NDTV Khabar

Government jobs


'Government jobs' - 289 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    Government Exams 2020: अगले साल होगी ये बड़ी भर्ती परीक्षाएं, जानिए डिटेल में

    नए साल यानी 2020 में कई सरकारी भर्ती परीक्षाएं (Government Exams) होनी है. इस साल कई बड़ी भर्तियां निकली हैं जिनकी परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. ये सभी परीक्षाएं अब अगले साल आयोजित की जाएगी. इसके अलावा एसएससी (SSC), IBPS और अन्य भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) में इस साल कई पदों पर भर्तियां निकाली गई जिनकी परीक्षाएं अगले साल आयोजित की जाएगी.

  • ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साल 2019 में कई बड़ी भर्तियां निकली. इस साल रेलवे (Railway, RRB), बैंक, एसएससी और पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली गई. इनमें से सबसे ज्यादा नौकरी रेलवे ने निकाली. साल के शुरुआत में ही रेलवे ने विभिन्न कैटेगरी के तहत कई पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन निकाले.

  • श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- सरकार ने रोजगार पैदा करने के लिए उठाए कई कदम, नहीं है नौकरियों की कमी

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- सरकार ने रोजगार पैदा करने के लिए उठाए कई कदम, नहीं है नौकरियों की कमी

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने रोजगार कम होने के विपक्ष के दावे को खारिज करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इसका कोई कारण नजर नहीं आता है जिससे रोजगार घटने की बात स्पष्ट होती हो. सदन में प्रश्नकाल के दौरान गुमान सिंह दामोर, शशि थरूर और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में गंगवार ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने रोजगार सृजन के लिए कई कदम उठाए हैं और इनका सकारात्मक परिणाम भी दिख रहा है. उन्होंने कहा कि इसका कोई कारण नहीं है कि यह कहा जाए कि रोजगार कम हो रहा है.

  • स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) में जालोर (Jalore) में सरकारी स्कूल के टीचर्स ने ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान नागिन डांस किया, जिसके लिए एक टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली सरकार के 1030 स्कूलों में कक्षा छठी से 10वीं तक के शिक्षकों के 3,825 पद खाली हैं. इन कक्षाओं के लिए स्वीकृत शिक्षकों की संख्या 33,397 है, जिसमें स्थायी शिक्षक सिर्फ 17,695 हैं जबकि 11,877 अतिथि अध्यापक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. ज़र्फ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मंजर अली की ओर से दायर आरटीआई आवेदन के जवाब में शिक्षा निदेशालय ने बताया है कि सरकारी स्कूलों में विभिन्न अहम विषयों के शिक्षकों की कमी के साथ-साथ प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य के काफी पद भी खाली पड़े हैं.

  • यूपी सरकार का बड़ा फैसला, राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 पदों पर होगी भर्तियां, संविदा शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

    यूपी सरकार का बड़ा फैसला, राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 पदों पर होगी भर्तियां, संविदा शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अगुवाई में मंगलावर को हुई कैबिनेट की मीटिंग में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूदी दी गई है. यूपी सरकार (UP Government) की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेजों (Government Medical Colleges) में शिक्षकों के लिए खुशखबरी है.

  • यूपी होम गार्ड्स के लिए अच्छी खबर, गृह विभाग ने कहा- अगले आदेश तक बहाल रहेंगी सेवाएं

    यूपी होम गार्ड्स के लिए अच्छी खबर, गृह विभाग ने कहा- अगले आदेश तक बहाल रहेंगी सेवाएं

    उत्तर प्रदेश में गृह विभाग की ड्यूटी से हाल में हटाए गए होमगार्ड जवानों की सेवाओं को अगले आदेश तक जारी रखा जाएगा. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से बुधवार को जारी आदेश के मुताबिक, आगामी पर्वों और त्योहारों के मद्देनजर विभाग में ड्यूटी दे रहे होमगार्ड जवानों की सेवाओं को अगले आदेशों तक यथावत रखा जाएगा.

  • UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: 25,000 होमगार्ड जवानों को नौकरी से निकाला गया, इस वजह से लिया गया फैसला

    UP News: यूपी पुलिस के सूत्रों का कहना है कि बजट की कमी के चलते होमगार्ड जवानों को हटाने का फ़ैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद पुलिस विभाग को सेवाएं दे रहे 25 हजार होमगार्ड बेरोजगार हो गए. 

  • इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    इंडियन्स को चाहिए ऐसी JOB, सैलरी मिले या ना मिले लेकिन...रिसर्च में हुआ खुलासा

    भारतीय युवा अधिक वेतन नहीं, बल्कि नौकरी की सुरक्षा (जॉब सिक्योरिटी) को अधिक महत्व देते हैं. एक सर्वेक्षण में बताया गया कि युवा सुरक्षित नौकरी के बाद दूसरे नंबर पर जीवन और काम में संतुलन बनाए रखने को अधिक महत्व देते हैं.

  • Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैंकों में बंपर वैकेंसी (Bank Jobs) निकली हैं. जो लोग बैंक में नौकरी करना चाहते हैं उन्हें ये मौका नहीं गवाना चाहिए क्योंकि हजारों पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • सिस्‍टम से हारते छात्र, विस्‍थापित और कमजोर, ये बेस्ट बात है

    सिस्‍टम से हारते छात्र, विस्‍थापित और कमजोर, ये बेस्ट बात है

    हरियाणा में चुनाव करीब है इसलिए 24 जून को फार्म निकलता है, 8 जुलाई तक फार्म भरे जाते हैं. 14 सितंबर को एडमिट कार्ड मिल जाता है. 21, 22 और 23 सितंबर को परीक्षा होती है, सुपर फास्ट. इस रफ्तार से बाकी परीक्षाएं होने लगें तो क्या ही कहने. मगर होती नहीं हैं. उम्मीद है रिज़ल्ट भी निकलेगा और यह भर्ती चुनावी साबित नहीं होगी.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

  • कश्मीर का टॉनिक पीकर फार्म भरने में मदहोश हिन्दी प्रदेश का युवा

    कश्मीर का टॉनिक पीकर फार्म भरने में मदहोश हिन्दी प्रदेश का युवा

    कश्मीर में 20 दिन से संचार व्यवस्था ठप होने को सही ठहराने के नशे में भूल गया है कि वही राज्य उसके साथ भी कश्मीर की तरह बर्ताव कर रहा है. परीक्षा की मामूली त्रुटियों की सुनवाई नहीं है. सब जगह जा रहा है, मगर कोई सुन नहीं रहा है. संचार व्यवस्था से खुद वंचित है. पहले इन्हें हिन्दू-मुस्लिम नेशनल सिलेबस का कोर्स कराया गया और अब ये खुद भी उसी ज़ुबान में अपने हालात बयान करने लगे हैं.

  • Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: इन 4 केंद्रीय अस्पतालों में नर्सिंग ऑफिसर के 852 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) और पीजीआईएमआर ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. नर्सिंग ऑफिसर के कुल 852 पदों पर भर्तियां की जाएगी.  ये सभी पद दिल्ली के चार केंद्रीय अस्पतालों में भरे जाएंगे. इनमें डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और कलावती अस्पताल शामिल हैं.

  • मध्य प्रदेश में होगी असिस्टेंट प्रोफेसर के हजारों पदों पर भर्तियां, जीतू पटवारी ने की घोषणा

    मध्य प्रदेश में होगी असिस्टेंट प्रोफेसर के हजारों पदों पर भर्तियां, जीतू पटवारी ने की घोषणा

    मध्य प्रदेश सरकार आने वाले दिनों में शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां करने वाला है. उच्च शिक्षा विभाग में 50 फीसदी पद अभी खाली हैं. इनमें से 25 फीसदी पद प्रोफेसरों के लिए हैं. MP Government will recruit assistant professor soon

  • सबकुछ काफी ठीक है बस अर्थव्यवस्था में नौकरी, सैलरी और सरकार के पास पैसे नहीं हैं...

    सबकुछ काफी ठीक है बस अर्थव्यवस्था में नौकरी, सैलरी और सरकार के पास पैसे नहीं हैं...

    जून में निर्यात का आंकड़ा 41 महीनों में सबसे कम रहा है. आयात भी 9 प्रतिशत कम हो गया है जो कि 34 महीने में सबसे कम है. सरकार मानती है कि दुनिया भर में व्यापारिक टकरावों के कारण ऐसा हुआ है. सरकार ने 2018-19 और 2019-20 के दौरान पेट्रोलियम उत्पादों पर सरचार्ज लगाकर 17000 करोड़ वसूले हैं.

  • मध्‍य प्रदेश में 40 की उम्र तक मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ने जारी किए आदेश

    मध्‍य प्रदेश में 40 की उम्र तक मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ने जारी किए आदेश

    मध्‍य प्रदेश लोक सेवा आयोग से भरे जाने वाले इन वर्गों के लिए उम्र-सीमा 21 से 45 वर्ष और लोक सेवा आयोग की परिधि के बाहर के पदों पर 18 से 45 वर्ष की उम्र सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित की गई है.

  • Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) हजारों की संख्या में शिक्षकों की भर्ती करेगी. बिहार सरकार माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक दोनों के लिए शिक्षकों की बंपर भर्ती (Bihar Teacher Recruitment) करेगी. बिहार शिक्षा विभाग के उप-सचिव अरशद फिरोज ने 29 जुलाई तक सभी जिला परिषद एवं नगर निकाय नियोजन इकाईयों को खाली और अतिरिक्त पदों की अंतिम सूची तैयार करने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 26 अगस्त 2019 को विषयवार रिक्ति का नोटिफिकेशन (Bihar Teacher Recruitment Notification) प्रकाशित किया जाएगा.

Advertisement