NDTV Khabar

Goa congress News in Hindi


'Goa congress' - 83 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

    गोवा: कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया, राज्यपाल को लिखी चिट्ठी

    गोवा के अस्वस्थ मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बिगड़ने की खबरें आने पर शनिवार को कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भेजकर सरकार बनाने का दावा किया. राज्यपाल को संबोधित पत्र में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर ने कहा कि पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में है और इसके विधायकों की संख्या और घट सकती है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने और विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की मांग की. 

  • गोवा कांग्रेस का दावा, मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में हैं राफेल डील के 'राज'

    गोवा कांग्रेस का दावा, मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में हैं राफेल डील के 'राज'

    राफेल डील (Rafale Deal) पर द हिंदू की रिपोर्ट के बाद मचे सियासी बवाल के बीच गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि सिर्फ संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच से ही मसले की तह में जाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, 'गोवा के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर पर्किर के शयन कक्ष में राफेल की जो फाइलें हैं, वह एक-एक करके घटती जा रही हैं. जेपीसी जांच से इन सारे तथ्यों का खुलासा हो जाएगा और ऑडियो टेप के तथ्यों की पुष्टि हो जाएगी'. 

  • महाराष्ट्र केे पूर्व मुख्यमंत्री का दावा, जल्द गिर जाएगी गोवा की भाजपा सरकार

    महाराष्ट्र केे पूर्व मुख्यमंत्री का दावा, जल्द गिर जाएगी गोवा की भाजपा सरकार

    गोवा में जारी सियासी उठापटक और मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की खराब सेहत के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan ) ने चौंकाने वाला दावा किया है. बृहस्पतिवार को उन्होंने दावा किया कि गोवा विधानसभा समय से पहले भंग हो जाएगी. चव्हाण ने पणजी में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक प्रतापसिंह राणे के 80वें जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

  • पर्रिकर से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- उन्होंने मुझे बताया उनका नए राफेल सौदे से कोई लेना-देना नहीं

    पर्रिकर से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- उन्होंने मुझे बताया उनका नए राफेल सौदे से कोई लेना-देना नहीं

    ‘गोवा ऑडियो टेप’ को वास्तविक बताने के एक दिन बाद राहुल ने ये आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने इस टेप के जरिए राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला किया था. दरअसल, इस टेप में दावा किया गया कि है कि पर्रिकर के पास ‘गोपनीय जानकारी’ है. राफेल सौदे में मोदी के खिलाफ आरोपों को दोहराते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने लोगों से 30 हजार करोड़ रुपये छीन कर अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिए.

  • कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    चोडांकर ने कहा, 'दो सीटों पर आगामी विधानसभा उप चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस सरकार बना लेगी. हम लोग सत्ता में काबिज गठबंधन के पांच विधायकों के संपर्क में हैं. एक बार वे विधायक सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें, फिर कांग्रेस उनके समर्थन से राज्य में सरकार बनाएगी.' बता

  • कांग्रेस का दावा: जिस गोवा मंत्री का 'राफेल फाइल ऑडियो' आया सामने, उन्हें पीएम मोदी और अमित शाह ने दी धमकी

    कांग्रेस का दावा: जिस गोवा मंत्री का 'राफेल फाइल ऑडियो' आया सामने, उन्हें पीएम मोदी और अमित शाह ने दी धमकी

    राणे ने कहा कि कुमार द्वारा किया गया दावा 'बकवास' है. कुमार ने कहा, 'वे मेरे परिवार के पीछे पड़े हैं, वे मेरे जीवन के पीछे पड़े हैं. यही कारण है कि मैं (विश्वजीत राणे) यहां हूं. उन्होंने ऐसा मुझसे कई बार कहा. वे एक साल से लगातार मेरे संपर्क में है.. मैं किसी भी टेस्ट के लिए तैयार हूं. मैं कोई झूठ नहीं बोल रहा हूं.' कांग्रेस नेता ने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राणे को डरा रहे थे.

  • कांग्रेस के सवालः 11 महीने से बीमार मनोहर पर्रिकर कैसे बने हुए हैं गोवा के मुख्यमंत्री

    कांग्रेस के सवालः 11 महीने से बीमार मनोहर पर्रिकर कैसे बने हुए हैं गोवा के मुख्यमंत्री

    राफेल सौदे पर गोवा के एक मंत्री के कथित ऑडियो टेप पर उठे विवाद के बीच प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को जानना चाहा कि 11 महीने से अस्वस्थ रहने के बावजूद मुख्ममंत्री मनोहर पर्रिकर को क्यों नहीं हटाया गया.

  • राफेल मामला: कांग्रेस के आरोपों पर BJP मंत्री विश्वजीत राणे की सफाई- ऑडियो की जांच हो, टेप में मेरी आवाज नहीं

    राफेल मामला: कांग्रेस के आरोपों पर BJP मंत्री विश्वजीत राणे की सफाई- ऑडियो की जांच हो, टेप में मेरी आवाज नहीं

    गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत पी राणे ने कहा, 'ऑडियो टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है. कांग्रेस इस हद तक गिर गई है कि वह टेप के साथ छेड़छाड़ कर मुख्यमंत्री और कैबिनेट के बीच गलतफहमी पैदा कर रही है. मनोहर पर्रिकर ने कभी भी राफेल या किसी तरह के कागजात की कोई बात नहीं की. मैंने उनसे इस मामले में इसकी आपराधिक जांच करने के लिए कहा है.'

