NDTV Khabar

Gaya News in Hindi


'Gaya' - 138 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : अवैध संबंध के शक में महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने गुस्से में पुलिस पर किया पथराव

    बिहार : अवैध संबंध के शक में महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने गुस्से में पुलिस पर किया पथराव

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि मृतकों में राजमिस्त्री नसीम शाह उर्फ मुन्ना (35) और सनोजा मांझी (35) शामिल हैं.

  • भागलपुर के बाद गया में भी हुआ केन्‍द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का विरोध, जानें क्‍या है मामला

    भागलपुर के बाद गया में भी हुआ केन्‍द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का विरोध, जानें क्‍या है मामला

    गुरुवार को SC-ST एक्ट पर केंद्र सरकार के रुख़ से नाराज़ सवर्ण जातियों ने बिहार के भागलपुर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का घेराव किया.

  • Pitru Paksha 2018: पितृ पक्ष शुरू, जानिए श्राद्ध की तिथियां, पूजा विधि, नियम, कथा और महत्‍व

    Pitru Paksha 2018: पितृ पक्ष शुरू, जानिए श्राद्ध की तिथियां, पूजा विधि, नियम, कथा और महत्‍व

    पितृ पक्ष का विशेष महत्‍व है. मान्‍यता है कि अगर श्राद्ध न किया जाए तो मरने वाले व्‍यक्ति की आत्‍मा को मुक्ति नहीं मिलती है.

  • सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. गया में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की संपन्न हुई बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बिहार के 65 प्रतिशत मतदाता एनडीए के साथ है, इसलिए यहां 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. हम राष्ट्रवाद के वैचारिक अधिष्ठान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, अमित शाह के संगठन कौशल व केन्द्र तथा राज्य सरकार के कामों के आधार पर जनता के बीच जायेंगे.

  • बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद अब गया जिले में बुद्ध भगवान की नगरी से एक और शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. गया जिले के अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध धर्म स्थल बोधगया स्थित एक बौद्ध मठ में असम के 15 बाल लामाओं का शारीरिक और यौन शोषण करने के आरोपी भंते संघप्रिया सुजॉय को गुुरुवार को न्यायिक हिरसात में जेल भेजा दिया गया. गया के वरिष्ठ अधीक्षक राजीव मिश्रा ने इस मामले की जांच के लिए बोधगया पुलिस उपाधीक्षक रमन कुमार चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है जिसकी निगरानी पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार करेंगे.

  • IIM बोधगया ने 24 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    IIM बोधगया ने 24 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) बोधगया ने सबसे ज्यादा 24 लाख रुपये के पैकेज तक के साथ 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड बनाया है. बोधगया आईआईएम की निदेशक विनीता सहाय ने कहा कि हम और अधिक से अधिक पैकेज सुनिश्चित करने के प्रयास में लगे हुए हैं.

  • राजद नेताओं ने कथित तौर पर नाबालिग रेप पीड़िता को वाहन से उतार फोटो खिंचाया, मामला दर्ज

    राजद नेताओं ने कथित तौर पर नाबालिग रेप पीड़िता को वाहन से उतार फोटो खिंचाया, मामला दर्ज

    राजद के राष्ट्रीय महासचिव आलोक कुमार मेहता और विधायक सुरेंद्र यादव समेत पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ सामूहिक बलात्कार पीड़ित एक नाबालिग लड़की को पुलिस वाहन से कथित तौर पर उतरने और आपबीती बताने के लिये मजबूर करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि उनमें से कुछ अपने मोबाइल फोन पर लड़की के साथ तस्वीरें ले रहे हैं और वीडियो तैयार कर रहे हैं. 

  • तेजस्वी का तंज, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'

    तेजस्वी का तंज, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'

    बिहार में बढ़ रही रेप और हत्या की घटनाओं के बीच राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने नीतीश पर तंज कसते हुए ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'. ट्वीट के साथ तेजस्वी ने #NitishAntratma का हैशटैग भी लगाया.

  • बिहार के गया में मां-बेटी के साथ गैंगरेप, 17 आरोपी गिरफ्तार

    बिहार के गया में मां-बेटी के साथ गैंगरेप, 17 आरोपी गिरफ्तार

    मामले की जानकारी मिलते ही गया पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में 17 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार पीड़ित बच्ची ने गिरफ्तार आरोपियों में से तीन की शिनाख्त भी कर ली है.

  • बिहार : गया में युवक करते रहे छेड़खानी और वह लगाती रही गुहार

    बिहार : गया में युवक करते रहे छेड़खानी और वह लगाती रही गुहार

    बिहार के गया में एक बार फिर मनचलों द्वारा युवती से जबरन छेड़खानी का लाइव वीडियो वायरल हुआ है. घटना वजीरगंज थाना क्षेत्र की है. वायरल वीडियो वजीरगंज के एक गांव का बताया जा रहा है. वीडियो में 10-12 युवक एक युवती के साथ जबरन छेड़खानी करते दिख रहे हैं. साथ ही युवती के साथ जा रहे है युवक से मारपीट भी कर रहे हैं.

