NDTV Khabar

Goa govt


'Goa govt' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    गोविंद करजोल का कहना है, "ज़्यादातर दुर्घटनाएं हाईवे पर होती हैं... मैं ज़्यादा जुर्माना लगाने का समर्थन नहीं करता... कैबिनेट बैठक के दौरान हम जुर्मानों को संशोधित करने के बारे में फैसला करेंगे..." कर्नाटक की बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में पिछले माह गोविंद करजोल के अलावा डॉ अश्वत नारायण तथा लक्ष्मण सावदी को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. उपमुख्यमंत्री होने के अतिरिक्त गोविंद करजोल लोक निर्माण विभाग (PWD) तथा समाज कल्याण मंत्री भी हैं.

  • गोवा में नौकरियों और शिक्षा में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मिलेगा आरक्षण, लागू होगा EWS कोटा

    गोवा में नौकरियों और शिक्षा में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मिलेगा आरक्षण, लागू होगा EWS कोटा

    गोवा सरकार (Goa Government) ने अपने सभी विभागों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और शैक्षणिक संस्थानों को आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS) को नौकरियों और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू करने का आदेश दिया है. सरकार ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया. 

  • किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    किसकी होगी गोवा में सरकार? सहयोगियों को मनाने में जुटी BJP, कांग्रेस MLAs ने की राज्यपाल से मुलाकात, 10 बड़ी बातें

    गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सरकार बनाने में लगी हैं. भाजपा (BJP) जहां अपने सहयोगियों को मनाने में जुटी है, वहीं दूसरी ओर सबसे ज्यादा विधायकों वाली कांग्रेस (Congress) पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है. कांग्रेस ने सरकार बनाने के 48 घंटे में दो बार राज्यपाल के सामने दावा पेश किया. मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद शनिवार को कांग्रेस ने पहली बार सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद पर्रिकर के निधन के बाद सोमवार को दावा पेश किया गया. सोमवार दोपहर कांग्रेस के 14 विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इस के बाद गोवा के भाजपा प्रमुख विनय तेंदुलकर का बयान आया कि दोपहर दो बजे तक सीएम के नाम का फैसला हो जाएगा और चार बजे तक मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह हो जाएगा.

  • गोवा BJP चीफ बोले- अगले मुख्यमंत्री को लेकर दोपहर दो बजे तक फैसला, तीन बजे के बाद शपथग्रहण समारोह

    गोवा BJP चीफ बोले- अगले मुख्यमंत्री को लेकर दोपहर दो बजे तक फैसला, तीन बजे के बाद शपथग्रहण समारोह

    गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद से राज्य से भाजपा अपने सहयोगी दलों से बातचीत में लगी हुई हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress पिछले 48 घंटे में सरकार बनाने के लिए दो बार दावा पेश कर चुकी है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने नए मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए सोमवार को पार्टी के नेताओं और गठबंधन के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के साथ बातचीत की.

  • कांग्रेस ये 'दांव' खेलकर क्या BJP के हाथ से छीन सकती है गोवा की सत्ता, 10 प्वाइंट्स में समझें

    कांग्रेस ये 'दांव' खेलकर क्या BJP के हाथ से छीन सकती है गोवा की सत्ता, 10 प्वाइंट्स में समझें

    गोवा (GOA) में भाजपा नीत गठबंधन अगले मुख्यमंत्री को लेकर अभी किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाया है. मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के निधन के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री की तलाश शुरू हो गई है. भाजपा (BJP) विधायक माइकल लोबो ने बताया कि देर रात पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी राज्य में भगवा पार्टी और गठबंधन सहयोगी दलों के बीच कोई आम सहमति हासिल नहीं कर सके. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) ने मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सरकार बनाने के लिए फिर से दावा पेश किया है. कांग्रेस ने पहले मनोहर पर्रिकर के तबीयत ज्यादा खराब होने पर शनिवार को राज्यपाल के सामने दावा पेश किया था. हालांकि, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने न तो उनके पत्र का जवाब दिया और न ही उन्होंने मिलने का समय दिया. ऐसे में यह समझाना जरूरी है कि गोवा के सियासी समीकरण क्या कहते हैं. हम आपको बता रहे हैं कि गोवा में किन परिस्थितियों में भाजपा के साथ से सत्ता जा सकती है.

  • 48 घंटे में कांग्रेस ने फिर किया गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश, कहा- हमारे पास बहुमत है

    48 घंटे में कांग्रेस ने फिर किया गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश, कहा- हमारे पास बहुमत है

    Manohar Parrikar Death:मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम निधन होने के बाद विधानसभा में BJP विधायकों की संख्या 13 से 12 हो गई. लेकिन साथी दलों को मिलाकर अभी भी उनके पास 20 विधायक हैं. अभी गोवा में सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों की जरूरत है. पर्रिकर के निधन से एक दिन पहले कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. वहीं दूसरी ओर खबरें हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत BJP ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि, कामत ने इन खबरों का खंडन किया है.

  • गोवा में कांग्रेस के दावे के बाद भी क्या 'सेफ' है BJP की सरकार? 10 प्वाइंट्स में समझें सियासी समीकरण

    गोवा में कांग्रेस के दावे के बाद भी क्या 'सेफ' है BJP की सरकार? 10 प्वाइंट्स में समझें सियासी समीकरण

    Manohar Parrikar Death: गोवा के CM का रविवार शाम निधन होने के बाद विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों की संख्या 13 से 12 हो गई. लेकिन साथी दलों को मिलाकर BJP के पास अब भी 20 विधायक हैं, और सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों की जरूरत है. पर्रिकर के निधन से एक दिन पहले कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) से कहा था कि उन्हें सरकार बनाने के लिए बुलाया जाए. कांग्रेस ने कहा था कि BJP विधायकों की संख्या कम हो गई है और कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं दूसरी ओर ख़बरें हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत BJP ज्वाइन कर सकते हैं. हालांकि, कामत ने इन खबरों का खंडन किया है.

  • पर्रिकर से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- उन्होंने मुझे बताया उनका नए राफेल सौदे से कोई लेना-देना नहीं

    पर्रिकर से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- उन्होंने मुझे बताया उनका नए राफेल सौदे से कोई लेना-देना नहीं

    ‘गोवा ऑडियो टेप’ को वास्तविक बताने के एक दिन बाद राहुल ने ये आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने इस टेप के जरिए राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला किया था. दरअसल, इस टेप में दावा किया गया कि है कि पर्रिकर के पास ‘गोपनीय जानकारी’ है. राफेल सौदे में मोदी के खिलाफ आरोपों को दोहराते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने लोगों से 30 हजार करोड़ रुपये छीन कर अपने दोस्त अनिल अंबानी को दे दिए.

  • कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    कांग्रेस का दावा: गोवा में हम बनाएंगे सरकार, मनोहर पर्रिकर सरकार के पांच विधायक संपर्क में

    चोडांकर ने कहा, 'दो सीटों पर आगामी विधानसभा उप चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस सरकार बना लेगी. हम लोग सत्ता में काबिज गठबंधन के पांच विधायकों के संपर्क में हैं. एक बार वे विधायक सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें, फिर कांग्रेस उनके समर्थन से राज्य में सरकार बनाएगी.' बता

  • राफेल मामला: कांग्रेस के आरोपों पर BJP मंत्री विश्वजीत राणे की सफाई- ऑडियो की जांच हो, टेप में मेरी आवाज नहीं

    राफेल मामला: कांग्रेस के आरोपों पर BJP मंत्री विश्वजीत राणे की सफाई- ऑडियो की जांच हो, टेप में मेरी आवाज नहीं

    गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत पी राणे ने कहा, 'ऑडियो टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है. कांग्रेस इस हद तक गिर गई है कि वह टेप के साथ छेड़छाड़ कर मुख्यमंत्री और कैबिनेट के बीच गलतफहमी पैदा कर रही है. मनोहर पर्रिकर ने कभी भी राफेल या किसी तरह के कागजात की कोई बात नहीं की. मैंने उनसे इस मामले में इसकी आपराधिक जांच करने के लिए कहा है.'

  • BJP मंत्री के हवाले से कांग्रेस का दावा: मनोहर पर्रिकर ने कहा मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मेरे बेडरूम में हैं राफेल के कागजात

    BJP मंत्री के हवाले से कांग्रेस का दावा: मनोहर पर्रिकर ने कहा मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, मेरे बेडरूम में हैं राफेल के कागजात

    कांग्रेस ने कहा, 'राफेल घोटाले में अब गोवा की भाजपा सरकार के मंत्री ने सनसनीखेज और चौंकानेवाला खुलासा कर भ्रष्टाचार की परतें उजागर कर दी हैं. कुछ दिन पहले हुई गोवा कैबिनेट की बैठक हंगामेदार रही. गंभीर रूप से अस्वस्थ होने के बावजूद पूर्व रक्षामंत्री और भाजपा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पहुंचे. गोवा के मंत्री की बातचीत से साफ है कि गहमागहमी के बीच सीएम ने कथित रूप से कहा कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता और राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं.'

  • जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी  आज ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, गोवा में बीच पर एक लड़की का उसके बॉयफ्रेंड के सामने कथित तौर पर गैंगरेप किया गया. इधर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) शनिवार यानी कि 26 मई को 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. पेट्रोल का दाम लगातार 13वें दिन जारी रहा.

  • रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को सौंपा इस्‍तीफा, कल शाम पांच बजे गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की लेंगे शपथ

    रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने प्रधानमंत्री को सौंपा इस्‍तीफा, कल शाम पांच बजे गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की लेंगे शपथ

    गोवा विधानसभा चुनाव के बाद तेजी से बदले सियासी घटनाक्रम में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है. अब वह 14 मार्च को शाम पांच बजे एक बार फिर गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीजेपी को समर्थन देने वाली एमजीपी के नेता सुधीर ढवलीकर को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा.

Advertisement