NDTV Khabar

Google india


'Google india' - 315 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस : थाली बजाने, रोशनी करने की अपीलों के अलावा इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM नरेंद्र मोदी...

    कोरोना वायरस : थाली बजाने, रोशनी करने की अपीलों के अलावा इन 10 अहम सवालों का जवाब भी दें PM नरेंद्र मोदी...

    कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तरह से इस बीमारी की रफ्तार दोगुनी हो चुकी है. अगर आंकड़ों पर ध्यान दें तो 3 अप्रैल यानी आज 2 हजार के पार हो चुकी है और अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस बीच 150 से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं. इस बीमारी के इलाज में कई देश भर में कई डॉक्टर भी चपेट में आ चुके हैं और कई जगहों पर इस कोरोना वायरस से जूझ रहे इन 'योद्धाओं' के पास उचित दस्ताने, मॉस्क और खुद के बचाव के लिए जरूरी किट नहीं है

  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.

  • कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस : योगी सरकार का सख्त आदेश, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA

    कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाओं के देख अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है अब जो लोग भी पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा दिया जाएगा.

  • कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    कोरोना ने हमारी विचाराधारा,आस्था और परंपरा पर हमला बोला है, 5 अप्रैल को महाशक्ति का जागरण करना है. : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने एक वीडियो संदेश में कहा है कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सभी देशवासी अपने घरों की लाइट बंद करके घर के बाहर 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती या कोई भी प्रकाश करें. उन्होंने साथ ही यह भी अपील किया है कि इस दौरान सोशल डिस्टैसिंग का पूरा ध्यान रखना है यानी कहीं पर इकट्ठा नहीं होना. उन्होंने कहा कि इस दौरान 9 मिनट मां भारती का स्मरण का करें. उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है. आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं.

  • Realme 6 Pro vs Redmi Note 9 Pro: किसकी कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर

    Realme 6 Pro vs Redmi Note 9 Pro: किसकी कैमरा परफॉर्मेंस बेहतर

    Realme 6 Pro का दाम भारत में 17,999 रुपये से शुरू होता है। यह दाम 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। Redmi Note 9 Pro को भारत में 12,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। यह दाम 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का था।

  • Youtube की वीडियो क्वालिटी पर कोरोनावायरस की 'मार'

    Youtube की वीडियो क्वालिटी पर कोरोनावायरस की 'मार'

    YouTube ने वीडियो क्वालिटी को डिफॉल्ट रूप से 480p पर सेट करने का फैसला 14 अप्रैल तक के लिए लिया है। इससे पहले Netflix, Disney+, Amazon Prime, Hotstar जैसी बहुत सारी स्ट्रीमिंग सेवाएं भी सभी नेटवर्क के तनाव को कम करने के लिए इस तरह के उपाय अपना चुकी हैं।

  • Google ने बनाया इग्नाज सेमलवेस का डूडल, जानिए आज क्यों किया जा रहा है इस महान साइंटिस्ट को याद?

    Google ने बनाया इग्नाज सेमलवेस का डूडल, जानिए आज क्यों किया जा रहा है इस महान साइंटिस्ट को याद?

    डॉक्टर इग्नाज सेमलवेस का जन्म 1 जुलाई, 1818 को हंगरी के बुडा में हुआ था. आज यह जगह बुडापेस्ट में आती है. गूगल ने महज कोरोना वायरस की वजह से ही नहीं बल्कि आज के दिन सेमलवेस को एक और वजह से भी याद किया है. दरअसल आज ही के दिन साल 1847 में उन्हें वियना जनरल हॉस्पिटल के मैटरनिटी क्लिनिक में चीफ रेसिडेंट डॉक्टर नियुक्त किया गया था और आज ही के दिन उन्होंने वहां हाथों को साफ करने के फायदे बताए थे.

  • Coronavirus: बेंगलुरु में गूगल कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, नोएडा में भी सामने आया एक मरीज

    Coronavirus: बेंगलुरु में गूगल कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, नोएडा में भी सामने आया एक मरीज

    कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि यूनान से लौटा गूगल का 26 वर्षीय कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. विभाग के मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि मुंबई के रहने वाले मरीज को एक अस्पताल के अलगाव वार्ड में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थित है.

  • International Women's Day को इस अंदाज में मना रहा है गूगल डूडल, जानें इसका इतिहास

    International Women's Day को इस अंदाज में मना रहा है गूगल डूडल, जानें इसका इतिहास

    International Women's Day: ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के इतिहास के बारे में जानना भी जरूरी हो जाता है. बता दें कि साल 1908 में एक महिला मजदूर आंदोलन की वजह से महिला दिवस मनाने की परंपरा की शुरूआत हुई. इस दिन 15 हज़ार महिलाओं ने नौकरी के घंटे कम करने, बेहतर वेतन और कुछ अन्य अधिकारों की मांग को लेकर न्यूयार्क शहर में प्रदर्शन किया. एक साल बाद सोशलिस्ट पार्टी ऑफ़ अमेरिका ने इस दिन को पहला राष्ट्रीय महिला दिवस घोषित किया.

