NDTV Khabar

Gautam gambhir


'Gautam gambhir' - 308 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा हमले पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा: बहुत हुआ...अब टेबल पर नहीं, युद्ध के मैदान में बातचीत होनी चाहिए

    पुलवामा हमले पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा: बहुत हुआ...अब टेबल पर नहीं, युद्ध के मैदान में बातचीत होनी चाहिए

    आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस पर किए गए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए.

  • कनॉट प्लेस में भीख मांग रहा था 'पूर्व सैनिक', गौतम गंभीर ने शेयर की तस्वीर, सेना से लगाई मदद की गुहार

    कनॉट प्लेस में भीख मांग रहा था 'पूर्व सैनिक', गौतम गंभीर ने शेयर की तस्वीर, सेना से लगाई मदद की गुहार

    गंभीर ने उस शख्स की तस्वीर ट्विटर पर डाली और कहा कि उन्हें ‘तकनीकी कारणों’ के चलते थलसेना से सहयोग नहीं मिला. उन्होंने ट्वीट किया, ‘वह श्री पीतांबरन हैं, जिन्होंने 1965 और 1971 का युद्ध लड़ा था. इसे उनके पहचान-पत्र से जांचा जा सकता है. उनका दावा है कि तकनीकी कारणों से उन्हें थलसेना से समर्थन नहीं मिल सका.’ वहीं, रक्षा मंत्रालय ने यकीन दिलाया कि जल्द ही समुचित कदम उठाया जाएगा.

  • इसलिए गौतम गंभीर ने की रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की वकालत

    इसलिए गौतम गंभीर ने की रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की वकालत

    आर. अश्विन ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला साल 2017 में विंडीज के खिलाफ खेला था. उसके बाद से टीम मैनेजमेंट ने अलग-अलग स्पिनरों को आजमाया.

  • Padma Awards 2019: 4 पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्मश्री, जानें गंभीर, कादर खान समेत पूरी लिस्ट

    Padma Awards 2019: 4 पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्मश्री, जानें गंभीर, कादर खान समेत पूरी लिस्ट

    गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा हुई है.गृहमंत्रालय की ओर से दी गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक मरहूम अभिनेता कादर खान, स्व. कुलदीप नैय्यर, क्रिकेटर गौतम गंभीर, वरिष्ठ अधिवक्ता एचएस फुल्का, वैज्ञानिक नंबी नारायण, पर्वतरोही बछेंद्री पाल और दक्षिण के अभिनेता मोहन लाल सहित 112 हस्तियों को पद्म अवार्ड्स के लिए चुना गया है.

  • गौतम गंभीर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 के लिए आर. अश्विन के नाम पर भी हो विचार, बताया यह कारण..

    गौतम गंभीर बोले, वर्ल्‍डकप-2019 के लिए आर. अश्विन के नाम पर भी हो विचार, बताया यह कारण..

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, ‘कलाई के दोनों स्पिनर (कुलदीप और चहल) ने पिछले एक साल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मेरा अब भी मानना है कि अश्विन ऐसा गेंदबाज है जिसके नाम पर हमें विचार करना चाहिए. मेरा मानना है कि एक योग्य स्पिनर हमेशा उच्च श्रेणी का होता है भले ही वह कलाई का स्पिनर हो या अंगुलियों का.

  • गौतम गंभीर की मुश्किलें बढ़ीं, धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने जारी किया वारंट

    गौतम गंभीर की मुश्किलें बढ़ीं, धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने जारी किया वारंट

    शिकायत के अनुसार, 17 फ्लैट खरीदारों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में एक आने वाले एक प्रोजेक्ट में फ्लैटों की बुकिंग के वास्ते 1.98 करोड़ रुपए दिए थे लेकिन यह प्रोजेक्ट कभी शुरू नहीं हुआ. गंभीर रूद्र बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड और एच आर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त प्रोजेक्ट के निदेशक और ब्रांड एम्बेसेडर थे. 

  • पीएम मोदी ने गौतम गंभीर को लिखी ऐसी चिट्ठी कि लोग बोले- अब तो टिकट पक्का

    पीएम मोदी ने गौतम गंभीर को लिखी ऐसी चिट्ठी कि लोग बोले- अब तो टिकट पक्का

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट से संन्यास लेने पर गौतम गंभीर को पत्र लिखकर आगे के जीवन के लिए बधाई दी है. कुछ ट्विटर यूजर्स ने उन्हें बधाई दी तो कुछ ने मौज भी ली.

  • क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति से जुड़ने की अटकलों को खारिज कर दिया. भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे 37 साल के गंभीर ने फिरोजशाह कोटला पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मैच में यादगार शतक जड़ा. गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या वह अगले आम चुनाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होंने कहा, 'बिलकुल भी नहीं.' उन्होंने कहा, 'इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.'

  • Ranji Trophy: 'फेयरवेल' मैच में गौतम गंभीर शतक के करीब, दिल्‍ली को दी दमदार शुरुआत

    Ranji Trophy: 'फेयरवेल' मैच में गौतम गंभीर शतक के करीब, दिल्‍ली को दी दमदार शुरुआत

    इस पारी के जरिये गंभीर ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून की झलक दिखाई. उनकी इस पारी की बदौलत दिल्‍ली की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप 'बी' मैच के दूसरे दिन आंध्र के खिलाफ पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत करने में सफल रही. इस मैच से पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ( Retirement) की घोषणा कर चुके गंभीर 92 रन बनाकर खेल रहे हैं. वे शतक से केवल आठ रन दूर हैं.

  • प्रदूषण मसले पर गौतम गंभीर की खरी-खरी, CM अरविंद केजरीवाल और बीजेपी पर यूं साधा निशाना..

    प्रदूषण मसले पर गौतम गंभीर की खरी-खरी, CM अरविंद केजरीवाल और बीजेपी पर यूं साधा निशाना..

    टीम इंडिया (Team India) की ओर खेल चुके क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वैसे तो सभी फॉर्मेट से संन्‍यास (Retirement) लेने को लेकर इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं, लेकिन दिल्‍ली के वायु प्रदूषण (Air pollution Issue) को लेकर उनका एक ट्वीट भी आम लोगों की प्रशंसा बटोर रहा है.

  • Gautam Gambhir ने विराट कोहली को दी थी अपनी मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी, देखें दिल को छू लेने वाला VIDEO

    Gautam Gambhir ने विराट कोहली को दी थी अपनी मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी, देखें दिल को छू लेने वाला VIDEO

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास (Gautam Gambhir retirement) ले लिया है. 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप के हीरो अब क्रिकेट फील्ड पर नजर नहीं आएगा.

  • क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, VIDEO ट्वीट कर कही यह बात...

    क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, VIDEO ट्वीट कर कही यह बात...

    पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया लिया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Retires) ने ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी.

  • रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

    रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

    रणजी ट्रॉफी के अंतर्गत 12 से 15 नवंबर तक दिल्‍ली और हिमाचल प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया था, इसमें गौतम दूसरी पारी में 49 रन बनाकर रन आउट हुए. रन आउट होने के अपने इस तरीके से गौतम इतने नाखुश हुए कि खुद अपनी खिंचाई करने से भी नहीं चूके.

  • Ranji Trophy: अम्‍पायर के फैसले पर गौतम गंभीर ने यूं दिखाई नाखुशी, VIDEO

    Ranji Trophy: अम्‍पायर के फैसले पर गौतम गंभीर ने यूं दिखाई नाखुशी, VIDEO

    अम्‍पायर ने जब यह फैसला दिया, उस समय गौतम 44 रन बनाकर खेल रहे थे. दिल्‍ली की पारी के 17वें ओवर के दौरान गौतम गंभीर ने हिमाचल के स्पिनर मयंक डागर की गेंद पर रक्षात्‍मक शॉट लगाने की कोशिश की औउ उनके पैड से लगकर शॉर्ट लेग पर खड़े प्रियांशु खंडूरी के पास जा पहुंची, जिन्‍होंने इसे कैच कर लिया.

  • IND vs WI: अजहर को ईडन गार्डंस पर 'खास सम्‍मान' देने से गौतम गंभीर खफा, बोले-यह BCCI की हार..

    IND vs WI: अजहर को ईडन गार्डंस पर 'खास सम्‍मान' देने से गौतम गंभीर खफा, बोले-यह BCCI की हार..

    गौतम गंभीर की नाराजगी इस बात को लेकर है कि मैच फिक्सिंग के आरोप में एक समय प्रतिबंधित किए गए पूर्व क्रिकेटर को यह जिम्‍मेदारी दी गई.गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत ने भले ही ईडन गार्डंस पर हुए मैच में जीत हासिल की हो लेकिन मुझे खेद है कि बीसीसीआई, सीओए और कैब की हार हुई है. ऐसा है कि भ्रष्‍टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं करने की नीति रविवार को छुट्टी पर थी!

  • ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    क्रिकेटर गौतम गंभीर हाल ही में दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जब माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आए तो हर कोई उन्‍हें देखकर हैरान रह गया. दरअसल गंभीर किन्‍नरों के प्रति समर्थन जताने के लिए इस कार्यक्रम में पहुंचे थे. उनकी इस पहल की देशभर में सराहना हासिल हुई है. गौरतलब है कि गौतम सामाजिक और चैरिटी कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करते रहे हैं. मैदान पर भले ही वे आक्रामक तेवरों वाले क्रिकेटर के रूप में नजर आते रहे हों, लेकिन राष्‍ट्र से जुड़े मुद्दों को लेकर उनकी राय अथवा उनकी ओर से उठाए गए कदमों में परिपक्‍वता देखने को मिली है.छत्तीसगढ़ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्‍सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने का ऐलान करके उन्‍होंने देश के प्रति अपने कर्तव्‍य भाव का अहसास कराया था. समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए जब गौतम पहुंचे तो किन्‍नर समाज ने दुपट्टा ओढ़ाकर और बिंदी लगाकर उनका स्‍वागत किया. 

  • कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच आएदिन होने वाले संघर्ष को लेकर सेना के साथ हरदम खड़े रहने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कश्मीर समस्या का समाधान सुझाया है. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने घाटी में सेना पर पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाजों के खिलाफ न सिर्फ अपना गुस्सा निकाला है, बल्कि ट्वीट के जरिये उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए राजनेताओं को रास्ता भी सुझाया है. दरअसल, गौतम गंभीर का मानना है कि अगर राजनेता अपने परिवारों के साथ बिना किसी सुरक्षा के कश्मीर में कुछ दिन तक समय बिताएंगे, तब जाकर वह सेना की समस्या को समझ पाएंगे. बता दें कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों के बीच से गुजरते वक्त सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से वहां माहौल काफी तनावपूर्ण है. 

  • IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

    IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: दिनेश कार्तिक के 'इस कारनामे' को शाहरुख खान हमेशा याद रखेंगे! नजर अब सौरव गांगुली व गौतम गंभीर पर

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 केकेआर चाहे कैसा भी प्रदर्शन करे, लेकिन टीम मैनेजमेंट और ऑनर शाहरुख खान उस कारनामे को हमेशा याद करेंगे, जिसे उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इलिमिनेटर मुकाबले में अंजाम दिया. वास्तव में जब केकेआर मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर के दिल्ली लौटने के बाद दिनेश कार्तिक को जब कप्तानी सौंपी, तो इस फैसले पर आलोचकों ने संशय जताया था. लेकिन कार्तिक ने इस फैसले को एक बेहतरीन फैसले में तब्दील कर दिया

Advertisement