NDTV Khabar

Government


'Government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Honey Trap Racket कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने की बीजेपी की साजिश है, मध्‍यप्रदेश के मंत्री ने लगाया आरोप

    Honey Trap Racket कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने की बीजेपी की साजिश है, मध्‍यप्रदेश के मंत्री ने लगाया आरोप

    Madhya Pradesh Honey Trap Case: मध्यप्रदेश में हाल ही में जिस हाई-प्रोफाइल हनी ट्रैपिंग रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है, उसमें पुलिस 200 से ज्यादा नंबरों को खंगाल रही है. यह मामला इसलिये भी गंभीर है क्योंकि सरकार को लगता है कि विपक्ष ने कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के लिए पूरा जाल बिछाया था.

  • रोहित वेमुला-पायल तड़वी की मां की याचिका पर SC ने जारी किया नोटिस, केंद्र सरकार, UGC और NABH से मांगा जवाब

    रोहित वेमुला-पायल तड़वी की मां की याचिका पर SC ने जारी किया नोटिस, केंद्र सरकार, UGC और NABH से मांगा जवाब

    केंद्र सरकार, UGC और NABH को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों में जातिगत भेदभाव को ज़िम्मेदार बताकर आत्महत्या करने वाले रोहित वेमुला और पायल तड़वी की मां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर गुहार लगाई है कि शैक्षिक और अन्य संस्थानों में जातिगत भेदभाव खत्म करने का सशक्त और कारगर मैकेनिज़्म बनाया जाये.

  • दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना

    दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना

    दिल्ली में जनता द्वारा ऑड-ईवन नियम के उल्लंघन करने पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. हालांकि दिल्ली सरकार को ऑड-ईवन स्कीम के दौरान जुर्माने पर अंतिम निर्णय की सूचना देना बाकी है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि जिन प्रावधानों के तहत 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था, उसे संशोधन के बाद 20 हजार रुपये कर दिया गया. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, 'मोटर वाहन अधिनियम में ऑड-ईवन लागू होने के दौरान नियम उल्लंघन के लिए कोई अलग खंड नहीं है क्योंकि यह अवधारणा नई है.'

  • पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन देने के तौर-तरीकों को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी. चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने युवाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा किया था.

  • Delhi Police के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से कराया फायरिंग, Video आया सामने

    Delhi Police के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से कराया फायरिंग, Video आया सामने

    ऐसा करना कानूनन गलत है. दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारी इस वीडियो के जरिए मामले को संज्ञान में लिया और जांच के आदेश भी दे दिये. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार कुछ पुलिसकर्मियों के साथ एमपी 5 पिस्टल के साथ फायरिंग रेंज में मौजूद हैं. कथित रूप से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर इंस्पेक्टर अपने बेटे व बेटी के साथ मौजूद थे, जिन्हें फायरिंग करना सिखा रहे हैं.

  • CBSE Exam Fees: दिल्ली सरकार भरेगी सीबीएसई के 3.14 लाख छात्रों की एग्जाम फीस

    CBSE Exam Fees: दिल्ली सरकार भरेगी सीबीएसई के 3.14 लाख छात्रों की एग्जाम फीस

    दिल्ली मंत्रिमंडल ने बुधवार को सरकार को अपने स्कूलों के 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए सीबीएसई का परीक्षा शुल्क भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इस कदम पर 57 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सरकार और सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों के अलावा पत्राचार विद्यालय में पढ़ रहे करीब 3.14 लाख छात्रों को इस कदम से फायदा मिलेगा.

  • अफगानिस्तान में सरकारी अस्पताल के पास बम विस्फोट, 7 की मौत और 85 घायल

    अफगानिस्तान में सरकारी अस्पताल के पास बम विस्फोट, 7 की मौत और 85 घायल

    अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत में एक सरकारी अस्पताल के पास ट्रक में बम विस्फोट होने से करीब सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 85 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. टोलो न्यूज ने बताया कि विस्फोट सुबह करीब छह बजे हुआ और इस धमाके से कई कार्यालयों के भवन और घरों को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

  • कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान कमलनाथ सरकार को समर्थन करने वाले शहडोल जिले के ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक फिर पाला बदलते नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा मॉब लिंचिंग प्रस्ताव के समर्थन में उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट किया था जिसका समर्थन उनकी पार्टी भी कर रही थी. शरद कोल ने कहा कि वे बीजेपी के विधायक हैं और रहेंगे.

  • बीजेपी ने किया था ऐलान, कमलनाथ सरकार बनाने जा रही राम वन पथ गमन

    बीजेपी ने किया था ऐलान, कमलनाथ सरकार बनाने जा रही राम वन पथ गमन

    कांग्रेस ने चुनावों के वक्त राम वन पथ गमन का वायदा किया अब उसे मूर्त रूप देने बजट भी जारी कर दिया गया है. वनवास के दौरान भगवान राम के चरण जिन रास्तों पर पड़े थे, वहां राम वन गमन पथ बनाने का ऐलान 2008 में बीजेपी ने किया था लेकिन उस वक्त ये भाषणों और कागजों में लकीरें खींचने तक सीमित रह गया. अब कमलनाथ सरकार राम वन पथ गमन के लिए बोर्ड गठित करने की भी तैयारी कर रही है.

  • Exclusive: मोदी सरकार ने क्यों लगाया ई-सिगरेट पर बैन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    Exclusive: मोदी सरकार ने क्यों लगाया ई-सिगरेट पर बैन, पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    केंद्र सरकार ने ई-सिगरेट (E-Cigarette) को बैन करने का फैसला भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा ई-सिगरेट को लेकर जारी किये गए एक व्हाइट पेपर के बाद लिया है. ICMR ने मई में जो व्हाइट पेपर जारी किया था, उसमें ई-सिगरेट या इंड्स (Electronic Nicotine Delivery System) पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी. 

  • बॉलीवुड डायरेक्टर ने शेयर किया मुंबई का Video, कहा- सरकार का इंतजार मत करो...

    बॉलीवुड डायरेक्टर ने शेयर किया मुंबई का Video, कहा- सरकार का इंतजार मत करो...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वच्छता अभियान के तहत पर्यावरणविद अफरोज शाह (Afroz Shah) ने वर्सोवा बीच के तट पर सफाई अभियान चलाया था. 2015 में शुरू किया गया वर्सोवा बीच को साफ करने का उनका यह आंदोलन कब जन आंदोलन बन गया, कुछ पता नहीं चला.

  • मोदी सरकार ने ई-सिगरेट के उत्पादन और बिक्री पर पूरी तरह बैन लगाया

    मोदी सरकार ने ई-सिगरेट के उत्पादन और बिक्री पर पूरी तरह बैन लगाया

    केंद्र सरकार ने ई-सिगरेट के उत्पादन और बिक्री पर पूरी तरह से बैन लगाने का फैसला किया है. बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया. कैबिनेट की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ई-सिगरेट समाज में एक नई समस्‍या को जन्‍म दे रहा है और बच्‍चे इससे अपना रहे हैं.

  • वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले केस: केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

    वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले केस: केंद्र सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

    हालांकि इस दौरान कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वो दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को रद्द कर देंगे, जिसमें गौतम खेतान के खिलाफ काला धन मामले में कार्रवाई पर रोक लगा दी थी. केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है कि जिसमें काला धन कानून को पूर्ववर्ती प्रभाव से लागू करने से रोक दिया गया था और आरोपी गौतम खेतान को राहत दे दी थी. 

  • JNU देशद्रोह मामल: आठ महीने बाद भी चार्जशीट को लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई दिल्ली सरकार

    JNU देशद्रोह मामल: आठ महीने बाद भी चार्जशीट को लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई दिल्ली सरकार

    दिल्ली सरकार के इस जवाब के बाद अदालत ने इस बात पर नाराजगी जताई कि इतने महीने हो गए हैं और दिल्ली सरकार ने अभी तक इस पर अपना जवाब दायर नहीं किया है. गौरतलब है कि 9 फरवरी 2016 को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए थे. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 3 साल का समय लगाने के बाद 14 जनवरी 2019 को चार्जशीट दाखिल की थी.

  • दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन योजना को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई से NGT का इनकार

    दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन योजना को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई से NGT का इनकार

    बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कुछ दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि प्रदूषण रोकने के लिए 4 नवंबर से 15 नवंबर तक दिल्ली में ऑड-ईवन (Odd Even) लगाया जाएगा. इसके अलावा दीवाली के दौरान पटाखें न चलाने के लिए भी अनुरोध किया है.

  • प्रियंका गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- आपकी वजह से निवेशकों का भी भरोसा...

    प्रियंका गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- आपकी वजह से निवेशकों का भी भरोसा...

    इससे पहले मंगलवार को उन्होंने (Priyanka Gandhi) कहा था कि भाजपा सरकार सिर्फ अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहती है. प्रियंका गांधी ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया था. उन्होंने (Priyanka Gandhi) ट्वीट में लिखा था कि भाजपा सरकार से बस इतना ही कहना है कि आप जो इधर उधर की बात करके कारवां लुट जाने देने की जिम्मेदारी से बचना चाहते हो, यह मुश्किल होगा. लोग देख रहे हैं. 

  • UP NEWS: अंतरजातीय संबंधों की वजह से दलित युवक को बंधक बनाकर पहले पीटा, फिर जिंदा जलाया, सदमे में मां ने भी तोड़ा दम

    UP NEWS: अंतरजातीय संबंधों की वजह से दलित युवक को बंधक बनाकर पहले पीटा, फिर जिंदा जलाया, सदमे में मां ने भी तोड़ा दम

    पुलिस अधीक्षक (SP) आलोक प्रियदर्शी ने बताया, "अभिषेक उर्फ मोनू को पीटा गया, एक घर में बंधक बनाकर रखा गया, और फिर जला दिया गया..." उन्होंने बताया कि युवक की चीखें सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उसे एक स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

Advertisement