NDTV Khabar

Government job News in Hindi


'Government job' - 366 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RPSC RAS 2018 Result: कब जारी होगा राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस मेन एग्जाम का रिजल्ट, उम्मीदवार मांग रहे जवाब

    RPSC RAS 2018 Result: कब जारी होगा राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस मेन एग्जाम का रिजल्ट, उम्मीदवार मांग रहे जवाब

    RPSC RAS Result 2018 date: राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (RAS 2018) का मेन एग्जाम पिछले साल जून के महीने में आयोजित किया गया था. लेकिन इस परीक्षा का रिजल्ट अभी भी जारी नहीं किया गया है. RAS 2018 के जून 2019 में हुए मेन एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिजल्ट जारी करने की डिमांड कर रहे हैं. ट्विटर पर #We_Want_RAS2018_Result ट्रेंड कर रहा है.

  • Shikshak Bharti News : 69000 शिक्षक भर्ती मामले में यूपी सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट, दाखिल किया कैविएट

    Shikshak Bharti News : 69000 शिक्षक भर्ती मामले में यूपी सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट, दाखिल किया कैविएट

    69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है जहां उसने एक कैविएट दाखिल कर कहा है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट बिना उसे सुने कोई आदेश जारी न करे. सुप्रीम में कैविएट दाखिल कर यूपी सरकार ने यह कहा है कि अगर हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाती है तो उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष को सुने बिना सुप्रीम कोर्ट कोई आदेश जारी ना करें. दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है.  

  • 69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष में बड़ा फैसला लेते हुए प्राइमरी लेवल असिस्टेंट टीचर मामले में राज्य सरकार द्वारा तय किए गए मानकों पर मुहर लगा दी है. कोर्ट के फैसले के अनुसार अब असिस्टेंट टीचर के लिए भर्ती की प्रक्रिया को 65/60 प्रतिशत कट ऑफ क्राइटेरिया के अनुसार ही जारी रखा जाएगा. यानी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 60 फीसदी नंबर पाकर ही उत्तीर्ण होंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट टीचर के करीब 69,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि सभी पदों पर भर्तियां 3 महीने के अंदर ही की जाएंगी.

  • CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सीआईपीईटी ने कई अहम पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CIPET Recruitment 2020: सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) ने कई पदों पर नौकरियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. CIPET देश भर में अपने मौजूदा और नए केंद्रों में विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. उम्मीदवार 29 मई तक आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन बताए गए फॉर्मेट में जरूरी दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: बिहार में 163 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार में 163 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार सरकार ने अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग डिपार्टमेंट में 163 सिटी मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है. इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीए (MBA) या दूसरे कोर्स में पोस्टग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए या पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा होना चाहिए या टाउन मैनेजर/प्लानिंग एंड डेवलपमेंट में पोस्टग्रेजुएट डिग्री (Postgraduate Degree) होनी चाहिए.

  • BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) ने जनरल मेडिकल कंसल्टेंट (GDMO) और रिटायर्ड मेडिकल स्पेशलिस्ट के 59 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. 6 मई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले BCCL की ऑफिशियल वेबसाइट  bcclweb.in पर दोनों पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जरूर देख लें. 

  • Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बीपीएससी ने 20 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने बिहार सरकार के माइंस एंड जियोलॉजी डिपार्टमेंट में मिनरल डेवलपमेंट के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कमीशन ने 20 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 मई से शुरू हो रही है और 18 मई आवेदन करने का अंतिम दिन है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय सीमा खत्म होने से पहले ही खुद को इन पदों के लिए रजिस्टर करें. 

  • NIC Recruitment 2020: 495 पदों पर नौकरी के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अपलाई

    NIC Recruitment 2020: 495 पदों पर नौकरी के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अपलाई

    NIC Recruitment: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोनावायरस के मद्देनजर अब नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) ने साइंटिस्ट और साइंटिफिक या टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन पदों पर भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. एनआईसी (National Informatics Centre) की ओर से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT) द्वारा साइंटिस्ट 'बी' और साइंटिफिक/ टेक्निकल कर्मचारियों के चयन के लिए भर्ती निकाली गई है. इन पदों पर भर्ती के लिए फरवरी के महीने में नोटिस जारी किया गया था.  

