NDTV Khabar

Gautam gambhir


'Gautam gambhir' - 293 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    क्रिकेटर गौतम गंभीर हाल ही में दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जब माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आए तो हर कोई उन्‍हें देखकर हैरान रह गया. दरअसल गंभीर किन्‍नरों के प्रति समर्थन जताने के लिए इस कार्यक्रम में पहुंचे थे. उनकी इस पहल की देशभर में सराहना हासिल हुई है. गौरतलब है कि गौतम सामाजिक और चैरिटी कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करते रहे हैं. मैदान पर भले ही वे आक्रामक तेवरों वाले क्रिकेटर के रूप में नजर आते रहे हों, लेकिन राष्‍ट्र से जुड़े मुद्दों को लेकर उनकी राय अथवा उनकी ओर से उठाए गए कदमों में परिपक्‍वता देखने को मिली है.छत्तीसगढ़ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्‍सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने का ऐलान करके उन्‍होंने देश के प्रति अपने कर्तव्‍य भाव का अहसास कराया था. समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए जब गौतम पहुंचे तो किन्‍नर समाज ने दुपट्टा ओढ़ाकर और बिंदी लगाकर उनका स्‍वागत किया. 

  • कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच आएदिन होने वाले संघर्ष को लेकर सेना के साथ हरदम खड़े रहने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कश्मीर समस्या का समाधान सुझाया है. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने घाटी में सेना पर पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाजों के खिलाफ न सिर्फ अपना गुस्सा निकाला है, बल्कि ट्वीट के जरिये उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए राजनेताओं को रास्ता भी सुझाया है. दरअसल, गौतम गंभीर का मानना है कि अगर राजनेता अपने परिवारों के साथ बिना किसी सुरक्षा के कश्मीर में कुछ दिन तक समय बिताएंगे, तब जाकर वह सेना की समस्या को समझ पाएंगे. बता दें कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों के बीच से गुजरते वक्त सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से वहां माहौल काफी तनावपूर्ण है. 

  • IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

    IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 केकेआर चाहे कैसा भी प्रदर्शन करे, लेकिन टीम मैनेजमेंट और ऑनर शाहरुख खान उस कारनामे को हमेशा याद करेंगे, जिसे उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इलिमिनेटर मुकाबले में अंजाम दिया. वास्तव में जब केकेआर मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर के दिल्ली लौटने के बाद दिनेश कार्तिक को जब कप्तानी सौंपी, तो इस फैसले पर आलोचकों ने संशय जताया था. लेकिन कार्तिक ने इस फैसले को एक बेहतरीन फैसले में तब्दील कर दिया

  • IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

    IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

    जारी आईपीएल संस्करण में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे कर्नाटकी रॉबिन उथप्पा इस साल केकेआर की उम्मीदों पर खरे नहीं तरे हैं. एक मैच में बल्ब जलता है, तो अगले दो या तीन मैचों में बुझ जाता है! और ऐसे तो भाई साहब आपका भला होने वाला नहीं. खास तौर पर यह देखते कि युवा शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ आग उगल रहे हैं. बहरहाल, रॉबिन ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में अपने लिए एक ऐसी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली, जिस पर गर्व कर सकते हैं.

  • IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी, यह खिलाड़ी करेगा अब टीम का नेतृत्‍व

    IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी, यह खिलाड़ी करेगा अब टीम का नेतृत्‍व

    आईपीएल के शेष मैचों के लिए युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे. गौरतलब कि कोलकाता नाइराइडर्स की टीम को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम को इस बार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था. मूल रूप से दिल्‍ली के ही रहने वाले गौतम को इस टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया था.

  • IPL 2018, KXIP vs DD: 'घर वापसी' पर यह बन गई गौतम गंभीर की नई समस्या

    IPL 2018, KXIP vs DD: 'घर वापसी' पर यह बन गई गौतम गंभीर की नई समस्या

    ऐसा लग रहा है कि कोलकाता से गौतम गंभीर को घर वापसी रास नहीं आई. सभी उम्मीद कर रहे थे कि गौतम के डेयर डेविल्स के साथ जुड़ने से इस टीम में फिर से गंभीरता आएगी. लेकिन टीम की तो छोड़िए, गौतम की गंभीरता नदारद होती दिख रही है. चेहरे की नहीं, बल्कि प्रदर्शन की. बातें तो गौतम अभी भी चिर-परिचित गंभीरता के साथ ही करते हैं, लेकिन बस बल्ला ही उनका साथ देता नहीं दिख रहा. लेकिन अब जो नई समस्या सामने आई है, उसने गंभीर के सामने जरूर सवाल खड़ा कर दिए हैं

  • कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत क्रिकेटर गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल....

    कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत क्रिकेटर गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल....

    आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी कर रहे गंभीर ने इस मामल में ट्वीट के जरिये भारतीय समाज से चुभते हुए सवाल पूछे हैं. गंभीर ने इस मामले को लेकर दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'भारतीय चेतना का उन्‍नाव और फिर कठुआ में रेप किया गया. अब इसकी हमारे सड़ चुके सिस्‍टम में 'हत्‍या' की जा रही है. सामने आओ, मिस्‍टर सिस्‍टम, मैं आपको चुनौती देता हूं. यदि हिम्‍मत है तो दोषियों को सजा दो.

  • IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार का बताया यह कारण..

    IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार का बताया यह कारण..

    मैच में दिल्‍ली की टीम को जीत के लिए 6 ओवर में 71 रन (डकवर्थ लुईस प्रणाली) बनाने का लक्ष्‍य मिला था लेकिन टीम 61 रन ही बना पाई और मैच में उसे 10 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि वर्षाबाधित इस मैच में संशोधित लक्ष्य का पीछा करना हमारी टीम के लिए मुश्किल हो गया था.

  • IPL 2018: राहुल और करुण नायर के अर्धशतक, किंग्‍स इलेवन ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 6 विकेट से हराया

    IPL 2018: राहुल और करुण नायर के अर्धशतक, किंग्‍स इलेवन ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 6 विकेट से हराया

    पीसीए स्‍टेडियम मोहाली में खेले गए इस मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. दिल्‍ली के लिए कप्‍तान गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. जवाब में राहुल के शुरुआती ओवरों में ही किए गए धमाके की बदौलत पंजाब ने लक्ष्‍य 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • मैदान के बाहर भी गौतम गंभीर ने की अफरीदी की बोलती बंद, दिया यह जबाव

    मैदान के बाहर भी गौतम गंभीर ने की अफरीदी की बोलती बंद, दिया यह जबाव

    खास बात यह है कि गंभीर और अफरीदी जब अपनी अपनी टीमों की ओर से खेलते थे तो भी मैदान पर कई बार दोनों की भिड़ंत देखी जा चुकी है. यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने अफरीदी की परिपक्वता पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले अफरीदी ने ट्वीट किया था कि कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है.

  • गौतम गंभीर ने स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन को बताया कड़ी कार्रवाई, पूछा-इसके पीछे कहीं 'यह' कारण तो नहीं....

    गौतम गंभीर ने स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन को बताया कड़ी कार्रवाई, पूछा-इसके पीछे कहीं 'यह' कारण तो नहीं....

    उन्‍होंने इसके साथ ही सवाल किया कि कहीं इन दोनों को वेतन बढ़ाने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के खिलाफ बागी तेवर अपनाने का खामियाजा तो नहीं भुगतना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में तीसरे टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंग मामले में कथित भूमिका के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर को एक-एक साल जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

    IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

    'गौती' इससे पहले 2008,2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. 2008 में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने तब उन्होंने 534 रन बनाए थे. आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पोंटिग है. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में लंबे अनुभव को ध्‍यान में रखते हुए गंभीर को कप्‍तान चुना है.

  • IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

    IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

    IPL 2018 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को कप्तान नियुक्त किया है. रविवार को फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा की.

  • Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

    Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

    अब से कुछ ही दिन बाद 27 व 28 जनवरी को होने जा रही आईपीएल 2018 की नीलामी के लिए कुल 36 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टॉप ब्रैकेट में डाला है, जिसमें से 13 भारतीय हैं. इन खिलाड़ियों में युवराज सिंह, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, केरोन पोलार्ड और बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब हसन सहित कुल 13 खिलाड़ी हैं.

  • ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    दक्षिअ अफ्रीकी दौरे में वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए दिल्ली के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने घरेलू टी-20 में वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड अपने खाते में जमा करा लिया.

  • 'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात

    'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात

    टीम इंडिया के दो दिग्गज युवराज सिंह और गौतम गंभीर के बीच पिछले दिनों एक बात को शर्त लगी थी. दांव पर क्या था, यह तो कहना मुश्किल है, पर इस शर्त में आखिरकार गौतम अपने दोस्त युवराज सिंह को मात देने में कामयाब रहे. ये दोनों ही दिग्गज टीम इंडिया में वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दोनों के सामने टीम इंडिया की वापसी एक खास बात पर निर्भर करती है. 

  • VIDEO: सुरेश रैना ने 'बिटिया रानी' के लिए गाया गाना, जिसे सुन भज्जी और गंभीर हुए भावुक

    VIDEO: सुरेश रैना ने 'बिटिया रानी' के लिए गाया गाना, जिसे सुन भज्जी और गंभीर हुए भावुक

    सुरेश रैना ने बिटिया रानी के लिए गाना गाया है. जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. उनको सिंगिंग करते देख उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए.

  • IPL2018: महेंद्र सिंह धोनी की घर वापसी, गौतम गंभीर को झटका, विराट कोहली बने सबसे महंगे प्लेयर

    IPL2018: महेंद्र सिंह धोनी की घर वापसी, गौतम गंभीर को झटका, विराट कोहली बने सबसे महंगे प्लेयर

    इस साल खेले जाने वाले आईपीएल संस्करण के लिए भाग लेने वाली आठों टीमों ने अपने-अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. अभी नीलामी होना बाकी है, लेकिन विराट कोहली उससे पहले ही आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं, भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी हुई है.

Advertisement