NDTV Khabar

Government jobs


'Government jobs' - 313 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: कोरोनावायरस से जंग में सरकार को 1 दिन की सैलरी डोनेट करेगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

    Coronavirus: कोरोनावायरस से जंग में सरकार को 1 दिन की सैलरी डोनेट करेगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी

    Coronavirus: कोरोनावायरस से जंग लड़ने में पूरा देश एक जुट हो गया है. तमाम देशवासी कोरोनावायरस के प्रकोप को कम करने के लिए सरकार की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. एजुकेशन सेक्टर भी कोरोना से निपटने लिए अपना पूरा योगदान दे रहा है. देश की कई यूनिवर्सिटी कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए सरकार को दान दे रही हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ने भी पीएम केयर्स फंड में अपनी एक दिन की सैलरी दान करने का फैसला किया है. 

  • Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन तक बढ़ाई आवेदन करने की तारीख

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Corona Lockdown) कर दिया गया है. लॉकडाउन के चलते सभी तरह के एंट्रेंस और बोर्ड एग्जाम भी रोक दिए गए हैं. इन सबके बाद अब पंजाब सरकार ने राज्य में सभी तरह के रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए चल रही आवेदन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है.

  • BHEL Recruitment 2020: 229 पदों पर होंगी भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BHEL Recruitment 2020: 229 पदों पर होंगी भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BHEL Recruitment: भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भोपाल (BHEL) ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 229 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bhelbpl.co.in पर आवेदन कर सकते हैं.

  • India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना के डर ने सरकार को लॉकडाउन करने तक के लिए मजबूर कर दिया है. ऐसे में तमाम सेवाएं भी बंद हैं. डाक सेवा पर भी इसका असर पड़ा है. इसी बीच भारतीय डाक सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सवालों के जवाब भी दे रहा है. जॉब्स से जुड़े अपडेट्स भी भारतीय डाक की तरफ से दिए जा रहे हैं.

  • UPSC NDA, NA Exams 2020: यूपीएससी ने रद्द किए एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    UPSC NDA, NA Exams 2020: यूपीएससी ने रद्द किए एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    UPSC NDA, NA Exams 2020 Postponed: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नौसेना एकेडमी (NA) के पदों पर भर्ती के लिए होने वाले एग्जाम को पोस्टपोन कर दिया है. UPSC NDA और NA (I) का एग्जाम 19  अप्रैल को होने वाला था. लेकिन अब कमीशन ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इन एग्जाम को कैंसिल कर दिया है.

  • NIF Fellowship: भारत के इतिहास पर लिखिए और हर महीने कमाएं डेढ़ लाख रुपये

    NIF Fellowship: भारत के इतिहास पर लिखिए और हर महीने कमाएं डेढ़ लाख रुपये

    NIF Fellowship 2020: आमतौर पर कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें इतिहास पढ़ने और उसको अपने शब्दों में बयां करने का काफी शौक होता है. लेकिन उन लोगों को ये नहीं पता होता कि लिखने के बाद अपने लेख का क्या करें. आपको बता दें कि न्यू इंडिया फाउंडेशन (New India Foundation) एक ऐसी संस्था हो जो हर साल लेखकों और स्कॉलरों को भारत के इतिहास के बारे में लिखने के लिए आमंत्रित करती है और विजयी उम्मीदवारों को लाखों के ईनाम से भी सम्मानित करती है.

  • SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    SSC Recruitment Exams: 12वीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, खाली वक्त में करें इन एग्जाम की तैयारी

    10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम भी पूरे नहीं हो पाए हैं. हालांकि, कुछ स्टेट बोर्ड्स ने बोर्ड के अलावा बाकी क्लास के बच्चों को बिना एग्जाम के ही अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला कर लिया है. लेकिन बोर्ड एग्जाम को लेकर अभी ऐसा नहीं किया गया है. ऐसे में खासकर जो स्टूडेंट्स 12वीं बोर्ड के एग्जाम दे रहे थे वो बेहतर नौकरी के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं. 

  • UP Postal Circle Recruitment: 3951 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

    UP Postal Circle Recruitment: 3951 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

    UP Postal Circle Recruitment 2020: यूपी में 10वीं पास लोगों के लिए नौकरी का मौका है. यूपी डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती निकाली गई है. डाक विभाग ने डाक सेवक के 3951 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस पद पर नौकरी के लिए 23 मार्च से आवेदन शुरू हो गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल तक ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट appost.in पर आवेदन कर सकते हैं.

  • COVID-19 Lockdown: हरियाणा टीचर्स की बड़ी पहल, स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन अपलोड कर रहीं लेक्चर्स

    COVID-19 Lockdown: हरियाणा टीचर्स की बड़ी पहल, स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन अपलोड कर रहीं लेक्चर्स

    COVID-19 Lockdown: कोरोनावायरस के चलते पूरा देश इन दिनों हाई अलर्ट पर है. इसके चलते देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है, ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोनावायरस ज्यादा फैलने से रुक सके. देशभर के तमाम स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दिए गए हैं. स्कूलों के बंद होने से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है, जिसे देखते हुए हरियाणा के सरकारी स्कूलों की टीचर्स ने एक बड़ी पहल की है. 

  • SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    सरकार की सबसे बड़ी हायरिंग एजेंसी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की तरफ से पिछले 4 सालों में सबसे कम नौकरियां दी गई हैं. लोकसभा में सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका ने नौकरियों से जुड़ा डेटा मांगा था. सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया उसके हिसाब से 2019-20 में उससे पहले वर्षों की तुलना में सबसे कम नौकरियां दी गईं.

  • BTSC JOBS 2020: बीटीएससी ने 303 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए- अप्लाई करने का तरीका

    BTSC JOBS 2020: बीटीएससी ने 303 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए- अप्लाई करने का तरीका

    BTSC Recruitment 2020: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन फूड सेफ्टी ऑफिसर, फिजियोथैरेपिस्ट और ऑक्यूपेशनल थेरापिस्ट जैसे अहम पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों की खोज कर रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस पद पर नौकरी पाना चाहते हैं वे BTSC की ऑफिशियल वेबसाइट pariksha.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • 4.75 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की तैयारी, जानिए किन विभागों में मिलेगा नौकरियों का मौका

    4.75 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की तैयारी, जानिए किन विभागों में मिलेगा नौकरियों का मौका

    सरकार ने गुरुवार को कहा कि 4.75 लाख से अधिक खाली पदों को शीघ्र ही भरा जाएगा.  कार्मिक एवं पेंशन राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'सभी मंत्रालयों और विभागों को सलाह दी गयी है कि सीधी भर्ती वाले पदों के संबंध में खाली पदों की सूचना संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) एवं कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जैसी संबंधित एजेंसियों को देने के लिए अग्रिम कार्रवाई की जाए ताकि इस प्रकार के पदों को समय रहते भरा जा सके.'

  • Sarkari Naukri: राजस्थान सरकार ने 35 हजार से ज्यादा पदों पर की भर्तियां, 1 लाख 20 हजार भर्तियां प्रोसेस में

    Sarkari Naukri: राजस्थान सरकार ने 35 हजार से ज्यादा पदों पर की भर्तियां, 1 लाख 20 हजार भर्तियां प्रोसेस में

    राजस्थान की मौजूदा अशोक गहलोत सरकार ने अब तक 35,209 नयी नियुक्तियां की हैं. ऊर्जा मंत्री डॉ बी.डी. कल्ला ने गुरूवार को विधानसभा में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने अभी तक 35,209 नियुक्तियां की हैं जबकि करीब एक लाख 20 हजार भर्तियां विभिन्न स्तरों पर प्रक्रियाधीन हैं.

  • मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई, कितनों को मिली पता नहीं

    मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई, कितनों को मिली पता नहीं

    मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई है. इसके जवाब में अब तक मोदी सरकार ने 67.99 लाख नौकरियों की सूचना पोर्टल पर दी है. इनमें से कितनी नौकरियां पंजीकृत बेरोजगारों को मिलीं, इसका आंकड़ा सरकार के पोर्टल पर उपलब्ध नहीं है.

  • रेल मंत्री जी को कोई जगा सकता है तो प्रभु राम ही, नहीं तो परीक्षा का काम तमाम ही समझें

    रेल मंत्री जी को कोई जगा सकता है तो प्रभु राम ही, नहीं तो परीक्षा का काम तमाम ही समझें

    पिछले साल 28 फ़रवरी को रेलवे ने 35000 भर्ती का विज्ञापन निकाला. 500 रुपये देकर फार्म भरे हुए एक साल हो गए हैं. अभी तक परीक्षा नहीं हुई है. यही नहीं उसके पहले लोको पायलट की जो परीक्षा हुई थी, उसकी भी प्रक्रिया समाप्त नहीं हुई है. कई लोगों की नियुक्तियां नहीं हुई हैं.

  • त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    अदालत के एक निर्णय के बाद नौकरी से निकाले जाने का सामना कर रहे त्रिपुरा के 10,323 सरकारी शिक्षकों के एक तबके ने रविवार को यहां प्रदर्शन किया. शिक्षक निकाय के एक शिक्षक ने कहा कि नौकरियों की सुरक्षा को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, इस मांग करे साथ यह प्रदर्शन किया गया. 'अमरा 10,323' (हम 10,323) संगठन के संयोजक दलिया दास कहा, "मनोवैज्ञानिक आघात और बेचैनी के चलते अभी तक 50 शिक्षकों की मौत हो चुकी है."

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने जनवरी 2016 से पहले सेवानिवृत्त हुए स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है. अधिसूचना के मुताबिक यह आदेश सरकारी सहायता से चलने वाले स्कूलों के शिक्षकों और पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए लागू होगा. इसमें कहा गया है कि 80 से 85 वर्ष के सेवानिवृत्त शिक्षकों की मूल पेंशन में 20 प्रतिशत जबकि 85 वर्ष से अधिक और 90 वर्ष से कम उम्र के शिक्षकों के लिए मूल पेंशन में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी.

  • Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    Sarkari Naukri 2020: 10वीं पास के लिए निकली हजारों वैकेंसी, रेलवे, इंडियन ऑयल और इंडिया पोस्ट करेगा भर्ती

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हजारों वैकेंसी निकली हैं. जो लोग 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil), इंडिया पोस्ट (India Post) और रेलवे (Railway) में बंपर भर्तियां हैं.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com