NDTV Khabar

Goa cabinet


'Goa cabinet' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा में बीजेपी सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. इसमें कांग्रेस से आए तीन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई है. इस विस्तार में 4 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले शनिवार को चार मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया. 

  • गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आज अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे. मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाया जाएगा. नए मंत्रियों का शपथग्रहण अपराह्न तीन बजे होने की संभावना है. कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे और इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. उनके समर्थन के बाद सावंत ने जीएफपी के मंत्रियों को हटाने का फैसला किया. क्षेत्रीय पार्टी जीएफपी ने साल 2017 में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा देने को कहा है. बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज, एतानासियो मोन्सेराते तथा विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे.    

  • कांग्रेस के सवालः 11 महीने से बीमार मनोहर पर्रिकर कैसे बने हुए हैं गोवा के मुख्यमंत्री

    कांग्रेस के सवालः 11 महीने से बीमार मनोहर पर्रिकर कैसे बने हुए हैं गोवा के मुख्यमंत्री

    राफेल सौदे पर गोवा के एक मंत्री के कथित ऑडियो टेप पर उठे विवाद के बीच प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को जानना चाहा कि 11 महीने से अस्वस्थ रहने के बावजूद मुख्ममंत्री मनोहर पर्रिकर को क्यों नहीं हटाया गया.

  • गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिल्ली के AIIMS में बुलाई कैबिनेट की बैठक, अहम फैसले की उम्मीद

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिल्ली के AIIMS में बुलाई कैबिनेट की बैठक, अहम फैसले की उम्मीद

    अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने 12 अक्टूबर यानी शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कैबिनेट की बैठक बुलाई है. फिलहाल, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स में फिलहाल एम्स में भर्ती हैं. 15 सितंबर को एम्स अस्पताल में मनोहर पर्रिकर के भर्ती होने के बाद यह आधिकारिक बैठक है, जिसे उन्होंने खुद बुलाई है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री इस बैठक में गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं से भी दिल्ली के एम्स में चर्चा करेंगे. 

  • गोवा की मनोहर पर्रिकर कैबिनेट से हटाए गए BJP विधायक फ्रांसिस डिसूजा ने कही यह बात...

    गोवा की मनोहर पर्रिकर कैबिनेट से हटाए गए BJP विधायक फ्रांसिस डिसूजा ने कही यह बात...

    मनोहर पर्रिकर नीत गोवा कैबिनेट से सोमवार को हटाए जाने पर नाखुशी जाहिर करते हुए भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा ने सवाल किया कि क्या 20 वर्ष तक पार्टी के साथ वफादारी निभाने का उन्हें यह सिला मिला है. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार की सुबह एक फैसले में अपने कैबिनेट के बीमार चल रहे दो मंत्रियों डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर को बाहर कर दिया. फिलहाल अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती डिसूजा ने फोन पर बताया, 'पार्टी के साथ 20 साल की वफादारी का मुझे यही सिला मिल रहा है.'

  • गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से हटाए गए दो मंत्री, जानिए वजह

    गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से हटाए गए दो मंत्री, जानिए वजह

    गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से दो मंत्री हटा दिए गए हैं. उपजे विवाद के बाद लिया गया फैसला.

  • मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जल्‍द होगा कैबिनेट में फेरबदल : अमित शाह

    मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जल्‍द होगा कैबिनेट में फेरबदल : अमित शाह

    गोवा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का निर्णय किया है और अस्वस्थ चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपने पद पर बरकरार रहेंगे.

  • रोजाना 16 घंटे काम करता हूं, सीएम रहते तीन गुना अधिक रफ्तार से काम किया : मनोहर पर्रिकर

    रोजाना 16 घंटे काम करता हूं, सीएम रहते तीन गुना अधिक रफ्तार से काम किया : मनोहर पर्रिकर

    गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि केंद्र में बड़ी भूमिका संभालने के बाद भी बीजेपी आलाकमान ने उन्हें राज्य की लक्ष्मीकांत पार्सेकर की अगुवाई वाली सरकार का मार्गदर्शन करते रहने को कहा है।