Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Government job


'Government job' - 298 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    अदालत के एक निर्णय के बाद नौकरी से निकाले जाने का सामना कर रहे त्रिपुरा के 10,323 सरकारी शिक्षकों के एक तबके ने रविवार को यहां प्रदर्शन किया. शिक्षक निकाय के एक शिक्षक ने कहा कि नौकरियों की सुरक्षा को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, इस मांग करे साथ यह प्रदर्शन किया गया. 'अमरा 10,323' (हम 10,323) संगठन के संयोजक दलिया दास कहा, "मनोवैज्ञानिक आघात और बेचैनी के चलते अभी तक 50 शिक्षकों की मौत हो चुकी है."

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने जनवरी 2016 से पहले सेवानिवृत्त हुए स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है. अधिसूचना के मुताबिक यह आदेश सरकारी सहायता से चलने वाले स्कूलों के शिक्षकों और पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए लागू होगा. इसमें कहा गया है कि 80 से 85 वर्ष के सेवानिवृत्त शिक्षकों की मूल पेंशन में 20 प्रतिशत जबकि 85 वर्ष से अधिक और 90 वर्ष से कम उम्र के शिक्षकों के लिए मूल पेंशन में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी.

  • Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों वैकेंसी निकली हैं. जो लोग 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil), इंडिया पोस्ट (India Post) और रेलवे (Railway) में बंपर भर्तियां हैं.

  • केंद्र सरकार में 6.83 लाख पद हैं खाली, इस साल UPSC, SSC, RRB करेंगे 1.34 लाख भर्तियां

    केंद्र सरकार में 6.83 लाख पद हैं खाली, इस साल UPSC, SSC, RRB करेंगे 1.34 लाख भर्तियां

    केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 6.83 लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं. कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि केंद्र सरकार में स्वीकृत पदों की संख्या 38,02,779 है और एक मार्च, 2018 तक 31,18,956 पद भरे हुए थे. मंत्री ने कहा, "केंद्र सरकार में रिक्तियां सेवानिवृत्ति, इस्तीफे, मृत्यु, पदोन्नति आदि के कारण होती हैं और रिक्त पड़े पदों को संबंधित मंत्रालयों/विभागों/संगठनों द्वारा भर्ती नियमों के अनुसार भरा जाना आवश्यक है."

  • इस राज्य में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    इस राज्य में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    असम सरकार ने स्कूलों और उच्च शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षकों के 15 हजार पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. जनता भवन में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, ''राज्य के स्कूलों में शिक्षकों के 9,635 रेगुलर पदों को 31 मार्च 2020 से पहले भरा जाएगा.'' उन्होंने कहा कि फरवरी 2020 में माध्यमिक शिक्षा के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा के साथ जिला स्तर पर 8 हजार पदों को भरा जाएगा. 

  • प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

    प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

    प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूली बच्चों के साथ परीक्षा पर चर्चा क्या की, सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में फंसे छात्र चाहते हैं कि उनकी परीक्षा पर भी प्रधानमंत्री चर्चा करें. ताकि 12वीं के जो छात्र अगले एक दो साल में जब पहली बार मतदाता बनेंगे तो उन्हें भी पता चले कि आगे सरकारी परीक्षाओं का एक भयानक स्वरूप उनका इंतज़ार कर रहा है.

  • Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व वाले कैबिनेट ने 14 जनवरी को स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी. एक सरकारी प्रवक्ता ने कैबिनेट मीटिंग के बाद बताया, "यह फैसला स्कूल स्टाफ में चल रही कमी को पूरा करेगा. शिक्षा के स्तर में सुधार करेगा."

  • अनुसूचित जाति के युवाओं को रोजगार का तोहफा देगी योगी सरकार

    अनुसूचित जाति के युवाओं को रोजगार का तोहफा देगी योगी सरकार

    राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि अनुसूचित जाति के बेरोजगार युवकों के आर्थिक उत्थान के लिए तैयार सरकार की इस योजना के तहत प्रदेश के 500 युवकों को स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा. अगले वित्तीय वर्ष में इस योजना को राज्य के सभी जिलों में लागू करने का विचार है.

  • Current Affairs: भर्ती परीक्षाओं में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये 10 सवाल, जरूर डालें एक नजर

    Current Affairs: भर्ती परीक्षाओं में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये 10 सवाल, जरूर डालें एक नजर

    अगले साल कई सरकारी भर्ती परीक्षाएं (Government Exams) होनी है. रेलवे में ग्रुप डी (RRB Group D) और एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके अलावा एसएससी सीजीएल, सीएचएसएल समेत कई अन्य परीक्षाएं होनी है.

  • Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    नए साल यानी 2020 में कई सरकारी भर्ती परीक्षाएं (Government Exams) होनी है. इस साल कई बड़ी भर्तियां निकली हैं जिनकी परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. ये सभी परीक्षाएं अब अगले साल आयोजित की जाएगी. इसके अलावा एसएससी (SSC), IBPS और अन्य भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) में इस साल कई पदों पर भर्तियां निकाली गई जिनकी परीक्षाएं अगले साल आयोजित की जाएगी.

  • ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साल 2019 में कई बड़ी भर्तियां निकली. इस साल रेलवे (Railway, RRB), बैंक, एसएससी और पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली गई. इनमें से सबसे ज्यादा नौकरी रेलवे ने निकाली. साल के शुरुआत में ही रेलवे ने विभिन्न कैटेगरी के तहत कई पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन निकाले.

  • श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- सरकार ने रोजगार पैदा करने के लिए उठाए कई कदम, नहीं है नौकरियों की कमी

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- सरकार ने रोजगार पैदा करने के लिए उठाए कई कदम, नहीं है नौकरियों की कमी

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने रोजगार कम होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इसका कोई कारण नजर नहीं आता है जिससे रोजगार घटने की बात स्पष्ट होती हो. सदन में प्रश्नकाल के दौरान गुमान सिंह दामोर, शशि थरूर और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में गंगवार ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए हैं और इनका सकारात्मक परिणाम भी दिख रहा है. उन्होंने कहा कि इसका कोई कारण नहीं है कि यह कहा जाए कि रोजगार कम हो रहा है.

  • स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) में जालोर (Jalore) में सरकारी स्कूल के टीचर्स ने ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान नागिन डांस किया, जिसके लिए एक टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली सरकार के 1030 स्कूलों में कक्षा छठी से 10वीं तक के शिक्षकों के 3,825 पद खाली हैं. इन कक्षाओं के लिए स्वीकृत शिक्षकों की संख्या 33,397 है, जिसमें स्थायी शिक्षक सिर्फ 17,695 हैं जबकि 11,877 अतिथि अध्यापक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. ज़र्फ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मंजर अली की ओर से दायर आरटीआई आवेदन के जवाब में शिक्षा निदेशालय ने बताया है कि सरकारी स्कूलों में विभिन्न अहम विषयों के शिक्षकों की कमी के साथ-साथ प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य के काफी पद भी खाली पड़े हैं.

  • यूपी सरकार का बड़ा फैसला, राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 पदों पर होगी भर्तियां, संविदा शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

    यूपी सरकार का बड़ा फैसला, राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 पदों पर होगी भर्तियां, संविदा शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अगुवाई में मंगलावर को हुई कैबिनेट की मीटिंग में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूदी दी गई है. यूपी सरकार (UP Government) की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेजों (Government Medical Colleges) में शिक्षकों के लिए खुशखबरी है.

  • यूपी होम गार्ड्स के लिए अच्छी खबर, गृह विभाग ने कहा- अगले आदेश तक बहाल रहेंगी सेवाएं

    यूपी होम गार्ड्स के लिए अच्छी खबर, गृह विभाग ने कहा- अगले आदेश तक बहाल रहेंगी सेवाएं

    उत्तर प्रदेश में गृह विभाग की ड्यूटी से हाल में हटाए गए होमगार्ड जवानों की सेवाओं को अगले आदेश तक जारी रखा जाएगा. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से बुधवार को जारी आदेश के मुताबिक, आगामी पर्वों और त्योहारों के मद्देनजर विभाग में ड्यूटी दे रहे होमगार्ड जवानों की सेवाओं को अगले आदेशों तक यथावत रखा जाएगा.

  • UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: यूपी पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बजट की कमी के चलते होमगार्ड जवानों को हटाने का फ़ैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पुलिस विभाग को सेवाएं दे रहे 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए. 

  • इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    भारतीय युवा अधिक वेतन नहीं, बल्कि नौकरी की सुरक्षा (जॉब सिक्योरिटी) को अधिक महत्व देते हैं. एक सर्वेक्षण में बताया गया कि युवा सुरक्षित नौकरी के बाद दूसरे नंबर पर जीवन और काम में संतुलन बनाए रखने को अधिक महत्व देते हैं.

Advertisement