NDTV Khabar

Google India News in Hindi


'Google india' - 371 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपीआई भुगतान क्षेत्र में बाजार हिस्सेदारी सीमा तय करने का असर ग्राहकों पर पड़ेगा: गूगल पे

    यूपीआई भुगतान क्षेत्र में बाजार हिस्सेदारी सीमा तय करने का असर ग्राहकों पर पड़ेगा: गूगल पे

    डिजिटल भुगतान कंपनी गूगल पे ने शुक्रवार को कहा कि यूपीआई लेनदेन को लेकर एनपीसीआई द्वारा अधिकतम 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी तय करने का लाखों ग्राहकों पर असर होगा. साथ ही भविष्य में लोगों के डिजिटल भुगतान प्रणाली अपनाने पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है.

  • संसदीय समिति ने गूगल और पेटीएम के अधिकारियों से पूछा - भारत में कितना मुनाफा कमाते हैं?

    संसदीय समिति ने गूगल और पेटीएम के अधिकारियों से पूछा - भारत में कितना मुनाफा कमाते हैं?

    व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 (Personal Data Protection Bill 2019) की समीक्षा कर रही संसद की संयुक्त समिति के सामने पेश हुए गूगल (Google) और पेटीएम (Paytm) के अधिकारियों को कई मुश्किल सवाल झेलने पड़े.

  • डेटा प्रोटेक्शन बिल मामला: आज Google और PayTm से सवाल-जवाब करेगी संसदीय समिति

    डेटा प्रोटेक्शन बिल मामला: आज Google और PayTm से सवाल-जवाब करेगी संसदीय समिति

    संयुक्त संसदीय समिति गुरुवार को इंटरनेट कंपनी Google और डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PayTm के अधिकारियों से पूछताछ करने वाली है. दोनों कंपनियों के अधिकारी बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी के अध्यक्षता वाली समिति के सामने पेश होंगे.

  • Google Pixel 4a फोन की सेल भारत में शुरू, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Google Pixel 4a फोन की सेल भारत में शुरू, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Google Pixel 4a फोन Pixel 3a का सक्सेसर है, जो कि नए डिज़ाइन के साथ आता है। इस फोन में आपको वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल के साथ-साथ सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच डिज़ाइन मिलेगा।

  • Google Pixel 4a लॉन्च हुआ भारत में, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Google Pixel 4a लॉन्च हुआ भारत में, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

    Google Pixel 4a की कीमत भारत में 31,999 रुपये होगी। यह दाम फोन के एक मात्र 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। सीमित समय के लिए कंपनी हैंडसेट को 29,999 रुपये में बेचेगी।

  • Realme Smart Plug वाई-फाई कंट्रोल के साथ 799 रुपये में लॉन्च, जानें खूबियां

    Realme Smart Plug वाई-फाई कंट्रोल के साथ 799 रुपये में लॉन्च, जानें खूबियां

    Realme Smart Plug की सेल भारत में 16 अक्टूबर से शुरू होगी, यह सेल Realme.com वेबसाइट पर आयोजित की जाएगी।

  • Pixel 4a भारत में 17 अक्टूबर को होगा लॉन्च, यहां होगी सेल

    Pixel 4a भारत में 17 अक्टूबर को होगा लॉन्च, यहां होगी सेल

    Google Pixel 4a के 6 जीबी और 128 जीबी मॉडल की कीमत यूएस में 349 डॉलर (लगभग 25,700 रुपये) है। भारत की कीमत इससे बहुत अधिक होने की संभावना है। फोन को केवल जेट ब्लैक रंग में पेश किया गया है।

  • हटाए जाने के कुछ ही घंटों बाद Paytm की प्‍ले स्‍टोर में वापसी, कंपनी ने किया यह ट्वीट..

    हटाए जाने के कुछ ही घंटों बाद Paytm की प्‍ले स्‍टोर में वापसी, कंपनी ने किया यह ट्वीट..

    Paytm के संस्‍थापक विजय शेखर शर्मा ने इस मामले में सभी लोगों के सपोर्ट के लिए धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने लिखा, 'समर्थन के लिए हर किसी को धन्‍यवाद. Paytm App वापस आ गया है, यह प्‍लेस्‍टोर पर live है. हमने आज सुबह UPI कैशबैक कैंपेन लांच किया था. हमारे एप को गूगल ने इसके लिए सस्‍पेंड कर दिया. भारत आप फैसला करिये या कैशबैक देना गैबलिंग हैं.'

