NDTV Khabar

Government teacher job


'Government teacher job' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) हजारों की संख्या में शिक्षकों की भर्ती करेगी. बिहार सरकार माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक दोनों के लिए शिक्षकों की बंपर भर्ती (Bihar Teacher Recruitment) करेगी. बिहार शिक्षा विभाग के उप-सचिव अरशद फिरोज ने 29 जुलाई तक सभी जिला परिषद एवं नगर निकाय नियोजन इकाईयों को खाली और अतिरिक्त पदों की अंतिम सूची तैयार करने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 26 अगस्त 2019 को विषयवार रिक्ति का नोटिफिकेशन (Bihar Teacher Recruitment Notification) प्रकाशित किया जाएगा.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    2019 आने वाला है और इस बार नया साल बेरोजगारों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. 2019 में देश भर के कई सरकारी विभागों में भर्तियां की जाएगी. कई विभागों में वैकेंसी (Vacancy) 2018 के अंत में निकाली गई, जिन्हें अब 2019 में भरा जाएगा. साथ ही 2019 में कई नए विज्ञापन (Upcoming Jobs Notifications 2019) भी जारी किए जाएंगे. साल 2019 में रेलवे (Railway), एसएससी (SSC Jobs), बैंक (Bank Recruitment), सीआरपीएफ, बीएसएफ, पुलिस (Police Recruitment) और शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होगी.

  • उत्तर प्रदेश में रद्द हुई 4 हजार पदों पर उर्दू शिक्षकों की भर्ती

    उत्तर प्रदेश में रद्द हुई 4 हजार पदों पर उर्दू शिक्षकों की भर्ती

    योगी सरकार ने ऊर्दू शिक्षकों के 4 हजार पदों पर होने वाली भर्ती रद्द कर दी है. सरकार का कहना है कि प्राइमरी स्कूलों में मानक से ज्यादा संख्या में ऊर्दू शिक्षक तैनात है, इसीलिए अब और अधिक शिक्षकों की भर्ती की जरूरत नहीं है. ऊर्दू शिक्षक के पदों पर अखिलेश सरकार के शासनकाल में  2016 में शुरू हुई थी. शिक्षकों के 16460 रिक्त पदों में से चार हजार पदों को उर्दू शिक्षकों के लिए अलग किया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 15 सितंबर 2016 को 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दी थी.

  • Teachers' Day पर उत्तर प्रदेश सरकार 41 हजार से ज्यादा शिक्षकों को देगी नियुक्ति पत्र

    Teachers' Day पर उत्तर प्रदेश सरकार 41 हजार से ज्यादा शिक्षकों को देगी नियुक्ति पत्र

    उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के मौके पर शिक्षकों को तोहफा देने वाली हैं. सरकार ने मंगलवार को कहा कि शिक्षक दिवस के मौके पर 41 हजार 556 उम्मीदवारों को असिस्टेंट टीचर (Assistant Teacher) के लिए नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

  • KVS Recruitment 2018: Kendriya Vidyalaya में शिक्षकों के 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

    KVS Recruitment 2018: Kendriya Vidyalaya में शिक्षकों के 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने प्रिंसिपल, वॉइस प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेनड ग्रेजुएट टीचर, प्राथमिक शिक्षक और लाइब्रेरियन के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती 8339 पदों पर होनी हैं. इन पदों पर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

  • TREIRB Recruitment 2018: शिक्षकों के लिए 2,932 पदों पर निकली भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

    TREIRB Recruitment 2018: शिक्षकों के लिए 2,932 पदों पर निकली भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

    Telangana Residential Educational Institutions Recruitment Board (TREIRB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती निकाली हैं. ये भर्ती 2,932 पदों पर निकली हैं. पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए 1,972 पदों पर भर्ती है, जबकि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए 960 पदों पर भर्ती है.

  • DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 4366 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने का ये अच्छा मौका है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

  • राजस्‍थान प्राइमरी टीचर के 2600 पदों पर निकली भर्तियां

    राजस्‍थान प्राइमरी टीचर के 2600 पदों पर निकली भर्तियां

    राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2018 है. गैर टीएसपी क्षेत्र में 20497 और टीएसपी क्षेत्र में 5503 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

  • यूपीपीएससी 2018: असिस्टेंट टीचर्स के लिए 10 हजार से ज्यादा नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

    यूपीपीएससी 2018: असिस्टेंट टीचर्स के लिए 10 हजार से ज्यादा नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

    सामान्य वर्ग और ओबीसी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 105 रुपये का शुल्क देना होगा, वहीं एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए फीस महज 65 रुपये है. इसके अलावा अक्षम उम्मीदवारों के लिए आवेदन की फीस 25 रुपये रखी गई है. 

  • ​ दिल्ली सरकार ने मांगे नर्सरी गेस्ट टीचर्स पद के लिए आवेदन

    ​ दिल्ली सरकार ने मांगे नर्सरी गेस्ट टीचर्स पद के लिए आवेदन

    शिक्षा निदेशालय, दिल्ली ने सरकारी स्कूलों में नर्सरी गेस्ट टीचर्स के एक पैनल के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से पास और नर्सरी टीचर एजुकेशन कार्यक्रम में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट वाले 30 वर्ष से कम आयु वर्ग के उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.

  • गवर्नमेंट स्कूलों में 9000 से अधिक टीचर्स के पद भरने के लिए दी एड: डीओई

    गवर्नमेंट स्कूलों में 9000 से अधिक टीचर्स के पद भरने के लिए दी एड: डीओई

    शिक्षा निदेशालय यानि डीओई ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा है कि उसके स्कूलों में 9000 से अधिक टीचर्स की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किया गया है और चयन प्रक्रिया जारी है.

  • REET 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा

    REET 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा

    राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 6 नवंबर से शुरू हो चुके हैं. यह ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर 2017 तक चलेगी. एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए आयोजित होने वाली परीक्षा की तारीख 11 फरवरी 2018 रखी गई है. पूरे राज्य में एक साथ यह परीक्षा आयोजित होगी. रीट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक पिछली परीक्षा 7 जनवरी 2016 को आयोजित हुई थी, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन 18 नवंबर 2015 को शुरू हुए थे. 

  • केन्द्रीय विद्यालय संगठन करेगा 546 टीचर्स की भर्ती

    केन्द्रीय विद्यालय संगठन करेगा 546 टीचर्स की भर्ती

    केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने उत्तर पूर्वी क्षेत्र के लिए विशेष भर्ती अभियान के तहत 546 पदों के लिए अधिसूचना जारी की है. ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.पर जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि यह भर्ती असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा राज्यों में की जाएगी. ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन 3 अक्टूबर से शुरू होगा. पंजीकरण पोर्टल 15 दिनों के लिए खुला रहेगा.