NDTV Khabar

Gift cow


'Gift cow' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आखिर क्यों पीएम मोदी रवांडा को दीं 200 गायें, जानें क्या है इसका महत्व

    आखिर क्यों पीएम मोदी रवांडा को दीं 200 गायें, जानें क्या है इसका महत्व

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अफ्रीकी देशों की यात्रा के तहत रवांडा पहुंच गये हैं. यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला रवांडा दौरा है. पीएम मोदी ने अपनी इस यात्रा में रवांडा को 200 गायें दी हैं. भारत सरकार के इस फैसले की चर्चा हो रही है.

  • एक और 'ऐतिहासिक' यात्रा : रवांडा जाने वाले पहले प्रधानमंत्री बनेंगे पीएम मोदी, तोहफे में देंगे 200 गायें

    एक और 'ऐतिहासिक' यात्रा : रवांडा जाने वाले पहले प्रधानमंत्री बनेंगे पीएम मोदी, तोहफे में देंगे 200 गायें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह 23 से 27 जुलाई तक रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान वह ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा समेत कई वैश्विक महत्व के मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) टी. एस. तिरुमूर्ति ने संवाददाताओं से कहा कि 23 से 27 जुलाई तक तीन देशों के अपने दौरे में प्रधानमंत्री सबसे पहले दो दिन की ‘ऐतिहासिक’ यात्रा पर रवांडा जाएंगे. यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली रवांडा यात्रा होगी. इसके बाद वह 24 जुलाई को युगांडा जाएंगे और यहां से उनका अगला पड़ाव दक्षिण अफ्रीका होगा.

  • Super Dancer: बाबा रामदेव ने बच्चे को गिफ्ट में दी 'गाय', बर्फ पर किया 'योग'

    Super Dancer: बाबा रामदेव ने बच्चे को गिफ्ट में दी 'गाय', बर्फ पर किया 'योग'

    इतना ही नहीं, वह इस बार के एपिसोड में बर्फ पर बैठ कर बच्चों के साथ योग करते हुए दिखेंगे. इस बार सुपर डांसर के सेट पर बच्चों के डांस में भारत के विभिन्न संस्कृति और रंगों को दर्शाया जाएगा. इसके अलावा बाबा रामदेव एक बच्चे के डांस से इतना प्रसन्न हो जाते हैं कि उसे तोहफे में गाय देते हैं.

  • 'गोरक्षकों से लगता है डर', कहते हुए सपा नेता आजम खान ने शंकराचार्य की गाय वापस लौटाई

    'गोरक्षकों से लगता है डर', कहते हुए सपा नेता आजम खान ने शंकराचार्य की गाय वापस लौटाई

    समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य द्वारा भेंट में मिली गाय यह कहते हुए लौटा दी कि उन्हें गोरक्षकों से डर लगने लगा है. ना जाने गोरक्षक गोहत्या के आरोप में उन पर हमला कर उनकी हत्या कर दें.