NDTV Khabar

Giriraj singh


'Giriraj singh' - 234 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- आज बाला साहेब ठाकरे और शिवसैनिक कराह रहे होंगे क्योंकि...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- आज बाला साहेब ठाकरे और शिवसैनिक कराह रहे होंगे क्योंकि...

    बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिवसेना पर निशाना साधा है. उन्होंने बाला साहेब ठाकरे की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'बाला साहेब के वर्षों की तपस्या ने सनातनियों को महाराष्ट्र में एक उम्मीद और पहचान दी. आज हिंदुत्व विरोधियों के साथ जाता देख बाला साहेब और शिवसैनिक कराह रहे होंगे. इतिहास गवाही देगा कि कैसे बालासाहेब ने सबको एक किया और कुछ ने सबको बिखेर दिया.'

  • सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नीतीश कुमार और राज्य सरकार पर लगातार हमलावर रहते हैं. हालांकि जब भी उन्होंने नीतीश कुमार या राज्य सरकार को लेकर कोई बयान जारी किया उसके 24 घंटे के भीतर ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी नीतीश के समर्थन में आ जाते हैं.

  • गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए उठाए गए कदम पर असम सरकार को धन्यवाद देते हुए मंगलवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से पूछा कि क्या उनकी नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है. गिरिराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘बदरुद्दीन अजमल की नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम क्या सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है ..क्या ईरान, इंडोनेशिया, मलेशिया इत्यादि देशों में इस्लाम नहीं है जहां जनसंख्या नियंत्रण के लिए कारगर उपाय किए गए हैं.’’

  • Bihar Bypolls: बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM को मिली जीत तो गिरिराज सिंह का ऐसा आया Reaction...

    Bihar Bypolls: बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM को मिली जीत तो गिरिराज सिंह का ऐसा आया Reaction...

    Bihar Bypolls: बिहार में हुए विधानसभा उपचुनाव (Bihar Bypolls) में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को भी एक सीट पर जीत मिली. किशनगंज विधानसभा सीट जीतकर ओवैसी की पार्टी ने बिहार में अपना खाता खोला. इस जीत को भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार की समरसता के लिए खतरा बताया.

  • क्या बीजेपी ने फायरब्रांड गिरिराज सिंह का 'मुंह बंद' कर दिया है, क्यों नहीं उतारा चुनाव प्रचार में

    क्या बीजेपी ने फायरब्रांड गिरिराज सिंह का 'मुंह बंद' कर दिया है, क्यों नहीं उतारा चुनाव प्रचार में

    बिहार में आज 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव को लेकर प्रचार अभियान थम जाएगा. लेकिन इस पूरे प्रचार अभियान की खास बात यह है कि जहां तेजस्वी यादव ने एक दिन प्रचार किया तो इस बीजेपी ने गिरिराज सिंह को पूरी तरह से इससे दूर रखा.

  • Amit Shah के बयान से गिरिराज सिंह को बड़ा झटका, नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर

    Amit Shah के बयान से गिरिराज सिंह को बड़ा झटका, नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कथन के बाद कि वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में पार्टी चुनावी मैदान में जाएगी का सब अपने अपने तरीक़े से विश्लेषण कर रहे हैं.  निश्चित रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए इससे अच्छी ख़बर नहीं हो सकती क्योंकि बिहार बीजेपी के शीर्ष नेता सुशील मोदी के बाद अमित शाह के उनके पक्ष में बयान आने के बाद सब कुछ साफ हो गया है और कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • नीतीश कुमार को निशाना बनाते रहे गिरिराज सिंह आखिर शांत क्यों हो गए? यह है कारण

    नीतीश कुमार को निशाना बनाते रहे गिरिराज सिंह आखिर शांत क्यों हो गए? यह है कारण

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) अपने पार्टी हाई कमान की फटकार के बाद पिछले दो दिनों से शांत हैं. भाजपा के सूत्रों के अनुसार पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फिलहाल उन्हें कोई भी ऐसा बयान देने से मना किया है जिससे गठबंधन पर प्रतिकूल असर पड़े. गिरिराज और उनकी तरह के बिहार भाजपा के अन्य नेता जो जल जमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पानी-पानी करने में लगे थे, अब सब या तो मौन हैं, या शांत हैं. हालांकि बिहार भाजपा के कद्दावर नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबियों का हमेशा दावा था कि गिरिराज की अपनी सरकार को घेरने की इस मुहिम को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का कोई समर्थन प्राप्त नहीं था.

  • बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने राज्य में, खासतौर पर पटना में आई हालिया बाढ़ से निपटने में सरकार की अक्षमता सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके नेतृत्व की आलोचना है. इसके अलावा भाजपा के एक अन्य नेता एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने यह मांग की है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के लिए अब भगवा पार्टी के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करें.

