NDTV Khabar

Goa cm


'Goa cm' - 82 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    बेरोजगारी पर बोले गोवा के सीएम, भगवान भी आ जाएं शासन करने तो भी सरकारी नौकरी...

    सावंत ने राज्य द्वारा आयोजित रोजगार मेले के उद्घाटन में कहा कि सरकार पांच से छह हजार लोगों को सरकारी विभागों में रख सकती है. उन्होंने कहा, 'यदि कल भगवान आ जायें और राज्य में शासन करें तो भी वह लोगों को 100 प्रतिशत सरकारी नौकरी नहीं दे पाएंगे.'

  • डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    डिप्टी CM से हटाए जाने पर भड़के विजय सरदेसाई, कहा- पर्रिकर की दो बार हुई मौत, 17 मार्च और आज

    सरदेसाई ने मिरामार में पर्रिकर के स्मारक के पास लोगों से कहा, ‘पर्रिकर की दो बार मौत हुई... उनका देहावसान 17 मार्च को हुआ, जबकि आज उनकी राजनीतिक परंपरा खत्म हो गई.’ उन्होंने यह घोषणा भी कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) भाजपा नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले रही है. सरदेसाई ने कहा, ‘हमने प्रमोद सांवत सरकार का समर्थन किया था क्योंकि मैंने पर्रिकर से वादा किया था कि किसी भी परिस्थिति में सरकार को समर्थन जारी रहेगा. हम अब राजग द्वारा ठगे गए महसूस कर रहे हैं.'

  • कांग्रेसी MLA के बीजेपी में शामिल होने पर पूर्व CM मनोहर पर्रिकर के बेटे बोले- यह मेरे पिताजी का रास्ता नहीं

    कांग्रेसी MLA के बीजेपी में शामिल होने पर पूर्व CM मनोहर पर्रिकर के बेटे बोले- यह मेरे पिताजी का रास्ता नहीं

    उत्पल ने कहा, 'मेरे पिताजी ने जो रास्ता चुना था, निश्चित तौर यह उससे अलग है. 17 मार्च को जब मेरे पिता का निधन हुआ, उसी दिन मुझे पता लग गया था कि उनका चुना हुआ रास्ता खत्म हो गया. लेकिन गोवा को इसके बारे में कल सीख मिली.'

  • गोवा की बीजेपी सरकार में उपमुख्यमंत्री बोले- जरूरत पड़ी तो युवाओं को हथियार थमा देंगे

    गोवा की बीजेपी सरकार में उपमुख्यमंत्री बोले- जरूरत पड़ी तो युवाओं को हथियार थमा देंगे

    गोवा के उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दिये जाने के प्रावधान को कमजोर किया जाता है, तो उनकी गोवा फॉरवर्ड पार्टी युवाओं को ‘‘हथियार’’थमाएगी.

  • गोवा : डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सुदीन धवलीकर, कहा- 'चौकीदारों' ने डकैती की

    गोवा : डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सुदीन धवलीकर, कहा- 'चौकीदारों' ने डकैती की

    गोवा में बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाली प्रमोद सावंत सरकार (Pramod Sawant Government) के शपथ ग्रहण करने के सात दिन बाद ही उलटफेर हो गया. गोवा (Goa) की गठबंधन सरकार में सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के कुल तीन विधायकों में से दो बीजेपी में शामिल हो गए. इस पार्टी के नेता और उप मुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर (Sudin Dhavalikar) को पद से हटा दिया गया. गोवा के सबसे पुराने राजनीतिक दल एमजीपी के सामने अब संकट पैदा हो गया है.

  • गोवा: 'सियासी ड्रामे' पर शिवसेना ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- पार्थिव शरीर की राख ठंडी होने का भी इंतजार नहीं किया

    गोवा: 'सियासी ड्रामे' पर शिवसेना ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- पार्थिव शरीर की राख ठंडी होने का भी इंतजार नहीं किया

    सावंत (45 वर्ष) ने सोमवार देर रात गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. इससे पहले भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच सरकार गठन को लेकर बातचीत का लम्बा दौर चला था. पार्टी सूत्रों ने बताया कि सहयोगियों के साथ सत्ता समझौते को लेकर बनी समझ के तहत समर्थन देने वाले दोनों छोटे दलों के एक-एक विधायक को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. उप मुख्यमंत्री बनाए जाने वाले विधायक जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई तथा एमजीपी विधायक सुदिन धावलिकर हैं.

  • गोवा के नए CM प्रमोद सावंत बहुमत परीक्षण में रहे सफल, मिले 20 वोट

    गोवा के नए CM प्रमोद सावंत बहुमत परीक्षण में रहे सफल, मिले 20 वोट

    गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत विधानसभा में बहुमत परीक्षण में सफल रहे. बीजेपी ने अपने सहयोगियों की मदद से बहुमत के लिए जरूरी 19 सीटों से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया. बीजेपी और उसके सहयोगियों को 20 वोट मिले. जबकि कांग्रेस खेमे को कुल 15 वोट मिले. 

  • गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा में नए CM का फ्लोर टेस्ट आज, फाइव स्टार रिसॉर्ट में ले जाए गये बीजेपी के विधायक

    गोवा की नई बीजेपी सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है. बीजेपी के पास अपने सहयोगियों की मदद से बहुमत के लिए ज़रूरी 19 सीटों से ज़्यादा का आंकड़ा है. ऐसे में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की नई सरकार के लिए फ़्लोर टेस्ट की राह आसान है. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के विधायकों को एक पाइव स्टार रिसॉर्ट में ठहराया गया है. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के अचानक निधन के बाद प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं.

  • गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत? देर रात दो बजे ली शपथ, 10 बड़ी बातें

    सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

  • NEWS FLASH: कांग्रेस ने केरल और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

    NEWS FLASH:  कांग्रेस ने केरल और महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • गोवा की सबसे पुरानी पार्टी के नेता सुदीन धावलीकर बने डिप्टी सीएम, जानिए उनके बारे में सबकुछ..

    गोवा की सबसे पुरानी पार्टी के नेता सुदीन धावलीकर बने डिप्टी सीएम, जानिए उनके बारे में सबकुछ..

    गोवा में प्रमोद सावंत अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. बताया जाता है कि सहयोगी दलों के साथ हुए समझौते के तहत बीजेपी के गठबंधन सहयोगियों के दो विधायक उप मुख्यमंत्री बनेंगे. सावंत मनोहर पर्रिकर का स्थान लेंगे. दो उप मुख्यमंत्री गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक सुदीन धावलीकर होंगे.

  • ब्यूनस आयर्स में जन्मे विजय सरदेसाई ने ली गोवा के डिप्टी सीएम पद की शपथ, पढ़िए उनसे जुड़ी खास बातें...

    ब्यूनस आयर्स में जन्मे विजय सरदेसाई ने ली गोवा के डिप्टी सीएम पद की शपथ, पढ़िए उनसे जुड़ी खास बातें...

    सन 1970 में 14 जून को जन्मे विजय सरदेसाई (Vijay Sardesai) गोवा (Goa) सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं. फतोरदा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सरदेसाई गोवा फारवर्ड पार्टी ( Goa Forward Party) के नेता हैं. उनके पास फिलहाल टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, कृषि, संग्रहालय और पुरातत्व विभाग हैं. इसके अलावा फैक्ट्री और बॉयलर का विभाग भी उनके पास है.

  • गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पेशे से हैं डॉक्टर, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    पेशे से किसान और आर्युर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं. 45 वर्षीय डॉ सावंत की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी की नेत्री हैं और साथ में शिक्षिका भी हैं.       

  • जब मनोहर पर्रिकर ने की थी शूटर तेजस्विनी सावंत की मदद, तुरंत कर दिए थे चेक पर दस्तखत

    जब मनोहर पर्रिकर ने की थी शूटर तेजस्विनी सावंत की मदद, तुरंत कर दिए थे चेक पर दस्तखत

    यह वो समय था जब छोटी सी तेजस्विनी सावंत को बहुत कम लोग जानते थे और जर्मनी में विश्व शूटिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिये उन्हें तत्काल आर्थिक मदद की जरूरत थी. ऐसे वक्त में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर उनके लिये उम्मीद की किरण बनकर आये थे. महाराष्ट्र के कोल्हापुर से आने वाली शूटर तेजस्विनी सावंत ने कहा कि इस मदद से वह न सिर्फ 2005 की प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाईं बल्कि यह मौका उनके कॅरियर में निर्णायक मोड़ बना क्योंकि इसके बाद तो उन्होंने नयी-नयी ऊंचाइयां छुईं. 

  • गोवा में क्यों खिंचे चले आते हैं सैलानी, जानिए अब तक यहां हुए कितने मुख्यमंत्री?

    गोवा में क्यों खिंचे चले आते हैं सैलानी,  जानिए अब तक यहां हुए कितने मुख्यमंत्री?

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया. जानिए गोवा में अब तक कुल कितने मुख्यमंत्री हुए. क्यों सैलानी यहां खिंचे चले आते हैं.?

  • किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सरकार बनाने में लगी हैं. भाजपा (BJP) जहां अपने सहयोगियों को मनाने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा विधायकों वाली कांग्रेस (Congress) पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस ने सरकार बनाने के 48 घंटे में दो बार राज्यपाल के सामने दावा पेश किया. मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद शनिवार को कांग्रेस ने पहली बार सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद पर्रिकर के निधन के बाद सोमवार को दावा पेश किया गया. सोमवार दोपहर कांग्रेस के 14 विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इस के बाद गोवा के भाजपा प्रमुख विनय तेंदुलकर का बयान आया कि दोपहर दो बजे तक सीएम के नाम का फैसला हो जाएगा और चार बजे तक मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह हो जाएगा.

  • गोवा BJP चीफ बोले- अगले मुख्यमंत्री को लेकर दोपहर दो बजे तक फैसला, तीन बजे के बाद शपथग्रहण समारोह

    गोवा BJP चीफ बोले- अगले मुख्यमंत्री को लेकर दोपहर दो बजे तक फैसला, तीन बजे के बाद शपथग्रहण समारोह

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद से राज्य से भाजपा अपने सहयोगी दलों से बातचीत में लगी हुई हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress पिछले 48 घंटे में सरकार बनाने के लिए दो बार दावा पेश कर चुकी है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने नए मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए सोमवार को पार्टी के नेताओं और गठबंधन के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ बातचीत की.

  • गोवा में मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे बीजेपी नेता प्रमोद सावंत : सूत्र

    गोवा में मुख्यमंत्री बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे बीजेपी नेता प्रमोद सावंत : सूत्र

    मनोहर पर्रिकर के निधन ( Manohar Parrikar's death) के बाद बीजेपी नेता और गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं.