NDTV Khabar

Gandhi News in Hindi


'Gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Doctors Day पर राहुल गांधी ने विदेशों में Covid-19 से लड़े रहे भारतीय नर्सों से की बातचीत

    Doctors Day पर राहुल गांधी ने विदेशों में Covid-19 से लड़े रहे भारतीय नर्सों से की बातचीत

    कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'Doctors Day' के मौके पर विदेशों में बतौर नर्स काम करने वाले भारतीय मूल के लोगों से बातचीत की. उनके साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में चार लोग जुड़े थे. राहुल ने उनसे विदेशों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का अनुभव पूछा और जानना चाहा कि वो मुश्किल वक्त में कैसे मैनेज कर रहे हैं.

  • पीएम मोदी ने अपने भाषण में नहीं लिया चीन का नाम, राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में किया वार

    पीएम मोदी ने अपने भाषण में नहीं लिया चीन का नाम, राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में किया वार

    कांग्रेस पार्टी ने भी पीएम के भाषण की आलोचना की और कहा: "हमें 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के प्रतीकात्मक तरीकों से आगे बढ़ने की जरूरत है; हम चीन से अधिक आयात कर रहे हैं. क्या यह 20 बहादुरों के लिए अपनी जान गंवाने की प्रतिक्रिया है? हमें और अधिक निर्णायक फैसले और वास्तविक कदमों की आवश्यकता है.

  • बैन किए जाने पर TikTok की प्रतिक्रिया, नहीं करते चीन के साथ यूज़र्स डेटा साझा

    बैन किए जाने पर TikTok की प्रतिक्रिया, नहीं करते चीन के साथ यूज़र्स डेटा साझा

    TikTok के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के द्वारा ज़ारी किए बयान में निखिल गांधी ने पुष्टि की है कि फिलहाल बैन ऑर्डर को लागू करने की प्रक्रिया चल रही है।

  • प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, कहा- जो सरकार देश की सरज़मीं को गंवा डाले, उस सरकार...

    प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, कहा- जो सरकार देश की सरज़मीं को गंवा डाले, उस सरकार...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर देश के लोगों को राष्ट्र के साथ खड़े होने की अपील की साथ ही सरकार पर देश की सरजमीं को गवांने का आरोप भी लगाया.

  • बिहार : सुशील मोदी का दावा- महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का चीनी कम्पनी का ठेका रद किया गया

    बिहार : सुशील मोदी का दावा- महात्मा गांधी सेतु के समानांतर पुल का चीनी कम्पनी का ठेका रद किया गया

    बिहार में राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के समानांतर एक पुल का निर्माण फिर से अधर में लटक गया है हालांकि इस पुल के निर्माण की घोषणा पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने बिहार के विशेष पैकेज में की थी और इसके टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी. लेकिन फ़िलहाल तकनीकी आधार पर इस टेंडर को रद्द कर दिया गया है. हालांकि आधिकारिक सूत्रों की मानें तो इस टेंडर में कुछ चीनी कंपनियों की भागीदारी के कारण भी इस निविदा को फ़िलहाल स्थगित किया गया है और इसका फिर से टेंडर कराया जाएगा.

  • पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सोनिया गांधी पर पलटवार, कहा- मोदी सरकार पैसा 'दामाद' के खाते में जमा नहीं करती

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  पर पेट्रोल डीजल को लेकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि ''मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल का पैसा 'दामाद' नहीं गरीबों के खाते में जमा करती है. मोदी सरकार (Modi Government) लोगों से मिले टैक्स को 'दामाद' नहीं गरीबों के कल्याण में खर्च करती है. कांग्रेस दामाद और राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते में डीबीटी करती थी, मोदी सरकार गरीबों के खाते में.''

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर अब राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'इस आर्थिक तूफान में....'

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर अब राहुल ने सरकार पर बोला हमला, कहा- 'इस आर्थिक तूफान में....'

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि देश के गरीबों, मजदूरों और मध्य वर्ग को राहत देने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में वृद्धि तत्काल वापस ली जाए.

  • सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर लगातार बढ़ते ईंधन तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला है. सोमवार को एक वीडियो जारी कर सोनिया ने सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह मुसीबत का वक्त है, ऐसे में सरकार मुनाफाखोरी न करे.

  • 'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

    'विदेशी महिला से जन्मा शख्स देशभक्त नहीं हो सकता', राहुल गांधी पर प्रज्ञा ठाकुर का हमला

    रविवार को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने राहुल और सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए यह बात कही. उन्होंने चाणक्य का जिक्र करते हुए कहा कि चाणक्य कहते हैं कि मिट्टी से जन्मा व्यक्ति ही अपने देश की रक्षा कर सकता है.  प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अगर आपके पास दो देशों की नागरिकता है तो आप सिर्फ एक साथ ही देशभक्ति दिखा सकता है. 

  • सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस- 'PM केयर्स में चीनी कंपनियों से दान लेने का लगाया आरोप'

    सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस- 'PM केयर्स में चीनी कंपनियों से दान लेने का लगाया आरोप'

    भाजपा द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग पर सवाल उठाए जाने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम-केयर्स) में चीनी कंपनियां दान दे रही हैं.

  • पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्मदिन है. देश में आर्थिक सुधार का कदम उठाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री को  पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए श्रद्धांजलि दी है. वहीं राव की पार्टी कांग्रेस की ओर से भी सुबह आधिकारिक ट्विटर हैंडल से श्रद्धांजलि दी गई है. लेकिन आज 3 बजे हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में जब एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने पूछा, 'सोनिया या राहुल गांधी ने अभी तक  राव को श्रद्धांजलि क्यों नहीं दी है', इस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मजाक हो गया है कभी सरदार पटेल से लेकर, सुभाष चंद्र बोस और कभी नरसिम्हा राव तक चले जाते हैं कि हमने सबका तिरस्कार किया है. उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे.

  • PM मोदी की श्रद्धांजलि से याद आया वही सवाल, पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्ते क्या नहीं थे सहज

    PM मोदी की श्रद्धांजलि से याद आया वही सवाल, पीवी नरसिम्हा राव और गांधी परिवार के रिश्ते क्या नहीं थे सहज

    आज मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पीवी नरसिम्हाराव को याद किया है. उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्म शताब्दी वर्ष है.  उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी एक छवि स्वाभाविक राजनेता के रूप में होती है. लेकिन यह भी एक बड़े ज्ञाता और कई भाषाओं से जानकार थे.  पीएम मोदी ने कहा कि राव किशोरावस्था में आजादी आंदोलन में शामिल हुए थे.

  • 'Surender Modi' पर अमित शाह की राहुल गांधी को खरी-खरी- "पाकिस्तान-चीन को खुशी हो इस तरह के बयान ठीक नहीं"

    'Surender Modi' पर अमित शाह की राहुल गांधी को खरी-खरी-

    गृहमंत्री शाह ने कहा कि हम भारत के खिलाफ चलाए जा रहे प्रोपेगेंडा से निपटने में सक्षम हैं लेकिन यह दुख की बात है कि एक बड़ी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कोरोना संकट के समय ओछी राजनीति कर रहे हैं. यह विषय उनके और उनकी पार्टी के लिए फिर से विचार के लिए हैं. उनके  हैशटैग को चीन और पाकिस्तान द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है. जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हों, सरकार स्टैंड लेकर ठीक कदम उठा रही है, उस वक्त पाकिस्तान और चीन को खुशी हो इस प्रकार के बयान किसी को  नहीं देने चाहिए.

  • गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह ने लद्दाख में हुई घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि संसद में बहस करें  और 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएंगे. न्यूज ANI से बातचीत में अमित शाह से राहुल गांधी की ओर से हाल ही में चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर किए गए हमले को लेकर सवाल पूछा गया था. उन्होंने कहा, पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइये, करेंगे. 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस समय एक छिछली सोच वाली राजनीति में शामिल हैं. शाह ने कहा कि चीन के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं. 

  • राहुल गांधी ने सरकार पर फिर उठाया सवाल, ट्वीट कर पूछा- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

    राहुल गांधी ने सरकार पर फिर उठाया सवाल, ट्वीट कर पूछा- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन सीमा विवाद मामले में लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर ट्विट करके सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, ''कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?'' इससे पहले भी उन्होंने अपने ट्वीट पर कई ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर हमला बोला है.

  • कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी घुसपैठ और चीनी कब्जे के बारे में पूरे देश को गुमराह किया है. पार्टी का कहना है कि सत्तारूढ़ बीजेपी चीन की घुसपैठ से लड़ने की बजाय कांग्रेस से लड़ रही है.

  • राजीव गांधी फाउंडेशन और चीन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सवाल

    राजीव गांधी फाउंडेशन और चीन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सवाल

    जेपी नड्डा ने कहा कि चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 2004 में 1.1 अरब डॉलर का था जो बढ़कर 2013-14 में 36.2 अरब डॉलर हो गया. उन्होंने सवाल किया कि क्या इसके एवज में कांग्रेस को लाभ मिला था. साल 2004 से 2014 के बीच केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार थी.

  • लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    चीन के साथ तनातनी को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

«789101112131415»

Advertisement

Gandhi फोटो

Gandhi से जुड़े अन्य फोटो »

Gandhi वीडियो

Gandhi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com