  • Sarkari Naukri: यूपी में 3951 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: यूपी में 3951 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Gramin Dak Sevak Recruitment: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना के डर ने सरकार को लॉकडाउन करने के लिए मजबूर कर दिया है. कोरोनावायरस की वजह से देश में सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है. इसी बीच अब उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

  • सीवी, रिज्यूमे और बायोडाटा? जानिए जॉब के लिए क्या है जरूरी और सही

    सीवी, रिज्यूमे और बायोडाटा? जानिए जॉब के लिए क्या है जरूरी और सही

    जब भी आप किसी जॉब के लिए अप्लाई करते हैं तो सबसे पहले आपसे आपकी पढ़ाई, आपकी स्किल्स और आपकी पसंद और आपकी स्ट्रेन्थ जैसी तमाम चीजें पूछी जाती हैं. इन तमाम बातों को सभी लोग एक दस्तावेज की तरह पेश करते हैं. कोई इसे सीवी कहता है तो कुछ लोग रिज्यूमे भी कहते हैं, वहीं कई बार इसे बायोडाटा भी कहा जाता है. लेकिन इन तीनों में क्या सही है आज हम आपको ये बता रहे हैं.  

  • Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी करना अधिकतर लोगों का सपना होता है. लेकिन कई बार ज्यादा पढ़ा लिखा ना होने वी वजह से कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन अब देश की राजधानी दिल्ली में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. दिल्ली सरकार ने 10वीं पास के लिए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. चुने गए उम्मीदवारों को डीटीसी बस चलाने का काम दिया जाएगा. इन पदों पर अवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद डिवीजन में कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. केंद्र और राज्य सरकार के रिटायर्ड हो चुके सरकारी मेडिकल ऑफिसर और ओपन मार्केट के साथ-साथ सीएमपी के लिए कुल 26 वैकेंसी निकली है, जिनका कार्यकाल समाप्त हो गया है या फिर जिनका कार्यकाल समाप्त होने वाला है. 

  • Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: कोरोनावायरस महामारी देश के लिए गंभीर समस्या बनी हुई है. कोरोना संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए रेलवे ने डॉक्टर्स, नर्स से लेकर हाउसकीपिंग असिस्टेंट तक के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, ताकि इस मुश्किल समय में कोरोना संक्रमित लोगों का सही से इलाज हो सके.

  • Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: इन पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    ISRO SAC Recruitment 2020: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) ने टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिस्ट, इंजीनियर, नर्स, टेक्नीशियन बी आदि पदों पर नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 1 मई तक आवेदन कर सकते हैं.

  • NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Recruitment: इंजीनियर भर्ती के लिए नालको ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NALCO Extends Application Deadline: नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड  (NALCO) ने इंजीनियर रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. ये रिक्रूटमेंट GATE स्कोर के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे अब 2 मई तक आवेदन कर सकेंगे. इस रिक्रूटमेंट के लिए नोटिस 20 मार्च को जारी किया गया था और आवेदन करने का अंतिम दिन 9 अप्रैल था.

  • RPF कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती की सूचना है गलत, भारतीय रेलवे ने किया सचेत

    RPF कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती की सूचना है गलत, भारतीय रेलवे ने किया सचेत

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में भर्ती को लेकर सोशल मीडिया पर एक फेक नोटिफिकेशन और मैसेज वायरल हो रहा है. फेक नोटिफिकेशन में दावा किया गया है कि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने कॉन्स्टेबल के पद के लिए 19,952 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस फेक नोटिस के सामने आने पर इंडियन रेलवे ने 21 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी करके उम्मीदवारों को इसके प्रति सचेत भी किया था.

  • Coronavirus: हरियाणा सरकार का ऐलान, सरकारी डॉक्‍टरों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी डबल सैलरी

    Coronavirus: हरियाणा सरकार का ऐलान, सरकारी डॉक्‍टरों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी डबल सैलरी

    सीएम खट्टर के मुताबिक, "कोरोनावायरस से निपटने में लगे सभी लोग चाहे वह डॉक्‍टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्‍टाफ, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, एम्बुलेंस कर्मचारी और प्रयोगशाला कर्मचारी हों, उन्हें दोगुना वेतन मिलेगा."

  • झारखंड में मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकलीं 300 से ज्‍यादा वैकेंसी, जानिए डिटेल

    झारखंड में मेडिकल ऑफिसर पदों पर निकलीं 300 से ज्‍यादा वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Government Jobs: लिखित परीक्षा चार प्रश्‍नपत्रों की होगी. हर एक पेपर दो घंटे का होगा जिसके लिए 100-100 अंक निर्धारित किए गए हैं. प्रश्‍न वैकल्‍पिक और ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे. सभी विषयों के लिए परीक्षा का सिलेबस एम्‍स दिल्‍ली के सिलेबस के मुताबिक होगा.

«1234567»

Advertisement

Government job वीडियो

Government job से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com