NDTV Khabar

Goa candidate 2017


'Goa candidate 2017' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा चुनाव 2017: लुइजिन्हो फ्लेरियो के लिए इम्तिहान की घड़ी

    गोवा चुनाव 2017: लुइजिन्हो फ्लेरियो के लिए इम्तिहान की घड़ी

    गोवा की सियासत में अच्छी पैठ बना चुके अपने नेता लुइजिन्हो फ्लेरियो को कांग्रेस ने नेवलिम विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. 26 अगस्त, 1951 को जन्मे फ्लेरियो वर्ष 2013 से कांग्रेस के महासचिव हैं. इसके अलावा वह वर्ष 1998–99 के बीच दो बार गोवा के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. बीजेपी नेता पर्रिकर के केंद्रीय राजनीति में आने के बाद लुइजिन्हो फ्लेरियो के जरिए राज्य में अपनी खोई जमीन वापस पाने की जुगत में है. 

  • दिगंबर कामत: क्या करा पाएंगे कांग्रेस की सत्ता में वापसी?

    दिगंबर कामत: क्या करा पाएंगे कांग्रेस की सत्ता में वापसी?

    गोवा की मडगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे दिगंबर कामत के लिए ये चुनाव कड़ा इम्तिहान है. उन पर कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने की जिम्मेदारी है. साल 2007 से 2012 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे कामत के काम और उनके चेहरे को पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने नकार दिया था.  8 मार्च, 1954 को मडगांव में जन्मे कामत स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनके पास बीएससी की डिग्री है. 

  • गोवा चुनाव 2017: गोम्स की अगुवाई में कितना उभरेगी 'AAP'

    गोवा चुनाव 2017: गोम्स की अगुवाई में कितना उभरेगी 'AAP'

    पूर्व नौकरशाह एल्विस गोम्स ने जुलाई, 2016 में आम आदमी पार्टी का दामन थामा. गोम्स ने गोवा प्रशासन में 20 साल से ज्यादा काम किया है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गोम्स को गोवा में मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. गोम्स दक्षिणी गोवा की कुनकोलिम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. आप में शामिल होने के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. उस समय वह आईजी जेल तथा शहरी विकास सचिव थे.

  • गोवा चुनाव 2017: बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं वेलिंगकर

    गोवा चुनाव 2017: बीजेपी के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकते हैं वेलिंगकर

    सुभाष वेलिंगकर गोवा में आरएसएस के प्रमुख रह चुके हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से बगावत कर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण उन्हें अगस्त, 2016 में पद से हटा दिया गया था.  उन्हें आरएसएस प्रमुख के पद से हटाए जाने के विरोध में आरएसएस के करीब 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया था. आपको बता दें कि वेलिंगकर करीब पिछले 54 सालों से आरएसएस से जुड़े हुए थे.

  • लक्ष्मीकांत पारसेकर: किस्मत का फैसला करेगा ये विधानसभा चुनाव

    लक्ष्मीकांत पारसेकर: किस्मत का फैसला करेगा ये विधानसभा चुनाव

    इस बार गोवा विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर के भविष्य का फैसला करेंगे. वर्तमान में वह मेंड्रम विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और इस बार भी बीजेपी ने इन्हें इसी सीट से उतारा है. 4 जुलाई, 1956 को गोवा के परनेम ताल्लुका के हर्मल गांव में जन्मे पारसेकर को मनोहर पर्रिकर के केंद्र की राजनीति में जाने के बाद नवंबर, 2014 में मुख्यमंत्री बनाया गया था.  पारसेकर ने पणजी के सेंटर ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट इंस्ट्रक्शन एंड रिसर्च से एमएससी और बीएड किया है. वह हर्मल के एक स्कूल में प्रिंसिपल भी रहे हैं. मुख्यमंत्री बनाने जाने से पहले वह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रहे. वह आरएसएस के भी काफी करीब रहे हैं

  • गोवा चुनाव 2017 : भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, बाकी 4 सीटों पर भी घोषणा जल्‍द

    गोवा चुनाव 2017 : भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, बाकी 4 सीटों पर भी घोषणा जल्‍द

    गोवा में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी दूसरी सूची सोमवार को जारी कर दी. इसमें सात उम्मीदवारों के नाम हैं.