  • बिहार में रिश्‍वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार दारोग़ा हुआ थाने से फ़रार

    बिहार में रिश्‍वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार दारोग़ा हुआ थाने से फ़रार

    अपराधियों की कोर्ट और थाने से फ़रारी की ख़बर तो आम बात है लेकिन अगर दारोग़ा फ़रार हो जाये तो उसे आप क्या कहेंगे. लेकिन बिहार के गया जिले में एक ऐसी ही घटना हुई है जहां चाकंद थाने के गिरफ़्तार थाना प्रभारी पवन कुमार पुलिस गिरफ़्त से फ़रार हो गए.

  • बोधगया का आकर्षण बढ़ाने के लिए सुविधाओं में इजाफा जरूरी

    बोधगया का आकर्षण बढ़ाने के लिए सुविधाओं में इजाफा जरूरी

    केंद्रीय पर्यटन सचिव ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बोधगया की ओर अधिक से अधिक यात्रियों को आकर्षित करने के लिए हवाई, ट्रेन और सड़क मार्ग की सुविधा और बेहतर करने की जरूरत है.

  • बिहार : गया में शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से 75 लोग बीमार

    बिहार : गया में शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से 75 लोग बीमार

    बिहार के गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से करीब 75 लोग बीमार पड़ गए. सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है, जहां सभी की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। पुलिस के अनुसार, अमैठी पंचायत के बुधौल गांव निवासी जितेंद्र चैहान की पुत्री की बुधवार शाम बारात आई थी. बाराती और गांव के लोगों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया था. रात को सभी लोगों ने खाना खाया, इसके बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. 

  • बोधगया विस्फोट में 5 बांग्लादेशी नागरिकों की भूमिका की जांच कर रहा है ATS

    बोधगया विस्फोट में 5 बांग्लादेशी नागरिकों की भूमिका की जांच कर रहा है ATS

    महाराष्ट्र एटीएस इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसके द्वारा गिरफ्तार पांच बांग्लादेशी नागरिकों की 2013 के बोध गया विस्फोट सहित देश में आतंकी गतिविधियों में कोई भूमिका रही है. पांचों को बांग्लादेश के अंसारुल्ला बांग्ला टीम( एबीटी) के संदिग्ध आतंकियों को कथित तौर पर शरण देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अंसारुल्लाह बांग्लादेश टीम ऊर्फ ए.बी.टी आतंकी संगठन भारत के लिए नया खतरा है. महाराष्ट्र एटीएस ने पुणे से हाल ही में 5 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है, जिन पर आरोप हैं कि वे एबीटी के स्लीपर हो सकते हैं. 

  • बिहार : गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, दो गिरफ़्तार

    बिहार : गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, दो गिरफ़्तार

    बिहार  के गया ज़िले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसके बाद पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ़्तार कर लिया. नक्सलियों के पास से एक राइफ़ल समेत दूसरे कई हथियार बरामद किए गए हैं.

  • अधिकारियों को सीएम नीतीश की सलाह- कृपया ब्लॉक स्तर पर जाकर विकास कार्यों की समीक्षा करें

    अधिकारियों को सीएम नीतीश की सलाह- कृपया ब्लॉक स्तर पर जाकर विकास कार्यों की समीक्षा करें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को फिर से अपने सेवा यात्रा पर निकल गये और इस क्रम में उन्होंने सासाराम और गया में अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की. साथ ही सीएम नीतीश ने अपने सेवा यात्रा के दौरान विकास के काम तेज करने के लिए सबको कई सुझाव दिए.

  • बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार में राजनीति या राजनीतिक बयानबाजी का कोई मौसम नहीं होता है. यहां के राजनीतिक दलों में हर दिन बयानबाजी का सिलसिला चलता ही रहता है. अपने बयानों के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से अपने बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ऐलान किया है कि जो पार्टी उनके 34 संकल्पों को को अपने चुनावी मुद्दों में शामिल करेगी, उनकी पार्टी उसी के साथ चुनाव लड़ेगी. 

  • बड़ी कामयाबी: बोधगया विस्फोट मामले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

    बड़ी कामयाबी: बोधगया विस्फोट मामले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करने का दावा किया जो बिहार के बोधगया में जनवरी में दलाई लामा के दौरे के समय विस्फोट में संलिप्त थे.

«123456»

Advertisement

 

Gaya फोटो

Gaya से जुड़े अन्य फोटो »

Gaya वीडियो

Gaya से जुड़े अन्य वीडियो »