NDTV Khabar

Gautam gambhir news News in Hindi


'Gautam gambhir news' - 123 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति से जुड़ने की अटकलों को खारिज कर दिया. भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे 37 साल के गंभीर ने फिरोजशाह कोटला पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मैच में यादगार शतक जड़ा. गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या वह अगले आम चुनाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होंने कहा, 'बिलकुल भी नहीं.' उन्होंने कहा, 'इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.'

  • प्रदूषण मसले पर गौतम गंभीर की खरी-खरी, CM अरविंद केजरीवाल और बीजेपी पर यूं साधा निशाना..

    प्रदूषण मसले पर गौतम गंभीर की खरी-खरी, CM अरविंद केजरीवाल और बीजेपी पर यूं साधा निशाना..

    टीम इंडिया (Team India) की ओर खेल चुके क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वैसे तो सभी फॉर्मेट से संन्‍यास (Retirement) लेने को लेकर इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं, लेकिन दिल्‍ली के वायु प्रदूषण (Air pollution Issue) को लेकर उनका एक ट्वीट भी आम लोगों की प्रशंसा बटोर रहा है.

  • क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, VIDEO ट्वीट कर कही यह बात...

    क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, VIDEO ट्वीट कर कही यह बात...

    पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया लिया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Retires) ने ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी.

  • ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    ...जब माथे पर लाल बिंदी और काले रंग का दुपट्टा ओढ़े दिखे क्रिकेटर गौतम गंभीर

    क्रिकेटर गौतम गंभीर हाल ही में दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जब माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आए तो हर कोई उन्‍हें देखकर हैरान रह गया. दरअसल गंभीर किन्‍नरों के प्रति समर्थन जताने के लिए इस कार्यक्रम में पहुंचे थे. उनकी इस पहल की देशभर में सराहना हासिल हुई है. गौरतलब है कि गौतम सामाजिक और चैरिटी कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करते रहे हैं. मैदान पर भले ही वे आक्रामक तेवरों वाले क्रिकेटर के रूप में नजर आते रहे हों, लेकिन राष्‍ट्र से जुड़े मुद्दों को लेकर उनकी राय अथवा उनकी ओर से उठाए गए कदमों में परिपक्‍वता देखने को मिली है.छत्तीसगढ़ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्‍सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने का ऐलान करके उन्‍होंने देश के प्रति अपने कर्तव्‍य भाव का अहसास कराया था. समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए जब गौतम पहुंचे तो किन्‍नर समाज ने दुपट्टा ओढ़ाकर और बिंदी लगाकर उनका स्‍वागत किया. 

  • कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में पत्थरबाजी और 2019 चुनाव को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

    कश्मीर में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच आएदिन होने वाले संघर्ष को लेकर सेना के साथ हरदम खड़े रहने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कश्मीर समस्या का समाधान सुझाया है. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने घाटी में सेना पर पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाजों के खिलाफ न सिर्फ अपना गुस्सा निकाला है, बल्कि ट्वीट के जरिये उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए राजनेताओं को रास्ता भी सुझाया है. दरअसल, गौतम गंभीर का मानना है कि अगर राजनेता अपने परिवारों के साथ बिना किसी सुरक्षा के कश्मीर में कुछ दिन तक समय बिताएंगे, तब जाकर वह सेना की समस्या को समझ पाएंगे. बता दें कि शनिवार को प्रदर्शनकारियों के बीच से गुजरते वक्त सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से वहां माहौल काफी तनावपूर्ण है. 

  • IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

    IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

    जारी आईपीएल संस्करण में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे कर्नाटकी रॉबिन उथप्पा इस साल केकेआर की उम्मीदों पर खरे नहीं तरे हैं. एक मैच में बल्ब जलता है, तो अगले दो या तीन मैचों में बुझ जाता है! और ऐसे तो भाई साहब आपका भला होने वाला नहीं. खास तौर पर यह देखते कि युवा शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ आग उगल रहे हैं. बहरहाल, रॉबिन ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में अपने लिए एक ऐसी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली, जिस पर गर्व कर सकते हैं.

  • IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी, यह खिलाड़ी करेगा अब टीम का नेतृत्‍व

    IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी छोड़ी, यह खिलाड़ी करेगा अब टीम का नेतृत्‍व

    आईपीएल के शेष मैचों के लिए युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे. गौरतलब कि कोलकाता नाइराइडर्स की टीम को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम को इस बार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने खरीदा था. मूल रूप से दिल्‍ली के ही रहने वाले गौतम को इस टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया था.

  • कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत क्रिकेटर गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल....

    कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत क्रिकेटर गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल....

    आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी कर रहे गंभीर ने इस मामल में ट्वीट के जरिये भारतीय समाज से चुभते हुए सवाल पूछे हैं. गंभीर ने इस मामले को लेकर दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, 'भारतीय चेतना का उन्‍नाव और फिर कठुआ में रेप किया गया. अब इसकी हमारे सड़ चुके सिस्‍टम में 'हत्‍या' की जा रही है. सामने आओ, मिस्‍टर सिस्‍टम, मैं आपको चुनौती देता हूं. यदि हिम्‍मत है तो दोषियों को सजा दो.

  • IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार का बताया यह कारण..

    IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ हार का बताया यह कारण..

    मैच में दिल्‍ली की टीम को जीत के लिए 6 ओवर में 71 रन (डकवर्थ लुईस प्रणाली) बनाने का लक्ष्‍य मिला था लेकिन टीम 61 रन ही बना पाई और मैच में उसे 10 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि वर्षाबाधित इस मैच में संशोधित लक्ष्य का पीछा करना हमारी टीम के लिए मुश्किल हो गया था.

  • मैदान के बाहर भी गौतम गंभीर ने की अफरीदी की बोलती बंद, दिया यह जबाव

    मैदान के बाहर भी गौतम गंभीर ने की अफरीदी की बोलती बंद, दिया यह जबाव

    खास बात यह है कि गंभीर और अफरीदी जब अपनी अपनी टीमों की ओर से खेलते थे तो भी मैदान पर कई बार दोनों की भिड़ंत देखी जा चुकी है. यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने अफरीदी की परिपक्वता पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले अफरीदी ने ट्वीट किया था कि कश्मीर में मौजूदा स्थिति चिंताजनक और भयानक है.

  • गौतम गंभीर ने स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन को बताया कड़ी कार्रवाई, पूछा-इसके पीछे कहीं 'यह' कारण तो नहीं....

    गौतम गंभीर ने स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन को बताया कड़ी कार्रवाई, पूछा-इसके पीछे कहीं 'यह' कारण तो नहीं....

    उन्‍होंने इसके साथ ही सवाल किया कि कहीं इन दोनों को वेतन बढ़ाने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के खिलाफ बागी तेवर अपनाने का खामियाजा तो नहीं भुगतना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में तीसरे टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंग मामले में कथित भूमिका के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर को एक-एक साल जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

    IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस कारण गौतम गंभीर को बनाया कप्‍तान...

    'गौती' इससे पहले 2008,2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. 2008 में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने तब उन्होंने 534 रन बनाए थे. आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पोंटिग है. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में लंबे अनुभव को ध्‍यान में रखते हुए गंभीर को कप्‍तान चुना है.

  • IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

    IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

    IPL 2018 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को कप्तान नियुक्त किया है. रविवार को फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा की.

  • Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

    Ipl2018: दो साल पहले युवराज सिंह 16 करोड़ में बिके थे, अब यह है 'नया बेस प्राइस', 578 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

    अब से कुछ ही दिन बाद 27 व 28 जनवरी को होने जा रही आईपीएल 2018 की नीलामी के लिए कुल 36 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टॉप ब्रैकेट में डाला है, जिसमें से 13 भारतीय हैं. इन खिलाड़ियों में युवराज सिंह, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, केरोन पोलार्ड और बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब हसन सहित कुल 13 खिलाड़ी हैं.

  • ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    दक्षिअ अफ्रीकी दौरे में वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए दिल्ली के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने घरेलू टी-20 में वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड अपने खाते में जमा करा लिया.

  • 'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात

    'इस शर्त' में गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को ऐसे दी मात

    टीम इंडिया के दो दिग्गज युवराज सिंह और गौतम गंभीर के बीच पिछले दिनों एक बात को शर्त लगी थी. दांव पर क्या था, यह तो कहना मुश्किल है, पर इस शर्त में आखिरकार गौतम अपने दोस्त युवराज सिंह को मात देने में कामयाब रहे. ये दोनों ही दिग्गज टीम इंडिया में वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दोनों के सामने टीम इंडिया की वापसी एक खास बात पर निर्भर करती है. 

  • शर्मनाक! बॉल लगने के बाद तड़प रहा था बल्लेबाज, फील्डर ने किया कुछ ऐसा

    शर्मनाक! बॉल लगने के बाद तड़प रहा था बल्लेबाज, फील्डर ने किया कुछ ऐसा

    विदर्भ पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती है. लेकिन एक घटना को देख लोगों ने जेंटलमेंन गेम पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. इंस्टाग्राम पर 'bleed.dhonism' नाम के यूजर ने वीडियो पोस्ट किया है.

  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले पर यह बोले गौतम गंभीर...

    विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले पर यह बोले गौतम गंभीर...

    टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले का बचाव किया है. गंभीर ने कहा है कि नेताओं को किसी के निजी मामलों में दखल नहीं देना चाहिए. मध्‍यप्रदेश के बीजेपी के एक विधायक ने इटली में शादी करने को लेकर विराट और अनुष्का की आलोचना की थी.गंभीर ने कहा, ‘यह पूरी तरह उनका (विराट और अनुष्‍का का ) निजी मामला है और किसी को उस पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए.

«1234567»

Advertisement

Gautam gambhir news वीडियो

Gautam gambhir news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com