NDTV Khabar

Gorakhpur by election


'Gorakhpur by election' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV युवा कॉन्क्लेव : गोरखपुर में क्यों जीती समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव ने बताई वजह

    NDTV युवा कॉन्क्लेव : गोरखपुर में क्यों जीती समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव ने बताई वजह

    अखिलेश यादव ने कहा कि लोग कहते हैं कि आपने गोरखपुर में हमने एक्सपेरिमेंट किया. हमने एक्सपेरिमेंट नहीं किया बल्कि जनता के गुस्से को समझा और गुस्से ने हमारी मदद की.

  • हे राजनीतिक पत्रकार, तनिक फाइव स्टार मुख्यालय की कथा भी कहो...

    हे राजनीतिक पत्रकार, तनिक फाइव स्टार मुख्यालय की कथा भी कहो...

    राजनीतिक पत्रकारों को कभी ठीक से समझ नहीं पाया. गोरखपुर में योगी की हार बड़ी घटना तो है लेकिन इस घटना में क्या इतना कुछ है कि चार-चार दिनों तक सैकड़ों पत्रकार लोग लिखने में लगे हैं. राजनीतिक पत्रकारों को ही सिस्टम को करीब से देखने का मौका मिलता है. मगर भीतर की बातों को कम ही पत्रकार लिख पाते हैं या लिखते हैं.

  • उपचुनाव में बुआ-बबुआ के साथ से यूपी में कांग्रेस से छूटा वोटर्स का 'हाथ', 6 बातें

    उपचुनाव में बुआ-बबुआ के साथ से यूपी में कांग्रेस से छूटा वोटर्स का 'हाथ', 6 बातें

    सपा ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को करारा झटका देते हुए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है. बसपा के साथ हुआ तालमेल और राष्ट्रीय लोकदल, निषाद पार्टी तथा पीस पार्टी समेत कई दलों से मिला समर्थन सपा के लिये फायदे का सौदा साबित हुआ. वहीं, दोनों सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई. इन परिणामों ने भाजपा को इस गठजोड के विरूद्ध नये सिरे से रणनीति बनाने पर मजबूर कर दिया है. वहीं कांग्रेस को भी नए सिरे से सोचने को मजबूर कर दिया है कि उन्‍हें गठबंधन के साथ जाना चाहिए या फिर अकेले चुनाव लड़ने की नए तरीके से रणनीति तैयार करनी होगी.

  • 2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP के लिए खतरे की घंटी, 10 बातें

    2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP के लिए खतरे की घंटी, 10 बातें

    बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक चौंका देने वाला झटका लगा क्योंकि लोकसभा की उन तीनों सीटों पर उसके उम्मीदवार हार गए जिनके लिए उपचुनाव हुआ था. इन तीन सीटों में उत्तर प्रदेश में उसका गढ़ रहा गोरखपुर और फूलपुर तथा बिहार में अररिया शामिल है. यूपी की दोनों लोकसभा सीट प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की थी. बीजेपी के लिए यह चौंकाने वाला चुनाव परिणाम त्रिपुरा सहित पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में उसकी शानदार जीत के कुछ ही दिन बाद आया है. बीजेपी ने त्रिपुरा में वाम दल के किले को ढहा दिया था जहां वह पिछले 25 वर्ष सत्ता में था. बीजेपी ने अपने क्षेत्रीय सहयोगी दलों के साथ मिलकर नगालैंड और मेघालय में भी सरकार बना ली थी. वहीं बीजेपी के लिए यह हार 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए खतरे की घंटी है.

  • सपा-बसपा की ताक़त बीजेपी पर भारी

    सपा-बसपा की ताक़त बीजेपी पर भारी

    बबुआ तो बुआ को लेकर सीरीयस है. तभी तो जीत के बाद बबुआ बुआ के घर पहुंच गया. राजनीति में नारे और प्रतीक कितनी जल्दी बदलते हैं. पिछले साल राहुल और अखिलेश की जोड़ी यूपी के लड़के कहलाए, नहीं चले तो अब बुआ बबुआ नारा चल निकला है. अखिलेश यादव गुलदस्ता लेकर बसपा नेता मायावती के घर मिलने पहुंच गए.

  • गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को होंगे ये 7 नुकसान

    गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में हार से सीएम योगी आदित्‍यनाथ को होंगे ये 7 नुकसान

    बसपा और सपा का गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में गठबंधन का असर नतीजों में देखने को मिल रहा है्. गोरखपुर बीजेपी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ माना जाता है लेकिन बीजेपी का ये किला भी धवस्‍त होता नजर आ रहा है. अगर बीजेपी गोरखपुर लोकसभा सीट हारती है तो इसका सबसे ज्‍यादा असर सीएम योगी की साख पर पढ़ेगा. गोरखपुर की प्रतिष्ठित लोकसभा सीट पर 17 वें दौर की मतगणना के बाद सपा के प्रवीन निषाद 26, 510 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला से आगे चल रहे है. गोरखपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था और इसमें 47.75 प्रतिशत मत पड़े थे. गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं.

