NDTV Khabar

General election 2109


'General election 2109' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी का एक और वादा, बोले- सत्ता में आए तो सबसे पहले महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे

    राहुल गांधी का एक और वादा, बोले- सत्ता में आए तो सबसे पहले महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कोच्चि में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे’’. 

  • कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस बोली, नितिन गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर

    कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि, 'गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर हैं'.कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा,‘गडकरी जी के बयान पर मैं एक हिंदी की कहावत कहना चाहता हूं- कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना.

  • Top 5 News : उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, राम विलास पासवान के खिलाफ उन्हीं की बेटी धरने पर

    Top 5 News : उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, राम विलास पासवान के खिलाफ उन्हीं की बेटी धरने पर

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP)और समाजवादी पार्टी (SP) के गठबंधन के अब कांग्रेस (Congress)ने अकेले सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने पिता द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी पर की गयी टिप्पणी को लेकर विरोध जताते हुए माफी की मांग की है.

  • अरविंद केजरीवाल बोले, कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना, हम दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

    अरविंद केजरीवाल बोले, कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना, हम दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

    लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज़ कर दी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आप सबके संघर्ष से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार भी बनी, लेकिन केंद्र में जो भ्रष्ट सरकारें बैठी हैं, वो नहीं चाहती कि देश से भ्रष्टाचार समाप्त हो.

  • EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर भारतीय जनता पार्टी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के वास्ते दो कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी. 

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर बीजेपी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के लिए एक कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी.