NDTV Khabar

Ganga


'Ganga' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा के एक और गैंगरेप ! विधवा ने लगाया अपहरण कर दरिंदगी का आरोप

    हरियाणा के एक और गैंगरेप !  विधवा ने लगाया अपहरण कर दरिंदगी का आरोप

    छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म की घटना अभी सुर्खियों में है कि एक और महिला के साथ इसी तरह की घटना सामने आई है. जिले की महिला ने आरोप लगाया है कि दो लोगों ने अपहरण कर उसके साथ खेत में दरिंदगी की.

  • गंगा के लिए क्यों खतरा है चार धाम यात्रा वाला ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट ? पर्यावरणविद ने बताए कारण

    गंगा के लिए क्यों खतरा है चार धाम यात्रा वाला ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट ? पर्यावरणविद ने बताए कारण

    चार धामा यात्रा के लिए बन रहा चाल लेन वाला ऑल वेदर रोड आपदा का कारण बन सकता है. वजह कि इसके निर्माण के चलते पूरी गांगा घाटी का सत्यानाश हो रहा है. लाखों पेड़ बर्बाद हो रहे हैं, यह सिर्फ और सिर्फ आपदा को न्यौता देना है.

  • पटना जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में डकैतों का कहर, यात्रियों को मारपीट कर लूटा

    पटना जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में डकैतों का कहर, यात्रियों को मारपीट कर लूटा

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में सोमवार सुबह गंगा-कावेरी एक्सप्रेस ट्रेन में हथियाबंद डकैतों ने कई यात्रियों से गहने व नकदी लूट लिए. डकैत गंगा-कावेरी एक्सप्रेस के डिब्बों में तड़के करीब 1.30 बजे घुस आए. ट्रेन पटना जा रही थी. हमले में एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए.

  • WWF ने गंगा को बताया दुनिया की सबसे संकटग्रस्त नदी, सरकार के लिए झटका

    WWF ने गंगा को बताया दुनिया की सबसे संकटग्रस्त नदी, सरकार के लिए झटका

    तमाम योजनाओं के बावजूद गंगा की सेहत नहीं सुधर रही है. वर्ल्ड वाइड फंड (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) ने इसे दुनिया की सबसे संकटग्रस्त नदी करार दिया है.

  • वाराणसी में योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया, जानें क्या है इसकी खासियत

    वाराणसी में योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया, जानें क्या है इसकी खासियत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों से वाराणसी के दौरे पर हैं. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खिड़कियां घाट पर गंगा में उतरे हाईटेक क्रूज़ 'अलकनंदा क्रूज' का उद्धघाटन किया, जो अब पर्यटकों के लिए चलेगा.  उसके बाद सीएम योगी इस क्रूज पर सवार होकर डोमरी गांव गये और वहां चौपाल लगाई. बता दें कि इस क्रूज से पर्यटक काशी का दर्शन कर सकेंगे. इससे पहले शनिवार की शाम में उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की और उसके बाद रात में वाराणसी के गोइठा स्थित बंद पड़े एसटीपी के काम को देखने गए. योगी आदित्यनाथ ने रात में वाराणसी के एक दो और इलाकों और सड़कों का भी जायजा लिया.

  • यूपी के बिजनौर में गंगा में नाव पलटी, 14 लोग बचाए गए, 27 लोग थे सवार

    यूपी के बिजनौर में गंगा में नाव पलटी, 14 लोग बचाए गए, 27 लोग थे सवार

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गंगा में शुक्रवार को नाव पलट गई. हादसे के बाद नाव में सवार 14 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 13 लोग अभी लापता हैं. पुलिस लापता लोगों की तलाश में जुटी है.

  • योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 15 दिसंबर से गंगा में नहीं गिरेगा कोई भी गंदा नाला

    योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 15 दिसंबर से गंगा में नहीं गिरेगा कोई भी गंदा नाला

    योगी ने कहा कि कुंभ से पहले हर हाल में गंगा स्वच्छ हो जानी चाहिए. उन्होंने कहा, "मैंने प्रदेश के अधिकारियों से कहा है कि हर हाल में बिजनौर से बलिया तक पवित्र गंगा नदी में जाने वाले सभी नालों के शोधन की तैयारी कर ली जाए.

  • गंगा तो साफ नहीं हुई, सरस्वती मिल गई है, फिर भी सन्नाटा क्यों है भाई...

    गंगा तो साफ नहीं हुई, सरस्वती मिल गई है, फिर भी सन्नाटा क्यों है भाई...

    हरियाणा में मनोहरलाल खट्टर सरकार ने सरस्वती नदी की खोज में जाने कितने करोड़ बहा दिए. एक नदी की खोज का दावा कर लिया गया है. मुग़लावाली गांव के आस-पास सरस्वती नदी को लेकर जो नई संस्कृति गढ़ी जा रही है. कैसे भोले लोगों में यह विश्वास गढ़ा जा रहा है कि सरस्वती नदी मिल गई है.

  • विकास कार्यों में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : योगी आदित्यनाथ

    विकास कार्यों में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी : योगी आदित्यनाथ

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान रविवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ जिले में संचालित परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे.

  • भोजपुरी के इन 5 टीवी प्रोग्राम ने मचा डाली धूम, टॉप 5 में अक्षरा सिंह का 'एंटरटेनमेंट का मेला' भी शामिल

    भोजपुरी के इन 5 टीवी प्रोग्राम ने मचा डाली धूम, टॉप 5 में अक्षरा सिंह का 'एंटरटेनमेंट का मेला' भी शामिल

    Barc India द्वारा इस हफ्ते जारी किये गये रेटिंग्स में भोजपुरी के टॉप 5 टीवी शो के नाम आ चुके हैं. इसमें 232 रेटिंग के साथ सबसे ऊपर 'बीजेएफएफ सिपाही' प्रोग्राम है. वहीं दूसरे नंबर पर 'इंटरटेनमेंट का मेला' प्रोग्राम है. यह प्रोग्राम भोजपुरी का सबसे पॉपुलर है.

  • World Breastfeeding Week 2018: जानिए ऐसे 4 किस्से जब ब्रेस्टफीडिंग बनी बवाल

    World Breastfeeding Week 2018: जानिए ऐसे 4 किस्से जब ब्रेस्टफीडिंग बनी बवाल

    वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक (World Breastfeeding Week) के दौरान जानिए ऐसे ही 4 किस्सों के बारे में, जब महिला अपने बच्चों को दूध पिलाने को सुर्खियों में आ गई. 

  • गंगा नदी में डूब रही थी ये एक्ट्रेस, बीच नदी तड़पती दिखी तो डायरेक्टर ने किया ये काम...देखें Photo

    गंगा नदी में डूब रही थी ये एक्ट्रेस, बीच नदी तड़पती दिखी तो डायरेक्टर ने किया ये काम...देखें Photo

    डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि मैं अपने असिस्टेंट की होशियारी का जिक्र करना चाहूंगा जिसकी कोशिशों से बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि फिल्म ‘द लेजेंड ऑफ पिकॉक’ से डायरेक्टर अतुल गर्ग अपना हॉलीवुड सफर शुरू करने जा रहे हैं.

  • गंगा की स्थिति से NGT नाराज, कहा - 'सिगरेट के पैकेट की तरह क्यों नहीं दी जा सकती हानिकारक होने की चेतावनी'

    गंगा की स्थिति से NGT नाराज, कहा - 'सिगरेट के पैकेट की तरह क्यों नहीं दी जा सकती हानिकारक होने की चेतावनी'

    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने गंगा नदी की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हरिद्वार से उत्तर प्रदेश के उन्नाव शहर के बीच गंगा का जल पीने और नहाने योग्य नहीं है. NGT ने कहा कि मासूम लोग श्रद्धापूर्वक नदी का जल पीते हैं और इसमें नहाते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि इसका उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता है. एनजीटी ने कहा, 'मासूम लोग श्रद्धा और सम्मान से गंगा का जल पीते हैं और इसमें नहाते हैं. उन्हें नहीं पता कि यह उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है. अगर सिगरेट के पैकेटों पर यह चेतावनी लिखी हो सकती है कि यह 'स्वास्थ्य के लिए घातक' है, तो लोगों को (नदी के जल के) प्रतिकूल प्रभावों के बारे में जानकारी क्यों नहीं दी जाए'?

  • एनजीटी ने कहा, 100 करोड़ भारतीयों के लिए सम्मानीय गंगा नदी की हालत खराब

    एनजीटी ने कहा, 100 करोड़ भारतीयों के लिए सम्मानीय गंगा नदी की हालत खराब

    बीते चार साल में केन्द्र सरकार ने गंगा नदी के सफाई के लिए फंड तो जारी किया लेकिन सफाई के नाम पर अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए. यही वजह है कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने गंगा नदी की साफ - सफाई को लेकर अपना असंतोष गुरुवार को जाहिर किया.

  • आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    आम आदमी पार्टी संसद में उठाएगी गंगा के लिए 25 दिन से अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल का मुद्दा

    पर्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 25 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे थे. बाद में उन्हें जबरन एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया. अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद प्रो अग्रवाल अपना अनशन जारी रखे हुए हैं. इस पूरे मुद्दे को अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह संसद में उठाने जा रहे हैं. आपको बता दें कि बुधवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

  • गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

    गंगा की सफाई के लिए 19 दिन से अनशन कर रहे स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को पुलिस ले गई अस्‍पताल

    पिछले 19 दिन से गंगा की सफ़ाई और गंगा कानून बनाने को लेकर आमरण अनशन पर बैठे प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ़ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद को हरिद्वार पुलिस ने बल पूर्वक अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

  • गंगा सफाई की मांग को लेकर स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद 13 दिनों से अनशन पर

    गंगा सफाई की मांग को लेकर स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद 13 दिनों से अनशन पर

    र्यावरणविद् और एक्टिविस्ट स्वामी ज्ञान स्वरूप सानंद उर्फ जीडी अग्रवाल पिछले 13 दिनों से गंगा की सफ़ाई को लेकर हरिद्वार में आमरण अनशन पर बैठे हैं. दो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उमा भारती पत्र लिखकर उन्हें मनाने की कोशिश कर चुके हैं. जिसके जवाब में उन्होंने हाथ से लिखे पत्र में लिखा है कि उन्होंने फ़रवरी में प्रधानमंत्री मोदी को गंगा की सफ़ाई के लिए पत्र लिखा था जिसका उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

  • सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    गंगा उन सभी को बुला रही है जिन्हें वो साल में कई बार बुलाती रहती है. वो चाहती है कि वे सारे लोग उसका हाल देखें और बताएं कि उसका पानी साफ क्यों नहीं हुआ ? पानी कम क्यों होता जा रहा है और गाद से भरी गंगा कब साफ होगी. अगर आपको मां गंगा ने कभी बुलाया है तो प्लीज इस वक्त बनारस जाइये, क्योंकि वहां गंगा से जुड़ी दो योजनाएं आपसे कुछ पूछना चाहती हैं. नमामि गंगे के तहत साफ पानी नहीं दिख रहा है बल्कि पानी ही नहीं दिख रहा है और जलमार्ग बनाने के बड़े एलान का हाल ये है कि गंगा की गोदी में जब बालू और मिट्टी की गाद देखेंगे तो आपको सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने का ख्याल आएगा, जहाज़ चलाने का नहीं. तीसरा सवाल है कि बनारस में जो पानी का अलर्ट जारी हुआ है उसकी नौबत क्यों आई. इन तीन सवालों के लिए गंगा सबको खोज रही है, बल्कि फिर से बुला रही है.

Advertisement