  • Google ने Paytm को Play Store से हटाया, पॉलिसी के उल्लंघन का आरोप

    Google ने Paytm को Play Store से हटाया, पॉलिसी के उल्लंघन का आरोप

    भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm को गूगल ने झटका दिया है. कंपनी का ऐप्लीकेशन Gogle Play Store से हटा दिया गया है. कंपनी पर नियमों के उल्लंघन के आरोप लगे हैं. 

  • OnePlus Nord, Google Pixel 4a और iPhone SE (2020) में कौन बेहतर?

    OnePlus Nord, Google Pixel 4a और iPhone SE (2020) में कौन बेहतर?

    अच्छा प्रदर्शन और कम कीमत इसे मार्केट में Google और Apple की 'किफायती' पेशकश के साथ भीडंत करने का मौका देते हैं। गूगल ने हाल ही में अपने Pixel 4a की घोषणा की, जबकि Apple ने अप्रैल में iPhone SE (2020) लॉन्च किया था। Pixel 4a एक फ्लैगशिप कैमरा को बजट फोन में लाता है और iPhone SE अपने बजट फोन में फ्लैगशिप प्रोसेसर लाता है।

  • पीएम केयर्स फंड(PM Cares Fund): जानिए कितना पैसा हुआ इकट्ठा, कहां हुआ खर्च

    पीएम केयर्स फंड(PM Cares Fund): जानिए कितना पैसा हुआ इकट्ठा, कहां हुआ खर्च

    पीएम केयर्स फंड को लेकर उठ रहे विवाद के बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि इसका पैसा प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष या NDRF में जमा करने की जरूरत नहीं है. लेकिन इससे पहले इस फंड को लेकर कई विवाद राजनीतिक छींटाकसी भी हो चुकी है. दरअसल विवाद उस समय उठा जब जानकारी मिली कि इस फंड की जांच सीएजी नहीं कर सकता है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को एक अखबार की क्लिपिंग को शेयर करते हुए तंज  कसते हुए कहा 'बेईमान का अधिकार'. दरअसल अखबार की क्लिपिंग में दावा किया गया है कि पीएम केयर्स फंड के बारे में दी गई आरटीआई पर जानकारी देने से इनकार कर दिया गया है.

  • Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर Google ने बनाया Doodle, जानिए क्या है इसमें स्पेशल

    Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर Google ने बनाया Doodle, जानिए क्या है इसमें स्पेशल

    India Independence Day 2020: भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) मना रहा है. गूगल ने इस खास मौके पर डूडल (Google Doodle) बनाया है. गूगल ने अपने स्पेशल डूडल में भारत के आर्ट और संगीत को दिखाया है.

  • सुशांत सिंह राजपूत थे Bipolar Disorder से पीड़ित, मौत से पहले Google किया था अपना नाम : मुंबई पुलिस

    सुशांत सिंह राजपूत थे Bipolar Disorder से पीड़ित, मौत से पहले Google किया था अपना नाम : मुंबई पुलिस

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस ने सोमवार को बताया है कि जांच में पता चला है कि उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर था और वो दवाइयां ले रहे थे. मुंबई पुलिस ने डॉक्टरों के हवाले से जांच में यह बात कही है. पुलिस ने यह भी बताया है कि सुशांत सिंह ने 14 जून को अपनी मौत से पहले अपने आखिरी दिनों में गूगल 'बिना दर्द से मरने' के तरीके सर्च किए थे.

  • राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    भारत के पास राफेल फाइटर प्लेन आ जाने के बाद से पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान काफी परेशान है. वहीं लद्दाख में तरह-तरह की चालबाजियां कर रहे चीन ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पाकिस्तान इससे खासाा परेशान दिख रहा है और वह भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में किए गए वादों को याद दिला रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि राफेल के पास जो तकनीकी ताकत है उसका मुकाबला करने के लिए न तो चीन और न ही पाकिस्तान के पास ऐसा कोई विमान है. राफेल विमान अपनी ही सीमा पर रहकर कई सैकड़ो किलोमीटर दूर तक निशाना साध सकता है. उसमें लगने वाली हमर मिसाइल पहाड़ों में बंकर बनाकर छिपे दुश्मन को तबाह कर सकती हैं. लद्दाख, सियाचीन जहां चीन और पाकिस्तान की हमेशा नजरें रहती हैं, इन इलाकों के लिए राफेल विमान एक अचूक हथियार साबित होता दिख रहा है. काफी कम समय और भारत की जरूरतों के देखते हुए फ्रांस ने इन विमानों को भारत के लिए मुहैया करा दिया है. ये पूरा सौदा 36 विमानों के लिए हुआ जिसकी कुल कीमत 60 हजार करोड़ के आसपास है. हालांकि यह रक्षा सौदा भी विवादों से अछूता नहीं रह पाया है. 

  • CM गहलोत ने राज्यपाल से कहा- कहीं जनता राजभवन न घेर ले, फिर मेरी जिम्मेदारी नहीं होगी

    CM गहलोत ने राज्यपाल से कहा- कहीं जनता राजभवन न घेर ले, फिर मेरी जिम्मेदारी नहीं होगी

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद बहुत ही आक्रामक तरीके से मीडिया से बात की है. उन्होंने कहा किस हमने कल राज्यपाल से सत्र बुलाने की मांग की है लेकिन राज्यपाल की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. ऐसा लगता है कि उनके ऊपर कोई दबाव है.

  • आज आ सकता हाईकोर्ट का फैसला, सचिन पायलट के लिए आज सबसे अहम दिन

    आज आ सकता हाईकोर्ट का फैसला, सचिन पायलट के लिए आज सबसे अहम दिन

    राजस्थान की राजनीति में आज सबसे अहम दिन क्योंकि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्सा न लेने वाले सचिन पायलट सहित 19 विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्षता की ओर से दिए गए नोटिस पर आज हाईकोर्ट फैसला सुना सकता है. इससे पहले हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आज के दिन के लिए फैसला टाल दिया था. इसे सचिन पायलट के लिए फौरी राहत माना गया. लेकिन हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई जिसमें कहा गया है कि संविधान की 10वीं अनुसूची के अंतर्गत उनके द्वारा की जा रही अयोग्यता की कार्यवाही से हाईकोर्ट रोक नहीं लगा सकता है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस दलील को खारिज कर दिया है साथ ही कई अहम टिप्पणी भी की हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि हाइकोर्ट इस मामले में अपना निर्णय सुना सकता है.

  • Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    Video: अपने अधिकारी को बीट गार्ड ने डांटा, कहा- दस्तखत करिए! यहां अपराधी हो आप

    बीते कुछ दिनों में खाकी वर्दी पर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं. लेकिन कुछ मामले में ऐसे भी आते हैं जिनको देखकर ऐसा लगता है ये सब फिल्मों ही अच्छा लगता है, रियल लाइफ में ऐसा कहां होता है. शायद ही आपने कहीं सुना होगा कि सिपाही ने अपने से बड़े अफसर को कानून का पाठ पढ़ाते हुए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत दिखाई हो. लेकिन छत्तीसगढ़ में एक बीट गार्ड ने ऐसी हिम्मत दिखाई की लोगो की अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' का एक सीन याद आ गया है. छत्तीसगढ़ में कटघोरा क्षेत्र में बांकीमोंगरा में बांस बाड़ी के अंदर बांस काटने को लेकर रेंजर और बीट गार्ड में जमकर विवाद हो गया. अपने अफसर को बीट गार्ड ने खूब खरी खोटी सुनाई यहां तक कह दिया कि थ्री स्टार लग गया पर नियमों की जानकारी नहीं रखते हो. इसके बाद बीट गार्ड ने रेंजर सहित 11 मजदूरों के खिलाफ पंचनामा तैयार कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.  

  • Jio Platforms में 7.7% हिस्सेदारी के लिए Google करेगा 33,737 करोड़ रुपए का निवेश: मुकेश अंबानी

    Jio Platforms में 7.7% हिस्सेदारी के लिए Google करेगा 33,737 करोड़ रुपए का निवेश: मुकेश अंबानी

    Google रिलायंस के वेंचर Jio Platforms में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. गूगल जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ का निवेश करके कंपनी में 7.7 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगा.

12345»

Advertisement

Google india वीडियो

Google india से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com