होंने कहा था कि आज भारत में पांच लाख से ज्यादा टेस्ट हर रोज हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है.

  • रक्षाबंधन के मौके पर प्रियंका गांधी ने शेयर की राहुल के साथ फोटो, कहा- ऐसा भाई मिलने पर गर्व

    रक्षाबंधन के मौके पर प्रियंका गांधी ने शेयर की राहुल के साथ फोटो, कहा- ऐसा भाई मिलने पर गर्व

    सोमवार को पूरा देश रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा है. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी एक दूसरे को रक्षाबंध की शुभकामनाएं दी हैं. दोनों नेताओं ने ट्विटर पर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं.

  • महबूबा मुफ्ती की हिरासत पर राहुल गांधी ने किया Tweet, कहा- उनकी रिहाई के लिए यह...

    महबूबा मुफ्ती की हिरासत पर राहुल गांधी ने किया Tweet, कहा- उनकी रिहाई के लिए यह...

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की रिहाई की मांग की.

12345»

Advertisement

Gandhi फोटो

Gandhi से जुड़े अन्य फोटो »

Gandhi वीडियो

Gandhi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com