NDTV Khabar

Goa crisis


'Goa crisis' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

    गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

    मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ हाल में पार्टी में शामिल हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी. सभी विधायक शुक्रवार को गोवा लौट आए. बहरहाल, सावंत गोवा में खनन के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए वहीं रुक गए.

  • Top 5 News : कर्नाटक के बाद गोवा कांग्रेस में फूट, क्या गलत तरीके से आउट हुए धोनी, VIDEO वायरल

    Top 5 News : कर्नाटक के बाद गोवा कांग्रेस में फूट, क्या गलत तरीके से आउट हुए धोनी, VIDEO वायरल

    कर्नाटक में मचे सियासी घमासान के बीच अब कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष भी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके और वक्त की मांग की है.  उधर, गोवा में 10 कांग्रेस विधायकों का समूह सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गया. 40 सदस्यीय सदन में अब भगवा पार्टी के विधायकों की संख्या 27 पर पहुंच गई है. 

  • ऑपरेशन कमल इन गोवा...

    ऑपरेशन कमल इन गोवा...

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की लगातार बिगड़ती बियत के बाद बीजेपी ने यह फैसला किया है कि अब वह गोवा में एक नया मुख्यमंत्री बनाएगी. उसने अपने सरकार के बहुमत के लिए कांग्रेस के दो विधायकों का भी इस्तीफा भी करा दिया. गोवा जैसे छोटे से राज्य में अपनी सरकार बनवाने के लिए इतनी बड़ी मशश्कत करना यह दिखाता है कि बीजेपी छोटे से छोटे राज्य में अपनी सरकार बनवाने को लेकर कितनी गंभीर है. बीजेपी ने यही फॉर्मूला उत्तर पूर्व के कई राज्यों में अपनाया जहां बीजेपी के विधायकों की संख्या काफी कम है, मगर जोड़-तोड़ करके उन्होंने सरकार बनाई, यानी किसी भी हालत में किसी और पार्टी को सरकार नहीं बनाने देना है भले ही बीजेपी को उस राज्य में बहुमत न हो या वह सबसे बड़ी पार्टी भी न हो.

  • गोवा का सियासी संकट...

    गोवा का सियासी संकट...

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को उनके परिवार वाले गोवा ले गए हैं जहां उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पर्रिकर की तबियत नाजुक है फिर भी बीजेपी उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाए रखना चाहती है. यही वजह है कि अभी तक बीजेपी गोवा में मुख्यमंत्री बदलने से इनकार करती रही है.