NDTV Khabar

Google features


'Google features' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Google Maps का स्टे सेफर फीचर ऐसे आएगा आपके काम

    Google Maps का स्टे सेफर फीचर ऐसे आएगा आपके काम

    Google Maps Stay Safer: आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको गूगल मैप्स में जुड़े इस नए Stay Safer फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।

  • Google ने Gmail में जोड़ा नया राइट क्लिक, मिलेंगी ऐसी सुविधाएं

    Google ने Gmail में जोड़ा नया राइट क्लिक, मिलेंगी ऐसी सुविधाएं

    Gmail में बदलाव करते हुए गूगल ने ईमेलिंग प्लेटफार्म पर राइट क्लिक मेनू जोड़ा है, जिससे आसानी से लेबल को जोड़ने, मूव करने, म्यूट करने और ईमेल को स्नूज करने जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

  • Google Map की बुराई कर रहा था शख्स, गूगल ने लिख डाली शायरी, बोले- 'मेरे हमसफर...'

    Google Map की बुराई कर रहा था शख्स, गूगल ने लिख डाली शायरी, बोले- 'मेरे हमसफर...'

    गूगल मैप को लेकर कई यूजर्स की तरफ से शिकायतें आती रहती हैं. जिसको गूगल ठीक करने की भी कोशिश करती है. गूगल ने कई फीचर्स शुरू किए हैं.

  • Google Duo में कर सकेंगे ग्रुप कॉलिंग, लो लाइट मोड भी जल्द, होगा बिलकुल फेसटाइम जैसा

    Google Duo में कर सकेंगे ग्रुप कॉलिंग, लो लाइट मोड भी जल्द, होगा बिलकुल फेसटाइम जैसा

    गूगल (Google) अपने लोकप्रिय वीडियो चैट मोबाइल एप डुओ (Google Duo) में ग्रुप कॉलिंग फीचर (Group Calling Feature) के साथ नए लो लाइट मोड (Low Light Mod) पर काम कर रही है.

  • अब ऑटो रिक्शा का रूट और किराया बताएगा Google Map, दिल्ली में यात्रियों के लिए नया फीचर शुरू

    अब ऑटो रिक्शा का रूट और किराया बताएगा Google Map, दिल्ली में यात्रियों के लिए नया फीचर शुरू

    गूगल ने एक बयान में कहा कि इस मोड को चुनते ही यात्री अपनी यात्रा के लिए संभावित मार्ग देखने के साथ-साथ इसके लिए ऑटो रिक्शा का किराया भी देख सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा और सुगम हो जाएगी.

  • Gmail एंड्रॉयड ऐप पर आया भेजे गए ईमेल को वापस लेने वाला फीचर

    Gmail एंड्रॉयड ऐप पर आया भेजे गए ईमेल को वापस लेने वाला फीचर

    Google ने Gmail के एंड्रॉयड वर्जन में एक नया फीचर जोड़ा है। iOS के बाद अब एंड्रॉयड यूजर के लिए गूगल ने Gmail के एंड्रॉयड ऐप के लिए Undo Send फीचर को रोल आउट किया है।

  • Android मैसेजिंग ऐप पर आया स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर, लेकिन...

    Android मैसेजिंग ऐप पर आया स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर, लेकिन...

    गूगल अलो के साथ लॉन्च हुआ 'स्मार्ट रिप्लाई' आपके मैसेज का जवाब खुद-ब-खुद 'सोचकर' आपको सुझाएगा। यह आपको आए मैसेज अपने हिसाब से पहचानकर, जवाब के विकल्प आपको दे देगा। साथ ही अगर आप इस सेवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो एंड्रॉयड मैसेज की सेटिंग्स में जाकर इसे कभी भी बंद कर सकते हैं।

  • गूगल का नया फीचर, डेस्टिनेशन से भटकने पर सूचित करेगा यह मैप

    गूगल का नया फीचर, डेस्टिनेशन से भटकने पर सूचित करेगा यह मैप

    इसके जरिए उपयोगकर्ता को अब एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा जो उन्हें उनके गंतव्य पर पहुंचाने में मदद करेगा. द वर्ज ने शुक्रवार देर रात खबर दी है कि अक्सर बड़े पैमाने पर यात्री किसी कारणवश अपना गंतव्य भूल जाते हैं. लेकिन अब, आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा.

