NDTV Khabar

Goa election 2017


'Goa election 2017' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गोवा और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव पद से हटाया

    दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गोवा और कर्नाटक के प्रभारी महासचिव पद से हटाया

    गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बावजूद राज्य में सरकार नहीं बना पाने के कुछ हफ्तों बाद शनिवार को कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से गोवा के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी वापस ले ली. जबकि संगठन में कुछ अन्य बदलाव भी किये गये हैं.

  • बीजेपी को सरकार गठन का न्योता देने के लिए गोवा की राज्यपाल को मजबूर किया गया : कांग्रेस

    बीजेपी को सरकार गठन का न्योता देने के लिए गोवा की राज्यपाल को मजबूर किया गया : कांग्रेस

    कांग्रेस पार्टी के सचिव गिरीश चोडंकर ने कहा, "जब हमारी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल इसी सप्ताह उनसे मिला, तो हमने उनके हाव-भाव पर गौर किया... वह हमारे किसी नेता से आंख नहीं मिला पा रही थीं... मुझे महसूस हुआ कि वह अपनी अंतरात्मा से बातें कर रही हैं... मुझे उनके लिए दुख है..."

  • यही होता है जब आप गोवा सिर्फ 'छुट्टियां' मनाने आते हैं : पर्रिकर ने दिग्विजय सिंह को दिया ताना

    यही होता है जब आप गोवा सिर्फ 'छुट्टियां' मनाने आते हैं : पर्रिकर ने दिग्विजय सिंह को दिया ताना

    मनोहक पर्रिकर ने कहा कि आज के शक्ति परीक्षण से दिग्विजय सिंह का वह दावा झूठा साबित होता है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास नंबर हैं.

  • मैंने रक्षामंत्री को इस्तीफा देने पर मजबूर किया, उन्हें धोखा नहीं दूंगा : विजय सरदेसाई

    मैंने रक्षामंत्री को इस्तीफा देने पर मजबूर किया, उन्हें धोखा नहीं दूंगा : विजय सरदेसाई

    बता दें कि गोवा विधानसभा में 40 सीटें और जनता ने किसी पार्टी को बहुमत नहीं दिया है. सबसे ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिली जिनके खाते में 17 सीटें आईं थी. बीजेपी ने 13 सीटें जीतीं लेकिन कांग्रेस से पीछे रहने के बाद भी बीजेपी ने सरकार गठन के लिए जरूरी कदम जल्दी उठाए और सरकार बनाने में कांग्रेस को पटखनी दे दी. बीजेपी ने जल्दी से दो क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

  • मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में साबित किया बहुमत, 22 मत पक्ष में पड़े

    मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में साबित किया बहुमत, 22 मत पक्ष में पड़े

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है. 40 सदस्यों की विधानसभा में पर्रिकर के पक्ष में 22 मत पड़े जबकि विपक्ष में 16 लोगों ने मतदान किया. कांग्रेस नेता विश्वजीत राणे ने वोटिंग का बहिष्कार किया और वॉक आउट कर लिया. शक्तिपरीक्षण के बाद पर्रिकर ने कहा कि उनके साथ 23 विधायक हैं और 22 ने मतदान उनके पक्ष में किया. उन्होंने कहा कि एक स्पीकर भी हमारी ओर से था जिन्होंने वोट नहीं किया. मनोहर पर्रिकर ने कहा कि हमने किसी विधायक को किसी होटल में नहीं रखा किसी रिजॉर्ट में नहीं रखा. सभी ने अपनी मर्जी से मत दिया है.

  • मनोहर पर्रिकर ने उड़ाया मखौल, 'कांग्रेस अब बस में सफर कर रही है, क्योंकि...'

    मनोहर पर्रिकर ने उड़ाया मखौल, 'कांग्रेस अब बस में सफर कर रही है, क्योंकि...'

    मनोहर पर्रिकर ने शपथग्रहण के बाद एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि गोवा में 17 सीटें होने के बावजूद कांग्रेस आपसी लड़ाई में उलझी हुई है, इसलिए कोई भी उन्हें समर्थन देने को इच्छुक नहीं है.

  • गोवा में नौ विधायकों ने ली मंत्री की शपथ, ये नाम रहे शामिल

    गोवा में नौ विधायकों ने ली मंत्री की शपथ, ये नाम रहे शामिल

    मुख्यमंत्री पर्रिकर के अलावा भाजपा के कोटे से दो मंत्री बने हैं, जबकि सहयोगी दलों जीएफपी को तीन, एमजीपी को दो और निर्दलीय विधायकों को दो मंत्री पद दिए गए हैं. शपथ ग्रहण के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लक्षीकांत पारसेकर भी मौजूद रहे.

  • मनोहर पर्रिकर दो दिन के लिए गोवा के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो बनें : कांग्रेस

    मनोहर पर्रिकर दो दिन के लिए गोवा के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो बनें : कांग्रेस

    सुप्रीम कोर्ट ने 16 मार्च को गोवा में विश्वास मत साबित कराने का आदेश दिया है. मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने के लिए गवर्नर के न्यौते के खिलाफ कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को यह निर्देश जारी किया. इस पर कांग्रेस के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने विश्वास मत हासिल करने के लिए गवर्नर द्वारा दिए गए 15 दिन को घटाकर सिर्फ दो दिन कर दिया...अगर पर्रिकर दो दिन के लिए मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो बनें."

  • शपथग्रहण के दौरान पर्रिकर ने की बड़ी गलती, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दिलाया ध्यान...

    शपथग्रहण के दौरान पर्रिकर ने की बड़ी गलती, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दिलाया ध्यान...

    रक्षा मंत्री के पद से गोवा का मुख्यमंत्री बनने चले मनोहर पर्रिकर के साथ पहले ही दिन बड़ी गड़बड़ हो गई. उनके शपथ ग्रहण के दौरान एक छोटी सी लेकिन अहम भूल की वजह से पर्रिकर को दोबारा शपथ लेनी पड़ी.

  • मनोहर पर्रिकर बने गोवा के मुख्यमंत्री, विधानसभा में गुरुवार को शक्ति परीक्षण

    मनोहर पर्रिकर बने गोवा के मुख्यमंत्री, विधानसभा में गुरुवार को शक्ति परीक्षण

    सुप्रीम कोर्ट ने गोवा के सीएम के रूप में पर्रिकर के शपथग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया और 16 मार्च को सदन में शक्ति परीक्षण कराने का आदेश दिया. चीफ जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली पीठ ने निर्देश दिया कि 16 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा का सत्र बुलाया जाए.

  • राज्यपाल ने हमें रविवार को नहीं बुलाया : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

    राज्यपाल ने हमें रविवार को नहीं बुलाया :  कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पार्टी ने रविवार को दावा पेश करने के लिए समय मांगते हुए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिंह को रविवार को एक पत्र दिया था लेकिन उन्होंने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बुलाया ही नहीं. एआईसीसी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने गोवा कांग्रेस विधायक दल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कहा, ‘‘हम 12 मार्च को ही दावा पेश करना चाहते थे लेकिन तब भी उन्होंने (राज्यपाल ने) हमें मिलने का समय नहीं दिया.’’ पार्टी के विधायक आज दोपहर को एक बार फिर राज्यपाल से मिलेंगे और दावा करेंगे कि उनके पास सरकार गठन के लिए उचित संख्या बल है.

  • गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा में सरकार बनाने का दावा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. कांग्रेस के सभी 17 विधायकों ने राजभवन में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की.

