NDTV Khabar

Goa cabinet expansion


'Goa cabinet expansion' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा सरकार की कैबिनेट का विस्तार, कांग्रेस के 3 बागी विधायकों सहित 4 लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

    गोवा में बीजेपी सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. इसमें कांग्रेस से आए तीन विधायकों को कैबिनेट में जगह दी गई है. इस विस्तार में 4 नए मंत्रियों को जगह दी गई है. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले शनिवार को चार मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया. 

  • गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा : बीजेपी में कांग्रेस के 10 विधायक शामिल होने के बाद आज कैबिनेट का होगा विस्तार

    गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आज अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेंगे. मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाया जाएगा. नए मंत्रियों का शपथग्रहण अपराह्न तीन बजे होने की संभावना है. कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे और इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. उनके समर्थन के बाद सावंत ने जीएफपी के मंत्रियों को हटाने का फैसला किया. क्षेत्रीय पार्टी जीएफपी ने साल 2017 में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा देने को कहा है. बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज, एतानासियो मोन्सेराते तथा विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे.    

  • रोजाना 16 घंटे काम करता हूं, सीएम रहते तीन गुना अधिक रफ्तार से काम किया : मनोहर पर्रिकर

    रोजाना 16 घंटे काम करता हूं, सीएम रहते तीन गुना अधिक रफ्तार से काम किया : मनोहर पर्रिकर

    गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि केंद्र में बड़ी भूमिका संभालने के बाद भी बीजेपी आलाकमान ने उन्हें राज्य की लक्ष्मीकांत पार्सेकर की अगुवाई वाली सरकार का मार्गदर्शन करते रहने को कहा है।