  • BJP मंत्री के हवाले से कांग्रेस का दावा: मनोहर पर्रिकर ने कहा मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मेरे बेडरूम में हैं राफेल के कागजात

    BJP मंत्री के हवाले से कांग्रेस का दावा: मनोहर पर्रिकर ने कहा मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मेरे बेडरूम में हैं राफेल के कागजात

    कांग्रेस ने कहा, 'राफेल घोटाले में अब गोवा की भाजपा सरकार के मंत्री ने सनसनीखेज और चौंकानेवाला खुलासा कर भ्रष्टाचार की परतें उजागर कर दी हैं. कुछ दिन पहले हुई गोवा कैबिनेट की बैठक हंगामेदार रही. गंभीर रूप से अस्वस्थ होने के बावजूद पूर्व रक्षामंत्री और भाजपा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पहुंचे. गोवा के मंत्री की बातचीत से साफ है कि गहमागहमी के बीच सीएम ने कथित रूप से कहा कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता और राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं.'

  • ...तो इस वजह से मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला मार्च, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

    ...तो इस वजह से मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला मार्च, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

    मार्च के दौरान विपक्ष ने मांग की कि अब समय आ गया है जब गोवा को एक पूर्णकालीन मुख्यमंत्री की जरूरत है. पीपुल्स मार्च फॉर रिस्टोरेशन ऑफ गवर्नेंस के बैनर तले लोगों ने करीब एक किमी तक मार्च किया और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए पर्रिकर को 48 घंटे का "अल्टीमेटम" भी दिया.    

  • मनोहर पर्रिकर का घर हॉस्पिटल में तब्दील, कांग्रेस ने जताई निधन की आशंका, तो बीजेपी भड़की

    मनोहर पर्रिकर का घर हॉस्पिटल में तब्दील, कांग्रेस ने जताई निधन की आशंका, तो बीजेपी भड़की

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की खराब सेहत के बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. पर्रिकर 14 अक्टूबर के बाद से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे हैं. इस बीच कांग्रेस ने कहा है मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर से दिखाई नहीं दिए हैं, संभवत: वह जीवित नहीं हैं. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की इस टिप्पणी को सिरे से नकार दिया है.

  • ऑपरेशन कमल इन गोवा...

    ऑपरेशन कमल इन गोवा...

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की लगातार बिगड़ती बियत के बाद बीजेपी ने यह फैसला किया है कि अब वह गोवा में एक नया मुख्यमंत्री बनाएगी. उसने अपने सरकार के बहुमत के लिए कांग्रेस के दो विधायकों का भी इस्तीफा भी करा दिया. गोवा जैसे छोटे से राज्य में अपनी सरकार बनवाने के लिए इतनी बड़ी मशश्कत करना यह दिखाता है कि बीजेपी छोटे से छोटे राज्य में अपनी सरकार बनवाने को लेकर कितनी गंभीर है. बीजेपी ने यही फॉर्मूला उत्तर पूर्व के कई राज्यों में अपनाया जहां बीजेपी के विधायकों की संख्या काफी कम है, मगर जोड़-तोड़ करके उन्होंने सरकार बनाई, यानी किसी भी हालत में किसी और पार्टी को सरकार नहीं बनाने देना है भले ही बीजेपी को उस राज्य में बहुमत न हो या वह सबसे बड़ी पार्टी भी न हो.

  • पांच बड़ी खबरें : गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रशांत किशोर को JDU में मिली नंबर 2 की कुर्सी

    पांच बड़ी खबरें : गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रशांत किशोर को JDU में मिली नंबर 2 की कुर्सी

    स्वयंभू बाबा रामपाल को बच्चे समेत पांच लोगों की हत्या के मामलों में हिसार की अदालत ने दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है.

  • कांग्रेस नेता का दावा - गोवा में भाजपा को तोड़ना चाहते थे मनोहर पर्रिकर सरकार के मंत्री

    कांग्रेस नेता का दावा - गोवा में भाजपा को तोड़ना चाहते थे मनोहर पर्रिकर सरकार के मंत्री

    कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ए चेल्लाकुमार ने दावा किया है कि गोवा की भाजपा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में सत्ताधारी गठबंधन को तोड़कर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे. बहरहाल, राणे ने इस दावे को सिरे से खारिज किया है. चेल्लाकुमार ने दावा किया कि दो महीने पहले तक राणे इस मुद्दे पर उनके संपर्क में थे.

  • गोवा में कांग्रेस को झटका, अमित शाह से मुलाकात के बाद 2 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन करने का ऐलान किया

    गोवा में कांग्रेस को झटका, अमित शाह से मुलाकात के बाद 2 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन करने का ऐलान किया

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच इस समय बड़ी खबर आ रही है.  गोवा कांग्रेस के दो विधायक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों विधायक आज सुबह केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक के साथ दिल्ली आए हैं.

  • गोवा कांग्रेस का आरोप, अस्पताल से 'लोगों को धमका' रहे हैं मनोहर पर्रिकर

    गोवा कांग्रेस का आरोप, अस्पताल से 'लोगों को धमका' रहे हैं मनोहर पर्रिकर

    कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अस्पताल के अपने कमरे से 'लोगों को धमका रहे हैं.' पार्टी ने बीमारी के चलते पिछले कुछ महीनों से गोवा, मुंबई और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज करा रहे पर्रिकर के मेडिकल बुलेटिन की भी मांग की. पर्रिकर फिलहाल नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में एडवांस पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज करा रहे हैं.

  • मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

    मनोहर पर्रिकर की जगह ले सकते हैं श्रीपद नाइक! अमित शाह ने बुलाई BJP नेताओं की बैठक

    मनोहर पर्रिकर की सेहत ठीक नहीं है और वो दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं. वहीं गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा.

  • NEWS FLASH: Asia Cup 2018, Ind vs Pak: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 8 विकेट से हराया

    NEWS FLASH: Asia Cup 2018, Ind vs Pak: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 8 विकेट से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

«12345»

Advertisement

 

Goa congress वीडियो

Goa congress से जुड़े अन्य वीडियो »