NDTV Khabar

Gau rakshak


'Gau rakshak' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्‍थान: गोरक्षकों ने की युवक की हत्‍या! मंत्री बोले- इतनी ताकत नहीं समय से पहले कर लें हर चीज कंट्रोल

    राजस्‍थान: गोरक्षकों ने की युवक की हत्‍या! मंत्री बोले- इतनी ताकत नहीं समय से पहले कर लें हर चीज कंट्रोल

    राजस्‍थान के गृह गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि हमारे पास इतनी पावर नहीं होती है कि हर चीज समय से पहले कंट्रोल कर लें. कई बार हमको जानकारी मिलती है उसके आधार पर कार्रवाई करते हैं. कई बार पुलिस गश्‍त में है तो नाकाबंदी में कुछ पकड़ में आता है तो उसमें हो जाता है.

  • गोरक्षकों पर प्रतिबंध मामला : सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मुआवजा का मामला अलग

    गोरक्षकों पर प्रतिबंध मामला : सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मुआवजा का मामला अलग

    गोरक्षक दलों पर प्रतिबंध लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता तुषार गांधी ने फरीदाबाद में हुई जुनैद की हत्या के मामले में परिवार को तुरंत मुआवजा देने की मांग की.

  • गोवा के सभी बीजेपी विधायक 15-15 गाय पालें : कांग्रेस

    गोवा के सभी बीजेपी विधायक 15-15 गाय पालें : कांग्रेस

    गोवा में कांग्रेस नेता प्रताप सिंह राणे ने सभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों को 15-15 गायों को अपनाने के लिए कहा है, ताकि वे पशुपालक किसानों की समस्याओं को समझ सकें. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की गोमांस की पर्याप्त आपूर्ति वाले बयान का बचाव भी किया.

  • सबको बीफ खाने का अधिकार है, हिंसक गौरक्षकों को कड़ी सजा मिले : रामदास अठावले

    सबको बीफ खाने का अधिकार है, हिंसक गौरक्षकों को कड़ी सजा मिले : रामदास अठावले

    केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, 'सबको बीफ खाने का अधिकार है. चूंकि बकरी का मांस महंगा होता है, इसलिए लोग बीफ खाते हैं. मैं नागपुर की घटना की निंदा करता हूं.

  • उद्धव ठाकरे ने कहा- गौरक्षकों को आतंकवादियों का सामना करना चाहिए

    उद्धव ठाकरे ने कहा- गौरक्षकों को आतंकवादियों का सामना करना चाहिए

    अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बहाने बीजेपी के साथ सत्ता में सहयोगी शिवसेना ने तीखा हमला बोला है. शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सलाह दी है कि गौरक्षकों को आतंकियों का सामना करना चाहिए. उद्धव मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

  • गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों की खैर नहीं, सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

    गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों की खैर नहीं, सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

    उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने गोरक्षा के नाम पर अति उत्साह में कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. राज्य पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने आज बताया कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने कहा कि समाज में कुछ व्यक्ति या संगठन गोरक्षा के नाम पर अति उत्साह में कानून को अपने हाथ में लेते हैं. वे पुलिस को ऐसे प्रकरणों की सूचना देने की बजाय स्वयं अनधिकृत रूप से मनमानी कार्रवाई शुरू कर देते हैं.

  • सिर्फ गोमाता की जय बोलने से नहीं होगा गाय का संरक्षण : योगी आदित्यनाथ

    सिर्फ गोमाता की जय बोलने से नहीं होगा गाय का संरक्षण : योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केवल गोमाता की जय बोलने मात्र से गाय का संरक्षण नहीं होगा, बल्कि इसके लिए ईमानदारी से अपने स्तर से भी प्रयास किए जाने चाहिए.

  • जम्मू : गो रक्षकों ने तंबू में रह रहे लोगों से की बर्बरता, रॉड से पिटाई के बाद तंबू में आग लगाई

    जम्मू : गो रक्षकों ने तंबू में रह रहे लोगों से की बर्बरता, रॉड से पिटाई के बाद तंबू में आग लगाई

    जम्मू के नजदीक रियासी में गो रक्षकों की बर्बरता का एक नया वीडियो सामने आया है. नए वीडियो में गो रक्षक तंबू पर लात मारते दिख रहे हैं. तंबू में आग लगा दी गई. तंबू में मौजूद महिला उनसे रहम की भीख मांग रही है, लेकिन गो रक्षकों की हैवानियत बरकरार रहती है. मौके पर मौजूद पुलिस उपद्रवियों को रोकने की कोशिश करती रही, लेकिन उपद्रवी इतनी बड़ी तादाद में थे कि पुलिस के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया.

  • गौ-रक्षा तो हो जाएगी, लेकिन हमारी रक्षा कौन करेगा...

    गौ-रक्षा तो हो जाएगी, लेकिन हमारी रक्षा कौन करेगा...

    राजस्थान में जान गंवाने वाले पहलू खान, दादरी में पीट-पीट कर मौत के घाट उतारे गए अखलाक और भी कई नाम... मुझे उन सभी परिवारों से सहानुभूति है, जो इस तरह की घटनाओं के शिकार बने. और साथ ही मुझे उन लोगों से भी सहानुभूति है, जो ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. वो लोग शायद मानवता के नहीं किसी और ही शक्ति के वश में होकर इस तरह के कृत्य करते हैं.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : नकली गौरक्षकों के बहकावे में आने से पहले

    प्राइम टाइम इंट्रो : नकली गौरक्षकों के बहकावे में आने से पहले

    सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और 6 राज्यों को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. तहसीन पूनावाला और शहज़ाद पूनावाला ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है कि गौ रक्षा के नाम पर दलितों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने वाले संगठनों पर उसी तरह प्रतिबंध लगाया जाए जैसे सिमी जैसे संगठन पर लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से जवाब मांगा था लेकिन जवाब नहीं मिला तो नोटिस जारी कर दिया है.

  • प्राइम टाइम : गाय के नाम पर...

    प्राइम टाइम : गाय के नाम पर...

    6 अगस्‍त 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 70-80 प्रतिशत गौरक्षक फर्जी होते हैं.' गौ रक्षा या गौ हत्या के संदर्भ में दो ढाई साल में जितनी भी बहसें हुई हैं उनमें सरकार की तरफ से सबसे बड़ा और प्रमाणिक बयान यही है कि 70-80 फीसदी गौ रक्षक फर्जी होते हैं. उम्मीद है प्रधानमंत्री अब भी अपनी इस राय पर कायम होंगे. हमें यह नहीं मालूम कि प्रधानमंत्री की इस अपील का राज्य सरकारों पर क्या असर पड़ा. कम से कम मौजूदा विवाद के संदर्भ में राजस्थान के गृह मंत्री ही बता सकते हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री की अपील पर फर्जी गौ रक्षकों या गौ रक्षा के नाम पर दुकान चलाने वालों की कोई फाइल बनाई है या नहीं.

  • अलवर में गोरक्षकों की पिटाई मामले में तीन गिरफ्तार, सदन में हंगामा

    अलवर में गोरक्षकों की पिटाई मामले में तीन गिरफ्तार, सदन में हंगामा

    अलवर में गोरक्षकों की पिटाई का मामला उठा. इस पर उच्‍च सदन में हंगामा भी हुआ. लोकसभा में गृहमंत्री ने कहा कि राज्‍य सरकार ने इस मामले का संज्ञान लिया है और कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं.

  • राजस्‍थान: गाय ले जा रहे कुछ लोगों की गोरक्षकों ने जमकर की पिटाई, 1 की मौत

    राजस्‍थान: गाय ले जा रहे कुछ लोगों की गोरक्षकों ने जमकर की पिटाई, 1 की मौत

    खुद को गो-रक्षा समूह से जुड़ा बताने वाले कुछ लोगों ने दो दिन पहले कई लोगों पर हमला कर दिया. इनकी इस बेरहमी से पिटाई की गई कि एक व्यक्ति की इलाज़ के दौरान मौत हो गई.

  • गुजरात : संदिग्ध गो-रक्षकों की पिटाई के 4 दिन बाद 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत

    गुजरात : संदिग्ध गो-रक्षकों की पिटाई के 4 दिन बाद 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत

    गुजरात के अहमदाबाद में कथित गो-रक्षकों ने चार दिन पहले 29 वर्षीय एक व्यक्ति की जमकर पिटायी कर दी थी. गंभीर चोटों के साथ शहर के एक अस्पताल में भर्ती उस व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई.

Advertisement