  • Coronavirus अपडेट: Google, Microsoft और Cisco घर से काम करने के लिए दे रही हैं मुफ्त सॉफ्टवेयर

    Coronavirus अपडेट: Google, Microsoft और Cisco घर से काम करने के लिए दे रही हैं मुफ्त सॉफ्टवेयर

    गूगल के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट और सिस्को भी अपनी कॉन्फेंसिंग सुविधाओं का मुफ्त एक्सेस दे रही हैं। इससे यूज़र्स घर बैठे ऑफिस, स्कूल और कॉलेज आदि से इंटरनेट के जरिए जुड़ सकते हैं। कंपनियों का मानना है कि इससे लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचे रहने में मदद मिलेगी।

  • Valentine's Day 2020: Google बना 'ट्रोल', सिंगल लोगों को मारा 'तनहाई' का ताना

    Valentine's Day 2020: Google बना 'ट्रोल', सिंगल लोगों को मारा 'तनहाई' का ताना

    Valentine's Day 2020 अगले हफ्ते 14 फरवरी को होगा और इसके चलते सभी प्रेमी जोड़े और सिंगल लोग ट्विटर या फेसबुक जैसी सोशल मीडिया मंचों का सहारा लेकर एक दूसरे को विश कर रहे हैं। इसी तरह कुछ सिंगल लोग ट्रोलिंग भी कर रहे हैं।

  • Valentine's Day पर Google ने किया सिंगल लोगों को ट्रोल, शेयर किया 'तनहाई' सॉन्ग

    Valentine's Day पर Google ने किया सिंगल लोगों को ट्रोल, शेयर किया 'तनहाई' सॉन्ग

    Valentine's Day 2020: कपल्स वेलेंटाइन डे की पूरी तैयारियां कर चुके हैं. हर बार की तरह इस बार भी दुनियाभर में वेलेंटाइन डे धूमधाम से मनाया जाएगा. कई कंपनी वेलेंटाइन डे पर स्पेशल ऑफर भी दे रही हैं.

  • India Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बनाया रंग-बिरंगा डूडल, ये है खासियत

    India Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बनाया रंग-बिरंगा डूडल, ये है खासियत

    इंटरनेट की दिग्गज कंपनी गूगल (Google) ने रविवार को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उसकी विविधता और सांस्कृतिक विरासत को दिखाते हुए रंग बिरंगा डूडल बनाया. डूडल (Republic Day Google Doodle) में कई रंग हैं लेकिन नीले रंग को प्रमुखता दी गई है. इसमें मशहूर वाद्य यंत्रों और नृत्यों की तस्वीरों के साथ प्रसिद्ध धरोहरों को दिखाया गया है.

  • Airtel Xstream ग्राहकों को 1,699 रुपये में मिलेगा गूगल नेस्ट मिनी स्मार्ट स्पीकर, इस तरह खरीदें

    Airtel Xstream ग्राहकों को 1,699 रुपये में मिलेगा गूगल नेस्ट मिनी स्मार्ट स्पीकर, इस तरह खरीदें

    Airtel Xstream Box कंपनी ने एक्सस्ट्रीम बॉक्स को 3,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था। यूज़र्स इस बॉक्स में DTH चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे OTT ऐप्स को भी चला सकते हैं। गूगल नेस्ट मिनी की कीमत 4,499 रुपये है और यह YouTube Music, Spotify, Gaana, JioSaavn और Wynk Music म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस सपोर्ट करता है।

  • JNU हमला: कोर्ट ने Whatsapp और Google को पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिए

    JNU हमला: कोर्ट ने Whatsapp और Google को पुलिस द्वारा मांगी गई जानकारी मुहैया कराने का निर्देश दिए

    JNU Attack: न्यायमूर्ति ब्रिजेश सेठी ने पुलिस से कहा कि वह गवाहों को जल्द से जल्द तलब करे और उन दो Whatsapp ग्रुप्स के सदस्यों के फोन जब्त करे जिन पर 5 जनवरी को JNU में हुई हिंसा का समन्वय किया गया था. कोर्ट ने JNU प्रशासन और परिसर के SBI की ब्रांच को निर्देश जारी किए और कहा कि पुलिस द्वारा मांग गए हमले के CCTV फुटेज वह संरक्षित रखें और जल्द से जल्द उपलब्ध करवाएं

  • JNU हिंसा मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा- व्हाट्सऐप ग्रुप मेंबर के मोबाइल फोन सीज कीजिए

    JNU हिंसा मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा- व्हाट्सऐप ग्रुप मेंबर के मोबाइल फोन सीज कीजिए

    दिल्ली हाईकोर्ट ने JNU के चीफ सेक्युरिटी ऑफिसर और रजिस्ट्रार को कहा कि जो सबूत दिल्ली की पुलिस चाहती है उन्हें मुहैया कराए. JNU के तीन प्रोफेसर्स ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर 5 जनवरी को JNU में हिंसा के दौरान का डेटा संरक्षित करने की मांग की है.

  • CAA पर बोले माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, कहा- भारत में जो हो रहा है वह दुखद है

    CAA पर बोले माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, कहा- भारत में जो हो रहा है वह दुखद है

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश भर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सत्या नडेला ने भारत में उभरी इस स्थिति को दुखद करार दिया है.

  • जेएनयू हिंसा: CCTV फुटेज सुरक्षित रखने की याचिका पर कोर्ट ने व्हॉट्सऐप और गूगल से जवाब मांगा

    जेएनयू हिंसा: CCTV फुटेज सुरक्षित रखने की याचिका पर कोर्ट ने व्हॉट्सऐप और गूगल से जवाब मांगा

    हाई कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पांच जनवरी को हुई हिंसा की घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज, डेटा और अन्य सबूत सुरक्षित रखने की मांग करने वाली विश्वविद्यालय के तीन प्रोफेसरों की याचिका पर पहल करते हुए यह आदेश दिया है.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com