NDTV Khabar

Government teacher job


'Government teacher job' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT में 266 पदों पर वैकेंसी, 1 लाख 44 हजार तक महीने की सैलरी

    NCERT Recruitment 2020: राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में नौकरी पाने का बेहतर मौका है. NCERT ने 266 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इस वैकेंसी के जरिए प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. सभी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 29 जून से ऑनलाइन एप्लिकेशन विंडो खोल दी गई है. NCERT की आधिकारिक वेबसाइट www.ncert.nic.in पर 3 अगस्त तक नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकेगा.

  • IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    IIIT वडोदरा ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 40,000 तक मिलेगी सैलरी

    इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) वडोदरा ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ दोनों के लिए है. टीचिंग स्टाफ में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाने हैं, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ में लाइब्रेरी और अकाउंट डिपार्टमेंट में भर्ती होनी है. आवेदन करने की अंतिम आखिरी तारीख 4 जुलाई है. 4 जुलाई के बाद किसी के भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

  • NVS Teacher Result Declared: शिक्षकों की भर्ती के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NVS Teacher Result Declared: शिक्षकों की भर्ती के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NVS Teacher Result Declared: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने शिक्षकों की विविध श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया है.

  • 69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    69000 शिक्षकों की भर्ती को हाईकोर्ट की हरी झंडी, जानिए इस फैसले से जुड़ी बड़ी बातें

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश सरकार के पक्ष में बड़ा फैसला लेते हुए प्राइमरी लेवल असिस्टेंट टीचर मामले में राज्य सरकार द्वारा तय किए गए मानकों पर मुहर लगा दी है. कोर्ट के फैसले के अनुसार अब असिस्टेंट टीचर के लिए भर्ती की प्रक्रिया को 65/60 प्रतिशत कट ऑफ क्राइटेरिया के अनुसार ही जारी रखा जाएगा. यानी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी 60 फीसदी नंबर पाकर ही उत्तीर्ण होंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट टीचर के करीब 69,000 पदों पर भर्ती की जाएगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि सभी पदों पर भर्तियां 3 महीने के अंदर ही की जाएंगी.

  • COVID-19 Lockdown: हरियाणा टीचर्स की बड़ी पहल, स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन अपलोड कर रहीं लेक्चर्स

    COVID-19 Lockdown: हरियाणा टीचर्स की बड़ी पहल, स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन अपलोड कर रहीं लेक्चर्स

    COVID-19 Lockdown: कोरोनावायरस के चलते पूरा देश इन दिनों हाई अलर्ट पर है. इसके चलते देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है, ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोनावायरस ज्यादा फैलने से रुक सके. देशभर के तमाम स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दिए गए हैं. स्कूलों के बंद होने से स्टूडेंट्स की पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है, जिसे देखते हुए हरियाणा के सरकारी स्कूलों की टीचर्स ने एक बड़ी पहल की है. 

  • त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    त्रिपुरा में बर्खास्तगी का सामना कर रहे सरकारी शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    अदालत के एक निर्णय के बाद नौकरी से निकाले जाने का सामना कर रहे त्रिपुरा के 10,323 सरकारी शिक्षकों के एक तबके ने रविवार को यहां प्रदर्शन किया. शिक्षक निकाय के एक शिक्षक ने कहा कि नौकरियों की सुरक्षा को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था की जाए, इस मांग करे साथ यह प्रदर्शन किया गया. 'अमरा 10,323' (हम 10,323) संगठन के संयोजक दलिया दास कहा, "मनोवैज्ञानिक आघात और बेचैनी के चलते अभी तक 50 शिक्षकों की मौत हो चुकी है."

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाई

    पश्चिम बंगाल सरकार ने जनवरी 2016 से पहले सेवानिवृत्त हुए स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है. अधिसूचना के मुताबिक यह आदेश सरकारी सहायता से चलने वाले स्कूलों के शिक्षकों और पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए लागू होगा. इसमें कहा गया है कि 80 से 85 वर्ष के सेवानिवृत्त शिक्षकों की मूल पेंशन में 20 प्रतिशत जबकि 85 वर्ष से अधिक और 90 वर्ष से कम उम्र के शिक्षकों के लिए मूल पेंशन में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी.

  • स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    स्कूल में टीचर ने किया महिला के साथ नागिन डांस, रुमाल निकालकर ऐसे बने सपेरा... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) में जालोर (Jalore) में सरकारी स्कूल के टीचर्स ने ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान नागिन डांस किया, जिसके लिए एक टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली सरकार के 1030 स्कूलों में कक्षा छठी से 10वीं तक के शिक्षकों के 3,825 पद खाली हैं. इन कक्षाओं के लिए स्वीकृत शिक्षकों की संख्या 33,397 है, जिसमें स्थायी शिक्षक सिर्फ 17,695 हैं जबकि 11,877 अतिथि अध्यापक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. ज़र्फ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मंजर अली की ओर से दायर आरटीआई आवेदन के जवाब में शिक्षा निदेशालय ने बताया है कि सरकारी स्कूलों में विभिन्न अहम विषयों के शिक्षकों की कमी के साथ-साथ प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य के काफी पद भी खाली पड़े हैं.

  • Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) हजारों की संख्या में शिक्षकों की भर्ती करेगी. बिहार सरकार माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक दोनों के लिए शिक्षकों की बंपर भर्ती (Bihar Teacher Recruitment) करेगी. बिहार शिक्षा विभाग के उप-सचिव अरशद फिरोज ने 29 जुलाई तक सभी जिला परिषद एवं नगर निकाय नियोजन इकाईयों को खाली और अतिरिक्त पदों की अंतिम सूची तैयार करने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 26 अगस्त 2019 को विषयवार रिक्ति का नोटिफिकेशन (Bihar Teacher Recruitment Notification) प्रकाशित किया जाएगा.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    2019 आने वाला है और इस बार नया साल बेरोजगारों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. 2019 में देश भर के कई सरकारी विभागों में भर्तियां की जाएगी. कई विभागों में वैकेंसी (Vacancy) 2018 के अंत में निकाली गई, जिन्हें अब 2019 में भरा जाएगा. साथ ही 2019 में कई नए विज्ञापन (Upcoming Jobs Notifications 2019) भी जारी किए जाएंगे. साल 2019 में रेलवे (Railway), एसएससी (SSC Jobs), बैंक (Bank Recruitment), सीआरपीएफ, बीएसएफ, पुलिस (Police Recruitment) और शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होगी.

  • उत्तर प्रदेश में रद्द हुई 4 हजार पदों पर उर्दू शिक्षकों की भर्ती

    उत्तर प्रदेश में रद्द हुई 4 हजार पदों पर उर्दू शिक्षकों की भर्ती

    योगी सरकार ने ऊर्दू शिक्षकों के 4 हजार पदों पर होने वाली भर्ती रद्द कर दी है. सरकार का कहना है कि प्राइमरी स्कूलों में मानक से ज्यादा संख्या में ऊर्दू शिक्षक तैनात है, इसीलिए अब और अधिक शिक्षकों की भर्ती की जरूरत नहीं है. ऊर्दू शिक्षक के पदों पर अखिलेश सरकार के शासनकाल में  2016 में शुरू हुई थी. शिक्षकों के 16460 रिक्त पदों में से चार हजार पदों को उर्दू शिक्षकों के लिए अलग किया गया था. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 15 सितंबर 2016 को 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दी थी.

  • Teachers' Day पर उत्तर प्रदेश सरकार 41 हजार से ज्यादा शिक्षकों को देगी नियुक्ति पत्र

    Teachers' Day पर उत्तर प्रदेश सरकार 41 हजार से ज्यादा शिक्षकों को देगी नियुक्ति पत्र

    उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के मौके पर शिक्षकों को तोहफा देने वाली हैं. सरकार ने मंगलवार को कहा कि शिक्षक दिवस के मौके पर 41 हजार 556 उम्मीदवारों को असिस्टेंट टीचर (Assistant Teacher) के लिए नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

  • KVS Recruitment 2018: Kendriya Vidyalaya में शिक्षकों के 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

    KVS Recruitment 2018: Kendriya Vidyalaya में शिक्षकों के 8 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने प्रिंसिपल, वॉइस प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेनड ग्रेजुएट टीचर, प्राथमिक शिक्षक और लाइब्रेरियन के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती 8339 पदों पर होनी हैं. इन पदों पर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

  • TREIRB Recruitment 2018: शिक्षकों के लिए 2,932 पदों पर निकली भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

    TREIRB Recruitment 2018: शिक्षकों के लिए 2,932 पदों पर निकली भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

    Telangana Residential Educational Institutions Recruitment Board (TREIRB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती निकाली हैं. ये भर्ती 2,932 पदों पर निकली हैं. पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए 1,972 पदों पर भर्ती है, जबकि ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए 960 पदों पर भर्ती है.

  • DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    DSSSB Recruitment 2018: प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 4366 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने का ये अच्छा मौका है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

  • राजस्‍थान प्राइमरी टीचर के 2600 पदों पर निकली भर्तियां

    राजस्‍थान प्राइमरी टीचर के 2600 पदों पर निकली भर्तियां

    राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल, 2018 है. गैर टीएसपी क्षेत्र में 20497 और टीएसपी क्षेत्र में 5503 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com