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.

  • भाजपा जलजमाव के बहाने आख़िर नीतीश कुमार को निशाने पर क्यों रख रही है?

    भाजपा जलजमाव के बहाने आख़िर नीतीश कुमार को निशाने पर क्यों रख रही है?

    बिहार की राजधानी पटना में जलजमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जितना विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की आलोचना का सामना नहीं करना पड़ रहा है उससे कहीं अधिक आलोचना उनको अपने सहयोगी भाजपा के नेताओं की झेलनी पड़ रही है जिसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कर रहे हैं.

  • JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.

  • गिरिराज सिंह ने दी नीतीश सरकार को नसीहत, कहा- बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार, जहां गलत होगा वहां हम बोलेंगे

    गिरिराज सिंह ने दी नीतीश सरकार को नसीहत, कहा- बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार, जहां गलत होगा वहां हम बोलेंगे

    बिहार के दरभंगा पहुंचे केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने लहेरियासराय के गोविंदपुर में एक पूजा पंडाल में न सिर्फ मां दुर्गा की आरती में शामिल हुए बल्कि वहां फलाहार भी किया और बिहार में खुशहाली और समृद्धि की मां से आराधना की. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश अदृश्य शक्ति से चलता है. वह अदृश्य शक्ति देवी दुर्गा, कृष्ण और अन्य देवी देवताओं की है और इस शक्ति का महत्त्व समाज में भी स्वीकारा गया है. बिहार सरकार द्वारा पटना में रामलीला बंद करने पर गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के फैसले को अनुचित बताते हुए कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, यह उनकी समझ से परे है.

  • सड़कों पर पानी भरने से पटना की जनता परेशान, JDU और BJP के नेता एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

    सड़कों पर पानी भरने से पटना की जनता परेशान, JDU और BJP के नेता एक-दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी

    इस बात में कोई संदेह नहीं कि बिहार की राजधानी पटना अगर पिछले 7 दिन से जल जमाव से परेशान और तबाह है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत सभी लोग जिम्मेदार हैं. लेकिन दोनो दलों के नेताओं के बीच अब बयानों के माध्यम से जो हो रहा है, उससे तो लगता है कि जनता के बीच एक दूसरे को विलेन घोषित करने के लिए ये कोई मौका नहीं गंवाना चाहते. सबसे पहले जल जमाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराने का सिलसिला भाजपा की तरफ से शुरू हुआ और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसकी शुरुआत की.

  • पटना में जलजमाव को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार

    पटना में जलजमाव को लेकर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह- जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार

    बेगूसराय में बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज ने कहा ''मैं बेगूसराय से जनप्रतिनिध हूं अगर यहां कुछ नहीं होता है तो कमियों को हम स्वीकारेंगे और जनता से क्षमा याचना करेंगे. राजग का हिस्सा होने के साथ पटना में भी भाजपा के कई सांसद हैं और वहां की जनता ने हमपर भरोसा किया. जो बाढ़ आया उसके लिए जनता नहीं हम जिम्मेदार हैं.

  • पटना में आई बाढ़ तो गिरिराज सिंह ने एक बार फिर सहयोगी नीतीश कुमार पर बोला हमला, दिया यह बयान

    पटना में आई बाढ़ तो गिरिराज सिंह ने एक बार फिर सहयोगी नीतीश कुमार पर बोला हमला, दिया यह बयान

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बाढ़ और पटना में जलजमाव (Patna Flood) को लेकर बिहार की नीतीश सरकार को घेरा है.

  • बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान, कैंसर से की तुलना

    बीजेपी नेता गिरिराज सिंह का बढ़ती जनसंख्या को लेकर बड़ा बयान, कैंसर से की तुलना

    जनसंख्या नियंत्रण के लिए गिरिराज सिंह ने चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन की तरह भारत को भी कड़ा कानून लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में इसकी विस्फोटक वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए जनसंख्या को नियंत्रित करने के उपायों की वकालत की थी. परिवार को पालना भी देशभक्ति का कार्य है. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर चिंता व्यक्त की है.

  • नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    सिंह से बेगूसराय दौरे के दौरान जब जद (यू) की प्रतिक्रिया पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तो क्या मैं आत्महत्या कर लूं? अगर एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में अपने क्षेत्र की आवाज न उठाऊं, तो मुझसे और क्या करने उम्मीद है? इस बयान पर कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा है कि सिंह के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश का मामला और जिस जद (यू) नेता ने उन्हें ऐसा कहने के लिए उकसाया, उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए.