NDTV Khabar

Gold buying


'Gold buying' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोने की दोगुनी खरीद का माजरा क्या है...?

    सोने की दोगुनी खरीद का माजरा क्या है...?

    इस हफ्ते सूचना मिली कि देश में सोना खूब खरीदा जा रहा है, और बिक्री इतनी बढ़ गई है कि पिछले महीने दोगुने से भी ज़्यादा सोना विदेश से भारत में आया. यह सामान्य घटना नहीं है, लेकिन मीडिया में इस ख़बर का विश्लेषण ज्य़ादा नहीं दिखा. क्या इस घटना का आगा-पीछा नहीं देखा जाना चाहिए...?

  • अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) आज, सोने की खरीददारी में होगा इजाफा, जानें क्यों है निवेश का मौका

    अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya) आज, सोने की खरीददारी में होगा इजाफा, जानें क्यों है निवेश का मौका

    अक्षय तृतीया 28 अप्रैल यानी आज है और इस पर्व पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. हो सकता है आप भी इस अवसर पर सोना खरीदने की इच्छा रखते हों. बता दें कि आभूषण विक्रेताओं को अक्षय तृतीया पर्व पर सोने की बिक्री 30 प्रतिशत तक की वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है. इसकी एक वजह यह भी है कि इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतें बढ़ने के बावजूद घरेलू स्तर पर कीमतों में इस हद तक इजाफा नहीं हुआ है.

  • ... तो इसलिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (SGB) में हाथ आजमाएं इस बार, 27 फरवरी से बिक्री शुरू

    ... तो इसलिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (SGB) में हाथ आजमाएं इस बार, 27 फरवरी से बिक्री शुरू

    नोटबंदी के बाद से यदि आपके भीतर भी बचत योजनाओं में घटते ब्याज को लेकर चिंता पैदा हुई है तो आप इस बार सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bonds) यानी सरकारी स्वर्ण बॉन्ड में हाथ आजमा सकते हैं. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 'ग्राम्स ऑफ़ गोल्ड' में मूल्यांकित सरकारी प्रतिभूतियां हैं. ये फिज़िकल गोल्ड अपने पास रखने के विकल्प हैं. फिजिकल गोल्ड यानी जूलरी, गोल्ड बार, गोल्ड कॉइन (सिक्का) आदि को हतोत्साहित करने और पेपर गोल्ड को प्रोत्साहित करना भी स्कीम का मकसद है. इसकी बिक्री का सातंवा दौर 27 फरवरी यानी सोमवार से शुरू होगा.

  • मुंबई : धनतेरस पर सजे बाजार, दाम बढ़ने के बावजूद दमका सोना

    मुंबई : धनतेरस पर सजे बाजार, दाम बढ़ने के बावजूद दमका सोना

    साल के सबसे बड़े त्योहार दीपावली की शुरुआत शुक्रवार को धनतेरस के साथ हो गई. धनतेरस के दिन सोना खरीदने की रस्म निभाने मुंबई वासी दुकानों पर पहुंचे. धनतेरस के मौके पर सजी दुकानें, दमकते गहने और लोगों का हुजूम- कहते हैं धनतेरस के दिन सोना-चांदी या धातु खरीदना साल भर के लिए शुभ होता है. तो मुंबई धनतेरस मनाती नजर आई.

Advertisement