  • ममता बनर्जी ने लालू यादव, मायावती, अखिलेश यादव को उपचुनावों पर दी बधाई, जानें क्या कहा

    ममता बनर्जी ने लालू यादव, मायावती, अखिलेश यादव को उपचुनावों पर दी बधाई, जानें क्या कहा

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके अररिया लोकसभा सीट के लिए लालू प्रसाद यादव को बधाई दी. उन्होंने लिखा- अररिया और जहानाबाद में जीत के लिए लालू प्रसाद यादव जी को बधाई. यह एक शानदार जीत है.

  • गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: योगी के गढ़ में खूब चली साइकिल, सपा 21961 मतों से जीती

    गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: योगी के गढ़ में खूब चली साइकिल, सपा 21961 मतों से जीती

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद से खाली इस सीट पर 11 मार्च को वोटिंग हुई थी, जिसके वोटों की काउंटिंग चल रही है. इसके लिए मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू गई है.

  • यूपी-बिहार में अगले लोकसभा चुनाव की तस्वीर दिखाने वाले उपचुनावों के परिणाम सुबह 8 बजे से

    यूपी-बिहार में अगले लोकसभा चुनाव की तस्वीर दिखाने वाले उपचुनावों के परिणाम सुबह 8 बजे से

    उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों, बिहार की एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना आज होगी. मतगणना पूरी होने के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव परिणाम दोपहर से पहले ही आ जाने की उम्मीद है. यह परिणाम 2019 के लोकसभा चुनाव के परिदृश्य का संकेत देने वाले माने जा रहे हैं.

  • UP by-election: वोट डालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ बोले, 2014 से बड़ी होगी BJP की जीत का अंतर

    UP by-election: वोट डालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ बोले, 2014 से बड़ी होगी BJP की जीत का अंतर

    वोट डालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विकास और सुशासन के लिए बीजेपी की आवश्‍यकता है. उन्‍होंने कहा कि मैं हमेशा सुबह ही वोट करता हूं.

  • उत्तर प्रदेश : गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार अभियान का शोर थमा

    उत्तर प्रदेश : गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार अभियान का शोर थमा

    शुक्रवार को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के बेहद प्रतिष्ठापूर्ण उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे राजनीतिक दलों के जोरदार प्रचार अभियान का शोर शाम पांच बजे थम गया.

  • 23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आए सपा-बसपा, माया-अखिलेश के सामने ये चुनौतियां, 10 बातें

    23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आए सपा-बसपा, माया-अखिलेश के सामने ये चुनौतियां, 10 बातें

    उत्तर प्रदेश से एक चौंकानेवाली राजनैतिक साझेदारी की खबर है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी 23 साल पुरानी दुश्मनी के बाद साथ आ रहे हैं. 23 साल बाद मायावती समाजवादी पार्टी के साथ किसी सियासी में दाखिल हो रही हैं. इसमें मायावती की सियासी जरूरत भी है और दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नए अध्‍यक्ष अखिलेश से उन्‍हें वैसी अदावत भी नहीं जैसी उनके पिता मुलायम के साथ थी. पहला समझौता राज्‍यसभा-विधान परिषद चुनाव का हुआ है. हालांकि बसपा अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा से गठबंधन की खबरों को गलत बताया है. मगर राज्यसभा और प्रदेश विधान परिषद के आगामी चुनावों में सपा और कांग्रेस के साथ ‘सहयोग’ के दरवाजे खोल दिये.

  • गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

    गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  ने उत्तर प्रदेश में गोरखपुर व फूलपुर संसदीय सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार को कर दी है. पार्टी ने गोरखपुर से उपेंद्र शुक्ला व फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है.

  • समाजवादी पार्टी ने घोषित किये गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये अपने उम्मीदवार

    समाजवादी पार्टी ने घोषित किये गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये अपने उम्मीदवार

    उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिये प्रवीण निषाद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया.

  • यूपी में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए दलों के बीच रस्साकशी शुरू

    यूपी में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए दलों के बीच रस्साकशी शुरू

    यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इसके लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इन सीटों पर पहले बीजेपी का कब्जा था जिसे बचाए रखने के लिए वह पूरा जोर लगाएगी. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस इस उपचुनाव में जीत हासिल करके राज्य सरकार को सबक सिखाने की फिराक में हैं.