  • तेजी का सवाल? : गोवा में यह रही बीजेपी की रणनीति, कांग्रेस जीतकर भी हार गई

    तेजी का सवाल? : गोवा में यह रही बीजेपी की रणनीति, कांग्रेस जीतकर भी हार गई

    गोवा में बीजेपी सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी है वहीं इस मामले में कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के फ़ैसले को चुनौती दी है. कांग्रेस का कहना है कि गोवा में वो सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए. मंगलवार को कोर्ट इस मामले की सुनवाई करने के लिए एक स्पेशल हेयरिंग करेगा. उधर बीजेपी ने गोवा में ग़ैर कांग्रेसी पार्टियों के विधायकों को साथ लेकर बहुमत का दावा किया और राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया था. राज्यपाल ने पर्रिकर को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय भी दिया है. इधर गोवा का सीएम बनने के लिए मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे मंजूर भी कर लिया गया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

  • गोवा में सरकार का गठन : दिग्विजय सिंह के 'कुप्रबंधन' के चलते राज्य कांग्रेस में असंतोष, बैठक में हुई तीखी बहस...

    गोवा में सरकार का गठन : दिग्विजय सिंह के 'कुप्रबंधन' के चलते राज्य कांग्रेस में असंतोष, बैठक में हुई तीखी बहस...

    बीजेपी को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा की ओर से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के एक दिन बाद ही राज्य कांग्रेस में उथलपुथल मच गई. कांग्रेस के कुछ मुख्य विधायकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोल दिया है. इन विधायकों का आरोप है कि वरिष्ठ नेताओं ने सरकार बनाने के लिए छोटी पार्टियों से संपर्क करने के मामले में लचीला रुख अपनाया, जिसका फायदा बीजेपी ने उठा लिया. इससे विधायकों में नाराजगी है. खास बात यह कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

  • मनोहर पर्रिकर आज लेंगे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    मनोहर पर्रिकर आज लेंगे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    कांग्रेस ने गोवा की राज्यपाल द्वारा मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है. कांग्रेस के वकील ने बताया कि उच्चतम न्यायालय पर्रिकर के शपथ लेने पर रोक की मांग वाली याचिका पर मंगलवार सुबह सुनवाई करने को सहमत हो गया है.

  • गोवा,मणिपुर में दूसरे नंबर की पार्टी कैसे बना रही सरकार? चिदंबरम ने बीजेपी पर लगाया जोड़तोड़ का आरोप

    गोवा,मणिपुर में दूसरे नंबर की पार्टी कैसे बना रही सरकार? चिदंबरम ने बीजेपी पर लगाया जोड़तोड़ का आरोप

    गोवा में सरकार बनाने को लेकर असमंजस में फंसी रही कांग्रेस अब बीजेपी की सरकार के गठन की कवायद पर जोड़तोड़ का आरोप लगा रही है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी को सरकार बनाने का अधिकार नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि दूसरे नंबर पर आने वाली पार्टी को सरकार बनाने का कोई हक नहीं है.

  • मनोहर पर्रिकर का रक्षा मंत्री पद से इस्‍तीफा मंजूर, अरुण जेटली को मिला रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त जिम्‍मा

    मनोहर पर्रिकर का रक्षा मंत्री पद से इस्‍तीफा मंजूर, अरुण जेटली को मिला रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त जिम्‍मा

    मनोहर पर्रिकर ने गोवा का मुख्‍यमंत्री नामित किए जाने के बाद रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्‍तीफा सौंपा. पीएमओ ने उसके इस्‍तीफे को मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजा. राष्‍ट्रपति की इस पर मुहर के बाद वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दे दिया गया है. उल्‍लेखनीय है कि जेटली पहले के पास पहले भी इस मंत्रालय का प्रभार था लेकिन बाद में मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने के बाद उन्‍होंने इस प्रभार को छोड़ दिया था.

  • रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को सौंपा इस्‍तीफा, कल शाम पांच बजे गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की लेंगे शपथ

    रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को सौंपा इस्‍तीफा, कल शाम पांच बजे गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की लेंगे शपथ

    गोवा विधानसभा चुनाव के बाद तेजी से बदले सियासी घटनाक्रम में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है. अब वह 14 मार्च को शाम पांच बजे एक बार फिर गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीजेपी को समर्थन देने वाली एमजीपी के नेता सुधीर ढवलीकर को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा.