NDTV Khabar

Governor nn vohra


'Governor nn vohra' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बोफोर्स घोटाले के चलते कांग्रेस छोड़ने वाले सत्‍यपाल मलिक को मोदी सरकार ने बनाया जम्‍मू-कश्‍मीर का गवर्नर

    बोफोर्स घोटाले के चलते कांग्रेस छोड़ने वाले सत्‍यपाल मलिक को मोदी सरकार ने बनाया जम्‍मू-कश्‍मीर का गवर्नर

    तपाल मलिक की जगह बिहार का राज्‍यपाल लालजी टंडन को बनाया गया है. जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त होने पर NDTV इंडिया से बोले सतपाल मलिक ने कहा कि कश्‍मीरी नेताओं से मेरे निजी संबंध हैं. पीएम की सोच पर अमल करना है और लोगों का भरोसा जीतना है. कश्‍मीर की जनता पर मुझे पूरा भरोसा है.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने और राज्यपाल शासन लागू होने के बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने पहली बार राज्य से सियासी हालात के मद्देनजर आज यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बता दें कि कि  राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि राज्य से सियासी हालात पर इस बैठक में समीक्षा होगी और राज्यपाल सभी दलों को कुछ निर्देश भी दे सकते हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि राज्य की स्थिति-परिस्थितियों का भी बैठक में जायजा लेंगे.

  • जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई आज सर्वदलीय बैठक

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई आज सर्वदलीय बैठक

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था.

  • सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आए सियासी संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तत्काल प्रभाव से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने को मंजूरी दे दी है. वहीं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सीमा सुरक्षा की समीक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई है. बता दें कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी से गठबंधन तोड़ सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद वहां सियासी संकट के हालात पैदा हो गये थे. हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी ने लगे हाथ राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग कर दी. इसके बाद ये कायास तेज हो गये थे कि जल्द ही राज्य में राज्यपाल का शासन लागू हो जाएगा. बता दें कि जम्मू- कश्मीर में छह साल का कार्यकाल होता है और वहां पर राष्ट्रपति के बदले राज्यपाल शासन लागू होता है.

  • जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन करीब तय, वोहरा ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजी

    जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन करीब तय, वोहरा ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजी

    जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगना लगभग तय हो गया है. बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने और सरकार के गिरने के बाद प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी सरकार बनाने से इनकार कर दिया है. इस पर राज्यपाल एनएन वोहरा ने आज जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन की सिफारिश वाली रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी.

  • जम्मू-कश्मीर : बदलाव बाद के मंत्रिमंडल में खींचातान, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

    जम्मू-कश्मीर : बदलाव बाद के मंत्रिमंडल में खींचातान, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

    महबूबा ने राजस्व, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण मंत्री सैयद बशारत बुखारी के काम में बदलाव करते हुए उन्हें बागबानी विभाग में भेज दिया. इससे नाराज होकर बशारत बुखारी ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया. चर्चा यह भी है कि खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी ने भी इस्तीफा दे दिया है.

  • राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन की कमियों पर नाराज हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा

    राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन की कमियों पर नाराज हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा

    जम्मू और कश्मीर में जारी अशांति के बीच राज्य के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रबंधन पर साल 2000 में दी गई एक रिपोर्ट का कार्यान्वयन न होने पर नाराजगी जताई है. दिल्ली में होमलैंड सिक्योरिटी के एक कार्यक्रम में वोहरा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा का प्रबंधन कोई आम कार्य नहीं है, इसके लिए ज्यादा और समर्पित ढंग से ध्यान देने की जरूरत है.

  • जम्मू एवं कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा का रखरखाव महत्वपूर्ण : राज्यपाल वोहरा

    जम्मू एवं कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा का रखरखाव महत्वपूर्ण : राज्यपाल वोहरा

    जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने नई दिल्ली में मंगलवार को कहा कि सीमा की रखवाली के लिए आंतरिक सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था का रखरखाव बेहद महत्वपूर्ण है. फिक्की द्वारा आयोजित एक सेमीनार में वोहरा ने यह बात कही.

  • कश्मीर में नई शुरुआत के साथ ही जारी है नया राज्यपाल तलाश करने की कवायद

    कश्मीर में नई शुरुआत के साथ ही जारी है नया राज्यपाल तलाश करने की कवायद

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सरकार मौजूदा राज्यपाल एनएन वोहरा के स्थान पर भेजे जाने के लिए नया चेहरा चुनने का काम बहुत ध्यान से करना होगा, और उन्होंने ज़ोर देकर यह भी कहा कि इस बदलाव को एनएन वोहरा के कार्यकाल से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.

  • जम्मू-कश्मीर में लागू किया गया राज्यपाल शासन

    जम्मू-कश्मीर में लागू किया गया राज्यपाल शासन

    मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद नई सरकार गठन की प्रक्रिया में लग रहे कुछ समय की वजह से जम्मू-कश्मीर में शनिवार रात राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया।

  • जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण वैष्णोदेवी के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में

    जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण वैष्णोदेवी के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में

    जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में लटकता हुआ प्रतीत हो रहा है। इस मुद्दे पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने नये हेलीपैड के लिए रियासी के जिला प्रशासन द्वारा जमीन अधिग्रहित करने में प्रगति नहीं हो पाने पर असंतोष जाहिर किया है।

Advertisement