  • Google Pixel 2 और Pixel 2 XL एक्सएल में क्या है ख़ास?

    Google Pixel 2 और Pixel 2 XL एक्सएल में क्या है ख़ास?

    गूगल ने अपनी पिक्सल सीरीज़ के तहत दो नए स्मार्टफोन पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल लॉन्च कर दिए। गूगल की नई जेनरेशन के इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन की चुनौती सैमसंग गैलेक्सी एस8 सीरीज़, गैलेक्सी नोट 8, ऐप्पल आईफोन एक्स और 8 सीरीज़ व एलजी वी30 से होगी।

  • Google Pixel 2 में होगा एक्टिव एज और एंड्रॉयड 8.0.1: रिपोर्ट

    Google Pixel 2 में होगा एक्टिव एज और एंड्रॉयड 8.0.1: रिपोर्ट

    गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के आने वाली जेनरेशन के हैंडसेट को लेकर लंबे अर्से से ख़बरें हैं। और अब, हैंडसेट के रेगुलर वेरिएंट को एफसीसी वेबसाइट पर देखा गया है। एचटीसी द्वारा रेगुलर वेरिएंट को बनाने की पुष्टि के बाद खुलासा हुआ है कि नया पिक्सल स्मार्टफोन एचटीसी यू11 की तरह स्क्वीज़ कर सकने वाले अनोखे फ़ीचर के साथ आएगा।

  • यूट्यूब ऐप में आया वीडियो साझा करने का नया तरीका

    यूट्यूब ऐप में आया वीडियो साझा करने का नया तरीका

    इसी साल सबसे पहले कनाडा में एंड्रॉयड और आईओएस ऐप पर लॉन्च करने के बाद, यूट्यूब ने सोमवार को अपने इन-ऐप मैसेजिंग फ़ीचर को अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया। इस फ़ीचर के जरिए अब यूज़र, अपने दोस्तों और परिवार के साथ ऐप में ही वीडियो साझा कर पाएंगे और उन पर विचार-विमर्श भी कर पाएंगे।

  • Google Pixel XL 2 के डिस्प्ले को लेकर नई जानकारी आई सामने

    Google Pixel XL 2 के डिस्प्ले को लेकर नई जानकारी आई सामने

    ऐसा लगता है कि हर दिन बीतने के साथ ही गूगल पिक्सल एक्सएल 2 स्मार्टफोन के बारे में ज़्यादा जानकारी सामने आ रही है। इससे पहले इसी महीने, गूगल पिक्सल एक्सएल2 स्मार्टफोन की तस्वीरें लीक हुईं थीं। और अब नई जानकारी से पता चलता है कि हैंडसेट में एक ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले मोड, मल्टीपल डिस्प्ले प्रोफाइल और स्क्रीन के ऑफ होने पर भी स्क्वीज़ फ़ीचर इस्तेमाल करने की क्षमता होगी।

  • Google का यह ऐप मोबाइल डेटा की खपत करेगा कम

    Google का यह ऐप मोबाइल डेटा की खपत करेगा कम

    गूगल ने नया ट्राइंगल ऐप लॉन्च किया है जिसका काम मोबाइल डेटा की बर्बादी पर रोक लगाना होगा। इस ऐप की टेस्टिंग फिलहाल फिलिपिंस में चल रही है।

  • गूगल फोटोज़ में आया नया आर्काइव फ़ीचर, एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध

    गूगल फोटोज़ में आया नया आर्काइव फ़ीचर, एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध

    गूगल फोटोज़ को लेटेस्ट वर्ज़न 2.15 पर अपडेट करने के साथ ही, नया फ़ीचर जारी कर दिया गया है। गूगल ने अब अपने फोटोज़ ऐप में नया 'आर्काइव' फ़ीचर जोड़ दिया है। इस फ़ीचर के जरिए यूज़र अपनी इमेज फीड से कुछ निश्चित तस्वीरों को ले सकते हैं और उन्हें गूगल फोटोज़ में एक अलग सेक्शन में रख सकते हैं।

  • गूगल लाया फैमिली ग्रुप, कैलेंडर और फोटो साझा करना हुआ आसान

    गूगल लाया फैमिली ग्रुप, कैलेंडर और फोटो साझा करना हुआ आसान

    पिछले कुछ सालों में गूगल ने अपनी सेवाओं में कुछ काम के फैमिली शेयरिंग फ़ीचर जोड़े हैं। गूगल का इरादा इसके जरिए यूज़र के लिए अपने प्रियजनों के साथ कंटेट को आसानी से साझा कर सकने का है। सर्च दिग्गज़ ने पहले ही अपने यूज़र को म्यूज़िक शेयर करने और गूगल प्लसे 'गूगल प्ले म्यूज़िक फैमिली प्लान' व 'गूगल प्ले फैमिली लाइब्रेरी' जैसे दूसरे कंटेट साझा करने की सुविधा दी है। लेकिन, अब यूट्यूब टीवी, कैलेंडर, फोटोज़ और कीप में भी 'फैमिली ग्रुप' की शुरुआत कर दी गई है।

  • गूगल असिस्टेंट की मदद से जल्द भेज पाएंगे पैसे

    गूगल असिस्टेंट की मदद से जल्द भेज पाएंगे पैसे

    गूगल आई/ओ 2017 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी के आर्टिफिशनल इंटेलीजेंस असिस्टेंट को लेकर सबसे ज़्यादा ऐलान किए गए। गूगल के कीनोट एड्रेस में सबसे ज़्यादा एआई और असिस्टेंट के साथ मशीन लर्निंग पर दिया गया। हम पहले से जानते हैं कि असिस्टेंट लगातार स्मार्ट हो रहा है और अब आईफोन में भी असिस्टेंट का विस्तार किया जा रहा है।

  • गूगल आई/ओ 2017: एंड्रॉयड ओ बीटा उपलब्ध, होंगे ये नए फ़ीचर

    गूगल आई/ओ 2017: एंड्रॉयड ओ बीटा उपलब्ध, होंगे ये नए फ़ीचर

    गूगल के अगले बड़े एंड्रॉयड रिलीज़, एंड्रॉयड ओ के बारे में कैलिफोर्निया में चल रहे आई/ओ 2017 वार्षिक डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई। एंड्रॉयड ओ पिछले एंड्रॉयड नूगा का अपग्रेडेड वर्ज़न है और गूगल ने नए डेवलेपर प्रिव्यू 2 रिलीज़ के साथ आने वाले नए फ़ीचर के बारे में भी बताया। एंड्रॉयड ओ बीटा प्रोग्राम के तहत एंड्रॉयड ओ बीटा अब दुनियाभर में पब्लिक बीटा यूज़र के लिए उपलब्ध है।

  • एंड्रॉयड ओ डेवलेपर प्रिव्यू 1 जारी, कई नए फ़ीचर शामिल

    एंड्रॉयड ओ डेवलेपर प्रिव्यू 1 जारी, कई नए फ़ीचर शामिल

    पिछले साल के एंड्रॉयड एन की तरह ही, एंड्रॉयड ओ डेवलेपर प्रिव्यू को भी जल्द रिलीज़ कर दिया गया है। एंड्रॉयड ओ में बैकग्राउंड लिमिट्स, नोटिफिकेशन चैनल, स्टैंडर्ड ऑटोफिल एपीआई, पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो, अडेप्टिव आइकन के साथ मल्टी-डिस्प्ले सपोर्ट भी मिलेगा।